NDTV Khabar

Kamalnath cabinet


'Kamalnath cabinet' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश: मंत्रिपरिषद की बैठक में आदिवासी मंदिरों के जीर्णोद्धार समेत कई योजनाओं को मिली मंजूरी

    मध्य प्रदेश: मंत्रिपरिषद की बैठक में आदिवासी मंदिरों के जीर्णोद्धार समेत कई योजनाओं को मिली मंजूरी

    मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में आदिवासी संस्कृति के देव-स्थानों के संरक्षण एवं देव-दर्शन की योजना को मंजूरी दी गई.

  • कांग्रेस विधायक सीएम कमलनाथ को इस्तीफा देने पहुंचे, मीडिया के बीच से खींच ले गए मंत्री, देखें - VIDEO

    कांग्रेस विधायक सीएम कमलनाथ को इस्तीफा देने पहुंचे, मीडिया के बीच से खींच ले गए मंत्री, देखें - VIDEO

    मध्यप्रदेश के धरमपुरी क्षेत्र के कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेड़ा शुक्रवार को शराब ठेकेदारों द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने से नाराज होकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफा देने के लिए भोपाल पहुंचे. वे पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर विधायक पद से इस्तीफा दे रहे हैं. विधायक ने इस मामले में मीडिया से बात करने की कोशिश की तो मंत्री प्रद्युमन सिंह ने उन्हें अपनी बात नहीं कहने दी.

  • MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    MP कांग्रेस में ऑल इज़ नॉट वेल! विभागों को लेकर कमलनाथ सरकार में जारी है 'सिर फुटौव्वल'

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्रिमंडल (Kamal Nath Cabinet) में शामिल न किए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress) में बगावत शुरू हो गई है. मंत्रिमंडल के गठन के बाद नाराज़गी का सिलसिला घटने के बजाए बढ़ने लगा है. कांग्रेस के कई नेताओं के साथ 3 निर्दलीय सपा, बसपा के विधायक भी सरकार से नाराज़ बताए जा रहे हैं. उधर कैबिनेट गठन के दो दिन बाद भी अब तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है. मंत्रियों के विभागों को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें सामने आने लगी हैं. मुरैना में कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना (Aidal Singh Kansana) के समर्थक उन्हें शामिल नहीं किए जाने की वजह से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. मुरैना में उनके समर्थकों का गुस्सा सड़क और गाड़ियों पर निकला. उनके समर्थन में सुमावली विधानसभा के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

  • मंत्री न बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत, CM को भेजा इस्तीफा, कहा- लोकसभा चुनाव में पड़ेगा भारी

    मंत्री न बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत, CM को भेजा इस्तीफा, कहा- लोकसभा चुनाव में पड़ेगा भारी

    मंत्री न बनाए जाने पर नाराज चल रहे पूर्व मंत्री ऐदल सिंह कंसाना के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से गुरुवार को पहला इस्तीफा हुआ है. मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा सीट पर कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष मदन शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. मुरैना-श्योपुर से आठ में से सात सीट जीतने के बाद भी जिले से किसी को भी मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराजगी चल रही थी. शर्मा ने पार्टी पर मुरैना जिले की उपेक्षा का आरोप लगाया है. संभावना जताई जा रही है कि मदन शर्मा के इस्तीफे के बाद मुरैना से और भी कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी छोड़ सकते हैं.

  • कमलनाथ के लिए आसान नहीं है 'टीम मध्य प्रदेश' बनाना, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

    कमलनाथ के लिए आसान नहीं है 'टीम मध्य प्रदेश' बनाना, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आ गई, कमलनाथ मुख्यमंत्री भी बन गए, मगर अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती ऐसे मंत्रियों और अफसरों का चयन करना है, जिनमें 'टीम मध्य प्रदेश' नजर आए. यह उतना आसान नहीं है, जितना समझा जा रहा है,