NDTV Khabar

Karnatakaassemblypolls2018


'Karnatakaassemblypolls2018' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक : जी परमेश्वर को राजीव गांधी की प्रेरणा ले आई राजनीति में, अब बन सकते हैं डिप्टी सीएम

    कर्नाटक : जी परमेश्वर को राजीव गांधी की प्रेरणा ले आई राजनीति में, अब बन सकते हैं डिप्टी सीएम

    कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) का सरकार के गठन का रास्ता साफ हो चुका है. जेडीएस के एचडी कुमारस्‍वामी सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उप मुख्‍यमंत्री कांग्रेस से हो सकता है. और इस पद के लिए सबसे ऊपर जी परमेश्वर का नाम है. परमेश्वर कांग्रेस का दलित चेहरा माने जाते हैं.

  • कर्नाटक : बीएस येदियुरप्पा के लिए तीसरी बार भी मुख्यमंत्री की कुर्सी बेवफा साबित हुई

    कर्नाटक : बीएस येदियुरप्पा के लिए तीसरी बार भी मुख्यमंत्री की कुर्सी बेवफा साबित हुई

    येदियुरप्पा के लिए तीसरी बार भी कर्नाटक में मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा करना नसीब नहीं हुआ. उन्होंने  तीसरी बार सीएम का पद छोड़ दिया. इस बार उनका कार्यकाल सिर्फ ढाई दिन का रहा. इससे पहले के येदियुरप्पा के दो कार्यकालों की कुल अवधि तीन साल 71 दिन रही थी.

  • Poll Of Exit Polls : कर्नाटक में किसी दल को स्पष्ट बहुमत मिलने के आसार नहीं

    Poll Of Exit Polls : कर्नाटक में किसी दल को स्पष्ट बहुमत मिलने के आसार नहीं

    कर्नाटक की जनता ने राज्‍य में हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं देने का फैसला किया है. न तो बीजेपी को और न ही कांग्रेस को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलने जा रहा है. आठ एक्जिट पोल के औसत से यही बात सामने आ रही है. पोल ऑफ एक्जिट पोल के अनुसार 224 सदस्‍यीय विधानसभा में बीजेपी 98 सीटें जीत सकती है जबकि कांग्रेस 89 सीटें हासिल कर सकती है. यह सात एक्सिट पोल का औसत है.

  • बीजेपी को उसकी सहयोगी शिवसेना ने फिर घेरा, ईवीएम में हेराफेरी का आरोप

    बीजेपी को उसकी सहयोगी शिवसेना ने फिर घेरा, ईवीएम में हेराफेरी का आरोप

    अपनी सहयोगी बीजेपी से नाराज चल रही शिवसेना ने आज फिर उस पर आरोप लगाए. शिवसेना ने बीजेपी पर चुनाव जीतने के लिए ईवीएम में हेराफेरी करने का आरोप लगाया. उसने दावा किया कि मतदान के वर्तमान तरीके से लोगों का भरोसा उठ रहा है.

  • राजनीति के कई उतार-चढ़ाव देख चुके हैं सिद्धारमैया, बीजेपी के लिए कठिन चुनौती

    राजनीति के कई उतार-चढ़ाव देख चुके हैं सिद्धारमैया, बीजेपी के लिए कठिन चुनौती

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया विधानसभा चुनाव में बीजेपी की कठिन चुनौती का सामना कर रहे हैं. देश की सबसे बड़े राजनीतिक पार्टी बन चुकी भारतीय जनता पार्टी के लिए भी कर्नाटक चुनाव आसान नहीं है क्योंकि यहां उसका मुकाबला सिद्धारमैया के रूप में एक ऐसे नेता से है जिसने राजनीति का लंबा सफर तय किया है.

  • कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

    कर्नाटक महाप्रचार : पीएम ने कहा- जनता कांग्रेस को हटाएगी, सोनिया ने कहा- भाषण से पेट नहीं भरता मोदी जी

    इस बार कर्नाटक का विधानसभा चुनाव इससे पहले इस राज्य में हुए सभी विधानसभा चुनावों से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है. बीजेपी जहां अपने 'कांग्रेस मुक्त भारत' अभियान के तहत कर्नाटक पर कब्जा करने के लिए अपनी व्यापक रणनीति को अंजाम दे रही है वहीं कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है.

  • येदियुरप्पा के खिलाफ भाषा को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस की निंदा की

    येदियुरप्पा के खिलाफ भाषा को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस की निंदा की

    सीएम पद के भाजपा के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ भाषा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस की तीखी आलोचना की और कहा कि वह उनके बारे में ‘‘अनाप शनाप’’ बोल रही है.

  • कर्नाटक चुनाव : 'कांग्रेस की सरकार ने बेंगलुरु को कम्प्यूटर कैपिटल से क्राइम कैपिटल में बदल दिया'

    कर्नाटक चुनाव : 'कांग्रेस की सरकार ने बेंगलुरु को कम्प्यूटर कैपिटल से क्राइम कैपिटल में बदल दिया'

    कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी वहां ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. बेंगलुरु में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के आखिरी किले को भी ध्वस्त करने का फैसला कर लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आपलोगों को याद होगा कि 2014 के चुनाव हों या देश के अन्य राज्यों के चुनाव, जब-जब कांग्रेस का चुनाव हारना तय हो जाता है तो, ऐसी अफवाहें उड़नी शुरू हो जाती है कि सरकार किसी की नहीं बनेगी, गठजोड़ करना पड़ेगा, त्रिशंकु विधानसभा होगी. किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगी. तब कांग्रेस का गीत गाने वाले लोग हंग एसेम्बली का हल्ला करते हैं. इसका मतलब यह है कि भारतीय जनता पार्टी येदियुरप्पा के नेतृत्व में 15 मई को पूर्ण बहुमत से जीतेगी. 

  • येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

    येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

    भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र मैसुरू की वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतिंद्र के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे. येदियुरप्पा ने मैसुरू के पास नंजनागुड में पार्टी द्वारा आयोजित एक बैठक में यह घोषणा की. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

  • सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

    सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

    कर्नाटक भाजपा के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनसे कहें तो वह बादामी से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. येदियुरप्पा ने चिकमंगलुरू में कहा, 'हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह फैसला करेंगे कि मुझे लड़ना चाहिए या किसी और को. अगर मुझसे कहा गया तो मैं तैयार हूं.'  

  • कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की अंतिम सूची, सिद्धारमैया बादामी से भी लड़ेंगे

    कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की अंतिम सूची, सिद्धारमैया बादामी से भी लड़ेंगे

    कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 11 उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी कर दी. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बादामी से टिकट दिया गया है.

  • ओवैसी की पार्टी AIMIM कर्नाटक में नहीं लड़ेगी चुनाव, इस पार्टी को देगी समर्थन

    ओवैसी की पार्टी AIMIM कर्नाटक  में नहीं लड़ेगी चुनाव, इस पार्टी को देगी समर्थन

    हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली ऑल इंडिया मज्लिस-ए- इतेहदुल मुसलिमीन (AIMIM) ने कर्नाटक चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जद (एस) को समर्थन देने का एलान किया है. कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं.

  • कर्नाटक चुनाव : BJP की दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

    कर्नाटक चुनाव : BJP की दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

    कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची सोमवार को जारी कर दी. बीजेपी की दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीजेपी ने इससे पहले 72 उम्मीदवरों की पहली सूची जारी की थी. 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को सिर्फ एक चरण में चुनाव होने हैं. नतीजे 15 मई को आएंगे. बीजेपी ने पहली सूची में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया था. बीजेपी की दूसरी सूची केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद जारी की गई है.