NDTV Khabar

Karnataka


'Karnataka' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सफारी कर रहे लोगों को देख शेर को आया गुस्सा, शिकार के लिए पीछे लगा दी दौड़, देखें VIDEO

    सफारी कर रहे लोगों को देख शेर को आया गुस्सा, शिकार के लिए पीछे लगा दी दौड़, देखें VIDEO

    कर्नाटक (Karnataka) के अटल बिहारी वाजपेयी जूलॉजिकल पार्क (Atal Bihari Vajpayee Zoological Park) में कुछ ऐसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक शेर ने सफारी राइड कर रहे पर्यटकों पर हमला करने की कोशिश की.

  • कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम के सहयोगी ने की आत्महत्या, 2 दिन पहले आयकर विभाग ने की थी पूछताछ

    कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम के सहयोगी ने की आत्महत्या, 2 दिन पहले आयकर विभाग ने की थी पूछताछ

    कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के विश्वासपात्र ने शनिवार को कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री के आवास, कार्यालय और शिक्षा संस्थानों पर छापे मारे थे. पुलिस ने बताया कि सुबह भारतीय खेल प्राधिकरण के मैदान के निकट एक पेड़ से रमेश का शव लटकता हुआ पाया गया. उन्होंने बताया कि रमेश रामनगर में मेल्लईहल्ली के रहने वाले थे. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार रमेश ने एक टाइपिस्ट के रूप में कांग्रेस के साथ अपना कार्यकाल शुरू किया था और वह परमेश्वर के करीबी बन गये थे.

  • भारत में दिखी 7 मुंह वाले सांप की खाल, लोग करने लगे पूजा, देखें Viral Video

    भारत में दिखी 7 मुंह वाले सांप की खाल, लोग करने लगे पूजा, देखें Viral Video

    बुधवार की सुबह कर्नाटक के कनाकापुरा में अफरा-तफरी मच गई. गांव में 7 मुंह वाले सांप की खाल नजर आई. हिंदू पौराणिक कथाओं में 7 मुंह वाले सांप का वर्णन है. इस सांप की खाल को मंदिर के पास देखा गया.

  • कर्नाटक में लागू होगा NRC! बेंगलुरु के कथित डिटेंशन सेंटर की तस्वीरें सामने आईं

    कर्नाटक में लागू होगा NRC! बेंगलुरु के कथित डिटेंशन सेंटर की तस्वीरें सामने आईं

    कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज भोमई ने राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किए जाने की संभावना जताई है. कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसके बारे में बताया जा रहा है कि बाहरी बेंगलुरु में डिटेंशन सेंटर भी तैयार है. बेंगलुरु से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर नेलमंगला के अंदरूनी इलाके से आई इन तस्वीरों के बारे में कहा जा रहा है कि ये नजरबंदी केंद्र यानी डिटेंशन सेंटर हैं जहां उन विदेशी नागरिकों को रखा जाएगा जिन्हें एनआरसी में जगह नहीं मिलेगी. यह डिटेंशन सेंटर ही है इसकी न तो आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई है, न ही खंडन.

  • PM मोदी ने बिहार बाढ़ पर किया ट्वीट और कर्नाटक बाढ़ पर नहीं किया तो विपक्ष ने साधा निशाना, BJP विधायक का भी मिला साथ

    PM मोदी ने बिहार बाढ़ पर किया ट्वीट और कर्नाटक बाढ़ पर नहीं किया तो विपक्ष ने साधा निशाना, BJP विधायक का भी मिला साथ

    पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने मोदी के ‘ट्वीट’ को ‘रीट्वीट’ करते हुए यह जानना चाहा कि कर्नाटक के लिए ‘नफरत’ क्यों है और पीएम मोदी कोई जवाब क्यों नहीं दे रहें, जबकि कर्नाटक के कई इलाके बाढ़ से गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘60 दिनों से अधिक समय से कर्नाटक के कई हिस्से बाढ़ से गंभीर रूप से प्रभावित हैं.’

  • येदियुरप्पा ने अयोग्य विधायकों को दिया ऑफर, कहा- अगर उपचुनाव लड़ना चाहें तो BJP टिकट देने के लिए तैयार

    येदियुरप्पा ने अयोग्य विधायकों को दिया ऑफर, कहा- अगर उपचुनाव लड़ना चाहें तो BJP टिकट देने के लिए तैयार

    पार्टी के भीतर से ही किसी भी ऐसे कदम के खिलाफ विरोध के स्वर उठ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पूर्व विधायकों को टिकट देने की 'हमारी जिम्मेदारी' है. तत्कालीन विधायकों द्वारा की गई बगावत के कारण जुलाई में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार गिर गई थी और उसके बाद राज्य में बीजेपी ने सरकार बना ली थी. अयोग्य विधायक जिन निर्वाचन क्षेत्रों से आते हैं वहां पर दिसंबर माह में उप चुनाव होने है.

  • कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने लगाया आरोप, कहा- मेरे खिलाफ झूठा अभियान

    कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने लगाया आरोप, कहा- मेरे खिलाफ झूठा अभियान

    ऐसे में जब कांग्रेस कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के वास्ते उम्मीदवारों की अपनी सूची तय करने में जुटी है तब गुरुवार को एक बैठक में कुछ वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद उभरने के साथ ही उसमें विभाजन नजर आ रहा है. कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व की ‘मनमर्जी से काम करने की शैली’ और चुनावों में पार्टी की हार को लेकर जवाबदेही नहीं तय करने को लेकर नाखुशी प्रकट की थी.

  • Viral Video: सड़क पर भर गया था पानी, पुलिसकर्मी ने उठाया फावड़ा और किया ऐसा, लोग बोले- 'असली हीरो...'

    Viral Video: सड़क पर भर गया था पानी, पुलिसकर्मी ने उठाया फावड़ा और किया ऐसा, लोग बोले- 'असली हीरो...'

    कर्नाटक में एक पुलिसकर्मी ने रोड से पानी को साफ किया. इसके लिए उनकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है. इस वीडियो को अक्षय नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर काफी पानी भरा हुआ है.

  • Karnataka Bypolls: कर्नाटक में उपचुनाव टालेगा चुनाव आयोग, अयोग्य विधायकों पर SC से फैसला आने का इंतजार

    Karnataka Bypolls: कर्नाटक में उपचुनाव टालेगा चुनाव आयोग, अयोग्य विधायकों पर SC से फैसला आने का इंतजार

    चुनाव आयोग (Election Commission) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया कि वह कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Karnataka Bypolls) टालेगा. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह उपचुनाव टाल रहा है ताकि सुप्रीम कोर्ट अयोग्य विधायकों की याचिका पर फैसला दे सके.

  • मॉल में 'हिंदू राष्ट्र' की वकालत कर रहा था शख्स, छात्रों ने कर दी पिटाई, Video वायरल होने पर हुआ एक्शन

    मॉल में 'हिंदू राष्ट्र' की वकालत कर रहा था शख्स, छात्रों ने कर दी पिटाई, Video वायरल होने पर हुआ एक्शन

    इस मामले में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें से एक नाबालिग है. मंगलुरु पुलिस कमिश्नर पीएस हर्षा ने कहा, ''इस मुद्दे को सनसनीखेज बनाने की कोई आवश्यकता नहीं है. हमने हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और सभी संदिग्धों को ट्रैक किया जा रहा है."

  • कर्नाटक के स्पीकर ने कहा, विधायकों का इस्तीफे का अधिकार उनका लोकतांत्रिक हक

    कर्नाटक के स्पीकर ने कहा, विधायकों का इस्तीफे का अधिकार उनका लोकतांत्रिक हक

    कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि किसी विधायक का इस्तीफे का हक ‘लोकतांत्रिक अधिकार’ है और यह उचित समय है कि न्यायपालिका स्पीकरों के लिहाज से दिशानिर्देश निर्धारित करे. स्पीकर की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने विधायकों को अयोग्य ठहराने के पहले के स्पीकर के फैसले का विरोध किया. उन्होंने कहा कि विधायक को इस्तीफा देने का लोकतांत्रिक अधिकार है. विधायकों की निष्ठा निर्वाचक के लिए है. तत्कालीन स्पीकर ने अयोग्यता से पहले विधायकों को सात दिन का नोटिस नहीं दिया.

  • बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में हो रही प्राकृतिक आपदाओं को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जब भी मैं मुख्यमंत्री होता हूं तो...

    बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में हो रही प्राकृतिक आपदाओं को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जब भी मैं मुख्यमंत्री होता हूं तो...

    उन्होंने कहा कि हम सूखा और बाढ़ दोनों स्थिति का सामना कर रहे हैं. मुझे चार से पांच दिनों में केंद्र से निधि मिलने की उम्मीद है. हम राज्य सरकार के कुछ कार्यक्रमों को रद्द करके बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने पर खास ध्यान दे रहे हैं. गौरतलब है कि जब 2008 में भी येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे तो उत्तर कर्नाटक के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में आये थे. पिछले महीने बाढ़ के कारण 22 जिलों के 103 तालुक प्रभावित हुए जिसमें 80 से अधिक लोग मारे गए. करीब सात लाख लोगों को सुरक्षित इलाकों में भेजा गया और हजारों मकान क्षतिग्रस्त हो गये.

