NDTV Khabar

Kamal nath cabinet


'Kamal nath cabinet' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्‍य प्रदेश: विधायकों से मिले सीएम कमलनाथ, जल्‍द हो सकता है कैबिनेट विस्‍तार

    मध्‍य प्रदेश: विधायकों से मिले सीएम कमलनाथ, जल्‍द हो सकता है कैबिनेट विस्‍तार

    मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने लोकसभा प्रत्याशियों की बैठक लेकर उनसे चुनाव का फीडबैक लिया और साथ ही 23 को होने वाली मतगणना की तैयारियों का हाल जाना. इस बैठक के बाद कमलनाथ (Kamal Nath) ने कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों को भी दफ्तर बुलाया और चर्चा की.

  • मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से नाराज MP के इस मंत्री को सीएम कमलनाथ ने इस तरीके से मनाया...

    मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से नाराज MP के इस मंत्री को सीएम कमलनाथ ने इस तरीके से मनाया...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ की सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल (Kamal Nath Cabinet) में शामिल नहीं किए जाने, या मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से कांग्रेस के कई नेता नाराज हो गए थे. अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के सहकारिता एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Govind Singh) को बुधवार को सामान्य प्रशासन विभाग का जिम्मा भी सौंप दिया, क्योंकि वह उचित विभाग न मिलने से कथित रूप से नाराज थे. माना जा रहा है कि इसी नाराजगी को दूर करने के लिए उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग भी दे दिया गया है.

  • मध्य प्रदेशः मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसको क्या मिला ?

    मध्य प्रदेशः मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसको क्या मिला ?

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्रिमंडल में शामिल सदस्यों को आखिरकार विभाग बांट दिए. उन्होंने तीन दिन पहले ही अपनी टीम तय बना ली थी, मगर विभागों के बंटवारे पर पशोपेश था. वजह कि कई अहम विभागों को लेकर कई दावेदारों के बीच जोड़तोड़ चल रही थी.

  • MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्रिमंडल (Kamal Nath Cabinet) में शामिल न किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress) में बगावत शुरू हो गई है. मंत्रिमंडल के गठन के बाद नाराज़गी का सिलसिला घटने के बजाए बढ़ने लगा है. कांग्रेस के कई नेताओं के साथ 3 निर्दलीय सपा, बसपा के विधायक भी सरकार से नाराज़ बताए जा रहे हैं. उधर कैबिनेट गठन के दो दिन बाद भी अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है. मंत्रियों के विभागों को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें सामने आने लगी हैं. मुरैना में कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना (Aidal Singh Kansana) के समर्थक उन्हें शामिल नहीं किए जाने की वजह से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. मुरैना में उनके समर्थकों का गुस्सा सड़क और गाड़ियों पर निकला. उनके समर्थन में सुमावली विधानसभा के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

  • 15 साल से नंगे पैर घूम रहा था यह शख्स, अब CM कमलनाथ ने खुद पहनाए जूते, जानिये पूरा मामला...

    15 साल से नंगे पैर घूम रहा था यह शख्स, अब CM कमलनाथ ने खुद पहनाए जूते, जानिये पूरा मामला...

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने तक नंगे पैर रहने और जूते नहीं पहनने का संकल्प लेने वाले कांग्रेस के 40 वर्षीय एक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की उपस्थिति में अपने पैरों में 15 साल बाद जूते पहने. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाएं, उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी तब तक जूता नहीं पहनेंगे. ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन रात मेहनत करते हैं.

  • मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ ने किया कैबिनेट विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जातिगत और श्रेत्रीय संतुलन का रखा गया ख्याल

    मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ ने किया कैबिनेट विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जातिगत और श्रेत्रीय संतुलन का रखा गया ख्याल

    मध्यप्रदेश में कमलनाथ (Kamal Nath) सरकार का आज विस्तार किया गया (Kamal Nath Cabinet Expands). आज 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. 17 दिसंबर को अकेले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ ली थी. कांग्रेस हाईकमान से चर्चा के बाद मंत्रियों की लिस्ट फ़ाइनल हुई और आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई. मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन का पूरा ख्याल रखा गया है. साथ ही तीनों बड़े नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री कमल नाथ के 11, दिग्विजय सिंह के 9, ज्योतिरादित्य सिंधिया के 7 और अरुण यादव के एक मंत्री शामिल किए गए हैं. मंत्रिमंडल में क्षेत्रीय संतुलन बनाने की कोशिश भी कई गई है. 

  • एमपी: गहलोत के बाद अब कमलनाथ के मंत्रिमंडल का होगा गठन, पहली बार चुने गए MLAs को नहीं मिलेगा मौका

    एमपी: गहलोत के बाद अब कमलनाथ के मंत्रिमंडल का होगा गठन, पहली बार चुने गए MLAs को नहीं मिलेगा मौका

    कमलनाथ ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, उसके बाद से मंत्रिमंडल के गठन की कवायद चल रही है. आखिरकार 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण की स्थिति बन पाई. कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को राजभवन में होगा.

  • कमलनाथ के लिए आसान नहीं है 'टीम मध्य प्रदेश' बनाना, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

    कमलनाथ के लिए आसान नहीं है 'टीम मध्य प्रदेश' बनाना, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आ गई, कमलनाथ मुख्यमंत्री भी बन गए, मगर अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती ऐसे मंत्रियों और अफसरों का चयन करना है, जिनमें 'टीम मध्य प्रदेश' नजर आए. यह उतना आसान नहीं है, जितना समझा जा रहा है,