NDTV Khabar

Karnataka cm hd kumaraswamy


'Karnataka cm hd kumaraswamy' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस- JDs के बीच दूसरे दौर की बातचीत, पूर्व CM सिद्धारमैया ने कही यह बात...

    लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस- JDs के बीच दूसरे दौर की बातचीत,  पूर्व CM सिद्धारमैया ने कही यह बात...

    दोनों दलों ने पिछले हफ्ते औपचारिक बातचीत शुरू की थी और जदएस ने इस बात पर जोर दिया था कि उसे राज्य में लोकसभा की कुल 28 सीटों में से 12 दी जाएं. हालांकि, पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने रविवार को संकेत दिया कि उनकी पार्टी किसी भी समझौते के लिए तैयार है. 

  • खतरे में कर्नाटक सरकार? CM कुमारस्वामी बोले- कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस की लिमिट, मैं इस्तीफा देने को तैयार

    खतरे में कर्नाटक सरकार? CM कुमारस्वामी बोले- कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस की लिमिट, मैं इस्तीफा देने को तैयार

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जब कुमारस्वामी से पूछा गया कि 'कांग्रेस विधायक कहते हैं कि सिद्धारमैया उनके सीएम हैं' इस पर आपका क्या कहना है तो उन्होंने कहा, 'कांग्रेस नेताओं को इन मुद्दों को देखना होगा, मैं इसके लिए आधिकारिक व्यक्ति नहीं हूं. अगर वे ऐसे ही जारी रखते हैं तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. वे लोग लिमिट क्रॉस कर रहे हैं. कांग्रेस नेताओँ को अपने विधायकों को संभालना चाहिए.'

  • पार्टी नेता की मौत पर भड़के CM कुमारस्वामी, हत्यारे को 'बेरहमी से शूटआउट में मार डालो' का आदेश देते कैमरे में हुए कैद, देखें VIDEO

    पार्टी नेता की मौत पर भड़के CM कुमारस्वामी, हत्यारे को 'बेरहमी से शूटआउट में मार डालो' का आदेश देते कैमरे में हुए कैद, देखें VIDEO

    जनता दल सेक्यूलर नेता प्रकाश की दक्षिण कर्नाटक के मंडया में हमला करके हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक मोटरसाइकिल सवार युवकों ने उनकी कार का पीछा किया और रास्ते में गाड़ी रुकवा ली. इसके बाद उस पर धार वाले हथियार से हमला कर दिया. हमले के बाद प्रकाश को गाड़ी में ही खून से लथपथ छोड़कर फरार हो गया. प्रकाश को जब अस्पताल ले जाया गया तो वहां उसकी मौत हो गई.

  • कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने महिला से कहा, “पिछले 4 सालों से कहां सो रही थीं?”

    कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने महिला से कहा, “पिछले 4 सालों से कहां सो रही थीं?”

    नॉर्थ कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से सैकड़ों गन्ना किसान गन्ना खरीद के लिए न्यूनतम मूल्य के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे. तभी एक महिला किसान ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की आलोचना की, जिसके बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कन्नड़ में जवाब देते हुए कहा, “थाई(मां) पिछले चार सालों से तुम कहां सो रही थी”. कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि प्रदर्शन करने वाले लोग किसान नहीं बल्कि भड़काए हुए समूह के लोग हैं.

  • गठबंधन को ‘ज़हर-सरीखा’ बताने वाले कुमारस्वामी ने अब कहा, कर्नाटक सरकार से खुश हैं राहुल गांधी

    गठबंधन को ‘ज़हर-सरीखा’ बताने वाले कुमारस्वामी ने अब कहा, कर्नाटक सरकार से खुश हैं राहुल गांधी

    जनता दल सेक्यूलर (JDS) के नेता तथा कर्नाटक में कांग्रेस के साथ मिलकर चलाई जा रही सरकार के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दावा किया कि राज्य सरकार के कामकाज से कांग्रेस अध्यक्ष खुश हैं. कुमारस्वामी का यह बयान इसलिए अहम है, क्योंकि राज्य में गठबंधन सरकार बनने से लेकर अब तक दोनों पार्टियों के बीच संबंध सामान्य नहीं होने की ख़बरें लगातार सामने आती रही हैं, और खुद मुख्यमंत्री भी 'गठबंधन सरकार चलाने को ज़हर सरीखा' बता चुके हैं.

  • जब किसानों के साथ धान की रोपाई करने खेत में पहुंचे इस राज्य के मुख्यमंत्री, VIDEO हो रहा वायरल

    जब किसानों के साथ धान की रोपाई करने खेत में पहुंचे इस राज्य के मुख्यमंत्री, VIDEO हो रहा वायरल

    शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे. उन्होंने यहां से 100 किलोमीटर दूर मांड्या जिले के अरालकुप्पी गांव में खेत में जाकर धान की रोपणी की और इस साल बंपर पैदावार की उम्मीद जताई. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं अपने किसान भाइयों और बहनों के साथ मिलकर धान के पौधे लगा रहा हूं और अच्छी पैदावार की उम्मीद करता हूं. "

  • गठबंधन की सरकार पर छलके CM कुमारस्वामी के आंसू, कहा- मैं खुश नहीं, विषकंठ बनकर पी रहा हूं जहर

    गठबंधन की सरकार पर छलके CM कुमारस्वामी के आंसू, कहा- मैं खुश नहीं, विषकंठ बनकर पी रहा हूं जहर

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पर एक बार फिर से दर्द छलका है. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक बार फिर से गठबंधन की सरकार की मजबूरियों को सार्वजनिक मंच से सबके सामने रखा और इस दौरान उनके मजबूरियों के आंसू भी छलके. अभी कर्नाटक में नई सरकार के बने ज्यादा दिन भी नहीं भी हुए हैं कि कुमारस्वामी ने एक बार फिर से स्वीकार किया कि वह इस गठबंधन वाली सरकार से खुश नहीं हैं. 

  • 8वीं पास देवगौड़ा बने उच्च शिक्षा मंत्री, कुमारस्वामी ने कहा- मुझे देखो मैं CM बन गया हूं

    8वीं पास देवगौड़ा बने उच्च शिक्षा मंत्री, कुमारस्वामी ने कहा- मुझे देखो मैं CM बन गया हूं

    आठवीं कक्षा पास एक मंत्री को उच्च शिक्षा विभाग आवंटित किए जाने पर उठ रहे सवालों को खारिज करते हुए उन्होंने यह बात कही.

  • विभागों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं से मिले एचडी कुमारस्वामी, जानिये बैठक में क्या हुआ...

    विभागों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं से मिले एचडी कुमारस्वामी, जानिये बैठक में क्या हुआ...

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमास्वामी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और गठबंधन सरकार में विभागों को लेकर चल रही खींचतान के मुद्दे पर बातचीत की. कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस ने इसे 'सकारात्मक' बातचीत करार दिया और उम्मीद जताई कि अगले एक-दो दिनों में विभागों के बंटवारे के मुद्दे को हल कर लिया जाएगा.

  • विश्वासमत के बाद CM एचडी कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार के बारे में दिया यह बयान

    विश्वासमत के बाद CM एचडी कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार के बारे में दिया यह बयान

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि वह बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहे हैं. 

  • कुमारस्वामी के लिए 5 साल के कार्यकाल की गारंटी नहीं : कांग्रेस के जी परमेश्वर

    कुमारस्वामी के लिए 5 साल के कार्यकाल की गारंटी नहीं : कांग्रेस के जी परमेश्वर

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अगले पांच साल तक के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं यह अभी तय नहीं है. विश्वास मत पर मतदान से एक दिन पहले कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन ने एच डी कुमारस्वामी के पूरे पांच साल मुख्यमंत्री बने रहने के तौर- तरीकों पर अब तक चर्चा नहीं की है.  यह पूछे जाने पर कि क्या कुमारस्वामी पूरे पांच साल मुख्यमंत्री रहेंगे तो परमेश्वर ने कहा , ‘हमने उन तौर-तरीकों पर अब तक चर्चा नहीं की है.’ 

  • शपथ लेने के बाद बोले कुमारस्वामी, 2019 चुनाव की राजनीतिक परिस्‍थ‍िति को बदलकर रख देंगे 

    शपथ लेने के बाद बोले कुमारस्वामी, 2019 चुनाव की राजनीतिक परिस्‍थ‍िति को बदलकर रख देंगे 

    शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से आए नेताओं ने राष्‍ट्र के लोगों को यह संदेश दिया है कि हम एक हैं. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. यह बात कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एचडी कुमारस्‍वामी ने संवाददाताओं से एक बातचीत में कही. उन्‍होंने कहा कि देश भर से आए नेताओं ने यह जता दिया कि हमलोग एक हैं और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. कुमारस्‍वामी ने कहा कि, ''वे (देशभर से आए नेता) हमारी सरकार को सुरक्षित करने के लिए नहीं आए थे, उसके लिए तो स्‍थानीय कांग्रेस नेता और हमारे नेता ही पर्याप्‍त हैं.''

  • DMK ने तूतीकोरिन हिंसा की तुलना 'जलियांवाला बाग हत्याकांड' से की, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

    DMK ने तूतीकोरिन हिंसा की तुलना 'जलियांवाला बाग हत्याकांड' से की, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी का मामला अब गरमाता जा रहा है. तमिलनाडु में विपक्ष डीएमके ने तुतकोरिन की घटना को पंजाब के जलियांवाला बाग हत्याकांड से तुलना की है, जो ब्रिटिश हुकूमत के समय आज से करीब सौ साल पहले हुआ था, जिसमें निहत्थे लोगों पर अंग्रेजों ने गोलियां चलाई थी. बता दें कि मंगलवार को स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गये. इतना ही नहीं, इस मामले में अब गृह मंत्रालय ने भी तमिलनाडु की सरकार से रिपार्ट की मांग की है. 

  • कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

    कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

    कर्नाटक में बीजेपी की ढाई दिन की सरकार गिराने के बाद जेडीएस के साथ मिलकर कांग्रेस आज यानी बुधवार को सरकार बनाने जा रही है. आज साम साढ़े चार बजे जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सीएम पद की और कांग्रेस के जी परमेश्वर डीप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. हालांकि, कांग्रेस की ओर से डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार और रोशन बेग दोनों दावेदार थे, मगर कांग्रेस आलाकमान ने जी परेमश्वर पर अपना भरोसा जताया और उनका नाम डीप्टी सीएम के रूप में ऐलान किया है. 

  • शपथ ग्रहण: कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी CM, JDS के एचडी कुमारस्वामी सीएम, 10 बड़ी बातें

    शपथ ग्रहण: कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी CM, JDS के एचडी कुमारस्वामी सीएम, 10 बड़ी बातें

    कर्नाटक की सियासत में लंबी खींचतान के बाद अब तय हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री होंगे. जी परमेश्वर आज यानी बुधवार को जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जेडीएस के कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शाम साढ़े चार बजे शपथ लेंगे. हालांकि कुछ समय पहले तक डीके शिवकुमार के नाम की चर्चा डिप्टी सीएम के लिए हो रही थी. चर्चा थी कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, जिनमें एक लिंगायत समुदाय का होगा. मगर अब कांग्रेस की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि कर्नाटक में एक ही डिप्टी सीएम होगा. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक देखने को मिल सकती है क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता शामिल होंगे.

  • कर्नाटक : एचडी कुमारस्वामी आज लेंगे CM पद की शपथ, विपक्ष के कई दिग्गज नेता दिखेंगे एक साथ

    कर्नाटक : एचडी कुमारस्वामी आज लेंगे CM पद की शपथ, विपक्ष के कई दिग्गज नेता दिखेंगे एक साथ

    शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शरीक होंगे. यह घटनाक्रम अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा विरोधी एक मंच तैयार कर सकता है.

  • कांग्रेस के जी परमेश्वर कर्नाटक के डिप्टी सीएम होंगे, एचडी कुमारस्वामी के साथ लेंगे शपथ

    कांग्रेस के जी परमेश्वर कर्नाटक के डिप्टी सीएम होंगे, एचडी कुमारस्वामी के साथ लेंगे शपथ

    लंबी खींचतान के बाद अब तय हो गया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री होंगे. वह बुधवार को एचडी कुमारस्वामी के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि कुछ समय पहले तक डीके शिवकुमार के नाम की चर्चा डिप्टी सीएम के लिए हो रही थी. चर्चा थी कि राज्य में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, जिनमें एक लिंगायत समुदाय का होगा. हालांकि दूसरे उपमुख्यमंत्री को लेकर अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ है.

  • दिल्ली में आज तय होगा कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

    दिल्ली में आज तय होगा कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

    कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में आज एक महत्वपूर्ण बैठक होगी. कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली आएंगे और पार्टी नेतृत्व से बातचीत करेंगे. माना जाता है कि कांग्रेस इस बैठक में कर्नाटक सरकार के स्वरूप को अंतिम रूप दे देगी.