NDTV Khabar

Kamal Nath


'Kamal nath' - 486 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच "गद्दारी" शब्द को लेकर द्वंद्व

    मध्यप्रदेश उपचुनाव : कमलनाथ और बीजेपी के बीच

    Madhya Pradesh by-election: मध्यप्रदेश में अगले सप्ताह होने वाले कुछ सीटों के उपचुनावों में मुकाबला तगड़ा है. पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के 22 विधायकों के साथ बीजेपी (BJP) में जाने के बाद 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. सिंधिया का यह "विश्वासघात" अब कांग्रेस के लिए चुनावी जुमला है. यह चुनाव तय करेगा कि अगली सरकार किसकी बनेगी. यह मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ (Kamal Nath) की राजनीतिक पकड़ भी तय करेगा. इसके अलावा यह चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में राजनीतिक कद को भी तय करेगा. यह एक तरह से जनमत संग्रह होगा कि क्या शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस (Congress) के बागियों से हाथ मिलाकर सही काम किया?

  • मध्य प्रदेश उपचुनाव में हारने के डर से बीजेपी सौदेबाजी का खेल कर रही है : कमलनाथ

    मध्य प्रदेश उपचुनाव में हारने के डर से बीजेपी सौदेबाजी का खेल कर रही है : कमलनाथ

    कमलनाथ के आरोप पर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अपनी पार्टी का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘ इतने सारे विधायक व अन्य नेता कमलनाथ के नेतृत्व व कांग्रेस को छोड़ चुके हैं. यह कमलनाथ के नेतृत्व पर भी सवालिया निशान लगाता है. उन्हें भाजपा के खिलाफ आधारहीन टिप्पणी नहीं करना चाहिये.’’

  • Madhya Pradesh bypolls: ज्‍योतिरादित्‍य सिंंधिया बोले, कमलनाथ और दिग्विजय मध्‍य प्रदेश के 'सबसे बड़े गद्दार'

    Madhya Pradesh bypolls: ज्‍योतिरादित्‍य सिंंधिया बोले, कमलनाथ और दिग्विजय मध्‍य प्रदेश के 'सबसे बड़े गद्दार'

    उपचुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा उन्हें ‘‘गद्दार’’ कहे जाने को लेकर पूछे जाने पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा कि वह राजनीति में ऐसे शब्दों के इस्तेमाल से अमूमन परहेज करते है क्योंकि उनका मानना है कि राजनीति में एक सीमा होनी चाहिए.'उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे वास्तव में ऐसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं तो मध्य प्रदेश में सबसे बड़े गद्दार कमलनाथ और दिग्विजय सिंह हैं.'

  • MP उपचुनावों के पहले पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए आरोप- विधायकों को खरीदने की कोशिश में BJP

    MP उपचुनावों के पहले पूर्व CM कमलनाथ ने लगाए आरोप- विधायकों को खरीदने की कोशिश में BJP

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर राज्य में कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि बीजेपी ने कई विधायकों से संपर्क किया है.

  • एक्टिंग में शाहरुख और सलमान खान को भी मात दे सकते हैं शिवराज : कमलनाथ

    एक्टिंग में शाहरुख और सलमान खान को भी मात दे सकते हैं शिवराज : कमलनाथ

    कमलनाथ ने कहा, "चौहान यह भी बोलते हैं कि मैंने मध्यप्रदेश के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन जब मैं केंद्र सरकार में शहरी विकास और परिवहन जैसे विभागों का मंत्री था, तब खुद उन्होंने इस बात के लिए मुझे धन्यवाद दिया था कि मैंने देश के अन्य राज्यों के मुकाबले मध्यप्रदेश को सबसे ज्यादा बजट आवंटित किया है."

  • कमलनाथ और नरेन्द्र सिंह तोमर पर हाईकोर्ट ने कार्रवाई का दिया आदेश

    कमलनाथ और नरेन्द्र सिंह तोमर पर हाईकोर्ट ने कार्रवाई का दिया आदेश

    मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान चुनाव सभाओं में कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने पर मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ ने मंगलवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर प्राथमिकी दर्ज करने के अंतरिम आदेश दिये हैं.

  • 'आइटम' वाले बयान पर राहुल गांधी की आपत्ति के बाद बोले कमलनाथ- मैं क्यों माफी मागूंगा

    'आइटम' वाले बयान पर राहुल गांधी की आपत्ति के बाद बोले कमलनाथ- मैं क्यों माफी मागूंगा

    इमरती देवी से माफी मांगने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा, "मैं क्यों माफी मागूंगा, मैंने तो कह दिया है कि मेरा किसी का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था. अगर कोई अपमानित महसूस करता है तो मुझे इसके लिए खेद है. मैंने कल भी याद कही थी." मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा माफी की मांग किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवराज सिंह जनता के बीच जाएं और माफी मांगें."

