NDTV Khabar

Kamal nath


'Kamal nath' - 290 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- मुझे भाजपा नेताओं का नहीं, राज्य की जनता का प्रमाण पत्र चाहिये

    मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- मुझे भाजपा नेताओं का नहीं, राज्य की जनता का प्रमाण पत्र चाहिये

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में साल भर का कार्यकाल पूरा करने जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि उन्हें मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेताओं का नहीं, बल्कि राज्य की जनता का प्रमाणपत्र चाहिये. कमलनाथ ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "साल भर के हमारे कार्यकाल में से ढाई महीने तो लोकसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता के कारण निकल गये. इस तरह हमें काम करने के लिये केवल साढ़े नौ महीने मिले.

  • चुनाव के दौरान कांग्रेस की ओर से दिए गए 'वचन' को याद दिलाने कमलनाथ के छिंदवाड़ा पहुंचे 'अतिथि विद्वान'

    चुनाव के दौरान कांग्रेस की ओर से दिए गए 'वचन' को याद दिलाने कमलनाथ के छिंदवाड़ा पहुंचे 'अतिथि विद्वान'

    मध्य प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में 15-20 सालों से पढ़ा रहे 'अतिथि विद्वान' कमलनाथ सरकार की वादाखिलाफी से नाराज होकर उनके निर्वाचन क्षेत्र छिंदवाड़ा पहुंच गये हैं. पुलिस ने उन्हें छिंदवाड़ा से 13 किलोमीटर पहले ही रोक दिया. प्रदर्शनकारियों में महिला 'अतिथि विद्वान' भी हैं, जो सड़क पर धरना दे रहे हैं.

  • दोनों हाथों से लिखती हैं 3 साल की ये बच्ची, बनाया रिकॉर्ड, CM कमलनाथ ने की जमकर तारीफ

    दोनों हाथों से लिखती हैं 3 साल की ये बच्ची, बनाया रिकॉर्ड, CM कमलनाथ ने की जमकर तारीफ

    मध्य प्रदेश में एक तीन साल की बच्ची दोनों हाथों से लिखने का रिकॉर्ड बना चुकी हैं. बहुमुखी प्रतिभा की धनी षंजन थम्मा ने दस माह की उम्र में ही दोनों हाथ से लिखने की कला सीख ली. षंजन को दुनिया के 247 देशों में से 235 देशों और उनकी राजधानी के नाम मुह जबानी याद हैं. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी प्रतिभाओं का प्रदेश हित में प्रेरणा के रूप में उपयोग किया जाएगा.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

    कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है.

  • मध्यप्रदेश सरकार ने सरकारी परीक्षा शुल्क वृद्धि वापस ली और इसी के साथ मैंने नौकरी सीरीज़ बंद कर दी

    मध्यप्रदेश सरकार ने सरकारी परीक्षा शुल्क वृद्धि वापस ली और इसी के साथ मैंने नौकरी सीरीज़ बंद कर दी

    माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी, आपका बहुत शुक्रिया. आपने एक फ़ेसबुक पोस्ट के आधार पर फार्म की फ़ीस वृद्धि का फ़ैसला वापस लिया. छात्र जिस तरह से राहत महसूस कर रहे हैं उससे पता चलता है कि उनके लिए 1000-2000 की फ़ीस बड़ी बात थी. उन्हीं ने बताया है कि आपने बढ़ी हुई फ़ीस वापस ले ली है. अब 250 और 500 में फार्म भरे जा सकेंगे. 2000 नहीं देने पड़ेंगे.

  • CM कमलनाथ के जन्मदिन पर MP कांग्रेस ने छपवाया विज्ञापन, 'लेकिन ये तारीफ है या फिर...'

    CM कमलनाथ के जन्मदिन पर MP कांग्रेस ने छपवाया विज्ञापन, 'लेकिन ये तारीफ है या फिर...'

    मध्य प्रदेश (Madhay Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) की तरफ से अजीब सा विज्ञापन छापा गया है. तमाम अखबारों में छपे इश्तहार को पढ़कर ये तय करना मुश्किल है कि शुभकामना दी जा रही है या फिर तंज कसा जा रहा है.

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम रवीश कुमार का पत्र

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम रवीश कुमार का पत्र

    मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने ऑनलाइन परीक्षाओं की फीस दोगुनी से ज्यादा कर दी है. वन सेवा की परीक्षा में सामान्य वर्ग के लिए 1200 की जगह 2500 रुपए, वहीं आरक्षित वर्ग के लिए 600 की जगह 1250 रुपए.