  • कर्नाटक में अयोग्य ठहराए गए 15 विधायकों की याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट में 25 सितंबर को होगी सुनवाई

    कर्नाटक में अयोग्य ठहराए गए 15 विधायकों की याचिका पर अब सुप्रीम कोर्ट में 25 सितंबर को होगी सुनवाई

    कर्नाटक में अयोग्य ठहराए गए 15 विधायकों की सीट पर उपचुनाव कराए जाएं या फिर इन विधायकों को भी चुनाव लड़ने की इजाजत दी जाए, इस पर अब सुप्रीम कोर्ट बुधवार को  सुनवाई करेगा. चुनाव आयोग ने इन सीटों पर उपचुनाव घोषित किए हैं. इसलिए अयोग्य विधायकों का कहना है कि उनकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में पहले से ही लंबित है. अगर उपचुनाव हुए तो उनकी याचिका निष्प्रभावी हो जाएगी.

  • कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पूरे सितंबर माह न्यायिक हिरासत में रहेंगे

    कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पूरे सितंबर माह न्यायिक हिरासत में रहेंगे

    मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किए गए कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को मंगलवार को एक अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें ज्युडिशियल कस्टडी में भेजने का आदेश दिया. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को निर्देश दिया कि डीके शिवकुमार को पहले अस्पताल ले जाया जाए और यह देखा जाए कि क्या चिकित्सक उन्हें वहां भर्ती करने का सुझाव देते हैं.

  • कर्नाटक के 17 अयोग्य MLAs की याचिका: एक जज ने खुद को सुनवाई से किया अलग, मामला CJI के पास भेजा गया

    कर्नाटक के 17 अयोग्य MLAs की याचिका: एक जज ने खुद को सुनवाई से किया अलग, मामला CJI के पास भेजा गया

    विधायकों ने अयोग्य ठहराए जाने को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का स्पष्ट उल्लंघन बताया क्योंकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट रूप से कहा था कि विश्वास मत के दौरान सदन में उपस्थित होने के लिए बाध्य करने के लिए स्पीकर द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा सकता. उन्होंने अध्यक्ष पर 10 वीं अनुसूची के प्रावधानों के तहत अयोग्य ठहराने के आरोपों को गलत बताया और कहा है कि अनिवार्य नोटिस अवधि के बिना निर्णय लिया गया.

  • कर्नाटक में ट्रायल के दौरान क्रैश हुआ 'रुस्तम 2', डीआरडीओ के अधिकारी जांच में जुटे

    कर्नाटक में ट्रायल के दौरान क्रैश हुआ 'रुस्तम 2', डीआरडीओ के अधिकारी जांच में जुटे

    एक अधिकारी ने बताया कि इस ट्रायल के बारे में आसपास के रहने वाले लोगों को कोई जानकारी नहीं थी. इस वजह से क्रैश के बाद लगा कि कोई छोटा विमान क्रैश हुआ है. और वह उसे देखने के लिए घटनास्थल के आसपास पहुंचे.

  • कर्नाटक के मंत्री बोले- देशभक्त मुसलमान BJP को देंगे वोट और पाकिस्तान समर्थक राष्ट्रद्रोही...

    कर्नाटक के मंत्री बोले- देशभक्त मुसलमान BJP को देंगे वोट और पाकिस्तान समर्थक राष्ट्रद्रोही...

    ईश्वरप्पा ने कहा, 'अखंड भारत हर किसी की तमन्ना है. ऐसा इसलिये नहीं हो पा रहा है क्योंकि उन्हें (राजनीतिक नेताओं का एक वर्ग को) डर है कि उन्हें मुसलमानों का वोट नहीं मिल पाएगा. भाजपा के सत्ता में आने से पहले मैं कांग्रेस के कुछ विधायकों से मिला जो भाजपा में शामिल होना चाहते थे, लेकिन उनका दावा था कि उनके पास उनकी विधानसभाओं में 50 हजार से ज्यादा मुस्लिम वोट हैं और अगर वे उन्हें खो देंगे तो उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है.'

  • कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की ईडी हिरासत 17 सितंबर तक बढ़ी, कोर्ट ने कहा- उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाए

    कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की ईडी हिरासत 17 सितंबर तक बढ़ी, कोर्ट ने कहा- उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाए

    कर्नाटक के कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की हिरासत अवधि बढ़ा दी गई है. दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 17 सितंबर तक के लिए ईडी की रिमांड में भेज दिया. कोर्ट ने कहा कि डीके शिवकुमार की मेडिकल जरूरतों का ध्यान रखा जाए. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एक धनशोधन मामले में गिरफ्तार डीके शिवकुमार की नौ दिन की हिरासत अवधि पूरी होने के बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया.