NDTV Khabar

Kamalnath


'Kamalnath' - 201 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एक्टिंग में शाहरुख और सलमान खान को भी मात दे सकते हैं शिवराज : कमलनाथ

    एक्टिंग में शाहरुख और सलमान खान को भी मात दे सकते हैं शिवराज : कमलनाथ

    कमलनाथ ने कहा, "चौहान यह भी बोलते हैं कि मैंने मध्यप्रदेश के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन जब मैं केंद्र सरकार में शहरी विकास और परिवहन जैसे विभागों का मंत्री था, तब खुद उन्होंने इस बात के लिए मुझे धन्यवाद दिया था कि मैंने देश के अन्य राज्यों के मुकाबले मध्यप्रदेश को सबसे ज्यादा बजट आवंटित किया है."

  • BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

    BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा

    BJP की महिला उम्मीदवार पर 'आइटम' टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है.

  • कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा

    कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा

    गौतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वस्त 21 विधायकों ने मार्च में कांग्रेस और राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इन विधायकों में इमरती देवी भी शामिल हैं. इस घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी.

  • कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

    कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

    Imarti Devi Issue :बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा दलित नेता और राज्य की महिला एवं विकास मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहे जाने को लकर कांग्रेस को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

  • MP : शिवराज ने इमरती देवी पर टिप्पणी के खिलाफ रखा मौन व्रत, कांग्रेस से माफी की मांग

    MP : शिवराज ने इमरती देवी पर टिप्पणी के खिलाफ रखा मौन व्रत, कांग्रेस से माफी की मांग

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार सुबह 10 बजे अपना दो घंटे का मौन व्रत रखा . उनका मौन व्रत पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की राज्य की महिला मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi)के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में है.

  • MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम

    MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम

    मध्य प्रदेश कांग्रेस के वचन पत्र में गोवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मृत लोगों के परिवार के लिए पेंशन, कोरोना को राज्यस्तरीय आपदा घोषित करना शामिल हैं. इसके अलावा, यदि किसी परिवार के मुखिया की COVID की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही गई है.

  • किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलने के लिए चौहान और सिंधिया माफी मांगे : कमलनाथ

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि उनके नेतृत्व वाली प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की फसल ऋण माफी पर पहले दिन से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chauhan) और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए ज्योतिरदित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) झूठ बोलते रहे हैं.

  • NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की खबर के बाद हरकत में शिवराज सरकार, कांग्रेसी नेता के घर छापा डालकर किया दावा- 50 करोड़ का हुआ राशन घोटाला

    NDTV की इस खबर के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी, जिसके बाद सरकार हरकत में आई कार्रवाई शुरू हुई- महू में एक कांग्रेस नेता और कारोबारी पर छापा मारकर दावा किया गया कि 50 करोड़ का राशन घोटाला हुआ है, लेकिन वहीं अनूपपुर जहां 2253 क्विंटल चावल एक गोदाम से "गायब" हो गया, वहां साल भर बाद भी सरकारी अनुशंसा के बावजूद एफआईआर नहीं लिखी गई है. अनूपपुर खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह का निर्वाचन क्षेत्र है. 

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता घोषित

    कांग्रेस नेता कमलनाथ मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता घोषित

    मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रमुख और छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ को बुधवार को औपचारिक तौर पर मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष का नेता घोषित किया गया. मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बुधवार को 73 वर्षीय कमलनाथ को विधानसभा में विपक्ष का नेता घोषित किया.

  • राम मंदिर पर नेहरूजी और राजीव गांधी का जो रुख था, मैं उसी पर हूं : कमलनाथ

    राम मंदिर पर नेहरूजी और राजीव गांधी का जो रुख था, मैं उसी पर हूं : कमलनाथ

    मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि वह अयोध्या राम मंदिर मसले पर अपनी पार्टी की लाइन पर ही चले हैं. कमलनाथ ने कहा, 'राम मंदिर पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरूजी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जो रूख था, मैं उसी पर हूं. इसे किसी अन्य परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जाना चाहिए.' उनसे केरल में त्रिशूर के सांसद टीएन प्रतापन द्वारा कांग्रेस के 'सॉफ्ट हिन्दुत्व' को अपनाने को लेकर पार्टी आलाकमान को आगाह करने वाली खबरों के बारे में सवाल किया गया था. इस पर, उन्होंने कहा, 'राजीव जी ने (1985 में) राम मंदिर का ताला खुलवाया था. हम बाबरी मस्जिद गिराए जाने के खिलाफ थे. कांग्रेस का रुख साफ था कि हम इस पर अदालत के फैसले का पालन करेंगे.'

  • मध्यप्रदेश में महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश पर कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- 'जो खुद को मामा कहलवाते हैं...'

