NDTV Khabar

Kathua rape and murder


'Kathua rape and murder' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कठुआ रेप और हत्या मामले में सुनवाई पूरी, 10 जून को आ सकता है फैसला

    कठुआ रेप और हत्या मामले में सुनवाई पूरी, 10 जून को आ सकता है फैसला

    इस मामले में फैसला 10 जून को आ सकता है, जिसमें एक ग्राम प्रधान समेत आठ आरोपी हैं. विशेष सरकारी अभियोजक जे के चोपड़ा ने बताया कि पठानकोट की अदालत में जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की कि बंद कमरे में सुनवाई पूरी होने के बाद वह 10 जून को फैसला सुना सकते हैं.

  • NEWS FLASH: केंद्र के चार धाम हाईवे प्रोजेक्ट पर रोक लगी, NGT के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पर्यावरण क़ानूनों की अवहेलना का मामला

    NEWS FLASH: केंद्र के चार धाम हाईवे प्रोजेक्ट पर रोक लगी, NGT के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पर्यावरण क़ानूनों की अवहेलना का मामला

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर में आज किसानों की एक रैली को संबोधित करके छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष  साइंस कॉलेज ग्राउंड से किसानों को संबोधित करेंगे.

  • कठुआ मामला : गवाह तालिब हुसैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा

    कठुआ मामला : गवाह तालिब हुसैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा

    सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में गवाह तालिब हुसैन की बहन की उस याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा है, जिसमें उसे हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने तालिब हुसैन के चचेरी बहन की याचिका पर जम्मू कश्मीर सरकार को नॉटिस जारी कर एक हफ़्ते में जवाब मांगा है. याचिका में हुसैन को टार्चर करने का आरोप है. अब मामले की सुनवाई 21 अगस्त को होगी. 

  • कठुआ रेप और हत्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आरोपियों को गुरदासपुर जेल स्‍थानांतरित करने का आदेश

    कठुआ रेप और हत्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आरोपियों को गुरदासपुर जेल स्‍थानांतरित करने का आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ बलात्कार और हत्या कांड के आरोपियों को कठुआ की जिला जेल से पंजाब की गुरदासपुर जेल में स्थानांतरित करने का आदेश जम्मू कश्मीर सरकार को दिया.

  • भाजपा नेता ने कठुआ बलात्कार हत्या कांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

    भाजपा नेता ने कठुआ बलात्कार हत्या कांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता लाल सिंह ने आठ साल की लड़की से बलात्कार और उसकी हत्या की सीबीआई जांच के वास्ते दबाव बनाने के लिए कठुआ जिले में रविवार को लखनपुर से हीरानगर तक विशाल रैली की अगुवाई की.

  • बुरहानपुर में रैली के दौरान भड़की हिंसा के मामले में 48 गिरफ्तार

    बुरहानपुर में रैली के दौरान भड़की हिंसा के मामले में 48 गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में शुक्रवार को कठुआ रेप कांड के विरोध में निकाली गई रैली के बाद भड़की हिंसा के बाद अराजकता फैलाने के मामले में अब तक 48 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

  • कठुआ मामला: क्या सुलझेगी गुत्थी? फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में मिले अहम सबूत, 8 बातें

    कठुआ मामला: क्या सुलझेगी गुत्थी? फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में मिले अहम सबूत, 8 बातें

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट ने इस घटना की कई परतों को खोल कर रख दिया है. कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में जांच टीम के हाथ कुछ ऐसे सबूत हाथ लगे हैं, जिससे आरोपियों की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. फॉरेंसिक रिपोर्ट ने एक बार इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों कटघरे में खड़ा कर दिया है. 

  • Kathua Rape Case: कहीं 'कोटखाई की गुड़िया' की तरह न दब जाए मामला

    Kathua Rape Case: कहीं 'कोटखाई की गुड़िया' की तरह न दब जाए मामला

    इससे ज्यादा शर्मनाक क्या होगा कि बच्चियों के साथ रेप पर भी राजनीति की जा रही है. अब तो बस उम्मीद की जानी चाहिए कि कठुआ मामले को कोटखाई (शिमला) की गुड़िया की तरह दबा न दिया जाए.

  • कठुआ रेप केस : पीडीपी की अहम बैठक आज, बीजेपी के साथ रिश्तों पर हो सकती है समीक्षा

    कठुआ रेप केस : पीडीपी की अहम बैठक आज, बीजेपी के साथ रिश्तों पर हो सकती है समीक्षा

    कठुआ में आठ साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले को लेकर आज जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक में सभी मंत्रियों, विधायकों और नेताओं से आने को कहा गया है. बैठक में इस मामले को लेकर हुई सरकार की आलोचना और बीजेपी के साथ रिश्तों पर बातचीत हो सकती है.

  • कठुआ मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी की ओमन चांडी ने की आलोचना

    कठुआ मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी की ओमन चांडी ने की आलोचना

    केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की एक बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी चुप्पी तोड़ने के लिए कहा.

