NDTV Khabar

Kamal chauhan


'Kamal chauhan' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.

  • बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    वंशवाद को लेकर अक्सर दूसरे दलों पर हमलावर रहने वाली बीजेपी के नेता अपने पुत्रों को राजनीतिक प्लेटफॉर्म देने में जुट गए हैं. मध्यप्रदेश बीजेपी में नेताओं ने अपने बच्चों को सड़क के रास्ते सत्ता पर बिठाने का प्लान ढूंढा है. प्लान कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन का है. इसकी कमान शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई नेता पुत्रों के हाथ में रहेगी... नाम रहेगा भारतीय जनता युवा मोर्चा का. भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले आंदोलन को संभालेंगे कुल 31 युवा नेता जिसमें 10 बड़े नेता पुत्र भी हैं.

  • मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश की कमलनाथ (kamal nath) सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे मीसा बंदियों को आमंत्रित नहीं किया. सरकार का कहना है कि मीसा बंदियों का स्वतंत्रता संग्राम या देश की किसी भी लड़ाई से कोई लेना देना नहीं है, इस बाबत सारे कलेक्टरों को निर्देश भी दिए गए थे. इसे लेकर बीजेपी खासी नाराज़ है.

  • कांग्रेस ने शिवराज के घर उनकी सरकार के दौर में हुए कुत्तों के ट्रांसफर की लिस्ट भेजी

    कांग्रेस ने शिवराज के घर उनकी सरकार के दौर में हुए कुत्तों के ट्रांसफर की लिस्ट भेजी

    मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में तैनात कुत्तों के तबादले पर सियासत तेज हो गई है. 46 कुत्तों के तबादले पर विपक्ष के हमलों से बौखलाए कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री ने बीजेपी को कुत्ते जैसी मानसिकता वाली पार्टी बता दिया, तो वहीं बीजेपी ने कहा वह जनता के लिए वफादार है. कांग्रेस ने तो शिवराज सरकार के दौरान कुत्तों के ट्रांसफर की पूरी फाइल निकाल ली और उसे उनके पते पर भेज दिया.

  • शिवराज चौहान बोले- मेरे भाई ने आवेदन नहीं किया, फिर भी कर्ज माफ क्यों हुआ, मेरे परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों?

    शिवराज चौहान बोले- मेरे भाई ने आवेदन नहीं किया, फिर भी कर्ज माफ क्यों हुआ, मेरे परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों?

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को ग्वालियर की सभा में शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह और रिश्तेदार का कर्ज माफ किए जाने की बात कही थी. इसका जवाब देते हुए चौहान ने गुरुवार को कांग्रेस व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) से सवाल करते हुए कहा, 'मेरे परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों हो रही? मेरे भाई रोहित सिंह चौहान ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया. इसके साथ ही वे आयकर दाता हैं, फिर भी कर्ज माफी का दावा किया जा रहा है. यह साजिश का हिस्सा है.'

  • कमलनाथ पर किसानों से वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले शिवराज के भाई और चाचा का कर्ज माफ

    कमलनाथ पर किसानों से वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले शिवराज के भाई और चाचा का कर्ज माफ

    बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों का कर्ज माफ न किए जाने का आरोप मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर लगा रहे हैं लेकिन वास्तव में सरकार ने खुद शिवराज सिंह के भाई और चाचा का कर्ज माफ किया है. सरकारी दस्तावेज इसकी पुष्टि कर रहे हैं.

  • शिवराज सिंह चौहान का राहुल गांधी पर आरोप, बोले- किसान आत्महत्या करने को मजबूर, ऋणमाफी का दावा झूठ

    शिवराज सिंह चौहान का राहुल गांधी पर आरोप, बोले- किसान आत्महत्या करने को मजबूर, ऋणमाफी का दावा झूठ

    चौहान ने आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार के शासन में किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गांधी ने हाल ही में दावा किया था कि पार्टी के सत्ता में आने के दस दिन के अंदर ही चुनावी वादे के मुताबिक ऋण माफ कर दिए गए.

  • Samjhauta Blast Case: NIA कोर्ट ने असीमानंद समेत सभी चारों आरोपियों को किया बरी

    Samjhauta Blast Case: NIA कोर्ट ने असीमानंद समेत सभी चारों आरोपियों को किया बरी

    समझौता ब्लास्ट केस (Samjhauta Blast Case) में असीमानंद (Aseemanand) समेत चारों आरोपी को बरी कर दिया गया है. पंचकूला की विशेष एनआईए कोर्ट (NIA Court) ने सभी चारों आरोपी को मामले में बरी कर दिया.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिवराज सिंह चौहान से बंद कमरे में मुलाकात, 45 मिनट चली बैठक, चर्चाएं जोरों पर

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की शिवराज सिंह चौहान से बंद कमरे में मुलाकात, 45 मिनट चली बैठक, चर्चाएं जोरों पर

    मुलाकात के बाद सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हम दोनों के बीच कोई मनमुटाव नहीं है, कोई कड़वाहट नहीं है, मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जो चुनाव के समय की कड़वाहट को लेकर पूरी जिंदगी बिताऊं. जैसा कहा जाता है कि रात गई बात गई. इसलिए आगे की सोचना होगा. मध्य प्रदेश का भविष्य संवारना है, उज्जवल करना है, इसलिए हमें सबको साथ लेकर चलना है, खासकर कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है क्योंकि यह सत्ता में है. चुनाव मैदान में कशमकश होती है, मगर चुनाव के बाद सबको मिलकर साथ काम करना चाहिए.'