    मध्यप्रदेश में महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश पर कमलनाथ ने किया ट्वीट,  कहा- 'जो खुद को मामा कहलवाते हैं...'

    मध्यप्रदेश के देवास में एक महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश करने की घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ''बेहद दुःखद तस्वीर... जो खुद को मामा कहलवाते है , उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है. देवास ज़िले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने का विरोध करते हुए एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया. मै सरकार से मांग करता हूं कि पूरे मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो , घायल महिला का संपूर्ण इलाज सरकार करवाये , पीड़ित परिवार की हर संभव मदद हो.'

  • शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    मध्यप्रदेश की 230 सीटों वाली विधानसभा में अब 27 सीटें खाली हो गईं हैं. कांग्रेस के 25 विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके पास 89 विधायक हैं. वहीं बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी को पूर्ण बहुमत के लिए अब सिर्फ 9 विधायकों की जरूरत है. बसपा के पास -2, सपा के पास -1 और विधानसभा में 4 निर्दलीय विधायक हैं.

  • शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप...

    शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित होने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. साथ ही बीजेपी और शिवराज चौहान पर कोरोना को लेकर लापरवाह होने का आरोप लगाया. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ''मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. कमलनाथ ने लिखा, ''शिवराज जी , आपके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर काफ़ी दुःख हुआ. ईश्वर से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बस अफ़सोस इस बात का है कि जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप कोरोना को कभी नाटक बताते थे , कभी डरोना बताते थे , कभी सत्ता बचाने का हथियार बताते थे.''

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को बताया 'कोरोना से बड़ी समस्या'

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को बताया 'कोरोना से बड़ी समस्या'

    राज्य की राजनीति की परख रखने वाले जानकारों ने अनुमान लगाया है कि चौहान और सिंधिया के बीच प्रतिद्वंद्विता कैसे होगी. नए नेता के स्वागत के लिए एक रैली में, मुख्यमंत्री ने उनकी तुलना रामायण में रावण के भाई "विभीषण" से की थी, जिसे उसके परिवार के खिलाफ जाने के लिए दोषी ठहराया गया था.

  • कमलनाथ ने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना, कहा- 33 में से 14 मंत्री तो...

    कमलनाथ ने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना, कहा- 33 में से 14 मंत्री तो...

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य में गुरुवार को हुए शिवराज सरकार के कैबिनेट विस्तार पर प्रतिक्रिया दी है. कमलनाथ ने नए मंत्रियों के शपथ लेने पर कहा कि शिवराज सरकार में 14 मंत्री तो ऐसे हैं जो विधायक ही नहीं हैं. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ' लोकतंत्र के इतिहास में मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल ऐसा मंत्रिमंडल है , जिसमें कुल 33 मंत्रियों में से 14 वर्तमान में विधायक ही नहीं हैं. यह संवैधानिक व्यवस्थाओं के साथ बड़ा खिलवाड़ है. प्रदेश की जनता के साथ मज़ाक हैं.'

  • कांग्रेस की सरकार गिराने को लेकर BJP केंद्रीय नेतृत्व से मिला था आदेश, शिवराज का ऑडियो वायरल!

    कांग्रेस की सरकार गिराने को लेकर BJP केंद्रीय नेतृत्व से मिला था आदेश, शिवराज का ऑडियो वायरल!

    चुनाव आयोग ने अभी उपचुनाव के तारीखों की घोषणा नहीं की है जो सितंबर में संभावित हैं. 230 सदस्यीय मध्यप्रदेश विधानसभा में वर्तमान में 206 सदस्य हैं, जिनमें से 107 बीजेपी के हैं. कांग्रेस के 92 सदस्य हैं. चार निर्दलीय, एक समाजवादी पार्टी और तीन बसपा विधायक सरकार का समर्थन कर रहे हैं. वर्तमान में बहुमत का आंकड़ा 104 है.

  • मध्यप्रदेश में प्रवासी मज़दूरों से भरे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने पर कमलनाथ ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात...

    मध्यप्रदेश में प्रवासी मज़दूरों से भरे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने पर कमलनाथ ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात...

    देश के सामने इस समय प्रवासी मजदूरों का संकट खड़ा है. लॉकडाउन के बाद से शुरू हुआ मजदूरों के पलायन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौटना चाहते हैं. इस संकट से मध्यप्रदेश भी अछूता नहीं है. राज्य के गुना में प्रवासी मज़दूरों से भरे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने व इसमें क़रीब 8 मज़दूरों की मौत व 50 के क़रीब मज़दूरों के घायल होने की घटना सामने आई है. इस दुर्घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है और राज्य सरकार से इनकी मदद करने की मांग की है.  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com