NDTV Khabar

Kalyan Singh


'Kalyan singh' - 55 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल : TMC सांसद का राज्यपाल पर निशाना, बोले- जगदीप धनखड़ 'BJP के लाउडस्पीकर'

    पश्चिम बंगाल : TMC सांसद का राज्यपाल पर निशाना, बोले- जगदीप धनखड़ 'BJP के लाउडस्पीकर'

    पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal) और केंद्र सरकार (Centre Govt) में तनातनी जारी है. ममता सरकार राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) के बहाने केंद्र पर जुबानी हमला बोलते रहती है. सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने कुछ देर पहले राज्यपाल पर निशाना साधते हुए दो ट्वीट किए. बनर्जी ने जगदीप धनखड़ को 'बीजेपी का लाउडस्पीकर' बताया है.

  • Babri Demolition Case: 49 में से 17 आरोपियों की हो चुकी है मौत, ये हैं बचे हुए 32 आरोपी

    Babri Demolition Case: 49 में से 17 आरोपियों की हो चुकी है मौत, ये हैं बचे हुए 32 आरोपी

    बाबरी मस्जिद विध्वंस केस (Babri Masjid Demolition Case) में 30 सितंबर यानी बुधवार को लखनऊ की एक स्पेशल सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाने वाली है. इस केस में बीजेपी के वरिष्ठ नेता एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह और अन्य लोग मुख्य आरोपी हैं.

  • आचार संहिता का 'खौफ', CM शिवराज ने लैपटॉप वितरण प्रोग्राम में ही किया किसान कल्‍याण योजना का ऐलान

    आचार संहिता का 'खौफ', CM शिवराज ने लैपटॉप वितरण प्रोग्राम में ही किया किसान कल्‍याण योजना का ऐलान

    Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojna: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी किसान कल्याण योजना शुरू की गई है, इसके तहत सीएम शिवराज ने राज्‍य के किसानों को बड़ी सौगात दी है. इस योजना के तहत शिवराज सरकार हर साल किसानों को 4 हजार रुपये देगी.

  • सरकार के पास कोरोना से संक्रमित होने और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ का नहीं है डाटा

    सरकार के पास कोरोना से संक्रमित होने और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ का नहीं है डाटा

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वाले और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ (Data of Healthcare Staff) जैसे डॉक्टर, नर्स और आशा वर्कर आदि का डेटा नहीं है.

  • अयोध्या में होने जा रहे भूमि पूजन पर क्या कहा रावण के पुजारी ने?

    अयोध्या में होने जा रहे भूमि पूजन पर क्या कहा रावण के पुजारी ने?

    अयोध्या से 650 किलोमीटर दूर नोएडा में रावण के मंदिर के पुजारी को भी राम नगरी में भव्य मंदिर के शिलान्यास की घड़ी का बेसब्री से इंतजार है. गौतम बुद्ध नगर के बिसरख इलाके में रावण का मंदिर स्थित है. उसके पुजारी महंत रामदास का कहना है कि पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का उन्हें बेसब्री से इंतजार है और यह रस्म संपन्न होने के बाद वह लोगों में मिठाई बाटेंगे.  महंत रामदास ने ''पीटीआई-भाषा'' से टेलीफोन पर बातचीत में कहा' अगर रावण ना होता, तो कोई भी श्री राम को नहीं जानता और अगर राम नहीं होते तो दुनिया को रावण के बारे में नहीं पता चलता'. उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर बेहद प्रसन्न हैं. शिलान्यास के बाद वह लोगों में लड्डू बांट कर खुशी मनाएंगे. मंदिर का शिलान्यास एक बहुत शुभ घटनाक्रम है. वहां भव्य राम मंदिर का निर्माण होने पर उन्हें बहुत खुशी होगी. 

