NDTV Khabar

Karnataka Election Result 2018 News in Hindi


'Karnataka election result 2018' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस-JDS गठबंधन में देवेगौड़ा की वजह से फंसा पेंच, बड़े बेटे को डिप्टी CM बनाने की मांग: सूत्र

    कांग्रेस-JDS गठबंधन में देवेगौड़ा की वजह से फंसा पेंच, बड़े बेटे को डिप्टी CM बनाने की मांग: सूत्र

    कर्नाटक में बहुमत से महज़ सात सीट दूर रही बीजेपी की विधायक दल की सुबह 10:30 बजे बैठक है, जिसमें येदियुरप्पा को पार्टी का नेता चुना जाएगा. उसके बाद सभी विधायक गर्वनर से मिलकर उनसे बीजेपी को सरकार बनाने का मौका देने का आग्रह करेंगे. 

  • कर्नाटक चुनाव: केजरीवाल के सभी उम्‍मीदवारों की जमानत जब्‍त, BJP को फायदा, कांग्रेस को नुकसान

    कर्नाटक चुनाव: केजरीवाल के सभी उम्‍मीदवारों की जमानत जब्‍त, BJP को फायदा, कांग्रेस को नुकसान

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) को दिल्ली और पंजाब से बाहर पांव पसारने के प्रयासों को झटका लगा है और उसके सभी 29 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी है.

  • क्लर्क से सीएम पद तक पहुंचे येदियुरप्पा, जानिए उनके बारे में सबकुछ

    क्लर्क से सीएम पद तक पहुंचे येदियुरप्पा, जानिए उनके बारे में सबकुछ

    कर्नाटक के बीजेपी नेता और सीएम पद के दावेदार येदियुरप्पा को राज्यपाल ने बहुमत साबित करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है. दक्षिण भारत में भारतीय जनता पार्टी को स्थापित करने और पहली बार बीजेपी की सरकार गठित करने का श्रेय 75 वर्षीय नेता येदियुरप्पा को है.

  • कर्नाटक का सियासी नाटक जारी

    कर्नाटक का सियासी नाटक जारी

    कनार्टक विधानसभा चुनावों के नतीजे तो आ गए और खेल अभी ख़त्म नहीं हुआ है. किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी 104 पर रुक गई, बहुमत से 8 सीट दूर है. कांग्रेस 78 पर, जेडीएस 37 पर और बसपा एक पर है. दोपहर तक हार से निराश कांग्रेस ने अचानक सबको चौंका दिया जब कांग्रेस ने बीजेपी को बहुमत से दूर हटता देख, मौके को भांप लिया और अपना पत्ता चल दिया.

  • कर्नाटक की जनता को बधाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं को सौ-सौ सलाम : पीएम मोदी

    कर्नाटक की जनता को बधाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं को सौ-सौ सलाम : पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद कहा कि, 'कर्नाटक की विजय असामान्य विजय है. बीजेपी की छवि बना दी गई कि हम हिन्दी भाषी पार्टी हैं. यह गलत है. यह झूठ फैलाने जैसा है. इस प्रकार की सोच रखने वालों को कर्नाटक की जनता ने झटका दिया है. हमारी पार्टी लोगों की समस्या के समाधान के लिए समर्पित पार्टी है. कर्नाटक की जनता को इस जीत के लिए शुक्रिया.'

  • कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाने के लिए वोट दिया : अमित शाह

    कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाने के लिए वोट दिया : अमित शाह

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाने के लिए वोट दिया है. उन्‍होंने कहा, 'कर्नाटक की जनता को कांग्रेस मुक्त कर्नाटक बनाने के लिए धन्यवाद. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी मुख्‍यालय में पार्टी के संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को शाह ने संबोधित किया.

  • राहुल के 'प्लान बी' के तहत सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को दिया प्रस्ताव

    राहुल के 'प्लान बी' के तहत सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को दिया प्रस्ताव

    सोमवार  देर शाम दिल्ली से बेंग्लुरू पहुंचे वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के आवास पर भी पहुंच गए थे. उनमें पार्टी के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल भी शामिल थे. कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि मणिपुर और गोवा में जो हुआ उसके देखते हुए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व खासकर राहुल गांधी प्लान बी के विकल्प पर पहले ही तैयारी कर चुके थे.

