NDTV Khabar

Kapil sibbal


'Kapil sibbal' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अमित शाह ने गिनाईं उपलब्धियां, कपिल सिब्बल ने पूछा- अर्थव्यवस्था डांवाडोल क्यों है

    मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अमित शाह ने गिनाईं उपलब्धियां, कपिल सिब्बल ने पूछा- अर्थव्यवस्था डांवाडोल क्यों है

    गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए ‘‘उम्मीद की किरण’’ और राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और गरीबों के कल्याण का ‘‘पर्याय’’ है. मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर शाह ने यह भी कहा कि इस अवधि के भीतर उसने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने समेत कई ‘‘ऐतिहासिक फैसले’’ लिए. उन्होंने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर कहा, ‘‘मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और गरीबों के कल्याण की पर्याय है.’’

  • TOP 5 NEWS: CBI की हिरासत में रहेंगे चिदंबरम, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से अलग हुआ 'विक्रम' लैंडर

    TOP 5 NEWS: CBI की हिरासत में रहेंगे चिदंबरम, चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर से अलग हुआ 'विक्रम' लैंडर

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन के लिए सीबीआई कस्टडी बढ़ा दी है.

  • सीबीआई की हिरासत में रहेंगे पी. चिदंबरम, फिलहाल नहीं भेजे जाएंगे तिहाड़ जेल

    सीबीआई की हिरासत में रहेंगे पी. चिदंबरम, फिलहाल नहीं भेजे जाएंगे तिहाड़ जेल

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने 3 दिन के लिए सीबीआई कस्टडी बढ़ा दी है. साथ कोर्ट ने कहा है कि पी. चिदंबरम ने ट्रायल कोर्ट में जमानत के लिए जाएं.

  • पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पक्ष में कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में दीं ये 8 दलीलें

    पूर्व वित्त मंत्री  पी. चिदंबरम के पक्ष में कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में दीं ये 8 दलीलें

    INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम ने CBI की गिरफ़्तारी और रिमांड को चुनौती दी थी लेकिन SC से CBI मामले चिदंबरम को राहत नहीं दी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि गिरफ़्तारी से याचिका अब प्रभावहीन हो गई है. अब इस मामले में पी. चिदंबरम नियमित जमानत दें. अब ED से जुड़े मामले की सुनवाई चल रही है. पी. चिदंबरम की ओर से पेश हुए वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि क्या जीने के अधिकार के तहत हमे सुनवाई का अधिकार है या नहीं? इस पर कोर्ट ने कहा कि आप इस याचिका को बदल सकते है. यह याचिका प्रभावी नहीं है. बुधवार को ही इसे लिस्ट करने के आदेश हुए. हमने रॉकेट की तरह याचिका दाखिल की. लेकिन गुरुवार की रात हमें गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है कि कोर्ट में सुनवाई से पहले गिरफ्तारी हो गई. क्या हमसे ये अधिकार छीना जा सकता है? सीबीआई को शुक्रवार तक इंतजार करना चाहिए था. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को सीबीआई मामले में अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनाई करनी चाहिए.

  • अब कपिल सिब्बल ने जयराम रमेश-अभिषेक मनु सिंघवी और शशि थरूर पर इशारों-इशारों में कसा तंज

    अब कपिल सिब्बल ने जयराम रमेश-अभिषेक मनु सिंघवी और शशि थरूर पर इशारों-इशारों में कसा तंज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘हमेशा खलनायक की तरह पेश नहीं करने’’ की सलाह देने वाले कांग्रेस के कई नेताओं पर इशारों-इशारों में कटाक्ष करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि भाजपा के किस नेता ने प्रधानमंत्री को विपक्ष के नेताओं को गलत ढंग से पेश करने से रोका है.  सिब्बल ने ट्वीट किया, 'भाजपा का कौन सा नेता खड़ा हुआ और सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री एवं उनकी पार्टी को सलाह दी कि वे विपक्ष और उसके नेताओं को खलनायक की तरह पेश करना बंद करें?' सिब्बल की यह टिप्पणी उस वक्त आई है, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी को हमेशा खलनायक की तरह पेश नहीं करना चाहिए और पार्टी के दो अन्य वरिष्ठ नेताओं अभिषेक मनु सिंघवी और शशि थरूर ने उनका समर्थन किया. कांग्रेस के इन नेताओं ने कहा था कि व्यक्ति की नहीं, बल्कि सरकार की नीतियों एवं गलतियों की आलोचना होनी चाहिए. 