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: भूमि पूजन से पहले दीये से जगमगा उठी राम नगरी अयोध्या

    Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: भूमि पूजन से पहले दीये से जगमगा उठी राम नगरी अयोध्या

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की भव्य तैयारियां चल रही हैं. लेकिन आज सुबह ही खबर आ गई है कि वहां एक और पुजारी को कोरोना संक्रमण हो गया है. जिसकी वजह से प्रशासन सकते में आ गया है.  मिली जानकारी के मुताबिक रामलला के सहायक पुजारी प्रेम कु्मार तिवारी के रिपोर्ट में पुष्टि हुई है. इससे पहले शुक्रवार को एक सहायक पुजारी प्रदीप दास और राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं रामलला के मुख्य पुजारी सतेंद्र की कोरोना रिपोर्ट नेगिटेव आई है लेकिन ऐहतियातन उनको पूजा से दूर रखा गया है. दूसरी ओर से बुधवार को होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं. सदियों बाद पूरे अयोध्या शहर को सजाने में अधिकारियों लगी हैं. नीचे दी गई तस्वीरों और वीडियो में आप देख सकते हैं कि अयोध्या में को किस तरह बदल दिया गया है. कई सौ सालों तक विवाद का केंद्र रही अयोध्या ने बदहाली का दौर देखा है. विकास, रोजगार और अच्छी सुविधाओं का इंतजार करते-करते अयोध्यावासियों का शायद अब सपना पूरा हो जाए. फिलहाल 5 अगस्त तक होने वाले इस कार्यक्रम के हर पल की तस्वीरों और खबरों को आप यहां Live देख सकते हैं.

  • NDTV से बोले कल्याण सिंह- 6 दिसंबर को विवादित ढांचा गिरने के बाद ही राम मंदिर की संभावना दिखी थी

    NDTV से बोले कल्याण सिंह- 6 दिसंबर को विवादित ढांचा गिरने के बाद ही राम मंदिर की संभावना दिखी थी

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का कहना है उन्हें छह दिसंबर पर कोई अफ़सोस नहीं है और उन्होंने इसकी कीमत चुका दी. वे चार अगस्त को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे. उनका कहना है कि कोरोना का रोना रोकर भूमि पूजन रोकने की कोशिश हो रही है जो कामयाब नहीं होगी और गगनचुंबी राम मंदिर बन कर रहेगा.

  • पार्टियों के आंदोलन पर पवन कल्याण ने किया ट्वीट, बोले-कोरोना महामारी के दौर में हमें गैस त्रासदी पीड़ितों की...

    पार्टियों के आंदोलन पर पवन कल्याण ने किया ट्वीट, बोले-कोरोना महामारी के दौर में हमें गैस त्रासदी पीड़ितों की...

    पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने ट्वीट किया: "कोरोना महामारी के दौर में हमें गैस त्रासदी पीड़ितों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि आंदोलन करना चाहिए."

  • लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खुलने पर साउथ के सुपरस्टार ने किया ट्वीट, लिखा-इस जानलेवा महामारी के बीच...

    लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खुलने पर साउथ के सुपरस्टार ने किया ट्वीट, लिखा-इस जानलेवा महामारी के बीच...

    पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने इस तरह सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं. उनके इस पोस्ट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

  • शाहरुख, सलमान, आमिर जहां हैं खामोश, वहीं साउथ के सुपरस्टार कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में दे रहे दिल खोलकर दान

    शाहरुख, सलमान, आमिर जहां हैं खामोश, वहीं साउथ के सुपरस्टार कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में दे रहे दिल खोलकर दान

    साउथ के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) ने जहां दो करोड़ रुपये की राहत राशि दान की तो महेश बाबू (Mahesh Babu) ने एक करोड़ रुपये दान दिए.  पवन कल्याण और महेश बाबू से प्रभावित होकर एक्टर राम चरण (Ram Charan) ने भी 70 लाख रुपये डोनेट किए.

