NDTV Khabar

Kamal nath


'Kamal nath' - 249 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्यप्रदेश के विधायकों को लैपटॉप के बाद क्षेत्र में बंगला, दो सहायक और हाईटेक फोन भी चाहिए!

    मध्यप्रदेश के विधायकों को लैपटॉप के बाद क्षेत्र में बंगला, दो सहायक और हाईटेक फोन भी चाहिए!

    मध्यप्रदेश में खज़ाना भले ही खाली हो लेकिन विधायकों की डिमांड कम नहीं हो रही है. वर्तमान में मिल रहा वेतन भत्ता उन्हें कम लगने लगा है इसलिये अब उन्होंने अपने इलाके में भी बंगले, दफ्तर जैसी सुविधाओं की मांग शुरू कर दी है. मध्यप्रदेश की 14 वीं विधानसभा में विधायकों को 35,000 का लैपटॉप मिलना तय हुआ था, 15 वीं विधानसभा में इसे 50,000 रुपये कर दिया गया. 230 सदस्यों वाली विधानसभा में ऐसे 102 विधायकों को भी लैपटॉप मिलेगा जिन्हें लैपटॉप पहले मिल चुका है. इसके अलावा विधायकों के मकान और गाड़ी के लिए कर्ज़ की सीमा बढ़ गई है.

  • TOP 5 NEWS: अंतरिक्ष में भारत की लंबी छलांग, चांद की कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2 और डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान से कहा -संभल कर बोलें

    TOP 5 NEWS: अंतरिक्ष में भारत की लंबी छलांग, चांद की कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2 और डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान से कहा -संभल कर बोलें

    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) आज भारत की सामिया (Samiya Khan) से शादी करने जा रहे हैं. दुबई में बसी शामिया (Samyah Khan) एमिरेट्स एयरलाइन्स में फ्लाइट इंजीनियर हैं जबकि उनके परिवार के सदस्य भारत में रहते हैं. उन्होंने मानव रचना विश्वविद्यालय से एयरोनाटिक्स की डिग्री ली है और उन्होंने इंग्लैंड में भी पढ़ाई की है.

  • शिवराज चौहान ने कानून-व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल तो कमलनाथ बोले- '5 वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको...'

    शिवराज चौहान ने कानून-व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल तो कमलनाथ बोले- '5 वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको...'

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री ने दो वीडियो ट्वीट कर कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा. इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की तरफ से भी इसका जवाब दिया गया.

  • मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश : सरकार बदलने के साथ सम्मान के हकदार नहीं रहे मीसा बंदी, बीजेपी खफा

    मध्यप्रदेश की कमलनाथ (kamal nath) सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे मीसा बंदियों को आमंत्रित नहीं किया. सरकार का कहना है कि मीसा बंदियों का स्वतंत्रता संग्राम या देश की किसी भी लड़ाई से कोई लेना देना नहीं है, इस बाबत सारे कलेक्टरों को निर्देश भी दिए गए थे. इसे लेकर बीजेपी खासी नाराज़ है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी को 20 अगस्त तक अंतरिम राहत दी

    अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी को 20 अगस्त तक अंतरिम राहत दी

    अदालत ने ईडी से स्थिति रिपोर्ट दाखिल कर बताने को कहा कि पिछले हफ्ते पुरी को अग्रिम जमानत देने से इंकार किए जाने के बाद हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में ताजा स्थिति क्या है. 3600 करोड़ रूपए का यह सौदा रद्द कर दिया गया था. अदालत ने कहा कि स्थिति रिपोर्ट में यह बताया जाना चाहिए कि कथित धनशोधन में याचिकाकर्ता (पुरी) की वास्तव में क्या भूमिका रही है. 

  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर कार्रवाई, 300 करोड़ की कीमत का बंगला सीज़

    कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर कार्रवाई, 300 करोड़ की कीमत का बंगला सीज़

    इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली में 300 करोड़ की कीमत का उनका बंगला सीज़ कर लिया है. इसके अलावा रतुल पुरी के 40 मिलियन डॉलर का फॉरेन फंड भी सीज़ किया गया है.

  • कश्मीर बनकर रह गए हैं यूपी और एमपी के 8 लाख नौजवान, मुझे व्हाट्सऐप कर रहे हैं

    कश्मीर बनकर रह गए हैं यूपी और एमपी के 8 लाख नौजवान, मुझे व्हाट्सऐप कर रहे हैं

    मेरे व्हाट्सएप के इनबॉक्स में सुबह से 500 से अधिक मैसेज आ चुके हैं. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारी परीक्षाओं से तंग आए ये नौजवान मिनट-मिनट पर टाइप किया हुआ मैसेज भेज रहे हैं. उन तमाम मैसेज में कश्मीर पर एक शब्द नहीं है. इनकी चिन्ताओं में कश्मीर नहीं है.

