NDTV Khabar

Kanpur


'Kanpur' - 481 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC परीक्षा में 8वीं रैंक प्राप्त करने वाले अभिषेक सर्राफ ने कहा, ''नियमित तैयारी सफलता का मूल मंत्र''

    UPSC परीक्षा में 8वीं रैंक प्राप्त करने वाले अभिषेक सर्राफ ने कहा, ''नियमित तैयारी सफलता का मूल मंत्र''

    संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में सफल हुए छात्रों की हर दिन नई- नई कहानियां और उनके किरदार सामने आ रहे है. यूपीएससी 2019 की परीक्षा में अभिषेक सर्राफ ने अपने चौथे प्रयास में 8वीं  रैंक प्राप्त की है. आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट अभिषेक, भोपाल मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. 2013 में ग्रेजुएट होने के बाद अभिषेक ने भारतीय रेलवे में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर नौकरी की.  NDTV से बात करते हुए अभिषेक ने अपनी तैयारी की स्ट्रैटेजी के बारे में जानकारी दी. 

  • 'कमाल' की यूपी पुलिस, अपराधी के साथ नागिन डांस करते हुए निलंबित दारोगा का VIDEO वायरल

    'कमाल' की यूपी पुलिस, अपराधी के साथ नागिन डांस करते हुए निलंबित दारोगा का VIDEO वायरल

    ना‍गिन डांस के इस वीडियो में हसीन उर्फ राजा कालिया को रुपये लुटाते हुए देखा जा सकता है. राजा पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और बीन बजाने का अभिनय करते हुए सस्‍पेंडड इंस्‍पेक्‍टर रंजीत राय भी इसमें हैं, वर्दी में दारोगा हरिओम गौतम हैं जो लॉकडाउन के दौरान ठेले वालों से वसूली के आरोप में सस्‍पेंड किए गए हैं.

  • विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर मामले में पहले से गठित न्यायिक आयोग ही जांच करता रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आयोग से जस्टिस शशिकांत और पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता को हटाने से इनकार करते हुए आयोग के पुनर्गठन की अर्जी खारिज कर दी है.

  • जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    Vikas Dubey Encounter: आयोग के अध्यक्ष जस्टिस बीएस चौहान ने एनडीटीवी से कहा कि वह जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इस पहलू की जांच करेंगे कि विकास दुबे को परोल या जमानत कैसे मिली. यह एक अहम मुद्दा है, जिसकी जांच पैनल कोर्ट के आदेश के अनुसार करेगा.

  • विकास दुबे कांड : CJI ने UP सरकार से कहा - सुनिश्चित करें, राज्य में ऐसी घटना फिर न हो

    विकास दुबे कांड : CJI ने UP सरकार से कहा - सुनिश्चित करें, राज्य में ऐसी घटना फिर न हो

    Vikas Dubey Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश ने यूपी सरकार से कहा कि सुनि़श्चित करें कि राज्य में ऐसी घटना फिर से नहीं हो. शीर्ष न्यायालय ने यूपी सरकार से कहा कि दुबे मामले से निपटने वाले अधिकारियों की भूमिका और निष्क्रियता की जांच करें. इस बात की भी जांच हो कि जमानत रद्द करने के क्या प्रयास किए गए थे.

  • विकास दुबे को दी गई जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश भी हैरान

    विकास दुबे को दी गई जमानत पर सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश भी हैरान

    मामले की सुनवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए इसे सिस्टम की विफलता बताया है. कोर्ट ने विकास दुबे पर संगीन अपराधों में नाम दर्ज होने के बाद भी जमानत दिए जाने को लेकर हैरानी भी जताई.

  • जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

    जय वाजपेयी गिरफ्तार, पता चलेगा विकास दुबे की संपत्ति का पूरा राज

    जय बाजपेई पर आरोप है कि वह विकास दुबे के पैसों का हिसाब-किताब रखता था. जय वाजपेयी कानपुर में अपनी तीन लग्जरी गाड़ियां सड़क पर छोड़ने को लेकर चर्चा आया था. बिकरू हत्याकांड के बाद पुलिस को कानपुर में तीन गाड़ियां सड़क पर खड़ी मिली थी. मामले की जांच करने पर पता चला कि ये गाड़ियां जयकांत वाजपेयी की हैं. इसके बाद विकास दुबे और उसके संबंधों का खुलासा हुआ. 