  • मध्यप्रदेश : मंत्रियों के रिश्तेदार सरकारी कर्मचारियों से कर रहे बदसलूकी, कई मामले सामने आए

    मध्यप्रदेश : मंत्रियों के रिश्तेदार सरकारी कर्मचारियों से कर रहे बदसलूकी, कई मामले सामने आए

    मध्यप्रदेश में सत्ता में आने के महज 11 महीने बाद कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के परिजन और समर्थक सरकारी कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करते नज़र आ रहे हैं. पहला मामला राज्य की व्यावसायिक राजधानी इंदौर में हुआ. वहां इंदौर नगर निगम के कर्मचारी डिप्टी कमिश्नर एमएस चौहान के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री और स्थानीय विधायक तुलसी सिलावट के जन्मदिन के मौके पर संयोगितागंज क्षेत्र में लगाए गए होर्डिंग्स को हटा रहे थे. जिस वक्त कमलनाथ सरकार के 31 अक्टूबर के फैसले के मुताबिक अनाधिकृत होर्डिंग्स को हटाया जा रहा था कथित तौर पर तुलसी सिलावट के कुछ रिश्तेदार और स्वास्थ्य मंत्री के समर्थकों ने वहां पहुंचकर नगर निगम कर्मचारियों की पिटाई कर दी.

  • प्रहलाद लोधी की सदस्यता निरस्त होने के मामले को लेकर बीजेपी आलाकमान नाराज, राज्यपाल से मिला पार्टी का प्रतिनिधिमंडल

    प्रहलाद लोधी की सदस्यता निरस्त होने के मामले को लेकर बीजेपी आलाकमान नाराज, राज्यपाल से मिला पार्टी का प्रतिनिधिमंडल

    प्रहलाद लोधी की विधायकी ख़त्म होने से सदस्य संख्या 229 हो गई यानी फिलहाल अपने 115 विधायकों के साथ कांग्रेस को पूर्ण बहुमत है, उसे 4 निर्दलीय, 2 बसपा , 1 सपा के विधायक का भी समर्थन है. बीजेपी के अब सदन में 107 विधायक बचे. 

  • एमपी: कमलनाथ सरकार ने पौने दो लाख अध्यापकों को दिया दीपावली का तोहफा

    एमपी: कमलनाथ सरकार ने पौने दो लाख अध्यापकों को दिया दीपावली का तोहफा

    बताया गया है कि, इस नए वेतनमान के चलते सहायक अध्यापकों के वेतन में पांच, अध्यापक के वेतन में छह से सात और वरिष्ठ अध्यापक के वेतन में सात से आठ हजार तक का इजाफा होगा. इससे सरकार पर हर साल लगभग दो हजार करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा. सरकार के इस फैसले से राज्य के लगभग एक लाख 84 हजार अध्यापकों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा.

  • Election Results 2019: कमलनाथ का BJP पर हमला, कहा- वे निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ 'जुगाड़' करेंगे, सरकार बनाएंगे, लेकिन लोग इसे नहीं भूलेंगे

    Election Results 2019: कमलनाथ का BJP पर हमला, कहा- वे निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ 'जुगाड़' करेंगे, सरकार बनाएंगे, लेकिन लोग इसे नहीं भूलेंगे

    गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने हरियाणा (Haryana) में BJP को बहुमत नहीं मिलने पर कहा है कि भाजपा नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस (Congress) की बैठक में कमलनाथ ने कहा, ''हरियाणा में उन्हें (BJP) बहुमत नहीं मिला, भाजपा नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है. अब वे अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ 'जुगाड़' करेंगे, वे सरकार बनाएंगे, लेकिन लोग इसे नहीं भूलेंगे.

  • इंदौर : निवेशक सम्मेलन से पहले कमलनाथ ने 800 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू कीं

    इंदौर : निवेशक सम्मेलन से पहले कमलनाथ ने 800 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू कीं

    मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के पहले निवेशक सम्मेलन "मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश" की पूर्व संध्या पर यहां बृहस्पतिवार को 800 करोड़ रुपये से ज्यादा लागत वाली पांच महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की औपचारिक शुरुआत की गई. इन परियोजनाओं का खाका सूबे के सबसे बड़े शहर इंदौर और इसके आस-पास के क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को रफ्तार देने के लिए तैयार किया गया है.