  • मध्य प्रदेश: 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला, एक की हत्या तो दूसरे से लाखों की लूट, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल 

    मध्य प्रदेश: 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला, एक की हत्या तो दूसरे से लाखों की लूट, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल 

    बीते 24 घंटे में बीजेपी नेताओं के ऊपर हुआ यह दूसरा हमला है. इससे पहले मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के बलवाडी़ में एक भाजपा नेता की हत्या कर दी गई थी. इंदौर, मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या के बाद बलवाड़ी में भाजपा नेता मनोज ठाकरे की हत्या का मामला सामने आया था. बीजेपी नेता मनोज ठाकरे का शव वारला पुलिस स्टेशन सीमा क्षेत्र में एक खेत में मिला था. बताया जा रहा था कि वह मॉर्निंग वॉक पर गए थे.

  • मंदसौर हत्याकांड पर सियासत तेज: BJP नेता की हत्या के बाद मंदसौर जाएंगे शिवराज, सामने आई मौत की वजह

    मंदसौर हत्याकांड पर सियासत तेज: BJP नेता की हत्या के बाद मंदसौर जाएंगे शिवराज, सामने आई मौत की वजह

    बीजेपी मंदसौर मामले को लेकर कांग्रेस सरकार की लाचार कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हत्या को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर प्रहलाद बंदवार की हत्या को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बिल्डर संदीप अग्रवाल की हत्या मामले में भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रजापति विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए, बीजेपी ने किया मार्च

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रजापति विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए, बीजेपी ने किया मार्च

    कांग्रेस विधायक नर्मदा प्रसाद प्रजापति मंगलवार को मध्यप्रदेश की 15वीं विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए. विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव पेश न करने को लेकर मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने संदन से वॉकआउट कर दिया. बीजेपी के सारे विधायक पैदल मार्च करते हुए राजभवन गए, इस मांग के साथ कि अध्यक्ष का निर्वाचन दुबारा हो. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया.

  • आध्यात्म मंत्रालय : शिवराज ने कहा- मेरा नाम मिटाना चाहते हैं, मुस्लिम त्यौहार कमेटी ने भी जताया ऐतराज

    आध्यात्म मंत्रालय :  शिवराज ने कहा- मेरा नाम मिटाना चाहते हैं, मुस्लिम त्यौहार कमेटी ने भी जताया ऐतराज

    मध्यप्रदेश में देश के इकलौते आनंद विभाग और धर्मस्व विभाग को मिलाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नया आध्यात्म मंत्रालय बना दिया है. इस बारे में गजट नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है.

  • शिवराज के 'टाइगर जिंदा है' पर कांग्रेस का तंज, 'बूढ़ा टाइगर अब पिंजरे' में, दिग्विजय करेंगे संरक्षण...

    शिवराज के 'टाइगर जिंदा है' पर कांग्रेस का तंज, 'बूढ़ा टाइगर अब पिंजरे' में, दिग्विजय करेंगे संरक्षण...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav) कहा कि 'बूढ़ा टाइगर अब पिंजरे में है.' चुनाव में शिवराज ने अरुण यादव को हराया था.

  • राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' को लेकर विवाद पर मध्यप्रदेश सरकार ने लगाया विराम, नया आदेश जारी

    राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' को लेकर विवाद पर मध्यप्रदेश सरकार ने लगाया विराम, नया आदेश जारी

    मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम' के गायन को लेकर चल रहे विवाद पर राज्य सरकार ने विराम लगा दिया है. अब भोपाल में राज्य के सचिवालय वल्लभ भवन में प्रत्येक माह के पहले कार्य दिवस पर वंदे मातरम का गायन पहले से कहीं अधिक धूमधाम से होगा और इसमें आम जन की भागीदारी भी होगी.

  • पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने किस बात पर कहा, मैं 'शिव तांडव' नहीं करूंगा

    पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने किस बात पर कहा, मैं 'शिव तांडव' नहीं करूंगा

    पिछले दिनों विधानसभा चुनावों में हार का सामना करने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि 7 जनवरी से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव में वह कोई 'शिव तांडव' नहीं करेंगे.

  • कमलनाथ बोले - दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव दूसरी BJP

    कमलनाथ बोले - दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव दूसरी BJP

    कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने विधानसभा चुनाव में पिछले चुनावों के मुकाबले ज्यादा मतदान होने पर मतदाताओं का आभार जताया. कमलनाथ ने कहा कि राज्य में चुनाव के साथ-साथ भाजपा भी शांति से निपट गई. कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा कि राज्य के हर वर्ग में भाजपा सरकार के खिलाफ असंतोष था, यह चुनाव प्रदेश की जनता और भाजपा के बीच था, कांग्रेस ने चुनाव से पहले जो वादे किए है, सत्ता में आने पर उन्हें पूरा किया जाएगा. राज्य में कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा, यह सवाल जब कमलनाथ से पूछा गया तो उनका जवाब था कि राहुल गांधी जिसे चाहेंगे वही राज्य का मुख्यमंत्री होगा.

  • Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्‍य प्रदेश में 75 फीसदी हुआ मतदान

    Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्‍य प्रदेश में 75 फीसदी हुआ मतदान

    मध्यप्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए और मिजोरम की सभी 40 सीटों के लिए मतदान होगा. आज 230 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें 5.04 करोड़ मतदाता 2899 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इस चुनाव में जहां शिवराज सिंह चौहान की साख दांव पर है, वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के लिए भी अग्निपरीक्षा है. मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव के अनुसार 28 नवंबर को मध्यप्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए मतदान होगा.