  • मध्यप्रदेश : सीएम कमलनाथ का ऐलान, आदिवासियों का साहूकारों से लिया गया कर्ज माफ होगा

    मध्यप्रदेश : सीएम कमलनाथ का ऐलान, आदिवासियों का साहूकारों से लिया गया कर्ज माफ होगा

    किसानों के दो लाख कर्ज़माफी के ऐलान के बाद विश्व आदिवासी दिवस के दिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐलान किया है कि राज्य में जिन आदिवासियों ने साहूकारों से कर्ज लिया है वह माफ किया जाएगा. छिंदवाड़ा में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में कमलनाथ ने कहा कि इसके लिए सभी औपचारिक व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं. 15 अगस्त, 2019 तक ये प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

  • कोर्ट ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

    कोर्ट ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

    दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट से कमलनाथ के भांजे और उद्योगपति रतुल पुरी को झटका लगा है. कोर्ट ने पुरी के ख़िलाफ़ जारी गैर जमानती वारंट जारी किया है. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोर्ट से रतुल पुरी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी. मंगलवार की पूछताछ के लिए रतुल पुरी नहीं पहुंचे और उनकी अग्रिम जमानत सीबीआई की विशेष अदालत खारिज भी कर चुकी है. अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रतुल पुरी पर मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया है. ईडी ने कोर्ट के सामने तर्क़ दिया था कि “रतुल पुरी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह विदेश भाग सकते हैं. वह नेपाल के रास्ते या अन्य किसी तरह विदेश भाग सकते हैं.”

  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की

    कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की

    दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. पिछले सोमवार से इस मामले में सुनवाई चल रही थी. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आरोप लगाया था कि बीते शुक्रवार को रतुल ईडी दफ्तर से टॉयलेट जाने के बहाने भाग गए थे. रतुल पुरी पर अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल से बड़े पैमाने पर पैसे लेने का आरोप है.

  • रतुल पुरी के मामले में ED का यू-टर्न, पहले अहम गवाह की हत्या की आशंका जताई थी; अब कहा जल्द सामने आएंगे

    रतुल पुरी के मामले में ED का यू-टर्न, पहले अहम गवाह की हत्या की आशंका जताई थी; अब कहा जल्द सामने आएंगे

    वीवीआईपी हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में फंसे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी लेकिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक गवाह के गायब होने और हत्या होने की बात पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह गवाह बहुत जल्दी जांच में शामिल हो सकता है. जिस गवाह के दम पर ईडी अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में आरोपी कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत खारिज करने की दलील दे रहा था, उसी गवाह को लेकर गुरुवार को उसने यू-टर्न ले लिया.

  • मध्यप्रदेश : हजारों स्कूलों में टीचर नहीं, इन्हें लगा दिया विधायक जी की सेवा में

    मध्यप्रदेश : हजारों स्कूलों में टीचर नहीं, इन्हें लगा दिया विधायक जी की सेवा में

    शिक्षकों की कमी से जूझ रहे मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों के शिक्षक अब विधायक जी की ड्यूटी बजा रहे हैं. शिक्षा का अधिकार कानून के तहत सरकारी टीचरों को गैर-शैक्षणिक कार्यों के लिए नियुक्त किया जाना प्रतिबंधित है, इसके बावजूद कई विधायकों को लिपिकीय कार्यों के लिए शिक्षकों की सेवाओं की सहुलियत दी गई है. बड़वारा कटनी से विधायक विजय राघवेन्द्र सिंह, सरदारपुर धार से विधायक प्रताप ग्रेवाल, दोनों कांग्रेस विधायक हैं. दोनों के पास टाइपिंग जैसे काम के लिए शिक्षकों की नियुक्ति हो गई है. वैसे सरकारी आदेश कहता है कि पढ़ाने-लिखाने के अलावा शिक्षकों से और कोई काम नहीं लिया जा सकता.

  • रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते

    रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते

    राउस एवेन्यू कोर्ट (Rouse avenue Court) में रतुल पुरी की अग्रिम जमानत पर सोमवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण मंगलवार तक के लिए बढ़ा दिया. रतुल पुरी के वकील ने कोर्ट में कहा कि वाड्रा जब नौ बार आए तो आपने ही बेल दी थी. रतुल को 25 बार बुलाया गया, सुबह से रात तक जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं, ऐसे में वे बेल के हकदार हैं. सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक पूछताछ हुई. जब वे 25 बार पूछताछ के लिए आ चुके हैं तो फिर गिरफ्तारी की जल्दी क्या थी.

  • मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस ने जो खेल शुरू किया है उसे मैं खत्म करूंगा

    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान का बड़ा बयान, बोले- कांग्रेस ने जो खेल शुरू किया है उसे मैं खत्म करूंगा

    पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बड़ा बयान दिया है. शिवराज चौहान ने दावा किया कि यदि भाजपा चाहती तो कांग्रेस राज्य में सरकार नहीं बना पाती. उन्होंने संकल्प लिया कि कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए इस खेल को वह (शिवराज) खत्म करेंगे.

  • ईडी दफ्तर के बाथरूम से अचानक गायब हुए CM कमलनाथ के भांजे, कोर्ट तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा

    ईडी दफ्तर के बाथरूम से अचानक गायब हुए CM कमलनाथ के भांजे, कोर्ट तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा

    शुक्रवार को सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर एमटीएनएल बिल्डिंग में ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे. उन्हें ईडी ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था. उनसे कुछ देर पूछताछ चली लेकिन इसी बीच उन्हें अंदेशा हुआ कि ईडी की टीम गिरफ्तार कर लेगी.

  • मध्यप्रदेश में बीजेपी को बागी विधायकों पर कार्रवाई की जल्दी नहीं, बन रही रणनीति

    मध्यप्रदेश में बीजेपी को बागी विधायकों पर कार्रवाई की जल्दी नहीं, बन रही रणनीति

    बीजेपी के दो विधायकों ने मध्यप्रदेश दंड विधि संशोधन विधेयक पर कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया, जिसे लेकर राज्य की सियासत में बवाल मच गया है. मध्यप्रदेश बीजेपी में विधायकों के टूटने के बाद लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. लेकिन बीजेपी दोनों विधायकों पर कार्रवाई को लेकर वेट एंड वॉच की मुद्रा में है. पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं. उधर बीजेपी की तरफ से पलटवार की योजनाएं भी बन रही हैं.

  • कमलनाथ सरकार को BJP के 2 विधायकों के समर्थन के बाद कम्प्यूटर बाबा का बड़ा बयान- कही यह बात...

    कमलनाथ सरकार को BJP के 2 विधायकों के समर्थन के बाद कम्प्यूटर बाबा का बड़ा बयान- कही यह बात...

    मध्यप्रदेश के दो भाजपा विधायकों द्वारा एक विधेयक पर कमलनाथ सरकार का साथ देने के अगले दिन राज्य सरकार के नदी संरक्षण न्यास के प्रमुख कम्प्यूटर बाबा ने दावा किया कि प्रमुख विपक्षी दल के चार और विधायक पाला बदलने पर विचार कर रहे हैं.

  • BJP के दो विधायकों के कमलनाथ सरकार को एक बिल पर समर्थन देने के बाद कांग्रेस का दावा- और भी हैं संपर्क में...

    BJP के दो विधायकों के कमलनाथ सरकार को एक बिल पर समर्थन देने के बाद कांग्रेस का दावा- और भी हैं संपर्क में...

    मध्य प्रदेश विधानसभा में बुधवार को एक विधेयक पर मतविभाजन के दौरान विपक्षी दल भाजपा के दो विधायकों द्वारा कांग्रेस सरकार का समर्थन किए जाने के बाद कांग्रेस ने शाम को दावा किया कि भाजपा के कुछ और विधायक मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में हैं.

  • कमलनाथ का 'शक्ति परीक्षण': BJP की 'धमकी' बेअसर- उसी के दो विधायकों ने इस बिल पर दिया सरकार का साथ

    कमलनाथ का 'शक्ति परीक्षण': BJP की 'धमकी' बेअसर- उसी के दो विधायकों ने इस बिल पर दिया सरकार का साथ

    मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट बिल पास करवाने के बहाने सरकार का शक्ति परीक्षण कर दिया. इस दौरान सरकार के समर्थन में बहुमत से ज्यादा वोट पड़े.

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने व्यापम घोटाले पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को लिखा पत्र, बोले...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने व्यापम घोटाले पर मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को लिखा पत्र, बोले...

    मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व सीएम दिग्जिवय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिये उन्होंने घोटाले के मुख्य आरोपियों को कानून के दायरे में लाकर सजा दिलाने के लिए आवश्यक पहल करने की मांग की है.