NDTV Khabar

Kailash vijayvargiya


'Kailash vijayvargiya' - 86 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आकाश विजयवर्गीय के 'बल्लाकांड' पर सुमित्रा महाजन की पहली प्रतिक्रिया, बोलीं- इस तरह के बर्ताव को...

    आकाश विजयवर्गीय के 'बल्लाकांड' पर सुमित्रा महाजन की पहली प्रतिक्रिया, बोलीं- इस तरह के बर्ताव को...

    बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) द्वारा इंदौर नगर निगम के एक कर्मचारी की सरेआम बल्ले से पिटाई करने के मामले में बीजेपी नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रतिक्रिया दी है. महाजन (Sumitra Mahajan) ने कहा कि वह आकाश विजयर्गीय के इस बर्ताव को अच्छा कैसे मान सकती हैं?

  • कैलाश विजयवर्गीय बोले, मुझे नहीं पता कि आकाश को नोटिस दिया गया है, मैं तो दिल्ली से...

    कैलाश विजयवर्गीय बोले, मुझे नहीं पता कि आकाश को नोटिस दिया गया है, मैं तो दिल्ली से...

    इंदौर में नगर निगम कर्मचारी की बल्ले से पिटाई करने वाले बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) को लेकर पीएम मोदी ने नाराजगी जताई. इसके बाद पार्टी ने उन्हें 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है. हालांकि बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने अपने बेटे आकाश विजयवर्गीय को नोटिस दिये जाने से अनभिज्ञता जताई है.

  • मध्य प्रदेश: आकाश विजयवर्गीय का स्वागत करने वाले इन नेताओं पर गिर सकती है गाज, लिस्ट तैयार

    मध्य प्रदेश: आकाश विजयवर्गीय का स्वागत करने वाले इन नेताओं पर गिर सकती है गाज, लिस्ट तैयार

    इंदौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम कर्मी की बल्ले से पिटाई का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. इस मामले में आकाश का साथ देने वाले तमाम नेता नप सकते हैं. भाजपा सूत्रों का कहना है कि आकाश को लेकर पार्टी की राज्य इकाई असमंजस में पड़ी है.

  • बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की बढ़ी मुश्किलें, पार्टी की अनुशासन समिति ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

    बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की बढ़ी मुश्किलें, पार्टी की अनुशासन समिति ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

    बीजेपी की अनुशासन समिति ने इंदौर के विधायक आकाश विजयवर्गीय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आकाश विजयवर्गीय ने बीते महीने नगर निगम के कर्मचारी की सरेआम बल्ले से पिटाई कर दी थी. आकाश के इस व्यवहार से पूरे देश की सियासत में हलचल मच गई थी और पीएम मोदी ने भी इस घटना पर नाराजगी जाहिर की थी.

  • आकाश विजयवर्गीय के मामले पर PM मोदी की 'नसीहत' पर दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, साथ ही कहा- '...देखते हैं'

    आकाश विजयवर्गीय के मामले पर PM मोदी की 'नसीहत' पर दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, साथ ही कहा- '...देखते हैं'

    पीएम मोदी ने इस घटनाक्रम पर कार्रवाई करने की ओर इशारा करते हुए मंगलवार को कहा था कि ‘बेटा किसी का भी हो, ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.’ दिग्विजय ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा कि ‘आकाश विजयवर्गीय कहते हैं- हमें भाजपा में सिखाया जाता है- पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन’. क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को न नियम पर, न क़ानून पर और न ही संविधान पर विश्वास है?’

  • आकाश विजयवर्गीय से PM भले हों नाराज, लेकिन BJP की अनुशासन समिति को अभी भी है शिकायत का इंतजार

    आकाश विजयवर्गीय से PM भले हों नाराज, लेकिन BJP की अनुशासन समिति को अभी भी है शिकायत का इंतजार

    भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई की अनुशासन समिति के एक प्रमुख पदाधिकारी ने बुधवार को कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयर्गीय द्वारा यहां एक अधिकारी को क्रिकेट के बल्ले से सरेआम पीटने का मामला फिलहाल इस पैनल के सामने सुनवाई के लिये नहीं आया है.

  • आकाश विजयवर्गीय से ख़फा हुए PM मोदी, तो मायावती ने ली चुटकी, बोंली- ऐसी हरकतों से...

    आकाश विजयवर्गीय से ख़फा हुए PM मोदी, तो मायावती ने ली चुटकी, बोंली- ऐसी हरकतों से...

    BSP प्रमुख मायावती ने इंदौर नगर निगम के अधिकारी की बैट से पिटाई करने वाले  कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के बहाने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने पीएम मोदी की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व के यदाकदा फटकार से अबतक स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है और न आगे इसकी कोई गारंटी है.

  • आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कहा, "अगर MLA खोना पड़े, तो यही सही..."

    आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कहा,

    नाराज़ प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ही BJP संसदीय दल की बैठक के दौरान साफ कर दिया था कि आकाश विजयवर्गीय का व्यवहार अस्वीकार्य है, और उनके खिलाफ कार्रवाई करनी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा था, "अगर हमें एक विधायक खोना पड़ता है, तो यही सही... ऐसा दोबारा होने से रोकने के लिए हमें उदाहरण प्रस्तुत करना होगा..." निगम अधिकारी की क्रिकेट बैट से पिटाई किए जाने का ज़िक्र 'इंदौर की घटना' के रूप में करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "वह कोई भी हों, किसी के भी पुत्र हों, इस तरह का घमंड, व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए..."

  • हाईकोर्ट ने उस मकान को गिराने का आदेश दिया जिसके लिए आकाश विजयवर्गीय ने की थी 'बैटिंग'

    हाईकोर्ट ने उस मकान को गिराने का आदेश दिया जिसके लिए आकाश विजयवर्गीय ने की थी 'बैटिंग'

    इंदौर में हाईकोर्ट ने शहर के उस जर्जर मकान को गिराने का रास्ता साफ कर दिया है जिसको लेकर विवाद होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने नगर निगम अधिकारी की बैट से पिटाई की थी. कोर्ट ने आज दिए अपने आदेश में कहा कि कोर्ट को गंजी कंपाउंड के मकान को गिराना कानूनी तौर पर कहीं गलत नहीं लग रहा, मगर जर्जर भवन को गिराने से पहले उसमें रह रहे किरायेदार के लिए दो दिन में ही नगर निगम रहने की अस्थायी वैकल्पिक व्यवस्था करे.

  • पीएम मोदी की नसीहत के बाद आकाश विजयवर्गीय को निलंबित कर सकती है बीजेपी : सूत्र

    पीएम मोदी की नसीहत के बाद आकाश विजयवर्गीय को निलंबित कर सकती है बीजेपी : सूत्र

    पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई कड़ी आलोचना के बाद आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर बीजेपी विचार कर रही है. राज्य इकाई से केंद्रीय नेतृत्व की हुई चर्चा हुई है और सूत्रों के अनुसार संभावना है कि आकाश विजयवर्गीय को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा और उन्‍हें निलंबित भी किया जा सकता है.

  • दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी में हिम्मत है तो आकाश विजयवर्गीय को पार्टी से निकाल कर दिखाएं

    दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी में हिम्मत है तो आकाश विजयवर्गीय को पार्टी से निकाल कर दिखाएं

    भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने बताया, 'प्रधानमंत्री बहुत नाराज थे. उन्होंने कहा कि बदसलूकी करने, पार्टी को बदनाम करने या सार्वजनिक रूप से अहंकार दिखाने का हक किसी के पास नहीं है. उन्होंने कड़े शब्दों में यह बात कही. साथ ही कहा कि ऐसी हरकतें स्वीकार नहीं है.'

  • कैलाश विजयवर्गीय के बेटे के मामले पर नाराज PM मोदी, कहा- बेटा किसी का हो, मनमानी नहीं चलेगी

    कैलाश विजयवर्गीय के बेटे के मामले पर नाराज PM मोदी, कहा- बेटा किसी का हो, मनमानी नहीं चलेगी

    पिछले सप्ताह आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के अधिकारी को क्रिकेट के बैट के साथ पिटाई की थी. इसके बाद आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया गया था. गिरफ्तारी के बाद भोपाल की विशेष कोर्ट ने उन्हें शनिवार को जमानत दी और रविवार सुबह उन्हें जेल से रिहा किया गया. जेल से रिहा होने के बाद आकाश विजयवर्गीय का भव्य स्वागत किया गया था. घर पहुंचने के बाद उनके माथे पर टीका लगाया गया और मिठाई बांटकर खुशी मनाई गई. इतना ही नहीं, जमानत मिलने के बाद उनके समर्थकों ने इंदौर में भाजपा दफ्तर के बाहर फायरिंग करके भी जश्न मनाया था, जिस पर काफी विवाद हुआ.

  • अधिकारी को बल्ले से पीटने पर कैलाश विजयवर्गीय ने किया बेटे का बचाव, कहा- वह कच्चा खिलाड़ी है

    अधिकारी को बल्ले से पीटने पर कैलाश विजयवर्गीय ने किया बेटे का बचाव, कहा- वह कच्चा खिलाड़ी है

    पिछले सप्ताह आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के अधिकारी को क्रिकेट के बैट के साथ पिटाई की थी. इसके बाद आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया गया था. गिरफ्तारी के बाद भोपाल की विशेष कोर्ट ने उन्हें शनिवार को जमानत दी और रविवार सुबह उन्हें जेल से रिहा किया गया.

  • आकाश विजयवर्गीय को जमानत मिलने की खुशी में समर्थकों ने BJP दफ्तर के बाहर की फायरिंग, एक नहीं, दो नहीं किए पूरे पांच फायर, देखें VIDEO

    आकाश विजयवर्गीय को जमानत मिलने की खुशी में समर्थकों ने BJP दफ्तर के बाहर की फायरिंग, एक नहीं, दो नहीं किए पूरे पांच फायर, देखें VIDEO

    आकाश को जमानत शनिवार को भोपाल की विशेष अदालत ने दे दी थी, लेकिन 'लॉक-अप' के तय समय तक स्थानीय जेल प्रशासन को उनकी जमानत का अदालती आदेश नहीं मिल पाने के कारण विजयवर्गीय को कारागार में लगातार चौथी रात भी गुजारनी पड़ी. रविवार सुबह 10 बजे उन्हें जेल से रिहा किया जाना था. कार्यकर्ताओं ने इसके लिये जुलूस की योजना बनाई थी, लेकिन जेल और जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था की स्थिति ना बिगड़े इस कारण आकाश को जल्दी छोड़ दिया.

  • अधिकारी को बल्ले से पीटने वाले BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय जमानत के बाद हुए रिहा, कहा- जेल में अच्छा समय बीता

    अधिकारी को बल्ले से पीटने वाले BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय जमानत के बाद हुए रिहा, कहा- जेल में अच्छा समय बीता

    भोपाल की विशेष अदालत ने भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय को जमानत शनिवार को ही दे दी थी. लेकिन 'लॉक-अप' के तय समय तक स्थानीय जेल प्रशासन को उनकी जमानत का अदालती आदेश नहीं मिल पाने के कारण विजयवर्गीय को कारागार में लगातार चौथी रात गुजारनी पड़ी. जेल शब्दावली के मुताबिक नियमित गिनती के बाद कैदियों को कारागार के भीतरी परिसर से दोबारा कोठरी में भेजकर बंद किये जाने को 'लॉक-अप' करना कहा जाता है.

  • कैलाश विजयवर्गीय की इस तस्वीर का असली सच, IPS प्रमोद फलणीकर ने बताया क्या हुआ था उस दिन

    कैलाश विजयवर्गीय की इस तस्वीर का असली सच, IPS प्रमोद फलणीकर ने बताया क्या हुआ था उस दिन

    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय फिर चर्चा में हैं. पहले तो उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय का क्रिकेट के बैट से एक अधिकारी को मारने की घटना का वीडियो वायरल हुआ इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय काफी पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह किसी अधिकारी पर जूता ताने खड़े हुए हैं.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने यह तस्वीर शेयर करते हुए कहा, 'यह घटना वर्ष 1994 की है, जब विजयवर्गीय विधायक हुआ करते थे, उनका वहां मेयर हाउस के पास विवाद हुआ, इस दौरान उन्होंने वहां तैनात आईपीएस अधिकारी प्रमोद फलणीकर पर जूता चलाया था. अब उनके बेटे ने बल्ला चलाया है, यही है संस्कारवान बेटा'.

  • बाप के नक्शे-कदम पर बेटा: पहले कैलाश विजयवर्गीय ने अफसर पर ताना था जूता, अब बेटे ने चलाया बल्ला

    बाप के नक्शे-कदम पर बेटा: पहले कैलाश विजयवर्गीय ने अफसर पर ताना था जूता, अब बेटे ने चलाया बल्ला

    एक कहावत है 'बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह', जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता रखने वाले मध्य प्रदेश के इंदौर के विजयवर्गीय परिवार पर सटीक बैठ रही है. ऐसा इसलिए, क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लगभग ढाई दशक पहले एक अफसर पर जूता ताना था और अब उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने नगर निगम के अफसरों पर क्रिकेट का बल्ला चला दिया.

  • BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश की 'बल्लेबाजी' पर दिग्विजय सिंह ने कसा तंज, कही यह बात...

    BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश की 'बल्लेबाजी' पर दिग्विजय सिंह ने कसा तंज, कही यह बात...

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने इस पर चुटकी ली. दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने ट्वीट किया, 'आकाश विजयवर्गीय- 'हमें भाजपा में सिखाया जाता है- पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन' क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को ना नियम पर, ना क़ानून पर, ना संविधान पर विश्वास है?

Advertisement