  • कथित EVM हैकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल की मौजूदगी, बीजेपी बोली- कांग्रेस उनसे हमेशा ऐसे काम कराती है, पूछे-10 सवाल

    कथित EVM हैकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल की मौजूदगी, बीजेपी बोली- कांग्रेस उनसे हमेशा ऐसे काम कराती है, पूछे-10 सवाल

    अमेरिका में राजनीतिक शरण चाह रहे एक स्वयंभू भारतीय साइबर विशेषज्ञ ने सोमवार को सनसनीखेज दावा किया कि भारत में 2014 के आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये ‘धांधली’ हुई थी. उसका दावा है कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है. चुनाव आयोग ने उनके इस दावे को खारिज कर दिया है. वहीं भारत में बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने जहां इस दावे को खारिज कर दिया, कांग्रेस ने कहा कि ये आरोप बेहद गंभीर हैं. स्काइप के जरिये लंदन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सैयद शुजा ने दावा किया कि अपनी टीम के कुछ सदस्यों के मारे जाने के बाद वह भारत से भाग गए क्योंकि उन्हें देश में अपनी जान को खतरा था. यद्यपि वह स्काइप के जरिये स्क्रीन पर सामने आए लेकिन उनका चेहरा ढंका हुआ था. शुजा ने दावा किया कि टेलीकॉम क्षेत्र की बड़ी कंपनी रिलायंस जियो ने कम फ्रीक्वेंसी के सिग्नल पाने में बीजेपी की मदद की थी ताकि ईवीएम मशीनों को हैक किया जा सके. हालांकि, उन्होंने अपने दावों के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया. यहां ध्यान देने की बात है कि जियो का 2014 में कोई अस्तित्व नहीं था और उसकी सेवाएं सितंबर 2016 में शुरू हुई थीं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ईवीएम हैकिंग कार्यक्रम की पटकथा कांग्रेस ने लिखी, पार्टी के इशारे पर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर कई अहम सवाल भी कांग्रेस से किए हैं.

  • कपिल सिब्बल का PM मोदी पर पलटवार- जनवरी से नवंबर के बीच मैं अयोध्या पर हुई सुनवाई में पेश नहीं हुआ

    कपिल सिब्बल का PM मोदी पर पलटवार- जनवरी से नवंबर के बीच मैं अयोध्या पर हुई सुनवाई में पेश नहीं हुआ

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल ने कहा है कि अयोध्या मामले में वह कांग्रेस की ओर से नहीं इस मामले के पक्षकार की ओर से पेश हुए थे. उन्होंने कहा पीएम को इस बात की जानकारी भी नहीं है.

  • Rafale Deal:अपने ही बुने जाल में फंस गई राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट, CEO छुपा रहे सचः कपिल सिब्बल

    Rafale Deal:अपने ही बुने जाल में फंस गई राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट, CEO छुपा रहे सचः कपिल सिब्बल

    कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल( Congress Leader Kapil Sibal )  ने भारत-फ्रांस के बीच राफेल विमान सौदे( Rafale Deal) में शीर्ष स्तर पर घपलेबाजी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने राफेल विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट के सीईओ ( (Dassault Aviation CEO) एरिक ट्रैपियर पर सच छुपाने का आरोप लगाया है.

  • लोग बीजेपी को अब 'लिंच पुजारी' कहने लगे हैं : कपिल सिब्बल

    लोग बीजेपी को अब 'लिंच पुजारी' कहने लगे हैं : कपिल सिब्बल

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि लोग इस पार्टी को अब 'लिंच पुजारी' कहने लगे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी को 'बेल गाड़ी' कहा था क्योंकि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जमानत पर रिहा हैं.

  • याचिका के पीछे राजनीति नहीं, न्यायालय की गरिमा बरकरार रखना चाहते हैं: कपिल सिब्बल

    याचिका के पीछे राजनीति नहीं, न्यायालय की गरिमा बरकरार रखना चाहते हैं: कपिल सिब्बल

    चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव का नोटिस खारिज होने को चुनौती देने वाली याचिका वापस लेने के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आज कहा कि याचिका दायर करने संबंधी कदम के पीछे कोई राजनीति नहीं है और इसका मकसद न्यायालय की गरिमा बरकरार रहना है.

