NDTV Khabar

Karnataka assembly speaker ramesh kumar


'Karnataka assembly speaker ramesh kumar' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद बोले रमेश कुमार- 'अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो...'

    कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद बोले रमेश कुमार- 'अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो...'

    कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के विश्वासमत हासिल करने के ठीक बाद स्पीकर केआर रमेश कुमार ने इस्तीफा दे दिया.

  • कर्नाटक: विधानसभा में नहीं पहुचे सत्ता पक्ष के MLAs तो स्पीकर बोले- बहुमत तो छोड़िए, आप अपनी विश्वसनीयता भी खो देंगे

    कर्नाटक: विधानसभा में नहीं पहुचे सत्ता पक्ष के MLAs तो स्पीकर बोले- बहुमत तो छोड़िए, आप अपनी विश्वसनीयता भी खो देंगे

    कुमार ने मंत्री प्रियांक खड़गे से पूछा कि यह अध्यक्ष के भविष्य की बात है विधानसभा के. उन्होंने खड़गे को कहा कि बहुमत तो छोड़िए आप अपनी विश्वसनीयता भी खो देंगे. गठबंधन के विधायकों के अनुपस्थित होने से भाजपा को सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया. भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा कि सरकार का खुद ही पर्दाफाश हो गया और साथ ही पूछा कि सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक कहा हैं? उन्होंने सत्ता पक्ष से कहा कि बहुमत ना होने के बावजूद आप बेशर्मी से सत्ता में बने हुए हैं. आपको शर्म आनी चाहिए.

  • टिकट को लेकर दो कांग्रेस नेताओं में नोकझोंक: एक बोला हम हैं पति-पत्नी, दूसरा बोला मैं मर्दों के साथ नहीं सोता

    टिकट को लेकर दो कांग्रेस नेताओं में नोकझोंक: एक बोला हम हैं पति-पत्नी, दूसरा बोला मैं मर्दों के साथ नहीं सोता

    कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष (Karnataka assembly speaker) और कांग्रेस के नेता रमेश कुमार (Ramesh Kumar) के बयान पर एक बार फिर विवाद हो गया है. पिछले दिनों वह सदन में एक असंवेदनशील बयान देकर सवालों के कटघरे में आ गए थे तो इस बार उन्होंने एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह पुरुषों के साथ सोना पसंद नहीं करते हैं. उन्होंने कांग्रेस के नेता के एच मुनियप्पा (KH Muniyappa) के ऊपर विवादित बयान देते हुए कहा कि रमेश कुमार (Ramesh Kumar) और मैं, पति औऱ पत्नी जैसे हैं और हमें इसमें (टिकट के मामले में) कोई समस्या नहीं है.

  • कर्नाटक : कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव ने दिया इस्तीफा

    कर्नाटक : कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव ने दिया इस्तीफा

    कर्नाटक के 'बागी' कांग्रेस विधायक उमेश जाधव ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. कलबुर्गी जिले के चिंचोली विधानसभा क्षेत्र से दो बार से विधायक चुने जा रहे जाधव ने बिना कोई कारण बताए अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को सौंप दिया.

  • ऐसा क्या हुआ कि विधानसभा अध्यक्ष ने खुद की तुलना बलात्कार पीड़िता से की!

    ऐसा क्या हुआ कि विधानसभा अध्यक्ष ने खुद की तुलना बलात्कार पीड़िता से की!

    कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार ने मंगलवार को अपनी तुलना ऐसी बलात्कार पीड़िता से की जिससे बार-बार सवाल जवाब किए जाते हैं. उनका इशारा विवादित ऑडियो टेप में उनको लेकर बार-बार लगाए जा रहे आरोपों की तरफ था.

  • कभी JDS तो कभी कांग्रेस की नैया पर सवार होने वाले रमेश कुमार बने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर

    कभी JDS तो कभी कांग्रेस की नैया पर सवार होने वाले रमेश कुमार बने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर

    कर्नाटक में कांग्रेस के के. आर. रमेश कुमार ने विधानसभा स्पीकर पद पर कब्जा कर लिया है. कर्नाटक में सिर्फ मुख्यमंत्री की कुर्सी की लड़ाई ही रोमांचक नहीं रहा, बल्कि विधानसभा स्पीकर के लिए बीजेपी ने अपने कैंडिडेट उतार कर इसे भी काफी रोमांचक बना दिया था. मगर अब बीजेपी ने अपने उम्मीदवार एस सुरेश कुमार का नाम वापस ले लिया है. कांग्रेस के रमेश कुमार पहली बार कर्नाटक के विधानसभा स्पीकर नहीं बने हैं. इससे पहले भी वह इस पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं. रमेश कुमार 1994 से 1999 तक विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं.