NDTV Khabar

Kairana byelection


'Kairana byelection' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ईवीएम पर विलाप आखिर कब तक...

    ईवीएम पर विलाप आखिर कब तक...

    कैराना, गोंदिया--भंडारा और पालघर समेत देश की चार लोकसभा सीटों और दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए. कैराना और गोंदिया-भंडारा में सुबह से ही ईवीएम और वीवीपैट में खराबी की शिकायतें मिलने लगीं. समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने इसके विरोध में चुनाव आयोग का दरवाजा भी खटखटाया.

  • कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    सहारनपुर के डीआईजी शरद सचान ने बताया कि सोमवार को होने वाले उपचुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

  • बागपत में मोदी की रैली पर आरएलडी ने जताई आपत्ति, कैराना उपचुनाव से जुड़ी 11 बड़ी बातें

    बागपत में मोदी की रैली पर आरएलडी ने जताई आपत्ति, कैराना उपचुनाव से जुड़ी 11 बड़ी बातें

    कैराना लोकसभा सीट पर सोमवार को होने वाले उपचुनाव से पहले प्रशासन ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है और अन्य कदम उठाए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला अधिकारियों ने निर्वाचन क्षेत्र को 14 जोनों और 143 सेक्टरों में विभाजित किया है. उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 51 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. उनमें से 26 को शामली जिले में और 25 को सहारनपुर जिले में तैनात किया जाएगा. कैराना लोकसभा सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं जिनमें नकुड़, गंगोह, कैराना, थाना भवन और शामली शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि चुनाव से पहले कैराना की सीमा को सील कर दिया जाएगा. नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी सोमवार को ही उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

  • कैराना उपचुनाव : बीजेपी के खिलाफ फतवा जारी करने की खबरों का दारुल उलूम देवबंद ने किया खंडन

    कैराना उपचुनाव : बीजेपी के खिलाफ फतवा जारी करने की खबरों का दारुल उलूम देवबंद ने किया खंडन

    कैराना उपचुनाव को लेकर जारी किये गये फतवा की खबरों को लेकर दारुल उलूम देवबंद ने इनकार किया है. एक पत्र जारी करके दारुल उलूम देवबंद की ओर से कहा गया है कि वो किसी भी तरह के राजनैतिक मामलों में दखल नहीं देता है.

  • कैराना उपचुनाव : आचार संहिता उल्लंघन पर भाजपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

    कैराना उपचुनाव : आचार संहिता उल्लंघन पर भाजपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

    कैराना लोकसभा उपचुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद मुसीबत में फंस गये हैं. भाजपा सांसद कांता करदम के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. सांसद पर मंगलवार को अपने भाषण में धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणी करने का आरोप है.