  • कर्नाटक विधानसभा चुनाव: उद्धव ठाकरे ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कहा- एक बार बैलेट पेपर से कराओ चुनाव

    कर्नाटक विधानसभा चुनाव: उद्धव ठाकरे ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कहा- एक बार बैलेट पेपर से कराओ चुनाव

    शिवसेना प्रमुख ने कहा कि जब इतने सारे लोग इसकी मांग कर रहे हैं तो इससे ( ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर ) शंकाएं हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव के पहली बड़ी चुनावी लड़ाई होने के बाबत सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव आते जाते रहते हैं और कई बार आप जीतते हैं तो कई बार हारते हैं.

  • कर्नाटक चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के सामने बीजेपी से सीखने के लिए हैं ये 5 बातें

    कर्नाटक चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के सामने बीजेपी से सीखने के लिए हैं ये 5 बातें

    कर्नाटक चुनाव में परिणाम और रुझान का आना जारी है. अभी तक के परिणाम और रुझानों से साफ है कि बीजेपी बहुमत के आंकड़ा से कुछ दूर है और कांग्रेस सत्ता से बेदखल हो चुकी है. ऐसे में यह बात उठना लाजमी है कि आखिर क्यों कांग्रेस सत्ता में वापसी करने में अकसर असफल होती है और इसके उलट बीजेपी सत्ता में वापसी कर लेती है. वर्तमान में देश में 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार और कांग्रेस मात्र 3 तीन राज्यों तक सिमट के रह गई है. 

  • कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018 : एक बार फिर इन 8 बेलवेदर सीट पर मत पार्टी को ले जा रहा सत्ता तक

    कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018 : एक बार फिर इन 8 बेलवेदर सीट पर मत पार्टी को ले जा रहा सत्ता तक

    कर्नाटक में चुनाव हुआ और मंगलवार को मतों की गिनती हुई. रुझानों में  बीजेपी बहुमत की ओर बढ़ती जा रही है और कांग्रेस पार्टी की राज्य में करारी हार हो गई है. पार्टी नेताओं ने इस हार को स्वीकार कर लिया है और हार का ठीकरा राज्य के नेताओं पर ही फोड़ दिया. कर्नाटक चुनाव से जुड़े कुछ अंधविश्वास हैं, या कहें की मान्यताएं हैं. कहा जाता है कि जो भी पार्टी कर्नाटक विधानसभा का चुनाव जीतते हैं वह केंद्र का चुनाव हार जाती है.

  • कर्नाटक चुनाव परिणाम: सिद्धारमैया का सबसे बड़ा दांव क्या कांग्रेस पर ही पड़ा भारी? BJP की जीत के 10 बड़े कारण

    कर्नाटक चुनाव परिणाम: सिद्धारमैया का सबसे बड़ा दांव क्या कांग्रेस पर ही पड़ा भारी? BJP की जीत के 10 बड़े कारण

    कर्नाटक में बीजेपी ने काफी बढ़त रही थी लेकिन एक बार फिर आंकड़े बदल रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि बीजेपी बहुमत से थोड़ा पीछे रह जायेगी. लेकिन इतना तय हो गया है कि बीजेपी ही राज्य में सबसे बड़ी पार्टी की रूप में उबर ही है. आज शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक है और बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और येदियुरप्पा थोड़ी देर शाम को प्रेस कांन्फ्रेंस करेंगे. कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की जीत के कारण रहे हैं. गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 सीटों पर मतदान हुआ था. दो सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. बहुमत के लिए 112 सीटें चाहिये और अभी मिल रहे रुझानों के मुताबिक बीजेपी को 100 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं. ऐेसे हालात में जेडीएस को एक बार फिर से किंगमेकर बनने का मौका मिल सकता है.

  • कर्नाटक विधानसभा चुनावः Twitter पर BJP की जीत पर आया मजेदार रिएक्शन, ये एक्टर बोले- लगता है EVM की इज्जत आज फिर खतरे में है...

    कर्नाटक विधानसभा चुनावः Twitter पर BJP की जीत पर आया मजेदार रिएक्शन, ये एक्टर बोले- लगता है EVM की इज्जत आज फिर खतरे में है...

    सोशल मीडिया पर राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी, कांग्रेस और बीजेपी को लेकर मजेदार रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं और इसके साथ बॉलीवुड के कलाकार भी ट्विटर पर कर्नाटक इलेक्शन रिजल्ट्स को लेकर अपने रिएक्शन दे रहे हैं.

  • कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की हार पर ममता बनर्जी ने दे डाली ये सलाह

    कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की हार पर ममता बनर्जी ने दे डाली ये सलाह

    कर्नाटक में चुनाव परिणाम आ रहे हैं और ऐसे में बीजेपी पूर्ण बहुमत के करीब पहुंच गई है. कांग्रेस पार्टी ने अपनी हार मान ली है और जेडीएस तीसरे नंबर पर खिसक गई है. कांग्रेस की इस करारी हार पर जहां बीजेपी हमलावर है वहीं यूपीए सहयोगी दल हार पर अफसोस जता रहे हैं.

  • सही साबित हुई PM मोदी की भविष्यवाणी, कांग्रेस बन गई 'पीपीपी' पार्टी

    सही साबित हुई PM मोदी की भविष्यवाणी, कांग्रेस बन गई 'पीपीपी' पार्टी

    कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई भविष्यवाणी सही साबित हुई है. पीएम मोदी ने कर्नाटक के गडग में रैली के दौरान कहा था कि, 15 मई को नतीजे घोषित होने के बाद कांग्रेस सिर्फ 'पीपीपी कांग्रेस' यानी पंजाब, पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस रह जाएगी. पीएम मोदी की यह भविष्यवाणी सही साबित हुई है.

  • ट्विटर पर कुछ तरह मना BJP का जश्न, यूजर्स ने ऐसे ली कांग्रेस पर चुटकी

    ट्विटर पर कुछ तरह मना BJP का जश्न, यूजर्स ने ऐसे ली कांग्रेस पर चुटकी

    Karnataka Election Result 2018: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. जैसे ही बीजेपी की जीत दिखती नजर आई तो ट्विटर पर यूजर्स ने इस तरह मनाया जश्न.

  • कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर उमर अब्दुल्ला बोले - कर्नाटक, 'तुम भी'?

    कर्नाटक में बीजेपी की जीत पर उमर अब्दुल्ला बोले - कर्नाटक, 'तुम भी'?

    जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुमत के करीब पहुंचते देख इन अप्रत्याशित नतीजों पर हैरानी जताई. उमर ने ट्वीट कर कहा, "Et tu, #karnataka" (कर्नाटक, तुम भी). यह लैटिन भाषा का वाक्य है, जिसे किसी व्यक्ति, खासतौर पर दोस्त द्वारा मिले अप्रत्याशित विश्वासघात को इंगित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

  • कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018: भाजपा ने ऐसे खोला 'दक्षिण का द्वार', ये 5 रणनीति बनी वजह 

    कर्नाटक चुनाव रिजल्ट 2018: भाजपा ने ऐसे खोला 'दक्षिण का द्वार', ये 5 रणनीति बनी वजह 

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रुझानों में 'कर्नाटक का किला' फतह कर चुकी है. पार्टी की इस जीत के अहम मायने हैं. खासकर तब जब अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. इस जीत के साथ ही भाजपा के लिए 'दक्षिण का द्वार' भी खुल गया है और पार्टी अब कर्नाटक के बाद धीरे-धीरे दक्षिण के अन्य राज्यों में भी अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश करेगी. कर्नाटक के बाद तमिलनाडु अगला लक्ष्य होगा. तमिलनाडु के बारे में भाजपा खुद कहती रही है कि वहां स्थितियां पार्टी के अनुकूल हैं. इसी साल पूर्वोत्तर में करिश्मे के बाद भाजपा ने अब दक्षिण में करिश्मा किया है. यह करिश्मा यूं ही नहीं हुआ है. इसके पीछे तमाम वजहें हैं. चुनाव प्रचार में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी. पीएम मोदी खुद 'रण' में उतरे. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम बड़े नेता धूल फांकते नजर आए. आइये आपको बताते हैं कि भाजपा कैसे बनी 'कर्नाटकपति'. 

  • कर्नाटक चुनाव : रुझानों में पिछड़ी कांग्रेस ने हार स्वीकार की

    कर्नाटक चुनाव : रुझानों में पिछड़ी कांग्रेस ने हार स्वीकार की

    कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को हो रही मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत की ओर अपने आधे रास्ते को पार कर चुकी है. रुझानों को देखते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है. राज्य के ऊर्जा मंत्री एवं कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने मीडिया को बताया कि ये आंकड़े दर्शाते हैं कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) सत्ता में पांच साल रहने के बाद सत्ता से बेदखल होती दिख रही है.

«1234»

Advertisement

Karnataka election result 2018 वीडियो

Karnataka election result 2018 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com