  • MP के अस्‍पताल में शव की आंखों पर कई घंटों तक रेंगती रहीं चीटियां, मुख्यमंत्री के निर्देश पर पांच डॉक्टर सस्पेंड

    MP के अस्‍पताल में शव की आंखों पर कई घंटों तक रेंगती रहीं चीटियां, मुख्यमंत्री के निर्देश पर पांच डॉक्टर सस्पेंड

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) के एक सरकारी अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां मरीज की मौत के बाद उसके शव की आंखों पर चीटियां रेंगती रही, लेकिन इसे लेकर अस्पताल प्रशासन लापरवाह बना रहा. मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने जांच के दिए. इसके बाद पांच डॉक्टरों सहित सिविल सर्जन को सस्पेंड कर दिया गया.

  • ज्योतिरादित्य ने लिखा सीएम कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, सैनिक स्कूल और मेडिकल कॉलेज की मांग की

    ज्योतिरादित्य ने लिखा सीएम कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, सैनिक स्कूल और मेडिकल कॉलेज की मांग की

    कांग्रेस महासचिव और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग की है कि वह प्रदेश के भिंड जिले में सैनिक स्कूल एवं मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए केन्द्र सरकार से सिफारिश करें. इस संबंध में सिंधिया ने कमलनाथ को शुक्रवार को दो अलग-अलग पत्र लिखे हैं.

  • विदेश में हुई भारतीय लड़की की मौत, इस वजह से देश नहीं ला पा रहे शव, सरकार से लगाई गुहार

    विदेश में हुई भारतीय लड़की की मौत, इस वजह से देश नहीं ला पा रहे शव, सरकार से लगाई गुहार

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर इस मामले में प्रज्ञा के परिवार को हर तरह की मदद करने का आश्वासन दिया है. प्रज्ञा के शिक्षक भाई एस पी पालीवाल ने गुरुवार को छतरपुर में संवाददाताओं को बताया, ‘‘मेरी बहन प्रज्ञा पालीवाल बेंगलुरु की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं. उसकी रूममेट ने बेंगलुरू से बताया कि नौ अक्टूबर को मेरी बहन प्रज्ञा की कार हादसे में थाईलैंड के फुकेत शहर में मौत हो गई है.’’

  • मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर सीएम कमलनाथ ने कहा, क्यों नहीं?

    मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर सीएम कमलनाथ ने कहा, क्यों नहीं?

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मतभेदों की खबरों को टालते हुए कहा कि ऐसा सभी पार्टियों में होता है. मध्य प्रदेश में जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां एक समय खुद को सीएम पद के दावेदार के रूप में देख रहे थे अब वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहते हैं, इस पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है. आपको बता दें कि कमलनाथ इस समय मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दोनों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इन दोनों जिम्मेदारियों की वजह से काफी भार महसूस करते हैं कि और वह इस विचार के साथ हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी की कमान संभालें. 

  • कमलनाथ के 'गढ़' में ऑपरेशन के बाद गई 4 मरीजों की आंखों की रोशनी, जांच के आदेश

    कमलनाथ के 'गढ़' में ऑपरेशन के बाद गई 4 मरीजों की आंखों की रोशनी, जांच के आदेश

    नेत्र विभाग के प्रभारी डॉ. सी. एम. गेदाम ने मीडिया को बताया, 'इन सभी मरीजों की जांच की गई है. रेटीना में सफेदी की वजह से आंखों में दिखाई नहीं दे रहा है. सफेदी छंटने के बाद सभी को सामान्य दिखाई देने लगेगा. मरीज को सीनियर डॉक्टर से जांच के लिए रेफर किया गया है.' 

  • Honey Trap Case: एसआईटी प्रमुख को हटाने से पहले कमलनाथ ने किसे किया था तलब और किसने कहा सरकार झेल नहीं पाएगी खुलासे

    Honey Trap Case: एसआईटी प्रमुख को हटाने से पहले कमलनाथ ने किसे किया था तलब और किसने कहा सरकार झेल नहीं पाएगी खुलासे

    मध्य प्रदेश में पकड़े गए हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप (Honey Trap Case) मामले में 'दाल में कुछ ज्यादा ही काला नजर' आ रहा है. इस मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के चीफ को कमलनाथ सरकार ने तीसरी बार बदला है. सबसे पहले मामले की जांच श्रीनिवास वर्मा को सौंपी गई थी लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उनसे यह जिम्मेदारी ले ली गई और संजीव शामी को एसआईटी हेड बना दिया गया. लेकिन अब राजेंद्र कुमार को यह जिम्मेदारी दे दी गई. अब इस नए घटनाक्रम के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या सरकार अंदर ही इस मामले में पर्दा डालने की कोशिश कर रही है. क्योंकि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस हनी ट्रैप मामले में कांग्रेस-बीजेपी के कई बड़े नेता, अधिकारी भी फंसे हुए हैं और महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का भी नाम सामने आ रहा है.