NDTV Khabar

Kejriwal


'Kejriwal' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • Odd Even In Delhi: नियम तोड़ने पर होगा 4 हजार का जुर्माना, दिल्ली के CM और मंत्री भी आएंगे दायरे में

    Odd Even In Delhi: नियम तोड़ने पर होगा 4 हजार का जुर्माना, दिल्ली के CM और मंत्री भी आएंगे दायरे में

    लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा, ''पराली जलाने समेत कई अन्य कारणों की वजह से 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन स्कीम (Odd Even Scheme) लागू किया जा रहा है. इस दौरान दूसरे राज्यों से आने वाली गाड़ियों पर भी यह नियम लागू होगा. हालांकि इसमें दोपहिया वाहन को छूट दी गई है.''

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले- AAP या केजरीवाल के लिये नहीं, स्वतंत्रता संग्राम की भावना के साथ लड़ें क्योंकि...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री बोले- AAP या केजरीवाल के लिये नहीं, स्वतंत्रता संग्राम की भावना के साथ लड़ें क्योंकि...

    उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी देश में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में उम्मीद की एकमात्र किरण है. पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के साथ ही आगामी चुनाव की तैयारियों की शुरुआत करने वाले केजरीवाल ने कहा कि उन्हें राष्ट्रीय राजधानी की सभी 70 सीटों पर जीत हासिल करनी है.

  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'

  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'

  • दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार स्किल एंड आंत्रप्रेन्‍योरशिप यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की. केजरीवाल ने कहा, ''इस यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य यही होगा कि यहां से निकलने के बाद ज्यादा से ज्यादा बच्चों को नौकरी मिले. इस यूनिवर्सिटी में अलग-अलग स्तर के 6 महीने से लेकर 2 साल तक के कोर्स होंगे. इस यूनिवर्सिटी में 50 हजार बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा.'' उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी से कोर्स करने के बाद यूनिवर्सिटी बच्चों को नौकरी दिलाने की एक तरह से गारंटी लेगी.

  • सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत

    सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिल गई है. सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में कोर्ट से दोनों नेताओ को राहत मिली है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अरुण जेटली की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में वकील पर सरकार की राशि व्यय करने का आरोप लगाया गया था.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मदद से इस बच्चे को अस्पताल में बेड मिला

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मदद से इस बच्चे को अस्पताल में बेड मिला

    शनिवार को एनडीटीवी ने प्रदीप के समस्या के बारे में लिखा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रदीप के बेटे को मदद करने के लिए अपील की थी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुस्तेदी दिखाते हुए इस बच्चे को मदद मुहैया कराई है. दिल्ली के सरकारी अस्पताल में प्रदीप के बेटे को बेड मिल गया है और इलाज भी शुरू हो गया है. 

  • सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    दिल्ली में स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. रोजगारोन्मुख शिक्षा देने वाले इस विश्वविद्यालय में छह माह से दो साल तक के कोर्स संचालित होंगे. दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस यूनिवर्सिटी के लिए बिल लाया जाएगा.

  • दिल्ली में ऑड ईवन: इस बार नियमों में किए गए कई बदलाव, जानें- किसे मिलेगी छूट तो उल्लंघन करने पर कितना लगेगा जुर्माना

    दिल्ली में ऑड ईवन: इस बार नियमों में किए गए कई बदलाव, जानें- किसे मिलेगी छूट तो उल्लंघन करने पर कितना लगेगा जुर्माना

    मुख्यमंत्री ने कहा कि जो कारें महिलाएं चला रही हों या जिन कारों में सभी महिलाएं सवार हों और महिलाओं के साथ 12 साल से कम उम्र का बच्चा जिस गाड़ी में होगा, उसे छूट दी जाएगी. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह निर्णय किया गया है. सीएनजी गाड़ियों के लिए नीति में बदलाव पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सम-विषम के पिछले संस्करणों में, सीएनजी वाहनों को छूट दी गई थी, लेकिन हमने देखा कि वाहनों को छूट के लिए सीएनजी स्टीकरों को काला बजार में बेचा गया और कुछ लोगों ने इस योजना से बचने के लिए स्टीकरों का दुरुपयोग किया था. इस तरह से सम-विषम के उद्देश्य को धक्का लगा था.’

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    एक दिन अचानक प्रदीप के बेटे को बुखार आया. दवाई खाने के बाद बुखार ठीक तो हुआ लेकिन कुछ दिन के बाद एक पैर ने काम करना बंद कर दिया. प्रदीप जब डॉक्टर के पास गए  तो डॉक्टर अल्ट्रा साउंड करने के लिए कहा. सिर के अल्ट्रासाउंड से पता चलता है की प्रदीप के बेटे सिर में पानी है जिस का असर पूरे बदन पर हो रहा है. फिर उन्हें आगरा या दिल्ली में इलाज कराने के लिए कहा गया.