  • UPA सरकार के फैसले के खिलाफ मोदी सरकार, HC में जामिया को अल्पसंख्यक दर्जा देने का किया विरोध

    UPA सरकार के फैसले के खिलाफ मोदी सरकार, HC में जामिया को अल्पसंख्यक दर्जा देने का किया विरोध

    जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी को अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा देने के फैसले का एनडीए सरकार ने विरोध किया है. केंद्र ने दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनाम दाखिल कर जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के अल्पसंख्यक संस्थान के दर्जे का विरोध किया है. इस तरह से देखा जाए तो एनडीए सरकार यूपीए सरकार के रूख से पलट गई है. 

  • पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना- चौकीदार सो गया और चोर भाग गया

    पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना- चौकीदार सो गया और चोर भाग गया

    पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. पार्टी के नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया है कि नीरव मोदी घोटाले के बारे में सरकार को जानकारी थी और सरकार ने नीरव मोदी के शेयर बाज़ार में लगे पैसे के बारे में अनदेखी की.

  • गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हलचल चरम पर, अब कपिल सिब्बल ने हार्दिक पटेल के प्रस्ताव पर यह कहा..

    गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हलचल चरम पर, अब कपिल सिब्बल ने हार्दिक पटेल के प्रस्ताव पर यह कहा..

    गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आते आते दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच की गर्मी भी बढ़ती दिख रही है. बुधवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गुजरात के डेप्युटी सीएम नितिन पटेल ने भी मीडिया को संबोधित किया जिसमें उन्होंने कहा हार्दिक पटेल भी जानते हैं कि 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण संभव नहीं.

  • नोटबंदी की तरह क्या करने वाली है मोदी सरकार और कब होगी 'पद्मावती' रिलीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    नोटबंदी की तरह क्या करने वाली है मोदी सरकार और कब होगी 'पद्मावती' रिलीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    मोदी सरकार एक बार फिर से नोटबंदी की तरह कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए और भ्रष्टाचार-कालेधन पर लगाम लगाने के उद्देश्य से चेकबंदी की घोषणा कर सकती है. वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय के विवादित बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि पद्मावती के खिलाफ बोलोगे तो सिर गंवा बैठोगे और मोदी के खिलाफ बोलोगे तो उंगली गंवा बैठोगे. इसके इतर, उम्मीद की जा रही है कि इस बार के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार तीन तलाक को खत्म करने के लिए सदन में विधेयक ला सकती है.

  • कपिल सिब्बल का BJP पर तंज, 'पद्मावती' के खिलाफ बोलेगे तो सिर गंवा बैठोगे और मोदी के खिलाफ बोलोगे तो उंगली 

    कपिल सिब्बल का BJP पर तंज, 'पद्मावती' के खिलाफ बोलेगे तो सिर गंवा बैठोगे और मोदी के खिलाफ बोलोगे तो उंगली 

    कपिल सिब्बल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "बीजेपी की आवाज़ें : मोदी के खिलाफ बोलोगे, अंगुली गंवा बैठोगे... पद्मावती के खिलाफ बोलोगे, सिर गंवा बैठोगे... अन्य आवाज़ें : अगर कुछ नहीं बोलोगे, हिन्दुस्तान गंवा बैठोगे..."

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की नज़र में आजादी के बाद यह शब्द है सबसे बड़ा झूठ

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की  नज़र में आजादी के बाद यह शब्द है सबसे बड़ा झूठ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर पहली बार बड़ा वार किया है. उन्होंने 'सेक्युलरिज्म' (धर्मनिरपेक्षता) शब्द को सबसे बड़ा झूठ करार देते हुए कहा कि इस शब्द का प्रचार-प्रसार करने वालों को देश से माफी मांगनी चाहिए. वहीं, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने योगी के वार पर पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की केंद्र में मोदी सरकार की राम राज्य के साथ तुलना खुद अपने आप में सबसे बड़ा झूठ है.

  • कांग्रेस ने चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बयान देने को कहा

    कांग्रेस ने चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बयान देने को कहा

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात पर बयान देना चाहिए कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ साबरमती में झूला झूलने के बाद भारत की चीन के साथ मौजूदा तनातनी क्यों हो रही है.

  • 6 फरवरी तक बढ़ा सहारा प्रमुख का पैरोल, सुब्रतो रॉय को जमा करने होंगे 600 करोड़ रुपये

    6 फरवरी तक बढ़ा सहारा प्रमुख का पैरोल, सुब्रतो रॉय को जमा करने होंगे 600 करोड़ रुपये

    सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रतो रॉय के पैरोल को 6 फरवरी 2017 तक बढ़ा दिया है और साथ ही कहा है कि अगर जेल से बाहर रहना है तो इस तय तारीख तक 600 करोड़ रुपये सेबी के सहारा अकाउंट में जमा किए जाएं.