NDTV Khabar

Kalkaji


'Kalkaji' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कालकाजी मंदिर के ठेकेदारों के परिवार का सदस्य गिरफ्तार, शराब तस्करी का आरोप

    कालकाजी मंदिर के ठेकेदारों के परिवार का सदस्य गिरफ्तार, शराब तस्करी का आरोप

    दिल्ली के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक कालकाजी मंदिर (Kalkaji Temple) के ठेकेदारों के परिवार का सदस्य सत्यनारायण भारद्वाज को शराब तस्करी के आरोप में नार्थ जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Delhi Elections 2020: कौन हैं AAP की आतिशी जो कालकाजी से लड़ रही हैं चुनाव? यहां जानिए उनके बारे में

    Delhi Elections 2020: कौन हैं AAP की आतिशी जो कालकाजी से लड़ रही हैं चुनाव? यहां जानिए उनके बारे में

    दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट पर मुकाबले के लिए इस बार आम आदमी पार्टी ने आतिशी (Atishi Marlena) को मैदान में उतारा है. आतिशी आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की सदस्या हैं. आतिशी (Atishi) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रह चुकी हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आए क्रांतिकारी बदलाव के पीछे आतिशी (Atishi Marlena) का बहुत बड़ा योगदान हैं.  माना जाता है कि उनके ही सुझाव पर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आमूल-चूल परिवर्तन किया.

  • कौन हैं AAP की आतिशी के खिलाफ कालकाजी से लड़ने वाली शिवानी चोपड़ा...?

    कौन हैं AAP की आतिशी के खिलाफ कालकाजी से लड़ने वाली शिवानी चोपड़ा...?

    कालकाजी विधानसभा सीट के अंतर्गत महारानी बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, भारत नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, सुखदेव विहार, गोविंदपुरी इलाके शामिल हैं. यहां पंजाबी और सिख समुदाय के लोग का बहुमत होता है. इसके अलावा इलाके में 40 फीसदी से ज्यादा जेजे बस्ती और स्लम है. इस सीट में मशहूर कालकाजी मंदिर भी है. 

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.

  • आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत

    आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत

    आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कालकाजी मंदिर से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. मंगलवार की शाम को आम आदमी पार्टी ने आतिशी को दक्षिणी दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जिसके बाद देर शाम आतिशी अपने समर्थकों के साथ कालकाजी मंदिर गईं और मां कालका की पूजा अर्चना करके आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया.

  • दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन की सेवा आज से दौड़ेगी ट्रेन, 40 मिनट में करें नोएडा से गुरुग्राम का सफर

    दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन की सेवा आज से दौड़ेगी ट्रेन, 40 मिनट में करें नोएडा से गुरुग्राम का सफर

     दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन का जनकपुरी पश्चिम से कालकाजी मंदिर खंड आज से शुरू हो रही है. दिल्ली मेट्रो के तीसरे चरण में यह सबसे लंबा खंड है. इसमें 16 स्टेशन होंगे. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया कि जनकपुरी पश्चिम से कालकाजी मंदिर मेट्रो कारिडोर 25.6 किलोमीटर लंबा है. इसे केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नेहरू एनक्लेव से झंडी दिखाकर शुरू करेंगे.

  • दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन आज, CM केजरीवाल दिखाएंगे हरी झंडी

    दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन आज, CM केजरीवाल दिखाएंगे हरी झंडी

    इस लाइन के शुरू हो जाने से नोएडा और गुड़गांव के बीच की यात्रा की अवधि में कम से कम 30 मिनट की कमी आएगी.

  • जनकपुरी पश्चिम-कालकाजी मंदिर के मेट्रो सेवा शुरू करने की मिली मंजूरी 

    जनकपुरी पश्चिम-कालकाजी मंदिर के मेट्रो सेवा शुरू करने की मिली मंजूरी 

    पूरे मेजेंटा लाइन में कुल 25 स्टेशन हैं लेकिन इस समय कालकाजी मंदिर और बोटैनिकल गार्डन ( नोएडा ) के बीच ही मेट्रो सेवा दी जा रही है. नए खंड में सेवा शुरू होने पर बोटैनिकल गार्डन और जनकपुरी पश्चिम के बीच सीधा सफर शुरू हो जाएगा. मेजेंटा लाइन से पश्चिमी एवं दक्षिणी दिल्ली और गुरूग्राम, फरीदाबाद एवं नोएडा के बीच सफर का समय कम हो जाएगा.

  • दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन के उद्घाटन समारोह के लिए अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं

    दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन के उद्घाटन समारोह के लिए अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं

    यह देश की ऐसी तीसरी मेट्रो लाइन होगी, जिसका इस साल प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे. इससे पहले, पीएम मोदी ने जून में कोच्चि मेट्रो और नवंबर में हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन किया था.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस 'खतरनाक वहम' की परवाह किए बिना जाएंगे नोएडा...

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस 'खतरनाक वहम' की परवाह किए बिना जाएंगे नोएडा...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक कथित तौर पर खतरनाक अंधविश्वास को दरकिनार कर 25 दिसंबर को नोएडा जाएंगे. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने नोएडा आएंगे. मोदी नोएडा-कालकाजी मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे.

