NDTV Khabar

Kailash Vijayvargiya


'Kailash vijayvargiya' - 127 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के खिलाफ ट्वीट को लेकर कैलाश विजयवर्गीय पर निशाना साधा

    तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के खिलाफ ट्वीट को लेकर कैलाश विजयवर्गीय पर निशाना साधा

    राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस की सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने ट्वीट किया, ‘‘यदि आप महिला हैं और आपकी सक्रिय राजनीति से जुड़ने की आकांक्षा है तो याद रखिए, हमारे देश में इन जैसे भाजपा के स्त्री-द्वेषकर्ताओं की भीड़ है जो महिलाओं को रसोईघर में वापस भेजना चाहते हैं.’’

  • BJP नेताओं को SC से राहत, कोर्ट ने बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर कहा- 'अगले आदेश तक No Action'

    BJP नेताओं को SC से राहत, कोर्ट ने बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर कहा- 'अगले आदेश तक No Action'

    बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद अर्जुन सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है और कहा है कि कोर्ट के अगले आदेश तक उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

  • पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी के बड़े नेताओं ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

    पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी के बड़े नेताओं ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

    याचिका में आरोप लगाया है कि राजनीतिक विद्वेष के चलते ममता बनर्जी सरकार ने उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किये हैं. दअरसल इनलोगों के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

  • बीजेपी नेता का खुलासा, कमलनाथ सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका, देखें VIDEO

    बीजेपी नेता का खुलासा, कमलनाथ सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका, देखें VIDEO

    बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इंदौर में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार को गिराने में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इंदौर में बीजेपी के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “आप किसी को बताना मत, मैंने आज तक किसी को नहीं बताया, पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि कमलनाथ जी की सरकार गिराने में यदि किसी की महत्वपूर्ण भूमिका थी तो नरेंद्र मोदी जी की थी, धर्मेंद्र प्रधान जी नहीं. ” जिस मंच से विजयवर्गीय ने यह बात कही वहां केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे.

  • नड्डा के काफिले पर हुए हमले में घायल होने के बाद कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ी, दी गई बुलेटप्रूफ गाड़ी

    नड्डा के काफिले पर हुए हमले में घायल होने के बाद कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ी, दी गई बुलेटप्रूफ गाड़ी

    बीजेपी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. विजयवर्गीय को अब बुलेटप्रूफ गाड़ी दी गई है. बीजेपी प्रभारी को पहले ही जेड लेवल की सुरक्षा मिली हुई है,

  • पश्चिम बंगाल में जल्द ही संशोधित नागरिकता कानून लागू किया जाएगा: विजयवर्गीय

    पश्चिम बंगाल में जल्द ही संशोधित नागरिकता कानून लागू किया जाएगा: विजयवर्गीय

    भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में जल्द ही संशोधित नागरिकता कानून (CAA) लागू किया जाएगा. भाजपा के बंगाल प्रभारी विजयवर्गीय उत्तरी 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे, जहां ज्यादातर मतुआ समुदाय के लोग रहते हैं. हालांकि, उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) पर कुछ नहीं कहा. उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल सरकार यदि सीएए का विरोध करती है, तब भी हम इसे लागू करेंगे. राज्य यदि इसका समर्थन करेगा, तो अच्छा रहेगा.”

  • बंगाल : BJP की सिलीगुड़ी रैली में हिंसा; कैलाश विजयवर्गीय, तेजस्वी सूर्या और दिलीप घोष पर FIR दर्ज

    बंगाल : BJP की सिलीगुड़ी रैली में हिंसा; कैलाश विजयवर्गीय, तेजस्वी सूर्या और दिलीप घोष पर FIR दर्ज

    सोमवार को बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उत्तरकन्या की ओर मार्च किया था. इस दौरान, भाजपा समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हुई. पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा. इस दौरान बीजेपी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी. 

  • 'जनवरी से लागू हो सकता है CAA', बंगाल में बोले कैलाश विजयवर्गीय

    'जनवरी से लागू हो सकता है CAA', बंगाल में बोले कैलाश विजयवर्गीय

    भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) अगले साल जनवरी से लागू हो सकता है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार शरणार्थियों के प्रति हमदर्दी नहीं रखती है. उत्तर 24 परगना जिले में ''आर नोय अन्याय'' (अन्याय और नहीं) अभियान से इतर उन्होंने पत्रकारों से कहा, '' हमें उम्मीद है कि सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की प्रक्रिया अगले साल जनवरी से शुरू हो जाएगी.''

  • TMC नेता का दावा- आंतरिक कलह से नाराज BJP के 3-4 सांसद तृणमूल कांग्रेस में होना चाहते हैं शामिल

    TMC नेता का दावा- आंतरिक कलह से नाराज BJP के 3-4 सांसद तृणमूल कांग्रेस में होना चाहते हैं शामिल

    कुणाल घोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कल (शनिवार) कुछ लोगों ने कहा कि सौगत रॉय और अन्य नेता दूसरी पार्टी ज्वाइन करना चाहते हैं. सौगत बाबू एक वरिष्ठ सांसद हैं. भाजपा के नेता इस तथ्य पर चुप्पी साधने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी आंतरिक कलह से नाराज होकर उनकी पार्टी के 3-4 सांसद और अन्य नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए हमसे संपर्क कर रहे हैं." 

  • बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    बीजेपी नेता ने कहा- पश्चिम बंगाल पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखा जाए

    पश्चिम बंगाल में "पुलिस का अपराधीकरण" हो जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग को राज्य पुलिस को अगले विधानसभा चुनावों से दूर रखना चाहिए. विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव हैं जहां अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. इन चुनावों में विपक्षी भाजपा के सामने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ भेदने की चुनौती है.

  • क्या ममता बनर्जी ने टीएमसी को प्रशांत किशोर के पास गिरवी रख दिया है: कैलाश विजयवर्गीय

    क्या ममता बनर्जी ने टीएमसी को प्रशांत किशोर के पास गिरवी रख दिया है: कैलाश विजयवर्गीय

    भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि क्या उन्होंने आत्म विश्वास खो दिया है और अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर तथा उनकी टीम के पास ''गिरवी'' रख दिया है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के पुराने नेता उसे छोड़ रहे हैं और राज्य की जनता भी ऐसा ही कर रही है. विजयवर्गीय ने कहा, ''कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति अब टीएमसी में नहीं रह सकता क्योंकि अब इसकी लगाम ''भाइपो'' (ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक) के हाथों में चली गई है.''

  • कैलाश विजयवर्गीय बोले, 'असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के बंगाल से चुनाव लड़ने से BJP को नहीं पड़ेगा फर्क'

    कैलाश विजयवर्गीय  बोले, 'असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के बंगाल से चुनाव लड़ने से BJP को नहीं पड़ेगा फर्क'

    बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है जहां विपक्षी भाजपा के सामने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ भेदने की चुनौती है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “ओवैसी (की पार्टी) बंगाल चुनावों में उतरें या नहीं उतरें, लेकिन हमें विश्वास है कि वहां दो तिहाई बहुमत से हमारी सरकार बनेगी.”

  • BJP ने कहा, शाम तक तय करेंगे नेतृत्व - क्या यह नीतीश कुमार के लिए चेतावनी है?

    BJP ने कहा, शाम तक तय करेंगे नेतृत्व - क्या यह नीतीश कुमार के लिए चेतावनी है?

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने NDTV से कहा कि 'मोदीजी की छवि ने हमें इस चुनाव में आगे बढ़ाया है. हम शाम तक सरकार गठन और नेतृत्व पर फैसला लेंगे.'उनके इस बयान से ऐसा प्रतीत होता है कि बीजेपी राज्य में मुख्यमंत्री के नए चेहरे पर विचार कर सकती है.

  • BJP नेता की ‘चुन्नू-मुन्नू’ वाली टिप्पणी से चुनाव आयोग नाराज, ऐसे शब्दों से बचने की हिदायत दी

    BJP नेता की ‘चुन्नू-मुन्नू’ वाली टिप्पणी से चुनाव आयोग नाराज, ऐसे शब्दों से बचने की हिदायत दी

    Madhya Pradesh By Election 2020 : मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर चुनाव प्रचार जोरशोर से चल रहा है.

  • पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

    पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा: विजयवर्गीय

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में यदि निष्पक्ष चुनाव कराना है तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाना होगा, नहीं तो वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता. विजयवर्गीय ने यह बात रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कही. विजयवर्गीय ने आरोप लगाया, ‘‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है, वहां हिंसा और भ्रष्टाचार की राजनीति है. वह एक ऐसा प्रदेश है जहां पर नौकरशाही का अपराधीकरण हो गया है. विपक्ष के लोगों की प्राइवेट शूटर हायर करके अधिकारियों के संरक्षण में हत्या कराई जा रही हैं. ममता बनर्जी के नेतृत्व में जो सरकार है उसके खिलाफ लोगों में आक्रोश है.’’

  • नये कृषि कानूनों को लेकर जनता के सामने दुष्प्रचार "आपराधिक कृत्य" : कैलाश विजयवर्गीय

    नये कृषि कानूनों को लेकर जनता के सामने दुष्प्रचार

    नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के तीन कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने रविवार को दावा किया कि संबंधित विधेयकों के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी से कानूनों में तब्दील होने के बाद इनके बार में दुष्प्रचार करना आपराधिक कृत्य की श्रेणी में आता है.

  • हाथरस गैंगरेप पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान- 'योगीजी के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

    हाथरस गैंगरेप पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान- 'योगीजी के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

    हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की चारों तरफ से आलोचना हो रही है. वहीं, मामले में यूपी पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय का भी बयान आया है. विजयवर्गीय ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि 'योगी जी के प्रदेश में कभी-कभी गाड़ी पलट जाती है'.

  • MP: राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न मना रहे व्यापारियों को पीटने वाले पुलिस वालों का ट्रांसफर

    MP: राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न मना रहे व्यापारियों को पीटने वाले पुलिस वालों का ट्रांसफर

    मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) के दो अधिकारियों का शुक्रवार को ट्रांसफर कर दिया गया. यह कार्रवाई बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) की शिकायत पर की गई. दरअसल 5 अगस्त को खरगोन में सर्राफा कारोबारी और कुछ स्थानीय युवक राम मंदिर (Ram Mandir) भूमि पूजन का जश्न मना रहे थे. इस दौरान पुलिस की एक टीम वहां पहुंची और उनके साथ मारपीट की. इतना ही नहीं, पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com