NDTV Khabar

Kamal nath


'Kamal nath' - 162 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Lok Sabha Polls 2019: दिग्विजय सिंह ने स्वीकार किया CM कमलनाथ का 'चैलेंज', दिया यह बयान...

    Lok Sabha Polls 2019: दिग्विजय सिंह ने स्वीकार किया CM कमलनाथ का 'चैलेंज', दिया यह बयान...

    मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कठिन सीट से चुनाव लड़ने की वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की चुनौती को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने गेंद राहुल गांधी के पाले में डालते हुए कहा कि जहां से भी मेरे नेता 'राहुल गांधी' कहेंगे मैं लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) लड़ने के लिए तैयार हूं.

  • मध्य प्रदेश: कमलनाथ ने बेटे को सौंपी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी, दिग्विजय सिंह से कठिन सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कहा

    मध्य प्रदेश: कमलनाथ ने बेटे को सौंपी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी, दिग्विजय सिंह से कठिन सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कहा

    लोकसभा चुनावों के ऐलान होते ही मध्य प्रदेश में सियासी हलचले तेज हो गई हैं. इसी दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत छिंदवाड़ा पहुंचे. वहां उन्होंने  कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर कहा कि दिग्विजय सिंह कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं यह वह खुद तय करेंगे लेकिन मैंने उनसे आग्रह किया है कि वो उन प्रदेश की कठिन सीट से चुनाव लड़ें.

  • मध्यप्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करेंगे सलमान खान, कमलनाथ ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

    मध्यप्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करेंगे सलमान खान, कमलनाथ ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड

    मध्यप्रदेश में पर्यटन (Madhya Pradesh Tourism) को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार फिल्मी सितारे सलमान खान (Salman Khan) की मदद लेगी. आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि सलमान खान से बात की है. वे इंदौर के हैं. वे मध्यप्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करने के लिए एक अप्रैल से 18 अप्रैल तक प्रदेश में रहेंगे.

  • MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर की यह अपील...

    MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर की यह अपील...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal nath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर गुजरात के गिर राष्ट्रीय उद्यान से एक बब्बर शेर (एशियाटिक लॉयन) को राज्य के कुनों राष्ट्रीय उद्यान में शीघ्र स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है. कमलनाथ ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया और कहा कि केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय और गुजरात सरकार को इस संबंध में वह शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दें.

  • तो इस तरह से मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ का 34 साल पुराना सपना पूरा हुआ

    तो इस तरह से मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ का 34 साल पुराना सपना पूरा हुआ

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से सांसद और वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अब से 34 साल पहले 'अध्यात्म विभाग' बनाने का सपना संजोया था, उन्होंने वर्ष 1985 में लोकसभा में इस बात का जिक्र भी किया था, मगर उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हुई.

  • चुनाव में जिन मामलों पर 'शिवराज सरकार' को घेरा था, उन्हीं मुद्दों पर 'कमलनाथ सरकार' की मुश्किलें बढ़ी

    चुनाव में जिन मामलों पर 'शिवराज सरकार' को घेरा था, उन्हीं मुद्दों पर 'कमलनाथ सरकार' की मुश्किलें बढ़ी

    मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मंदसौर के किसान गोलीकांड और नर्मदा नदी के तट पर हुए पौधरोपण में भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाया था, मगर मंत्रियों के बयानों ने कमलनाथ सरकार की मुसीबतें बढ़ा दी हैं, क्योंकि गृह और वन मंत्री के बयानों ने पूर्ववर्ती सरकार का परोक्ष रूप से बचाव जो किया है. कांग्रेस के बड़े नेताओं ने ही सरकार पर सवाल उठा दिए हैं. राज्य सरकार के दो मंत्रियों के बयान कांग्रेस की मंशा के अनुरूप नहीं रहे. भाजपा विधायक हर्ष विजय गहलोत के सवाल पर गृहमंत्री बाला बच्चन ने लिखित में जवाब देते हुए कहा था, "मंदसौर के पिपलिया मंडी में अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने और सरकार व निजी संपत्ति की रक्षा के लिए पुलिस ने आत्मरक्षार्थ गोली चलाई थी. गोली चलाने का आदेश मल्हारगढ़ के तत्कालीन अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) श्रवण भंडारी ने दिया था."

  • MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...

    MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने 8वीं के छात्र हिमांशु (Himanshu) की चिट्ठी को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारियों को देर रात तक होने वाले ध्वनि विस्तार यंत्रों के उपयोग पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. परीक्षा के समय विवाह समारोह एवं अन्य आयोजनों की वजह से ध्वनि विस्तारक यंत्रों को तेज आवाज में बजाए जाने से हो रहे शोर शराबे को रोकने के लिए झाबुआ जिले के एक बस ड्राइवर के बेटे हिमांशु ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा था. हिमांशु के पत्र का मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवाब दिया.

  • मायावती का कांग्रेस पर किया गया यह हमला क्या यूपी में गठबंधन की कवायद को देगा झटका!

    मायावती का कांग्रेस पर किया गया यह हमला क्या यूपी में गठबंधन की कवायद को देगा झटका!

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले यूपी में सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) में कांग्रेस के शामिल होने की कवायद को झटका लग सकता है. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. BSP प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा गोहत्या के शक में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर की गई कार्रवाई को 'बर्बर' बताते हुए इस पर नाराजगी जाहिर की है. इसके अलावा बसपा प्रमुख ने राज्य की योगी सरकार पर भी निशाना साधा.

  • क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

    क्या कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में इस बार खिल पाएगा 'कमल'? कमलनाथ की सीट से ये हो सकते हैं उम्मीदवार!

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां किसी भी सीट पर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती. ऐसे में बात करते हैं मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara Seat) की. यह क्षेत्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) का गढ़ रहा है. इस सीट से कमलनाथ 9 बार से सांसद हैं. उन्हें यहां सिर्फ एक बार हार मिली है.

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया, आखिर क्यों करवा रहे हैं गौशाला का निर्माण

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया, आखिर क्यों करवा रहे हैं गौशाला का निर्माण

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि सभी जानते हैं कि गौशालाओं का निर्माण कांग्रेस की एक चुनाव पूर्व योजना थी. मुझे यह समझ में नहीं आता कि मवेशियों के लिए छत का निर्माण प्रतिगामी कैसे हो सकता है.

  • गोहत्या में NSA लगाने पर अपनों से घिरी कमलनाथ सरकार, अब चिदंबरम ने भी कहा- फैसला गलत था

    गोहत्या में NSA लगाने पर अपनों से घिरी कमलनाथ सरकार, अब चिदंबरम ने भी कहा- फैसला गलत था

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की ओर से गोहत्या (Cow Slaughter) और गायों की अवैध तस्करी के दो अलग-अलग मामलों में रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई से खुद कांग्रेक के कई नेता संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं.

  • गोहत्या पर कमलनाथ सरकार ने लगाया रासुका, तो दिग्विजय सिंह ने ही उठा दिए सवाल

    गोहत्या पर कमलनाथ सरकार ने लगाया रासुका, तो दिग्विजय सिंह ने ही उठा दिए सवाल

    मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में गोहत्या (गौहत्या) के आरोप में तीन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत की गई कार्रवाई पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए हैं.

  • दौरे से पहले भोपाल में 'राम भक्त' राहुल गांधी और 'हनुमान भक्त' कमलनाथ के लगे पोस्टर

    दौरे से पहले भोपाल में 'राम भक्त' राहुल गांधी और 'हनुमान भक्त' कमलनाथ के लगे पोस्टर

    राहुल गांधी आठ फरवरी को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे और किसानों की रैली को संबोधित करने के साथ-साथ उनसे संवाद भी करेंगे. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बताया, ‘राहुल गांधी आठ फरवरी को भोपाल आयेंगे और शहर के जंबूरी मैदान में किसानों के साथ संवाद करने के साथ-साथ उन्हें संबोधित भी करेंगे. इस रैली में समूचे मध्य प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ लागू करने के लिए राहुल का अभिनंदन करेंगे.’

