NDTV Khabar

K chandrashekar rao


'K chandrashekar rao' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

    तेलंगाना : बुजुर्ग की मौत के बाद हुआ कोरोना संक्रमण का खुलासा, अंतिम संस्कार से परिवार ने बनाई दूरी

    राज्य में कोरोना वायरस से पहली मौत के बाद मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि बुजुर्ग की मौत के बाद जानकारी मिली थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्हें अस्पताल लाए जाने के बाद इसका पता चला था. मृतक को और भी कई बीमारियां थीं. सीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते रविवार तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हो गई है. सभी मरीजों को क्वारंटाइन कर उनका इलाज किया जा रहा है.

  • तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

    तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव बोले- लॉकडाउन का करें पालन, नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

    Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पंजाब, महाराष्ट्र और दिल्ली में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या देशभर में बढ़कर 536 हो गई है. मंगलवार को वायरस के 69 नए मामले सामने आए हैं.  

  • हैदराबाद रेप-मर्डर केस: मुख्यमंत्री KCR ने फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने के दिए आदेश, घटना को भयावह बताया

    हैदराबाद रेप-मर्डर केस: मुख्यमंत्री KCR ने फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने के दिए आदेश, घटना को भयावह बताया

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर रॉव (KCR) ने पशु चिकित्सक से गैंगरेप और मर्डर की शीघ्र सुनवाई के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठित करने का आदेश दिया.

  • तेलंगाना सरकार ने TSRTC के 48 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, ये है वजह

    तेलंगाना सरकार ने TSRTC के 48 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, ये है वजह

    तेलंगाना सरकार ने रविवार को तेलंगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (टीएसआरटीसी) से 48 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल दिया. यह फैसला कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद लिया गया. सीएम के चंद्रशेखर राव ने इसे अनुचित अपराध कहा था. शनिवार को सरकार द्वारा शाम 6 बजे तक की डेडलाइन दिए जाने के बाद भी स्ट्राइक करने वाले कर्मचारियों ने दो दिन के प्रदर्शन को रोकने से मना कर दिया था. इसके बाद सीएम केसीआर ने बर्खास्त किए गए कर्मचारियों से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार कर दिया.

  • तेलंगाना में KCR ने किया कैबिनेट विस्तार, मुख्यमंत्री के बेटे-भतीजे सहित छह नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

    तेलंगाना में KCR ने किया कैबिनेट विस्तार, मुख्यमंत्री के बेटे-भतीजे सहित छह नए मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) ने रविवार को राज्य कैबिनेट में अपने बेटे केटी रामाराव व भतीजे टी हरीश राव सहित छह मंत्रियों को शामिल किया.

  • अगर एनडीए या यूपीए का 'अंकगणित' बिगड़ा, तो 'किंगमेकर' होंगे ये पांच नेता

    अगर एनडीए या यूपीए का 'अंकगणित' बिगड़ा, तो 'किंगमेकर' होंगे ये पांच नेता

    Lok Sabha Election 2019: अगर किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला तो अभी तक एनडीए और यूपीए दोनों से किनारा करने वाले क्षेत्रीय दलों की भूमिका महत्वपूर्ण हो सकती है. यानी ऐसी स्थिति में 'किंग' कोई भी बने 'किंगमेकर' क्षेत्रीय दल हो सकते हैं. 

  • 1996 के फॉर्मूले से देश को नया प्रधानमंत्री देने की कोशिश, तेलंगाना के सीएम बना रहे हैं रणनीति

    1996 के फॉर्मूले से देश को नया प्रधानमंत्री देने की कोशिश, तेलंगाना के सीएम बना रहे हैं रणनीति

    सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने '1996 फॉर्मूले' के आधार पर कांग्रेस और भाजपा के बिना तीसरा मोर्चा बनाने पर चर्चा की. केसीआर, पिछले कुछ वर्षों से 'तीसरे मोर्चे' के चेहरे बने हुए हैं. केसीआर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी जैसे कांग्रेस सहयोगियों से भी संपर्क कर रहे हैं, जिनसे उन्होंने सोमवार बातचीत की. इसके अलावा द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन से भी 13 मई को मुलाकात करेंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजे की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे केसीआई अपनी कोशिश में तेजी ला रहे हैं.

  • ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले के.चंद्रशेखर राव , कहा- 2019 में क्षेत्रीय दलों को एक होने की जरूरत

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले के.चंद्रशेखर राव , कहा- 2019 में क्षेत्रीय दलों को एक होने की जरूरत

    अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं. इसी क्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि 2019 के चुनावों से पहले भाजपा और कांग्रेस का विकल्प देने के लिए क्षेत्रीय दलों के एकजुट होने की जरूरत है.

  • के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार संभाली तेलंगाना की कमान, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

    के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार संभाली तेलंगाना की कमान, ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाली पार्टी टीआरएस के मुखिया के चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

  • कांग्रेस-बीजेपी पर बरसे तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR, बोले- मैं एक योद्धा हूं, भिखारी नहीं

    कांग्रेस-बीजेपी पर बरसे तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR, बोले- मैं एक योद्धा हूं, भिखारी नहीं

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव 7 दिसंबर को होना है, मगर उससे पहले सभी रानजीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि वह बिना कांग्रेस और बीजेपी के फेडरल फ्रॉन्ट बनाने पर दृढ़ थे. भारत को बदलने की जरूरत है और इसकी शुरुआत हैदराबाद से होगी. एनडीटीवी के प्रणव रॉय से बातचीत में केसीआर ने ये बातें कहीं. 

  • क्या इस चुनाव में 'दो पाटन के बीच में' पिस जाएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव?

    क्या इस चुनाव में 'दो पाटन के बीच में' पिस जाएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव?

    तेलंगाना की राजनीति में जिस तरह से के चंद्रशेखर राव पर दोतरफे हमले हो रहे हैं, उससे कबीर का काफी प्रचलित एक दोहा याद आता है. 'चलती चाकी देखकर, कबीरा दिया रोय, दुइ पाटन के बीच में, साबुत बचा ना कोय' यह आजकर के चंद्रशेकर राव पर सटीक बैठता दिख रहा है. क्योंकि तेलंगाना की चुनावी रैलियों में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव पर ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि तेलंगाना की सियासत में केसीआर दो पाटन के बीच में फंसे नजर आ रहे हैं. दरअसल, टीडीपी से अलग होकर तेलंगाना राष्ट्र समिति पार्टी बनाने वाले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कई पार्टियों के चुनावी निशाने पर हैं. टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों चुनावी रैलियों में टीआरएस प्रमुख केसीआर पर हमला बोल रहे हैं. 

  • तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले के चंद्रशेखर राव को झटका, सांसद विश्वेश्वर रेड्डी ने छोड़ा TRS का साथ, अटकलें तेज

    तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले के चंद्रशेखर राव को झटका, सांसद विश्वेश्वर रेड्डी ने छोड़ा TRS का साथ, अटकलें तेज

    तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की मुनादी हो चुकी है, मगर उससे ऐन वक्त पहले के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति को बड़ा झटका लगा है. तेलंगाना में चुनाव से ठीक पहले सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसद के विश्वेश्वर रेड्डी के चंद्रशेखर राव को बड़ा झटका दिया है और पार्टी को अलविदा कह दिया है. माना जा रहा है कि के विशेश्वर कांग्रेस में का हाथ थाम सकते हैं. बता दें कि के चंद्रशेखर राव की पार्टी सत्ता में दोबारा आने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है. 

  • तेलंगाना विधानसभा चुनाव : 'मौके पर चौका' मारने की कला का नाम है के. चंद्रशेखर राव

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव : 'मौके पर चौका' मारने की कला का नाम है के. चंद्रशेखर राव

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को कई मौकों पर अहम फैसले बड़े सहज भाव से लेने वाले चतुर नेता के तौर पर देखा जाता है. उनका राजनीतिक जीवन कई अहम पड़ावों से गुजरा और सही समय पर सही रास्ता चुन लेने का उनका हुनर उन्हें नवगठित राज्य की सत्ता के शीर्ष तक ले गया. तेलंगाना के मेडक जिले के चिंतमडका में 17 फरवरी 1954 को जन्मे चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय से तेलुगु साहित्य में स्नातकोतर की डिग्री ली है. केसीआर ने 1970 में युवक कांग्रेस के सदस्य के तौर पर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की. 13 बरस तक कांग्रेस में रहने के बाद वह 1983 में तेलुगु देशम पार्टी में शामिल हुए और 1985 से 1999 के बीच सिद्धिपेट से लगातार चार बार विधानसभा चुनाव जीते. वह आंध्र प्रदेश की एन टी रामाराव सरकार में मंत्री बनाए गए.

  • तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने कनक दुर्गा को अर्पित की हीरे की नथ

    तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने कनक दुर्गा को अर्पित की हीरे की नथ

    अपनी पांच साल पुरानी मनौती पूरी होने के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इंद्रकिलाद्री पहाड़ियों के शीर्ष पर स्थित देवी कनक दुर्गा के मंदिर में हीरे जड़ित नथ अर्पित की.

  • तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के 'भक्त' के रूप में मशहूर हैं हैदराबाद के नए मेयर

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के 'भक्त' के रूप में मशहूर हैं हैदराबाद के नए मेयर

    केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति की युवा शाखा के प्रमुख 42-वर्षीय बोंटू राममोहन पेशे से वकील हैं, और कभी भी मुख्यमंत्री के प्रति अपने मन में मौजूद श्रद्धा को दिखाने में संकोची नहीं रहे। उन्होंने पिछले दो सालों के दौरान हर मुमकिन मौके पर पूरे शहर को केसीआर की तारीफ करते पोस्टरों से पाट दिया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com