NDTV Khabar

Kanishak kataria


'Kanishak kataria' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Success Stories 2019: सबसे कम उम्र के IPS से लेकर जज तक ये हैं वो लोग जिन्होंने हासिल की बड़ी कामयाबी

    Success Stories 2019: सबसे कम उम्र के IPS से लेकर जज तक ये हैं वो लोग जिन्होंने हासिल की बड़ी कामयाबी

    साल 2019 में कई स्टूडेंट्स को मेहनत और संघर्ष के रास्ते पर चलकर सफलता मिली. इनमें से अधिकतर स्टूडेंट्स ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल की. कुछ स्टूडेंट्स अपनी सक्सेस स्टोरी के चलते काफी सुर्खियों मे भी रहे. आ

  • UPSC Civil Topper कनिष्क कटारिया को मिले इतने अंक

    UPSC Civil Topper कनिष्क कटारिया को मिले इतने अंक

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) टॉपर कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) को 55.35 फीसदी अंक मिले हैं. इससे जाहिर होता है कि सिविल सेवा परीक्षा के अभ्यर्थियों के मूल्यांकन में यूपीएससी कितने सख्त मानदंड अपनाता है. यूपीएससी (UPSC) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, आईआईटी बंबई से बीटेक की डिग्री हासिल कर चुके कटारिया को कुल 2025 अंकों की परीक्षा में से लिखित परीक्षा में 942 और व्यक्तित्व परीक्षण में 179 यानी कुल 1121 अंक प्राप्त हुए हैं. मुख्य (लिखित) परीक्षा 1750 अंकों का होता है, जबकि व्यक्तित्व परीक्षण 275 अंकों का होता है.

  • Exclusive: UPSC टॉपर Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    Exclusive: UPSC टॉपर  Kanishak Kataria ने अपनी सफलता पर NDTV से की खुलकर बात

    UPSC Civil Services में पहला स्थान हासिल कर टॉप करने वाले कनिष्क कटारिया (Kanishak Kataria) की कहानी बेहद दिलचस्प है. विदेश में अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर UPSC की तैयारी करने वाले कनिष्क (Kanishak Kataria) ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पहली रैंक हासिल होगी. कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. कनिष्क के पिता और ताऊजी सिविल सेवा में हैं.

  • UPSC Result: पेट्रोल पंप कर्मचारी के बेटे ने हासिल की 93वीं रैंक, बेटे की पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दिया था घर

    UPSC Result: पेट्रोल पंप कर्मचारी के बेटे ने हासिल की 93वीं रैंक, बेटे की पढ़ाई के लिए पिता ने बेच दिया था घर

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा- 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया. इंदौर के देवास नाका क्षेत्र में रहने वाले पेट्रोल पंप कर्मचारी मनोज सिंह के पुत्र प्रदीप ने ऑल इंडिया 93वीं रैंक हासिल की है.

  • UPSC Civil टॉपर Kanishak Kataria ने माता-पिता और गर्लफ्रेंड को दिया अपनी सफलता का श्रेय

    UPSC Civil टॉपर Kanishak Kataria ने माता-पिता और गर्लफ्रेंड को दिया अपनी सफलता का श्रेय

    UPSC सिविल परीक्षा में कनिष्क कटारिया ने टॉप किया है. ANI से बातचीत में कनिष्क कटारिया ने कहा कि यह बहुत ही आश्चर्यजनक क्षण है. मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं पहली रैंक हासिल करूंगा. मैं अपने माता-पिता, बहन और प्रेमिका को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे नैतिक समर्थन दिया. लोग मुझसे एक अच्छा प्रशासक बनने की उम्मीद करेंगे और यही मेरा इरादा है. कनिष्क कटारिया ने वैकल्पिक विषय के रूप में गणित के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस का फाइनल रिजल्ट (UPSC Result 2019)  शुक्रवार शाम जारी किया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com