  • सिर्फ दलितों को ही नहीं, बल्कि पिछड़ों को भी राम मंदिर ट्रस्ट में प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए : कल्याण सिंह

    सिर्फ दलितों को ही नहीं, बल्कि पिछड़ों को भी राम मंदिर ट्रस्ट में प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए : कल्याण सिंह

    श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट में दलित सदस्य को शामिल करने के बाद अब ट्रस्ट में ओबीसी सदस्य को भी शामिल करने की मांग उठने लगी है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने ट्रस्ट में पटना से अनुसूचित जाति के सदस्य कामेश्वर चौपाल को शामिल किए जाने का उल्लेख करते हुए शुक्रवार को कहा, "सिर्फ दलितों को ही नहीं, बल्कि पिछड़ों को भी राम मंदिर ट्रस्ट में प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए. वे भी उतने ही राम भक्त हैं, जितने अन्य

  • आंध्र प्रदेश में शुरू हुई 2024 की तैयारी, BJP और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने मिलाया हाथ

    आंध्र प्रदेश में शुरू हुई 2024 की तैयारी, BJP और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने मिलाया हाथ

    जनसेना पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हाथ मिलाया है. दोनों पार्टियां स्थानीय चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी. गुरुवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में आंध्र प्रदेश BJP इंचार्ज सुनील देवघर ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा, 'आज एक ऐतिहासिक दिन है. हम BJP और जनसेना पार्टी के गठबंधन का ऐलान कर रहे हैं.'

  • अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह को जारी हुआ समन

    अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह को जारी हुआ समन

    अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के आपराधिक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कल्याण सिंह को समन जारी कर 27 सितंबर को तलब किया है.

  • पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की बढ़ेंगी मुसीबतें, CBI ने बाबरी विध्वंस मामले में कोर्ट में दी अर्जी

    पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की बढ़ेंगी मुसीबतें, CBI ने बाबरी विध्वंस मामले में कोर्ट में दी अर्जी

    पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की मुसीबतें बढ़ने वाली है. बाबरी विध्वंस (Babri demolition) मामले में सीबीआई ने लखनऊ की विशेष अदालत में अर्जी दाखिल कर 87 वर्षीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को तलब करने की अपील की है.

  • कल्याण सिंह की बढ़ सकती है मुसीबतें, करना पड़ सकता है मुकदमे का सामना, जानें पूरा मामला

    कल्याण सिंह की बढ़ सकती है मुसीबतें, करना पड़ सकता है मुकदमे का सामना, जानें पूरा मामला

    राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आपराधिक षडयंत्र के लिए मुकदमे का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इस संवैधानिक पद के साथ उन्हें जो छूट मिली हुई है वह उनका कार्यकाल पूरा होने के बाद खत्म हो सकती है.

  • राष्ट्रपति के इस कदम के बाद कल्याण सिंह पर हो सकती है कार्रवाई? PM मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का है आरोप

    राष्ट्रपति के इस कदम के बाद कल्याण सिंह पर हो सकती है कार्रवाई? PM मोदी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का है आरोप

    राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) पर कार्रवाई हो सकती है. कल्याण सिंह (Rajasthan Governor Kalyan Singh) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के समर्थन में चुनाव प्रचार कर आचार संहिता तोड़ने का आरोप है. सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति ने कल्याण सिंह (Kalyan Singh News) पर कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय को फाइल भेजी है. 

  • मुश्किल में फंसे कल्याण सिंह: PM मोदी के लिए वोट मांगकर किया आचार संहिता का उल्लंघन, EC राष्ट्रपति को लिखेगा चिट्ठी : सूत्र

    मुश्किल में फंसे कल्याण सिंह: PM मोदी के लिए वोट मांगकर किया आचार संहिता का उल्लंघन, EC राष्ट्रपति को लिखेगा चिट्ठी : सूत्र

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि चुनाव आयोग (Election Commision) ने कल्याण सिंह के बयान को आचार संहिता का उल्लंघन पाया है. सूत्र ये भी बता रहे हैं कि अब चुनाव आयोग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर मामले पर संज्ञान लेने को कहेगा. पिछले हफ्ते अलीगढ़ में कल्याण सिंह ने कहा था कि सभी चाहते हैं कि मोदी जी जीतें और उनका दोबारा प्रधानमंत्री बनना देश के लिए जरूरी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com