NDTV Khabar

Karnataka


'Karnataka' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरदीप सिंह पुरी समेत 10 लोगों ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

    हरदीप सिंह पुरी समेत 10 लोगों ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत 10 नव निर्वाचित व्यक्तियों ने सोमवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. संसद के उच्च सदन के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक से चुन कर आए लोगों को शपथ दिलाई गई.

  • कर्नाटक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए गए सख्त कदमों से मामले घटे

    कर्नाटक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाए गए सख्त कदमों से मामले घटे

    Karnataka Coronavirus Update:  कर्नाटक में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जो सख्त कदम उठाए गए उसके नतीजे सामने आने लगे हैं. बीते पंद्रह दिन में नए मामले रोजाना 2000 से कम आ रहे हैं, जबकि पहले 10 हजार से ऊपर आ रहे थे. लेकिन संक्रमण की दूसरी लहर का अंदेशा देखते हुए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. बेंगलुरु के सबसे व्यस्त-सिटी मार्केट में अलग-अलग उम्र के लोगों के रैंडम टेस्ट जारी हैं. शहर के अलग- अलग बाज़ारों में कैम्प टेस्टिंग चल रही है. सिर्फ यहीं नहीं, राज्य में हर जगह मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इन कोशिशों की वजह से अब कर्नाटक में रिकवरी रेट 90 फीसदी के आसपास पहुंच गया है.

  • कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग आईएमए पोंजी घोटाला मामले में गिरफ्तार

    कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग आईएमए पोंजी घोटाला मामले में गिरफ्तार

    कर्नाटक स्थित आईएमए और इसके समूह की कंपनियों द्वारा चलाई जा रही करोड़ों रुपये की पोंजी स्कीम में कथित रूप से निवेश के इस्लामिक तरीकों का इस्तेमाल कर ऊंचे रिटर्न देने का वादा करके लाखों लोगों को ठगा गया था.

  • Karnataka TET 2020: परिणाम हुए घोषित, यहां से करें चेक

    Karnataka TET 2020: परिणाम हुए घोषित, यहां से करें चेक

    कर्नाटक टीईटी 2020 का आयोजन 4 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न केंद्रों में किया गया था और पंजीकरण इस साल की शुरुआत में 25 जनवरी से 25 फरवरी तक किए गए थे. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 सितंबर को जारी किया गया था.

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की नई चाल, लिंगायत और मराठी डेवलपमेंट बोर्ड का किया गठन

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की नई चाल, लिंगायत और मराठी डेवलपमेंट बोर्ड का किया गठन

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा तक़रीबन 78 साल के होने के बावजूद अपने पद पर बने हुए हैं क्योंकि लिंगायत समाज उनके साथ खड़ा है. उन्हें हटाने की कोशिश उनके विरोधी लगातार करते रहते हैं. ऐसे में अब येदियुरप्पा ने एक नई चाल चली है. अपने गढ़ को मजबूत करने की. एक लिंगायत और दूसरा मराठी डेवलपमेंट बोर्ड बनाकर.

  • कर्नाटक में जल्द ही गो हत्या पर रोक का कानून लागू होगा : भाजपा नेता सीटी रवि

    कर्नाटक में जल्द ही गो हत्या पर रोक का कानून लागू होगा : भाजपा नेता सीटी रवि

    कर्नाटक के पूर्व मंत्री और महाराष्ट्र, गोवा और तमिलनाडु में पार्टी मामलों के प्रभारी सीटी रवि ने कहा है कि गो हत्या पर रोक का कानून आगामी विधानसभा सत्र में पारित कराया जाएगा.कर्नाटक सरकार जल्द ही गो हत्या पर रोक लगाने का कानून लाने की तैयारी कर रही है.

  • SC/ST समुदाय के लोगों का बाल काटा तो दबंगों ने ठोक दिया 50,000 रुपये का जुर्माना 

    SC/ST समुदाय के लोगों का बाल काटा तो दबंगों ने ठोक दिया 50,000 रुपये का जुर्माना 

    मल्लिकार्जुन शेट्टी ने कहा कि उन्होंने इस ताजा घटना की शिकायत प्राधिकरण से की है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. पीड़ित शेट्टी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, यह मेरे साथ हुई तीसरी बार हुई  घटना है. मैंने पहले भी जुर्माने के तौर पर मोटी रकम का भुगतान किया था.

  • मराठा बोर्ड के गठन के फैसले के खिलाफ कर्नाटक में बंद की इजाजत नहीं, करेंगे कार्रवाई : CM येदियुरप्‍पा

    मराठा बोर्ड के गठन के फैसले के खिलाफ कर्नाटक में बंद की इजाजत नहीं, करेंगे कार्रवाई : CM येदियुरप्‍पा

    कैबिनेट के विस्तार पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शीर्ष नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए येदियुरप्पा बुधवार दोपहर दिल्ली पहुंचे है.मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने राज्य में निवास करने वाले मराठा समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए बोर्ड का गठन किया है. मराठा भी हिन्दू हैं.’’उन्होंने कहा, ‘‘अगर जबरन बंद कराया जाता है तो हम कड़ी कार्रवाई करेंगे.’’

  • अजित पवार के इस बयान से महाराष्ट्र-कर्नाटक में घमासान, येदियुरप्पा बोले- ये बयानबाजी गलत

    अजित पवार के इस बयान से महाराष्ट्र-कर्नाटक में घमासान, येदियुरप्पा बोले- ये बयानबाजी गलत

    अजित पवार ने मंगलवार को शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की पुण्यतिथि पर दोनों राज्यों की सीमा से सटे जिलों बेलगावी, करवर और निपाणी को लेकर बयान दिया था. जिसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने उनके बयान की निंदा की और कहा कि इस तरह की बयानबाजी सरासर गलत है.

  • कर्नाटक: राज्य में महीनों बाद खुले कॉलेज, इन नियमों का किया गया पालन

    कर्नाटक: राज्य में महीनों बाद खुले कॉलेज, इन नियमों का किया गया पालन

    Karnataka Colleges Reopen: कर्नाटक में कोरोनावायरस महामारी के चलते महीनों से बंद कॉलेज राज्यभर में मंगलवार को फिर से खोले गए. हालांकि, इस दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का पालन किया गया. कॉलेज खोलने से पहले प्रत्येक छात्र को RT-PCR टेस्ट कराने के लिए कहा गया और उन्हें कॉलेज में तभी आने की इजाज़त दी गई, जब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई.

  • कर्नाटक के पंपापुर में स्थापित होगी हनुमान जी की 215 मीटर ऊंची प्रतिमा, 12 सौ करोड़ होगा खर्च

    कर्नाटक के पंपापुर में स्थापित होगी हनुमान जी की 215 मीटर ऊंची प्रतिमा, 12 सौ करोड़ होगा खर्च

    हनुमानजी की जन्म स्थली पंपापुर- किष्किधा (कर्नाटक) में हनुमान जी की 215 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित की जायेगी. इसी के साथ हनुमान जी के भव्य मंदिर का निर्माण भी प्रस्तावित है. यह योजना हनुमत द जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की है. ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी गोविद आनंद सरस्वती ने प्रस्तावित योजना के बारे में मीडिया को विस्तार से जानकारी दी.

  • कर्नाटक: 1 दिसंबर से खुलेंगे मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेज, यहां पढ़ें डिटेल्स

    कर्नाटक: 1 दिसंबर से खुलेंगे मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेज, यहां पढ़ें डिटेल्स

    मंत्री ने ट्वीट किया, "कर्नाटक सरकार ने 1 दिसंबर से RGUHS से संबद्ध सभी मेडिकल, डेंटल, आयुष, पैरामेडिकल, नर्सिंग और फार्मेसी कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है."

  • कर्नाटक : मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल पर बोले CM येदियुरप्पा- BJP हाईकमान से बातचीत के बाद फैसला

    कर्नाटक : मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल पर बोले CM येदियुरप्पा- BJP हाईकमान से बातचीत के बाद फैसला

    येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि मैं स्थिति को देखते हुए वहां जाऊंगा. मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि दिल्ली में आलाकमान क्या कहता है.

  • Karnataka KMAT Result: जारी हुए परिणाम, जानें- कैसे करना है चेक

    Karnataka KMAT Result: जारी हुए परिणाम, जानें- कैसे करना है चेक

    केएमएटी स्कोर से MBA, PGDM और MCA कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा. राज्य भर में 189 से अधिक B-स्कूलों द्वारा स्वीकार किया जाता है. 29 अक्टूबर को कोविड -19 महामारी के कारण ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी.

  • KMAT 2020 Results: परीक्षा के परिणाम घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    KMAT 2020 Results: परीक्षा के परिणाम घोषित, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    KMAT 2020 Result:  कर्नाटक प्राइवेट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज एसोसिएशन ने आधिकारिक वेबसाइट kmatindia.com पर KMAT 2020 के परिणाम ऑनलाइन जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने 29 अक्टूबर को KMAT 2020 परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉग इन करना होगा. 

  • महिला पार्षदों के साथ हाथापाई के बाद विवादों में घिरे भाजपा विधायक

    महिला पार्षदों के साथ हाथापाई के बाद विवादों में घिरे भाजपा विधायक

    राज्य की कांग्रेस इकाई ने वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ''''तेराडाल से विधायक सिद्दू सावड़ी द्वारा नगर चुनावों के दौरान महिलाओं पर हमला किया जाना पूरे राज्य के लिये शर्म की बात है.'''' पार्टी ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और गृह मंत्री बसावराज बोम्मई से मामले को गंभीरता से लेते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की .

  • Karnataka ByPolls: रूझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे

    Karnataka ByPolls: रूझानों में बीजेपी दोनों सीटों पर आगे

    Karnataka ByPolls: कर्नाटक विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के प्रत्याशियों पर बढ़त बनाए हुए है. चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • कर्नाटक उपचुनाव: आर.आर. नगर, सिरा विस सीट पर मतगणना जारी, परिणाम जल्द आने की संभावना

    कर्नाटक उपचुनाव: आर.आर. नगर, सिरा विस सीट पर मतगणना जारी, परिणाम जल्द आने की संभावना

    कर्नाटक में बेंगलुरू शहरी जिला स्थित राजराजेश्वरी नगर और तुमकुरु जिले की सिरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और आज दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है. दोनों सीटों पर तीन नवम्बर को मतदान हुआ था. कोविड-19 महामारी के बीच सिरा और आर.आर. नगर में क्रमश: 82.31 प्रतिशत और 45.24 प्रतिशत मतदान हुआ था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com