NDTV Khabar

Kagiso rabada


'Kagiso rabada' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Test Rankings: बैटिंग में विराट कोहली का शीर्ष स्‍थान कायम, बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह ने लगाई 'लंबी छलांग'

    Test Rankings: बैटिंग में विराट कोहली का शीर्ष स्‍थान कायम, बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह ने लगाई 'लंबी छलांग'

    इस साल विराट कोहली ने अपने करियर में सबसे अधिक 937 अंक हासिल किए थे. यह एक बल्लेबाज द्वारा हासिल किए गए सबसे अधिक अंक हैं. उन्होंने इस साल कुल 1322 रन बनाए. मेलबर्ट टेस्‍ट में अपने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)टेस्‍ट बॉलरों की रैकिंग में 12वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

  • इस कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हुए कागिसो रबाडा की दोषमुक्ति से खफा

    इस कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हुए कागिसो रबाडा की दोषमुक्ति से खफा

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन ने स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाद कागिसो रबाडा पर लगे दो मैचों के प्रतिबंध को हटाए जाने के फैसले पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलिया की आईसीसी मैच रेफरी के फैसले के खिलाफ अपील न करने की नीति में अब बदलाव हो सकता है.

  • इस वजह से कागिसो रबाडा आईसीसी की मार से बाल-बाल बच गए, तीसरा टेस्ट खेलेंगे

    इस वजह से कागिसो रबाडा आईसीसी की मार से बाल-बाल बच गए, तीसरा टेस्ट खेलेंगे

    ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट में अपने खराब बर्ताव के कारण दुनिया भर में अपनी किरकिरी कराने और आलोचना झेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के उदीयमान और वर्तमान उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक कागिसो रबाडा ईश्वर की कृपा से सजा से सजा से बाल-बाल बच गए.

  • कागिसो रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

    कागिसो रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'न्यूजीलैंड के माइकल हेरोन क्यूसी को इस सुनवाई का न्यायिक आयुक्त नियुक्त किया गया है' इसकी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी.

  • ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

    ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

    अपने इस गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत रबाडा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 900 अंक का आंकड़ा पार करके फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी दो पायदान की छलांग लगाने में सफल रहे हैं.रबाडा 900 अंक पार करने वाले 23 वें और दक्षिण अफ्रीका के चौथे गेंदबाज हैं. उनसे पहले वर्नोन फिलैंडर, शान पोलाक और डेल स्टेन यह कमाल कर चुके हैं.

  • SA VS AUS: इस सजा से नहीं बच सके कागिसो रबाडा, पर किया यह 'बड़ा कारनामा'

    SA VS AUS: इस सजा से नहीं बच सके कागिसो रबाडा, पर किया यह 'बड़ा कारनामा'

    आखिर वही हुआ, जो होना था. दक्षिण अफ्रीका के अति उत्साही युवा तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुए दूसरे टेस्ट में अपने किए की भुगतनी पड़ी है. आईसीसी के मैच रेफरी ने उन्हें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों के खिलाफ किए गए अमर्यादित बर्ताव के लिए कड़ी सजा सुनाई है. हालांकि, रबाडा ने दूसरे टेस्ट के समापन के साथ ही अपना नाम इतिहास में दर्ज करा दिया

  • AUS vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका ने 'पलटवार' करते हुए दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से जीता, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो...

    AUS vs SA Test: दक्षिण अफ्रीका ने 'पलटवार' करते हुए दूसरा टेस्‍ट 6 विकेट से जीता, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो...

    दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के बाद चार टेस्‍ट की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट के चौथे दिन आज दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी को 239 रन पर समेट दिया. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने दूसरी पारी में भी 54 रन देकर छह विकेट लिए. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को मिली 139 रन की बढ़त कम करने के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 101 रन का टारगेट मिला जिसे टीम ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • हद कर दी कैगिसो रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा है बैन

    हद कर दी कैगिसो रबाडा! यह फिर से क्या कर डाला, सिर पर मंडरा रहा है बैन

    दक्षिण अफ्रीका के 22 साल के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा अभी सिर्फ 22 साल के हैं. वह 27 टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन परिपक्वता अभी मीलों दूर दिखाई पड़ रही है. रबाडा ने अब कुछ ऐसा कर डाला, जिसके कारण उन पर अब बड़ा कलंक लग सकता है.

  • दक्षिण अफ्रीका को हार के बाद एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

    दक्षिण अफ्रीका को हार के बाद एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

    दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में भारत के हाथों 73 रन से हार झेलनी पड़ी. हार का गम अभी कम नहीं हुआ था कि आईसीसी ने टीम के एक तेज़ गेंदबाज़ पर जुर्माना ठोक दिया. आईसीसी ने टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ कागिसो रबाडा के मैच फीस से 15 फीसदी रकम काटने का आदेश जारी कर दिया.

  • IND vs SA: फाफ डु प्‍लेसिस के 'उस किस' के बाद कागिसो रबाडा बोले, 'मेरी गर्लफ्रेंड शिकायत कर रही थी'

    IND vs SA: फाफ डु प्‍लेसिस के 'उस किस' के बाद कागिसो रबाडा बोले, 'मेरी गर्लफ्रेंड शिकायत कर रही थी'

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में पहले टेस्‍ट के दौरान मैदान पर ऐसा वाकया हुआ जिसकी सोशल मीडिया पर अच्‍छी खासी चर्चा हुई. दरअसल पहली पारी के दौरान एक समय भारतीय टीम का स्‍कोर 7 विकेट पर 92 रन था तब हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम पर हमला बोल दिया. उन्‍होंने मैच में 93 रन की जीवट भरी पारी खेली और भारतीय टीम को 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

  • IND vs SA: विराट कोहली की टीम इंडिया के 'विजय रथ' पर ब्रेक लगा सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के ये 6 धुरंधर...

    IND vs SA: विराट कोहली की टीम इंडिया के 'विजय रथ' पर ब्रेक लगा सकते हैं दक्षिण अफ्रीका के ये 6 धुरंधर...

    विराट कोहली की टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा बेहद मुश्किल भरा होने की संभावना है. दुनिया की नंबर एक टेस्‍ट टीम भारत के सामने इस दौरे में अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने की बड़ी चुनौती है. कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने वर्ष 2017 में अपने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सफलता हासिल की हैं. टीम इंडिया को इस दौरे में दिखाना होगा कि वह विदेशी मैदानों पर अपनी सफलता को दोहराना जानती है.

  • दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में पीछे छोड़ा

    दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज रबाडा ने अश्विन को आईसीसी रैंकिंग में पीछे छोड़ा

    मैन ऑफ द मैच रबाडा ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट चटकाकर मैच में 63 रन देकर 10 विकेट चटकाए, जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 254 रन से जीत दर्ज की.

  • टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

    टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

    मैन ऑफ द मैच रबादा ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट चटकाए थे. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 254 रन से जीत दर्ज की थी.

  • BANvsSA: कागिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्‍ट पारी के अंतर से जीता

    BANvsSA: कागिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्‍ट पारी के अंतर से जीता

    तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन आज बांग्लादेश को एक पारी और 254 रन से हरा दिया. इस पूरी सीरीज में बांग्‍लादेश का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. दोनों टेस्‍ट की हार के बाद यह टीम अपने प्रशंसकों के निशाने पर है.

  • SAvsBAN: कागिसो रबाडा का कहर, दूसरे टेस्‍ट में बांग्‍लादेश फॉलोआन को मजबूर

    SAvsBAN: कागिसो रबाडा का कहर, दूसरे टेस्‍ट में बांग्‍लादेश फॉलोआन को मजबूर

    तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने अपने करियर के छठी बार पारी में पांच विकेट चटकाए. उनके इस प्रदर्शन के सहारे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश को फॉलोआन देकर अपना पलड़ा भारी रखा. दक्षिण अफ्रीका ने आज तीन विकेट पर 428 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी चार विकेट पर 573 रन बनाकर घोषित की.

  • SAvsBAN: पहले टेस्‍ट में 333 रन की विशाल जीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका को लगा यह बड़ा झटका

    SAvsBAN: पहले टेस्‍ट में 333 रन की विशाल जीत के दौरान दक्षिण अफ्रीका को लगा यह बड़ा झटका

    दक्षिण अफ्रीका ने यहां पहले टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को 333 रन के विशाल अंतर से हरा दिया है. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और स्पिनर केशव महाराज की उम्दा गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने मैच के पांचवें दिन यह जीत हासिल की. बांग्लादेश ने सात विकेट 41 रन के भीतर गंवा दिए. जीत के लिये 424 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी बांग्‍लादेशी टीम महज 90 रन पर सिमट गई.

  • ऑस्ट्रेलिया को खूब परेशान कर चुके उमेश यादव को पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दी यह अहम सलाह...

    ऑस्ट्रेलिया को खूब परेशान कर चुके उमेश यादव को पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दी यह अहम सलाह...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में टीम इंडिया की ओर से स्पिनरों ने जहां अहम भूमिका निभाई, वहीं तेज गेंदबाजों ने भी उनका खूब साथ दिया. यहां तक कि भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों से भी बेहतर नजर आए, जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता. खासतौर से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने करियर बेस्ट प्रदर्शन किया. इससे पहले की सीरीज में इतने प्रभावी नहीं दिखे थे. अब उनके आईपीएल के दौरान रेस्ट की खबरें आ रही हैं, वहीं टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उमेश यादव को लंबे समय तक फिट रहने के लिए खास सलाह दी है.

  • तेज गेंदबाज रबाडा ने कहर बरपाया, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत

    तेज गेंदबाज रबाडा ने कहर बरपाया, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत

    कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका पर 282 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. श्रीलंका की टीम 507 रन के लगभग असंभव से लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन आज यहां 224 रन पर ढेर हो गई.