  • राहुल गांधी पर की आपत्तिजनिक टिप्पणी तो टीचर हुआ सस्पेंड, कमलनाथ ने किया बहाल, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष आलोचकों को कर देते हैं माफ

    राहुल गांधी पर की आपत्तिजनिक टिप्पणी तो टीचर हुआ सस्पेंड, कमलनाथ ने किया बहाल, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष आलोचकों को कर देते हैं माफ

    MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इस संबंध में कहा, 'मुझे अभी-अभी जानकारी मिली कि रतलाम के आलोट विकासखंड के ग्राम तालोद में एक शासकीय प्राथमिक स्कूल के शिक्षक बालेश्वर पाटीदार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते निलंबित कर दिया गया है. शासकीय सेवा में रहते यह आचरण सिविल सेवा नियमों के विपरीत है.’

  • मध्य प्रदेश सरकार अगले चार महीने के भीतर खोलेगी 1000 गौशाला

    मध्य प्रदेश सरकार अगले चार महीने के भीतर खोलेगी 1000 गौशाला

    मध्य प्रदेश सरकार ने अगले चार महीने के भीतर 1000 गौ-शालाएं खोलने का निर्णय लिया है. इसमें एक लाख निराश्रित गौ-वंश की देख-रेख होगी. मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आज मंत्रालय प्रोजेक्ट गौ-शाला को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए. ग्रामीण विकास विभाग प्रोजेक्ट गौ-शाला का नोडल विभाग होगा.

  • बसपा विधायक ने फिर कमलनाथ सरकार को धमकाया, बोलीं- मैं सभी मंत्रियों की बाप हूं...

    बसपा विधायक ने फिर कमलनाथ सरकार को धमकाया, बोलीं- मैं सभी मंत्रियों की बाप हूं...

    मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बसपा विधायक ने कांग्रेस नीत कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी है. कर्नाटक जैसी स्थिति के लिए धमकाने वाली बसपा विधायक रामबाई (BSP MLA Ramabai Singh) ने एक बार फिर से कहा है कि सभी मंत्रियों की बाप हैं.

  • NDTV की खबर का असर: कमलनाथ सरकार ने किसानों की मदद के लिए बनाया कंट्रोल रूम, शिकायत के बाद लिया फैसला

    NDTV की खबर का असर: कमलनाथ सरकार ने किसानों की मदद के लिए बनाया कंट्रोल रूम, शिकायत के बाद लिया फैसला

    आलम यह है कि कुछ किसानों (Jai Kisan Loan Scheme) को महज 200 रुपये की कर्जमाफी हुई है और कुछ को तो महज 13 रुपये से ही संतोष करना पड़ा है. सरकार (MP Government) द्वारा ऋण माफ़ी की प्रकाशित सूची पर किसान आपत्ति जता रहे थे. इस खबर को दिखाए जाने के बाद ही सरकार (MP Government) ने कर्जमाफी से जुड़ी शिकायतों को दूर करने के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाने का फैसला किया है.

  • MP के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर बोले- दिग्विजय ने दिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर, मैं कर रहा हूं विचार

    MP के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर बोले- दिग्विजय ने दिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर, मैं कर रहा हूं विचार

    गौर का बयान ऐसे समय पर आया है, जब राज्य में राजनीतिक पार्टियां खरीद-फरोख्त पर बयानबाजी दे रही हैं. हालही प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने के लिये भाजपा द्वारा विधायकों को धन का लालच दिये जाने के कांग्रेस के आरोपों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर विवाद खड़ा हो गया था. कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया था कि कमलनाथ सरकार भाजपा की कृपा से चल रही है और जिस दिन भाजपा आलाकमान को छींक भर आ गई, उसी दिन मध्यप्रदेश में भाजपा फिर से सत्ता में आ जायेगी. इंदौर में भाजपा के एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था, "यह सरकार (कमलनाथ सरकार) कैसी सरकार है? यह सरकार हमारी कृपा से चल रही है. जिस दिन ऊपर से बॉस का इशारा हो जायेगा ना….."

Advertisement