Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Kartarpur event


'Kartarpur event' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व PM मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में शामिल नहीं होंगे : सूत्र 

    पूर्व PM मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में शामिल नहीं होंगे : सूत्र 

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे (Kartarpur Corridor) के उद्घाटन के लिए आयोजित औपचारिक समारोह में शामिल नहीं होंगे, लेकिन एक आम श्रद्धालु की तरह वहां जाएंगे.

  • अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने करतारपुर गलियारे (Kartarpur corridor) को पाकिस्तानी सेना की साजिश करार दिया. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने इमरान खान (Imran Khan) के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था. अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना द्वारा रची गई एक 'बड़ी साजिश' करार दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है.'

  • करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर इमरान ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने जताई नाराजगी- कही यह बात

    करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर इमरान ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने जताई नाराजगी- कही यह बात

    करतारपुर साहिब कॉरिडोर का शिलान्यास पाकिस्तान में भी हो गया. सिख धर्म के पहले गुरु बाबा नानक देव जी ने अपने जीवन के आखरी 18 साल करतारपुर में गुजारे थे. सिख समुदाय की 70 सालों से चली आ रही मांग आज अंजाम पर पंहुची, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण पर भारत ने सवाल खड़े किए हैं.

  • पाक सरकार और सेना दोनों भारत के साथ सभ्य रिश्ते चाहते हैं, इरादे बड़े हों तो सभी मसले हल हो सकते हैं: इमरान खान

    पाक सरकार और सेना दोनों भारत के साथ सभ्य रिश्ते चाहते हैं, इरादे बड़े हों तो सभी मसले हल हो सकते हैं: इमरान खान

    इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान दोनों तरफ से गलतियां हुईं हैं. जब फ्रांस और जर्मनी साथ हैं फिर हम क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि क्या हम अपना एक मसला हल नहीं कर सकते? कोई ऐसी चीज नहीं जो हल नहीं हो सकती. इरादे बड़े होने चाहिए, ख्वाब बड़े होने चाहिए. उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ सभ्य संबंध चाहते हैं. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती ही एकमात्र रास्ता है. इरादा मजबूत हो तो हर रिश्ते सुधर सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारत एक कदम बढ़ाएगा.

  • करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर सिद्धू बोले- मेरे यार, दिलदार इमरान खान का शुक्रिया

    करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर सिद्धू बोले- मेरे यार, दिलदार इमरान खान का शुक्रिया

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की आधारशिला रखी. भारत की ओर गलियारे के लिए सोमवार को उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आधारशिला रखी थी. इस दौरान भारत की ओर से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, हरसिमरत कौर और नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद थे. पाकिस्तान में होने वाले समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को ही यहां पहुंच चुके हैं. भारत सरकार ने कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को भेजा है.