NDTV Khabar

Kejriwal government


'Kejriwal government' - 760 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."

  • अब दिल्ली सरकार मुफ़्त में साफ कराएगी सेप्टिक टैंक, कच्ची कॉलोनी के लिए नई योजना

    अब दिल्ली सरकार मुफ़्त में साफ कराएगी सेप्टिक टैंक, कच्ची कॉलोनी के लिए नई योजना

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली की कच्ची कॉलोनी में रह रहे लोगों के सेप्टिक टैंक अब दिल्ली सरकार साफ कराएगी. शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'मुख्यमंत्री सेफ्टी टैंक सफाई योजना' लांच करने का ऐलान किया.

  • क्या दिल्ली में वायु प्रदूषण में आ गई है 25% की कमी? ग्रीनपीस ने केजरीवाल सरकार का दावा खारिज किया 

    क्या दिल्ली में वायु प्रदूषण में आ गई है 25% की कमी? ग्रीनपीस ने केजरीवाल सरकार का दावा खारिज किया 

    पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठन ग्रीनपीस इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार का यह दावा सही नहीं है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान वायु प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी आई है.

  • 11 और 12 नवंबर को दिल्ली में ऑड-ईवन से मिल सकती है छूट

    11 और 12 नवंबर को दिल्ली में ऑड-ईवन से मिल सकती है छूट

    गुरु नानक देव जी के जन्म के 550 साल होने पर दिल्ली में बड़े आयोजन होने हैं जिसके चलते ऑड इवन से छूट की मांग की जा रही है. इसे लेकर केजरीवाल सरकार विचार कर रही है. तिलक नगर विधायक जरनैल सिंह के नेतृत्व में सिख प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांग दिल्ली सरकार के सामने रखी है.

  • दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर ओला-उबर का बड़ा ऐलान, कहा - इस दौरान हम नहीं बढ़ाएंगे किराया

    दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर ओला-उबर का बड़ा ऐलान, कहा - इस दौरान हम नहीं बढ़ाएंगे किराया

    ओला के मुख्य बिक्री एवं विपणन अधिकारी अरुण श्रीनिवास ने कहा कि यात्रियों को अधिकतम और निर्बाध सुविधा उपलब्ध कराने के अपने सतत प्रयास के तहत हमने तय किया है कि सम-विषम योजना के दौरान ओला पर बुक की गई कैब के लिये सर्ज प्राइसिंग नहीं होगी. हम सभी चालकों-साझेदारों, यात्रियों और नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वह इस योजना के तीसरे संस्करण को सफल बनाने के लिये इसमें भागीदारी करें.

  • पंजाब-हरियाणा में बढ़ रही हैं पराली जलाने की घटनाएं, नासा ने जारी की ताजा तस्वीरें 

    पंजाब-हरियाणा में बढ़ रही हैं पराली जलाने की घटनाएं, नासा ने जारी की ताजा तस्वीरें 

    नासा का कहना है कि बीते कुछ दिनों में पंजाब-हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतीर हुई है. और यही वजह है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में प्रदूषण का स्तर पहले से और खराब हो रहा है. इन सब के बीच दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही है.

  • TOP 5 NEWS: पीएम मोदी से मिले अभिजीत मुखर्जी, केजरीवाल ने कहा- दिल्ली की सड़कें होंगी रिडिजाइन

    TOP 5 NEWS: पीएम मोदी से मिले अभिजीत मुखर्जी, केजरीवाल ने कहा- दिल्ली की सड़कें होंगी रिडिजाइन

    अभिजीत बनर्जी ने मीडिया कर्मियों से कहा कि मैं आप सभी को बता देना चाहता हूं कि वह टीवी देख रहे हैं और वह आपको भी देख रहे हैं.

  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'

  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'

  • दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी

    दिल्ली सरकार स्किल एंड आंत्रप्रेन्‍योरशिप यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की. केजरीवाल ने कहा, ''इस यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य यही होगा कि यहां से निकलने के बाद ज्यादा से ज्यादा बच्चों को नौकरी मिले. इस यूनिवर्सिटी में अलग-अलग स्तर के 6 महीने से लेकर 2 साल तक के कोर्स होंगे. इस यूनिवर्सिटी में 50 हजार बच्चों को एडमिशन दिया जाएगा.'' उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी से कोर्स करने के बाद यूनिवर्सिटी बच्चों को नौकरी दिलाने की एक तरह से गारंटी लेगी.

  • सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत

    सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिल गई है. सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में कोर्ट से दोनों नेताओ को राहत मिली है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अरुण जेटली की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में वकील पर सरकार की राशि व्यय करने का आरोप लगाया गया था.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मदद से इस बच्चे को अस्पताल में बेड मिला

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मदद से इस बच्चे को अस्पताल में बेड मिला

    शनिवार को एनडीटीवी ने प्रदीप के समस्या के बारे में लिखा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रदीप के बेटे को मदद करने के लिए अपील की थी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुस्तेदी दिखाते हुए इस बच्चे को मदद मुहैया कराई है. दिल्ली के सरकारी अस्पताल में प्रदीप के बेटे को बेड मिल गया है और इलाज भी शुरू हो गया है. 

  • सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी

    दिल्ली में स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. रोजगारोन्मुख शिक्षा देने वाले इस विश्वविद्यालय में छह माह से दो साल तक के कोर्स संचालित होंगे. दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस यूनिवर्सिटी के लिए बिल लाया जाएगा.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    एक दिन अचानक प्रदीप के बेटे को बुखार आया. दवाई खाने के बाद बुखार ठीक तो हुआ लेकिन कुछ दिन के बाद एक पैर ने काम करना बंद कर दिया. प्रदीप जब डॉक्टर के पास गए  तो डॉक्टर अल्ट्रा साउंड करने के लिए कहा. सिर के अल्ट्रासाउंड से पता चलता है की प्रदीप के बेटे सिर में पानी है जिस का असर पूरे बदन पर हो रहा है. फिर उन्हें आगरा या दिल्ली में इलाज कराने के लिए कहा गया.

  • दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

    दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

    दिल्ली में 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू होगी. ऑड-ईवन स्कीम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं, दो पहिया व सीएनजी वाहनों को छूट देने के लिए तीन दिन में परिवहन विभाग से राय मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद सरकार फैसला लेगी. नवंबर में दिल्ली के आस-पास के राज्यों में पराली जलाई जाती है. इस वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन जाता है. सीएम की ओर से एक व्यापक पराली और शीतकालीन कार्य योजना बनाई गई. इसी के तहत ऑड-ईवन योजना की घोषणा की गई थी.

  • गौतम गंभीर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज- बाबू जी धीरे चलना...

    गौतम गंभीर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज- बाबू जी धीरे चलना...

    बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सड़कों पर गड्ढों को लेकर तंज कसने के लिए एक पुरानी हिंदी फिल्म के गाने में कुछ बदलाव कर ट्वीट किया है. 1954 में रिलीज हुई गीता दत्त की फिल्म के गाने 'बाबू जी धीरे चलना..' के बोल का गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ उनके सड़कों पर गड्ढों के खिलाफ चलाए गए अभियान पर निशाना साधा है.

  • दिल्ली में कल से केजरीवाल सरकार बेचेगी 23.90 रुपये किलो प्याज, खरीददारी की लिमिट तय

    दिल्ली में कल से केजरीवाल सरकार बेचेगी 23.90 रुपये किलो प्याज, खरीददारी की लिमिट तय

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में कल से सरकार प्याज बेचेगी. दिल्ली सरकार की ओर से बेची जाने वाली प्याज 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम मिलेगी. एक व्यक्ति 5 किलोग्राम तक प्याज खरीद सकेगा. सरकार प्याज 400 राशन दुकानों, 70 मोबाइल वैनों के जरिए बेचेगी. दिल्ली के बाजारों में इन दिनों रिटेल में प्याज 60 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रही है.

  • दिल्ली : 'डार्क स्पॉट' से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने लॉन्च की यह योजना

    दिल्ली : 'डार्क स्पॉट' से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने लॉन्च की यह योजना

    दिल्ली में डार्क स्पॉट (ऐसी जगह/गली/मोहल्ले/हिस्से जहां अंधेरा रहता हो) से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक नई योजना लॉन्च की है. इस योजना को मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना का नाम दिया गया है. इस योजना के अंतर्गत पूरी दिल्ली में दो लाख 10 हजार स्ट्रीट लाइटें लगाने का प्रस्ताव है. इस योजना का ऐलान करते हुए खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 'हमारी सरकार ने महिला सुरक्षा के लिए बहुत से कदम उठाए लेकिन एक मुद्दा हमेशा खटकता रहता था, वह था डार्क स्पॉट का, यानी जहां पर लाइट उपलब्ध नहीं है. कई कारणों से यह मुद्दा सुलझ नहीं पा रहा था. जैसे कि लाइट लगाने के लिए खंभे लगाएं तो कैसे लगाएं, नगर निगम से इजाजत की भी ज़रूरत थी. कच्ची कॉलोनी, पुरानी दिल्ली आदि में तो ऐसे संकरे स्थान थे जहां पर खंभे लगाने की जगह भी नहीं थी. इसलिए काफी सोच-विचार के बाद हमने एक तरीका निकाला है और मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना को लागू किया जा रहा है. इसके तहत दिल्ली में 2,10, 000 स्ट्रीट लाइटें लगाने की योजना है.