  • कानपुर: पुलिस हत्याकांड में जेसीबी ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या था कोडवर्ड

    कानपुर: पुलिस हत्याकांड में जेसीबी ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या था कोडवर्ड

    कानपुर (Kanpur) के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके गैंग द्वारा आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में जेसीबी खड़ी करके पुलिस वालों का रास्ता रोकने का रहस्य खुल चुका है. चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. राहुल पाल ने खुलासा किया है कि उस रात विकास दुबे अपने गुर्गों को निर्देश देने के लिए एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर रहा था. उसने यह भी बताया है कि पुलिस पर हमला करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे.

  • कानपुर पुलिस हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विकास दुबे ने गोली चलाने के बाद इस्तेमाल किया था कोडवर्ड

    कानपुर पुलिस हत्याकांड में बड़ा खुलासा, विकास दुबे ने गोली चलाने के बाद इस्तेमाल किया था कोडवर्ड

    कानपुर (Kanpur) के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके गैंग द्वारा आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में जेसीबी खड़ी करके पुलिस वालों का रास्ता रोकने का रहस्य खुल चुका है. चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी के ड्राइवर राहुल पाल को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. राहुल पाल ने खुलासा किया है कि उस रात विकास दुबे अपने गुर्गों को निर्देश देने के लिए एक कोड वर्ड का इस्तेमाल कर रहा था. उसने यह भी बताया है कि पुलिस पर हमला करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे.

  • कानपुर : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर, नहीं छोड़ा अगवा किया शख्स

    कानपुर : पुलिस टीम के सामने 30 लाख की फिरौती लेकर फरार हुए किडनैपर, नहीं छोड़ा अगवा किया शख्स

    उत्तर प्रदेश में बीते हफ्ते कानपुर हत्यकांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर कुख्यात विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया था. अब कानपुर में एक और नया प्रकरण सामने आया है. जिसमें कानपुर की पुलिस पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. अपहरण मामले में कथित तौर पर पुलिस टीम के सामने से अपहरणकर्ता ने 30 लाख रुपए की फिरौती की रकम लेकर उड़ गया.

  • विकास दुबे ने ही कराई थी 8 पुलिसकर्मियों की हत्या, उसके साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो आया सामने

    विकास दुबे ने ही कराई थी 8 पुलिसकर्मियों की हत्या, उसके साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो आया सामने

    इस ऑडियो में शशिकांत की पत्नी अपने रिश्तेदार से यह कहती सुनाई दे रही है कि उनके घर के बाहर पुलिसवालों की लाश पड़ी हैं और इन्हें विकास भैय्या यानि विकास दुबे ने मरवाया है. 

  • कानपुर हत्याकांड में लूटे गए एके-47 राइफलें UP पुलिस ने की बरामद

    कानपुर हत्याकांड में लूटे गए एके-47 राइफलें UP पुलिस ने की बरामद

    पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके साथियों द्वारा एनकाउंटर के दौरान पुलिसकर्मियों से लूटी गई एके-47 और इनसास राइफलें बरामद कर ली हैं. पुलिस ने इस मामले में बिकरू गांव के रहने वाले एक आरोपी को सोमवार रात गिरफ्तार किया था. उसने पूछताछ में इस बात की जानकारी दी कि हथियार कहां छिपाए गए हैं.  

  • 'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    'तुम कार पलटो, हम सरकार पलटेंगे' : उत्तर प्रदेश की राजनीति में 'ब्राह्मण कार्ड'?

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीती 3 जुलाई को बिकरू गांव में विकास दुबे को पकड़ने के दौरान हुई मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 8 पुलिसकर्मियों से लूटे गए असलहे बरामद कर लिए हैं. इनमें एके-47 और इनसास राइफलें शामिल हैं. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में गैगंस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर पर नई ब्राह्णण राजनीति शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर एक वर्ग ने विकास को 'ब्राह्मण टाइगर' का खिताफ दे दिया है. कुछ ब्राह्मण समुदाय के लोग फेसबुक पर योगी सरकार को गिराने की धमकी दे रहे हैं. कुछ कांग्रेसी नेताओं को इसमें अच्छी राजनीतिक संभावना दिख रही है. लेकिन सवाल इस बात है कि क्या 8 ब्राह्मणों के हत्यारे विकास दुबे की मौत से क्या ब्राह्मण सरकार से नाराज हो जाएगा. क्या इससे ब्राह्मण रंग देने वालों के खिलाफ दूसरी जातियां लामबंद नहीं होंगी? लेकिन इन सब बातों को नजरंदाज कर यूपी में खुलकर ब्राह्मण कार्ड खेला जा रहा है कुछ लोगों ने तो सीधे विकास दुबे को महिमामंडित भी करना शुरू कर दिया है.  

  • उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    उत्तर प्रदेश सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे : मायावती

    कानपुर (Kanpur) के कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) की कथित एनकाउंटर (Encounter) में मौत को लेकर यूपी पुलिस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इसको लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने भी उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यूपी सरकार विकास दुबे कांड की आड़ में राजनीति नहीं करे. सरकार ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे अब ब्राह्मण समाज भी यहां अपने आपको भयभीत, आतंकित व असुरक्षित महसूस करे.

  • विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे के एनकाउंटर की पहले से थी आशंका, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर हुई थी

    विकास दुबे (Vikas Dubey) मामले की सीबीआई/एसआईटी जांच कराने की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मंगलवार को सुनवाई हो सकती है. सीजेआई एसए बोबडे की बेंच इस मामले की सुनवाई कर सकती है. याचिका में यूपी पुलिस (UP Police) की भूमिका की जांच की मांग की गई है. हालांकि याचिका मुठभेड़ (Encounter) से पहले देर रात दायर की गई थी. उसमें विकास दुबे का भी एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर की गई थी. 

  • कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को जान का खतरा

    कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा को जान का खतरा

    कानपुर (Kanpur) में 2-3 जुलाई की रात में हुई पुलिस मुठभेड़ में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर केके शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. केके शर्मा ने अर्जी में विकास दुबे (Vikas Dubey) और उसके साथियों के एनकाउंटर के मद्देनजर खुद की जान का खतरा बताते हुए अदालत से सुरक्षा की मांग की है. इसके साथ ही इस मामले की जांच यूपी पुलिस के बजाए सीबीआई या किसी दूसरी स्वतंत्र एजेंसी से कराए जाने की मांग की है.

  • मध्यप्रदेश : उज्जैन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के मामले का किया पूरा खुलासा, नहीं किसी से कनेक्शन

    मध्यप्रदेश : उज्जैन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के मामले का किया पूरा खुलासा, नहीं किसी से कनेक्शन

    उज्जैन के एसपी मनोज सिंह ने कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के मामले पर पूरा खुलासा किया है. उनके मुताबिक विकास दुबे का उज्जैन में किसी से कोई संबंध नहीं था. इसे बारे में कोई लिंक नहीं मिला है. उन्होंने कहा है कि यूपी पुलिस का प्रेस नोट निराधार है. विकास को अभिरक्षा में लेकर यूपी पुलिस के हवाले किया गया था.

  • गैंगस्टर विकास दुबे के उदय और 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की जांच के लिए यूपी सरकार ने किया विशेष जांच दल का गठन

    गैंगस्टर विकास दुबे के उदय और 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की जांच के लिए यूपी सरकार ने किया विशेष जांच दल का गठन

    गैंगस्टर विकास दुबे के उदय और 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की जांच के लिए यूपी सरकार ने किया विशेष जांच दल का गठन. यूपी सरकार ने विकास दुबे कांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. इस एसआईटी के चेयरमैन सीनियर आईएएस एडिशनल चीफ सेक्रेटरी संजय भूसरेड्डी होंगे. एडीजी हरिराम शर्मा और डीआईजी जे रवीन्द्र गौड़ इसके सदस्य होंगे. इसे 31 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी होगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com