NDTV Khabar

Kanimozhi 2g case


'Kanimozhi 2g case' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2जी मामला: ईडी-सीबीआई की याचिका पर राजा और कनिमोई को नोटिस

    2जी मामला: ईडी-सीबीआई की याचिका पर राजा और कनिमोई को नोटिस

    अदालत ने इन दोनों मामलों में राजा और कनिमोई व अन्य को नोटिस जारी करते हुए उनसे 25 मई से पहले अपना जबाव दाखिल करने को कहा है. साथ ही अदालत ने निदेशालय की ओर से हाजिर हुए अतिरिक्त सोलसिटर जनरल तुषार मेहता की इस अंतरिम याचिका को भी अनुमति दे दी है.

  • 2जी मामला: ED और CBI की याचिका पर राजा-कनिमोई समेत सभी आरोपियों को नोटिस

    2जी मामला: ED और CBI की याचिका पर राजा-कनिमोई समेत सभी आरोपियों को नोटिस

    प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने 2जी स्पेक्ट्रम केस में ए राजा और कनिमोझी समेत बाकी आरोपियों की रिहाई के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

  • 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती हूं : कनिमोझी

    2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहती हूं : कनिमोझी

    2 जी स्पेक्ट्रम घोटाला  मामले से गुरुवार को बरी की गईं द्रमुक नेता और राज्यसभा सदस्य कनीमोई ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा है कि वह साल 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं.

  • 2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    2जी केस: CBI कोर्ट के फैसले पर प्रशांत भूषण बोले- रिश्‍वत के काफी सबूत थे, शर्म आनी चाहिए

    विशेष अदालत द्वारा गुरुवार को कथित 2जी केस में सभी आरोपियों को बरी करने के बाद कांग्रेस और डीएमके ने कहा कि न्याय की जीत हुई है. वहीं, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन 'मनमाना, दोषपूर्ण और भ्रष्ट' था और जांच एजेंसियां इस पर आगे की कार्रवाई का फैसला करेंगी.

  • 2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें

    2G स्‍पेक्‍ट्रम: राजा और कनिमोई समेत 15 बरी, कोर्ट ने कहा-घोटाला हुआ ही नहीं, फैसले की 10 बातें

    दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बहुचर्चित 2जी घोटाले में गुरुवार को पूर्व दूरसंचार मत्री ए.राजा और डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि की बेटी कनिमोझी सहित सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान 2008 में दूरसंचार विभाग द्वारा 2जी स्पेक्ट्रम के लाइसेंस आवंटन में कथित तौर पर अनियमितता हुई थी, जिसका 2010 में कैग की रिपोर्ट के बाद व्यापक स्तर पर खुलासा हुआ था. सीबीआई जज ओपी सैनी ने टू जी घोटाले पर राजा और कनिमोई को बरी करते हुए फैसले पर कहीं ये बातें..

  • 2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

    2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

    2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले की सुनवायी कर रही एक विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक नेता कनिमोई दोनों को आज इस मामले में बरी कर दिया. अदालत ने इस मामले में 12 अन्य आरोपियों और तीन कंपनियों को भी बरी कर दिया है. कोर्ट का फैसला सुनकर कनिमोई रो पड़ीं और बोलीं, मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद कहना चाहूंगी जो मेरे साथ खड़े रहे. वहीं ए राजा ने कहा कि मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं.

  • 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला: CBI कोर्ट आज सुना सकती है फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

    2जी स्पेक्ट्रम घोटाला: CBI कोर्ट आज सुना सकती है फैसला, जानें क्या है पूरा मामला

    कांग्रेस नीत यूपीए-2 के कार्यकाल के सबसे बड़े घोटाले और दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत कई हाईप्रोफाइल आरोपियों वाले 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले पर पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत गुरुवार को फैसला सुना सकती है. दरअसल कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का है. 

  • टू जी केस : कोर्ट में पेश होंगे राजा, कनिमोई और दयालु अम्माल

    टू जी केस : कोर्ट में पेश होंगे राजा, कनिमोई और दयालु अम्माल

    प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज कराए गए धनशोधन संबंधी मामला- 2 जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, डीएमके सांसद कनिमोई और पार्टी सुप्रीमो एम करुणानिधि की पत्नी दयालु अम्माल के साथ ही 16 अन्य आरोपियों के कल विशेष अदालत में पेश होने की उम्मीद है।