  • 25 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे दिल्‍ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन, 10 खास बातें

    25 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे दिल्‍ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन, 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो के कालकाजी-बॉटेनिकल गार्डन रूट का उद्घाटन करेंगे. दिल्‍ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन के अंतर्गत इस लाइन के शुरू होने से बॉटेनिकल गार्डन और कालकाजी के बीच अभी लगने वाले समय में करीब 52 मिनट के समय की बचत होगी. वहीं बॉटेनिकल गार्डन से ब्लू लाइन के रास्ते वॉयलेट लाइन से कालकाजी जाने के समय में सीधे 19 मिनट की कमी होगी. मेट्रो की इस विस्तारित लाइन से नोएडा से फरीदाबाद जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा, जिसके बाद कालकाजी मंदिर के जंक्शन लाइन बनने से उस दिशा में जाने वाले यात्रियों के समय में बचत होगी.

  • जल्द शुरू होगा दिल्ली मेट्रो का यह नया कॉरिडोर, समय बचेगा और किराया कम लगेगा

    जल्द शुरू होगा दिल्ली मेट्रो का यह नया कॉरिडोर, समय बचेगा और किराया कम लगेगा

    दिल्ली मेट्रो के कालकाजी मंदिर-बॉटनिकल गार्डन कॉरिडोर की शुरुआत जल्द होगी. इससे नोएडा और दक्षिण दिल्ली के बीच की यात्रा का समय कम हो जाएगा. यात्रा में समय की बचत के साथ-साथ किराया भी कम लगेगा.

  • नेत्रहीन महिला का किया यौन उत्पीड़न, 63 साल के बुजुर्ग को दो साल की जेल

    नेत्रहीन महिला का किया यौन उत्पीड़न, 63 साल के बुजुर्ग को दो साल की जेल

    अदालत ने एक नेत्रहीन महिला का यौन उत्पीड़न करने के दोषी एक व्यक्ति को दो वर्ष जेल की सजा सुनाते हुए कहा कि उसने नीच कृत्य किया है और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाई हैं.

  • दिल्ली के कालका जी इलाके में पशु ले जा रहे लोगों से मारपीट के मामले में एक गिरफ्तार

    दिल्ली के कालका जी इलाके में पशु ले जा रहे लोगों से मारपीट के मामले में एक गिरफ्तार

    दिल्ली के कालका जी इलाके में पशु ले जा रहे तीन लोगों से मारपीट के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जांच में पता चला है कि मारपीट करने वाले कोई गौरक्षक नहीं बल्कि एनिमल एक्टिविस्ट और उनके साथी हैं. रविवार देर रात पशु क्रूरता अधिनियम के तहत गिरफ्तार रिज़वान कामिल और आशु को जमानत मिल गई. उनका आरोप है उन पर पशु क्रूरता का आरोप लगाकर 15-20 लोगों की भीड़ ने उन्हें बुरी तरह पीटा. तीनों हरियाणा के पटौदी के रहने वाले हैं. इस घटना से उनका परिवार भी डर गया है.

  • चोरों के लिए महज कागज का टुकड़ा था नोबेल पुरस्कार का प्रशस्ति-पत्र, जंगल में पड़ा मिला

    चोरों के लिए महज कागज का टुकड़ा था नोबेल पुरस्कार का प्रशस्ति-पत्र, जंगल में पड़ा मिला

    नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी को मिला प्रशस्ति-पत्र स्वयं सत्यार्थी या देश के लिए कितना भी महत्व रखता हो, चोरों के लिए वह एक कागज के टुकड़े से ज्यादा मायने नहीं रखता था. चोरों ने उसे रद्दी समझकर ही जंगल में फेंक दिया था. दिल्ली पुलिस ने काफा मशक्कत करने के बाद वह प्रशस्ति-पत्र आखिरकार खोज ही लिया. चोरी की वारदात को एक माह से अधिक समय बीतने के बाद यह अहम दस्तावेज दिल्ली के संगम विहार क्षेत्र में जंगल से बरामद हुआ.

  • मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ उप निरीक्षक ने गोली मारकर आत्महत्या की

    मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ उप निरीक्षक ने गोली मारकर आत्महत्या की

    दिल्ली मेट्रो के एक स्टेशन पर सीआईएसएफ के 28 वर्षीय एक उप निरीक्षक (एसआई) ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से आज खुद को गोली मारकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली.

  • दिल्ली के कालकाजी में स्कूली छात्रा को जबरन तेज़ाब पिलाया, खतरे से बाहर

    दिल्ली के कालकाजी में स्कूली छात्रा को जबरन तेज़ाब पिलाया, खतरे से बाहर

    दिल्ली के कालका जी इलाके में एक स्कूली छात्रा को ज़बरदस्ती तेज़ाब पिलाने का मामला सामने आया है. लड़की फिलहाल ख़तरे से बाहर है, लेकिन तेज़ाब की वजह से उसके मुंह में छाले हो गए हैं. लड़की फिलहाल बोल नहीं पा रही है, इसलिए उसने लिखित में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कालकाजी मंदिर परिसर की सफाई के लिए स्वयंसेवक नियुक्त किए

    सुप्रीम कोर्ट ने कालकाजी मंदिर परिसर की सफाई के लिए स्वयंसेवक नियुक्त किए

    मोदी सरकार के 'स्वच्छ भारत' अभियान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के कालकाजी मंदिर की सफाई का जिम्मा संभाला है। कोर्ट ने सात-सात लोगों की कमेटी का गठन किया है। कमेटी में 28 लोग हैं और हर हफ्ते सात लोगों का सफाई के लिए क्रमवार नंबर आएगा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com