NDTV Khabar

Keral flood news


'Keral flood news' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Kerala Floods: CBSE ने केरल के बाढ़ पीड़ित स्टूडेंट्स की इस तरह की मदद

    Kerala Floods: CBSE ने केरल के बाढ़ पीड़ित स्टूडेंट्स की इस तरह की मदद

    केरल में बाढ़ (Keral Floods) से मची तबाही में जिन स्टूडेंट्स के डाक्यूमेंट्स बह गए हैं, उनकी सीबीएसई बोर्ड (CBSE) मदद करेगा. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक प्रेस रिलीज जारी की है. सीबीएसई ने कहा कि जिन स्टूडेंट्स की मार्कशीट, माइग्रेशन सर्टिफिकेट और पास सर्टिफिकेट बाढ़ में खराब या खो गए हैं, उन सभी स्टू़डेंट्स को डिजिटल डॉक्यूमेंट्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

  • कर्नाटक के बीजेपी विधायक का विवादित बयान-गायों की खुलेआम हत्या से आई केरल में बाढ़

    कर्नाटक के बीजेपी विधायक का विवादित बयान-गायों की खुलेआम हत्या से आई केरल में बाढ़

    कर्नाटक के विजयपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने केरल में आई बाढ़ को गायों की हत्या से जोड़ते हुए कहा कि इसका दंड वहां के लोग भुगत रहे हैं. जो कोई हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाएगा, वह इसी तरह से अंजाम भुगतेगा. 

  • Kerala Floods: 12 साल की इस बच्ची ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दान में दिए अपनी हार्ट सर्जरी के पैसे

    Kerala Floods: 12 साल की इस बच्ची ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दान में दिए अपनी हार्ट सर्जरी के पैसे

    केरल में बाढ़ से मची तबाही के बाद देश भर से कई लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया. राज्य की मदद के लिए कई लोगों ने हजारों से लेकर करोड़ों रुपये में दिए. लेकिन इसी बीच केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए 12 साल की एक लड़की ने बेहद खास डोनेशन दिया है.

  • Kerala Floods: छुट्टी पर थे मेजर हेमंत राज, फ्लाइट से पहुंचकर बचाई 100 लोगों की जान

    Kerala Floods: छुट्टी पर थे मेजर हेमंत राज, फ्लाइट से पहुंचकर बचाई 100 लोगों की जान

    भले ही सेना के मेजर हेमंत राज छुट्टी पर थे, मगर केरल में बाढ़ से तबाही देख उनके अंदर का सेवाभाव जाग उठा. कोच्चि की फ्लाइट कैंसिल होने पर तिरुवनंतपुरम की फ्लाइट लेकर पहुंचे हेमंत राज ने रिटायर्ड सैनिकों, छात्रों और स्थानीय मछुवारों  की टीम गठित कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया.

  • केरल आपदाः बाढ़ राहत सामग्री में घोटाला, दो अफसर हुए गिरफ्तार

    केरल आपदाः बाढ़ राहत सामग्री में घोटाला, दो अफसर हुए गिरफ्तार

    बाढ़ प्रभावित केरल में जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए केंद्र और तमाम राज्यों से आर्थिक मदद के साथ राहत सामग्री भेजी जा रही. मगर कुछ अफसर इस संकट की घड़ी में भी वारे-न्यारे करने में जुटे हैं. ऐसे ही मामला सामने आया है राज्य के वायनाड जिले में. जहां राहत सामग्री का गबन करने के आरोप में दो अफसर गिरफ्तार हुए हैं.

  • केरल में उतर रहा है बाढ़ का पानी, राहत और बचाव के बीच अब संक्रमण और बीमारियों से निपटने की चुनौती, 10 बातें

    केरल में उतर रहा है बाढ़ का पानी, राहत और बचाव के बीच अब संक्रमण और बीमारियों से निपटने की चुनौती, 10 बातें

    केरल में रविवार को बारिश थमने से आखिरकार लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली, मगर इससे पहले भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से मची त्रासदी ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया और सैकड़ों की जानें ले लीं. प्रदेश में बाढ़ की विभीषिका के कारण 7,24,649 लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है. बाढ़ पीड़ितों के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं. बाढ़ की त्रासदी ने 370 जिंदगियां लील लीं. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हमारी सबसे बड़ी चिंता लोगों की जान बचाने की थी. लगता है कि इस दिशा में काम हुआ." केरल में आखिरकार बाढ़ के सबसे विनाशकारी दौर समाप्त होने के संकेत मिले और कई शहरों व गांवों में जलस्तर में कमी आई. मुख्यमंत्री ने कहा, "शायद यह अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है, जिससे भारी तबाही मची है. इसलिए हम सभी प्रकार की मदद स्वीकार करेंगे." उन्होंने बताया कि 1924 के बाद प्रदेश में बाढ़ की ऐसी त्रासदी नहीं आई.

  • केरल में बाढ़ में जान गंवाने लोगों के प्रति राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

    केरल में बाढ़ में जान गंवाने लोगों के प्रति राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मदद की अपील

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शनिवार को गहरी संवेदना जाहिर जताते हुए पार्टी कार्यकताओं से जरूरतमंदों की सहायता करने का आग्रह किया. राहुल ने ट्वीट कर कहा, "अप्रत्याशित वर्षा ने केरल में कहर बरपा रखा है.