NDTV Khabar

Karti Chidambaram Is Arrested


'Karti chidambaram is arrested' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पी चिदंबरम मामले पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, लिखा- 'तोता' किसी का...

    पी चिदंबरम मामले पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, लिखा- 'तोता' किसी का...

    पी चिदंबरम मामले को लेकर राजनीतिक गलियारा भी गर्माया हुआ है. मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गए हैं. इसी बीच कुमार विश्वास ने पी चिदंबरम के मामले में अपने ही अंदाज में चुटकी ली है. बुधवार को पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर जिस तरह की गहमा गहमी रही, उसी दौरान कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि 'तोता' किसी का नहीं 'होता'.

  • INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

  • 10 अहम सवाल, जिनके जवाब पी. चिदम्बरम से जानना चाहेगी CBI

    10 अहम सवाल, जिनके जवाब पी. चिदम्बरम से जानना चाहेगी CBI

    INX मीडिया मामले में उनकी गिरफ्तारी की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी आलोचना करते हुए इसे 'राजनैतिक बदले की भावना' से की गई कार्रवाई करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे लोकतंत्र की दिनदहाड़े की गई हत्या करार दिया. लेकिन दूसरी ओर CBI के सामने कुछ अहम सवाल अब भी मुंहबाये खड़े हैं, जिनके जवाब वह पी. चिदम्बरम से हासिल करने की उम्मीद कर रही है. आइए जानते हैं, क्या हैं वे महत्वपूर्ण सवाल...

  • चिदंबरम को जिस मामले में किया गया अरेस्ट, उसमें उनके बेटे को भी जाना पड़ा था जेल, जानें- क्या है INX मीडिया केस

    चिदंबरम को जिस मामले में किया गया अरेस्ट, उसमें उनके बेटे को भी जाना पड़ा था जेल, जानें- क्या है INX मीडिया केस

    कार्ति की गिरफ्तारी इंद्राणी द्वारा ईडी को दिये गए बयान के आधार पर हुई थी. उसने कहा था कि एफआईपीबी मंजूरी में हुए उल्लंघन को कथित तौर पर रफा-दफा करने के लिये 10 लाख डॉलर की कार्ति की मांग को दंपति ने स्वीकार कर लिया था. इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व निदेशक है. इंद्राणी 11 जुलाई को सीबीआई मामले में इकबालिया गवाह बन गई थी. पीटर मुखर्जी और इंद्राणी का नाम आईएनएक्स मीडिया द्वारा प्राप्त धन के लिये 2007 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की अवैध तरीके से मंजूरी हासिल करने से संबंधित मामले में सामने आया था.

  • पढ़िए किस मनी लॉन्डरिंग केस में हुई है कार्ति चिदम्बरम की गिरफ्तारी

    पढ़िए किस मनी लॉन्डरिंग केस में हुई है कार्ति चिदम्बरम की गिरफ्तारी

    CBI ने टैक्स से जुड़े एक मामले की जांच को प्रभावित करने के लिए पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली मीडिया कंपनी से कथित रूप से रकम लेने के आरोपों की जांच के सिलसिले में CBI ने चार शहरों में मौजूद कार्ति के ठिकानों पर तलाशी अभियान भी चलाया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com