  • बलात्कार के लिए फांसी - न्याय नहीं, न्याय का दिखावा

    बलात्कार के लिए फांसी - न्याय नहीं, न्याय का दिखावा

    कठुआ की घटना से द्रवित मेनका गांधी पॉक्सो यानी यौन उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण के क़ानून में अब बलात्कार के लिए फांसी की सज़ा जोड़ना चाहती हैं. इससे पहले बीजेपी शासित तीन राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में नाबालिग से बलात्कार पर बलात्कार का क़ानून बना चुकी है. बहुत सारे लोगों को लगता है कि बलात्कार के लिए फांसी की सज़ा होगी तो मुजरिम डरेंगे. लेकिन फांसी कैसे होगी?

  • AAP का मोदी सरकार पर हमला: PM मौन हैं, उन्हें किसी की 'मन की बात' सुनाई नहीं दे रही'

    AAP का मोदी सरकार पर हमला: PM मौन हैं, उन्हें किसी की 'मन की बात' सुनाई नहीं दे रही'

    उन्नाव और कठुआ रेप मामले को लेकर अब आम आदमी पार्टी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में महिलाओं के ऊपर जिस तरह से लगातार हिंसा और बलात्कार की घटनाओं ने उफान लिया था और चुनाव के दौरान मोदी जी ने ऐलान किया था बहुत हुआ महिलाओं पर वार अबकी बार\ मोदी सरकार. इससे प्रभावित होकर  देश की महिलाओं ने भरोसा करके सत्ता बीजेपी को सौंपी,  लेकिन बीजेपी ने निराश किया. 

  • कठुआ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, वकीलों ने स्वत: संज्ञान लेने की गुहार लगाई

    कठुआ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, वकीलों ने स्वत: संज्ञान लेने की गुहार लगाई

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेप और मर्डर कांड का मामला अब देश की सबसे बड़ी अदालत में पहुंच गया है.  सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के समूह ने कठुआ रेप और मर्डर केस में रुकावट पर चीफ जस्टिस से संज्ञान लेने की गुहार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट में समूह ने कहा कि वहां केस की सुनवाई नहीं हो पा रही है. 

  • कठुआ मामले पर बोले जम्मू-कश्मीर के DGP- यह बहुत ही जघन्य अपराध, इससे बदतर कुछ नहीं

    कठुआ मामले पर बोले जम्मू-कश्मीर के DGP- यह बहुत ही जघन्य अपराध, इससे बदतर कुछ नहीं

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंदिर परिसर में बंधक बनाकर रेप करने और उसकी हत्या करने के मामले की चौतरफा निंदा हो रही है. इस बाबत जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने कहा कि यह एक बहुद ही जघन्य अपराध है, इससे बदतर कुछ नहीं हो सकता. एसआईटी ने काफी पेशेवर तरीके से अपने काम को अंजाम दिया है और चार्जशीट फाइल की है. अब हमें न्याय की उम्मीद है.

  • बच्ची से रेप और हत्या का मामला हिंदू-मुस्लिम कैसे हो गया?

    बच्ची से रेप और हत्या का मामला हिंदू-मुस्लिम कैसे हो गया?

    साल 2012 का दिसबंर था. एक अंग्रेज़ी अख़बार में निर्भया के साथ बलात्कार और फिर हत्या की ख़बर विस्तार से छपी थी. उसी शाम या उसके अगले दिन वो ख़बर टीवी पर सवार होती है और देखते देखते दो तीन दिनों के भीतर जैसे जैसे उस कांड की एक एक कहानी लोगों तक पहुंचनी शुरू होती है, लोग घरों से बाहर आने लगते हैं. शुरूआत लेफ्ट से जुड़े महिला संगठनों ने की थी मगर बाद में वो आंदोलन पहले दिल्ली का हुआ है, फिर देश का हो गया.

  • कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप की घटना के विरोध में राहुल गांधी का इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

    कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप की घटना के विरोध में राहुल गांधी का इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्नाव रेप मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के बाद आज कठुआ में नन्ही बच्ची से गेंगरेप और उसकी नृशंस हत्या को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की एक बच्ची से बलात्कार और उसकी हत्या की घटना को ‘अकल्पनीय नृशंसता’ बताया.

  • हिन्दुस्तान में हत्यारों की भीड़ रैपिड एक्शन फोर्स की तरह तैयार खड़ी है

    हिन्दुस्तान में हत्यारों की भीड़ रैपिड एक्शन फोर्स की तरह तैयार खड़ी है

    क्या बात है कोई मुझे कठुआ और उन्नाव रेप केस के लिए ललकार नहीं रहा है, जैसे बंगाल और केरल को लेकर ललकारते हैं? सारा तिरंगा जम्मू चला गया है क्या? एक सड़ी हुई राजनीति के बीमार लोगों से पूछता हूं कि वे कब तक यहां और वहां का मैच खेलेंगे.

  • बच्ची से दरिंदगी करने वालों का बचाव क्यों?

    बच्ची से दरिंदगी करने वालों का बचाव क्यों?

    हम कहां जा रहे हैं, यह जानने से पहले हम कहां आ पहुंचे हैं, ज़रा रुक कर देख लेना चाहिए. जम्मू के कठुआ में बलात्कार के मामले में हमारे समाज ने अपना नक़ाब ख़ुद ही उतार दिया है. हम बेटियों की परवाह करते हैं यह ढोंग भी अपने आप सामने आ गया है. कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बारे में ही सुन लेंगे तो आपको यकीन हो जाएगा कि आप एक मरे हुए समय में जीने का भरम पाल रहे हैं.

Advertisement