  • Odd-Even: ऑड-ईवन के दौरान इस बार दिल्ली में निजी CNG गाड़ियों को छूट नहीं : अरविंद केजरीवाल

    Odd-Even: ऑड-ईवन के दौरान इस बार दिल्ली में निजी CNG गाड़ियों को छूट नहीं : अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब तक 25 फीसदी तक प्रदूषण कम रहा है. प्रदूषण तब कंट्रोल होता है जब सब मिलकर काम करते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी काम किया है उसने पेरिफ़ेरेल एक्सप्रेसवे बनाए हैं.

  • अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 'सी-40 जलवायु सम्मेलन' में कहा- मेरी ताकत दिल्ली के 2 करोड़ लोग

    अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 'सी-40 जलवायु सम्मेलन' में कहा- मेरी ताकत दिल्ली के 2 करोड़ लोग

    फिर भी उन्होंने शुक्रवार को अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई. अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को सी 40 समिट को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, ''वहां आना चाहता था लेकिन किसी कारण से नहीं आ पाया. मुझे खुशी है कि 35 से ज़्यादा शहर साफ हवा कमिटमेंट से जुड़े हैं. अब दिल्ली में प्रदूषण 25% कम हो गया. इसके लिए हमने कई कदम उठाए.''

  • मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद डेनमार्क में सी 40 जलवायु सम्मेलन में मौजूदगी दर्ज कराएंगे केजरीवाल

    मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद डेनमार्क में सी 40 जलवायु सम्मेलन में मौजूदगी दर्ज कराएंगे केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को डेनमार्क के कोपेनहेगन में होने वाले सी-40 जलवायु सम्मेलन (C-40 Climate Change Event) में शामिल होने के लिए भले ही विदेश मंत्रालय ने मंजूरी नहीं दी लेकिन इसके बावजूद वे वहां अपनी उपस्तिथि दर्ज कराएंगे. अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को सी 40 समिट को संबोधित करेंगे. केजरीवाल इसी दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सात शहरों के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल का डेनमार्क में होने वाले C-40 सम्मेलन के लिए पॉलिटिकल क्लियरेंस खारिज कर दिया था. हालांकि इस समिट के आयोजकों के अनुरोध पर केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक सत्र को संबोधित करने के लिए तैयार हो गए.

  • अरविंद केजरीवाल के डेनमार्क दौरे को मंजूरी नहीं मिलने पर सियासत जारी, सरकार ने क्लियरेंस नहीं देने की बताई वजह

    अरविंद केजरीवाल के डेनमार्क दौरे को मंजूरी नहीं मिलने पर सियासत जारी, सरकार ने क्लियरेंस नहीं देने की बताई वजह

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने बताया कि किस वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के डेनमार्क (Denmark) दौरे को रद्द किया गया है.

  • TOP 5 NEWS: तीन वैज्ञानिकों को मिला भौतिकी का नोबेल, लिंचिंग को लेकर संघ प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

    TOP 5 NEWS: तीन वैज्ञानिकों को मिला भौतिकी का नोबेल, लिंचिंग को लेकर संघ प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

    स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में मंगलवार को भौतिकी का नोबेल प्राइज 2019 तीन वैज्ञानिकों जेम्स पीबल्स, मिशेल मेयर और डिडिएर क्वेलोज को प्रदान किया गया.

  • दिल्ली में प्रदूषण पर सियासत? डेनमार्क में CM केजरीवाल बताने वाले थे 'दिल्ली में कैसे घटा प्रदूषण', केंद्र ने नहीं दी जाने की मंजूरी

    दिल्ली में प्रदूषण पर सियासत? डेनमार्क में CM केजरीवाल बताने वाले थे 'दिल्ली में कैसे घटा प्रदूषण', केंद्र ने नहीं दी जाने की मंजूरी

    सूत्रों ने सोमवार को इस बारे में बताया. दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री का मंगलवार दोपहर दो बजे डेनमार्क के कोपनहेगन में सम्मेलन के लिए जाने का कार्यक्रम था.

  • दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

    दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

    दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू होगी. ऑड-ईवन स्कीम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं, दो पहिया व सीएनजी वाहनों को छूट देने के लिए तीन दिन में परिवहन विभाग से राय मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद सरकार फैसला लेगी. नवंबर में दिल्ली के आस-पास के राज्यों में पराली जलाई जाती है. इस वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन जाता है. सीएम की ओर से एक व्यापक पराली और शीतकालीन कार्य योजना बनाई गई. इसी के तहत ऑड-ईवन योजना की घोषणा की गई थी.