  • राहुल गांधी ने कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बोले- मुझे इस तरह की भाषा पसंद नहीं  

    राहुल गांधी ने कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बोले- मुझे इस तरह की भाषा पसंद नहीं  

    राहुल गांधी ने कमलनाथ की आइटम वाली टिप्पणी को लेकर कहा, "कमलनाथ जी मेरी पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मुझे उस प्रकार की भाषा पसंद नहीं है, जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया. मैं इस तरह की भाषा की सराहना नहीं करता, चाहे वह कोई भी हो. यह दुर्भाग्यपूर्ण है." 

  • महिला मंत्री पर टिप्पणी को लेकर कमलनाथ चौतरफा घिरे, चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

    महिला मंत्री पर टिप्पणी को लेकर कमलनाथ चौतरफा घिरे, चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से भाजपा की महिला उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ कमलनाथ द्वारा रविवार को की गयी इस टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

  • मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेताओ की तरफ से किये जा रहे चुनाव प्रचार में भाषा की मर्याद लगातार टूट रही है. एक चुनावी सभा में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम 'बताया था

  • इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.

  • 'गांधी परिवार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है': कमलनाथ के 'आइटम' वाले कमेंट पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

    'गांधी परिवार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है': कमलनाथ के 'आइटम' वाले कमेंट पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

    स्‍मृति ने कहा, 'यह पहली बार नहीं है जब मध्‍य प्रदेश के किसी नेता ने राजनीति में सक्रिय महिला को लेकर ऐसी बात कही है. हर किसी को याद होगा कि दिग्विजय सिंह ने एक महिला कार्यकर्ता को 'टंच माल' कहा था. यह महिला उनकी अपनी ही पार्टी और संगठन का हिस्‍सा थी.' 

  • MP: शिवराज सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा खत, महिलाओं का अपमान करने वाले कमलनाथ पर लें एक्शन

    MP: शिवराज सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा खत, महिलाओं का अपमान करने वाले कमलनाथ पर लें एक्शन

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि आग्रह है कि कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा करें ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले. इस प्रकरण में यदि आपने मौन धारण किया तो यह मानने के लिए बाध्य होना पड़ेगा कि कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री इमरती देवी के प्रति की गई टिप्पणी पर आपकी पूर्ण सहमति है.   

  • मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम ’बताया है. कमलनाथ ने डबरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ''वो क्या है..मैं उसका नाम क्यों लूं.. आपको मुझे सतर्क करना चाहिए था...क्या 'आइटम' है.'' इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ा ऐतराज जताया है. वे इसके विरोध स्वरूप कल दोघंटे तक मौन व्रत रखेंगे.

  • शिवराज सिंह की एक्टिंग के आगे तो सलमान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे: कमलनाथ

    शिवराज सिंह की एक्टिंग के आगे तो सलमान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे: कमलनाथ

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) जिस तरह की एक्टिंग करते हैं, उससे तो देश के एक्टर सलमान खान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे तथा यदि शिवराज मुंबई चले जाएं तो ये दोनों एक्टर उनसे पीछे रह जाएंगे. राज्य में विधानसभा की 28 रिक्त सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव (By Election) के तहत सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) और विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) में तगड़ी भिड़ंत हो रही है. कमलनाथ ने गुना जिले के बमोरी में मंगलवार को एक चुनावी सभा को संबोधित किया. 

  • कमलनाथ का श‍िवराज सरकार पर न‍िशाना, कहा - मध्यप्रदेश बलात्कार, बेरोजगारी और...

    कमलनाथ का श‍िवराज सरकार पर न‍िशाना, कहा - मध्यप्रदेश बलात्कार, बेरोजगारी और...

    मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को प्रदेश की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश बलात्कार, बेरोजगारी और किसानों की पीड़ा के मामले में देश की राजधानी बन रही है.

  • पिछले चुनाव में कांग्रेस ने चेहरा किसी और का दिखाया और मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया : चौहान

    पिछले चुनाव में कांग्रेस ने चेहरा किसी और का दिखाया और मुख्यमंत्री किसी और को बना दिया : चौहान

    मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कांग्रेस को ''धोखेबाज पार्टी '' बताते हुए कहा कि प्रदेश में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में इस पार्टी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर जनता से वोट मांगे और बाद में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया.

  • एसडीएम का चेहरा काला करने का मामला, 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज

    एसडीएम का चेहरा काला करने का मामला, 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwada) जिले के चौरई में 22 कांग्रेस  (Congress) कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बाढ़ के हालात में मुआवजे के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान कांग्रेस के नेता बंटी पटेल ने एसडीएम सीपी पटेल का चेहरा काला कर दिया था. इस घटना के बाद पुलिस ने बंटी पटेल समेत 22 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ का गृह जिला है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com