NDTV Khabar

Kerala


'Kerala' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Signs Of Kidney Disease: किडनी से जुड़ी समस्याओं से पहले दिखते हैं ये लक्षण, जानें गुर्दा रोगों से बचाव के 6 उपाय

    Signs Of Kidney Disease: किडनी से जुड़ी समस्याओं से पहले दिखते हैं ये लक्षण, जानें गुर्दा रोगों से बचाव के 6 उपाय

    Chronic Kidney Disease: किडनी या गुर्दे हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग हैं क्योंकि हमें जीवित रखने के लिए शरीर में होने वाले सैकड़ों फंक्शन किडनी के जरिए से होते हैं.

  • केरल के CM के साथ पेंटर ने ली पैर से सेल्फी, मुख्यमंत्री ने फोटो पोस्ट कर लिखी ऐसी बात

    केरल के CM के साथ पेंटर ने ली पैर से सेल्फी, मुख्यमंत्री ने फोटो पोस्ट कर लिखी ऐसी बात

    केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर चार तस्वीरें शेयर कीं, जिनको देखकर आपके चेहरे पर भी मुस्कान आ जाएगी.

  • भारत की पहली और सबसे पुरानी मस्जिद का होगा कायाकल्प, खर्च होंगे इतने करोड़

    भारत की पहली और सबसे पुरानी मस्जिद का होगा कायाकल्प, खर्च होंगे इतने करोड़

    भारतीय उपमहाद्वीप की पहली और सबसे पुरानी मस्जिद को उसके मूल स्वरूप में फिर से बनाया जाएगा जिस पर 1.13 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा. मुजिरिस हेरिटेज प्रोजेक्ट (एमएचपी) के जरिए चेरामन जुमा मस्जिद का जीर्णोद्धार किया जाएगा. केरल में त्रिशूर के कोडुंगल्लुर में इस ऐतिहासिक मस्जिद का निर्माण 629 ई़ में कराया गया था. एमएचपी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान रविवार को मस्जिद परिसर में इस परियोजना का उद्घाटन करेंगे. यह परियोजना पर्यटन विभाग की पहल है.

  • Kerala PSC: पीएससी परीक्षा घोटाला मामले में केरल के मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की मांग ठुकराई

    Kerala PSC: पीएससी परीक्षा घोटाला मामले में केरल के मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की मांग ठुकराई

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोक सेवा आयोग (PSC) परीक्षा घोटाले में सीबीआई जांच की विपक्ष यूडीएफ की मांग गुरुवार को ठुकरा दी. जिसके बाद विपक्ष के सदस्य सदन से वॉकआउट कर गए. कांग्रेस नीत यूडीएफ की ओर से लाए गए स्थगन प्रस्ताव के जवाब में विजयन ने कहा कि इस मामले में आरोपियों को कोई राजनीतिक संरक्षण नहीं मिलेगा और सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उन्हें इसका दंड मिले.

  • केरल के सीएम ने कहा- सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर कानून संभव नहीं

    केरल के सीएम ने कहा- सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर कानून संभव नहीं

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने सोमवार को कहा कि सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति संबंधी उच्चतम न्यायालय के फैसले को पलटने के लिए कोई कानून लाना राज्य सरकार के लिए संभव नहीं है. विजयन ने विधानसभा में विपक्षी यूडीएफ के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि शीर्ष अदालत का 28 सितंबर, 2018 का फैसला जल्लीकट्टू या बैलगाड़ी दौड़ से संबंधित फैसले जैसा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से संबंधित उच्चतम न्यायालय का फैसला मौलिक अधिकारों से जुड़ा फैसला है. राज्य सरकार शीर्ष अदालत का फैसला लागू करने के लिए बाध्य है.’’

  • कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर से बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. सबसे बुरा हाल उत्तरी कर्नाटक और चिकमगलुरु का है. मिली जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों में उत्तरी कर्नाटक में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. इस वजह से कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे इस साल अगस्त में आई बाढ़ की यादें ताज़ा हो गई हैं. राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है. बेलगावी दो महीने पहले आई बाढ़ से अब तक उभर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर भारी बारिश यहां कहर बनके आई है. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमि बारिश दर्ज की गई है. बेलगावी शाहपुर उपनगर में तीन घर ढह गए. वहीं, गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें पानी में डूब गई हैं जिस वजह से यातायात बाधित हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग चार रविवार रात को बंद दिया गया था. इस वजह से कई गाड़ियां बीच में ही फंस गई हैं. कर्नाटक राष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में कृष्णा और उसकी सहायक नदियों में बारिश का पानी तेजी से बढ़ सकता है. वहीं, केरल के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. दक्षिणी राज्य के अलग-अलग स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार सोमवार को तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ में में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि चार जिलों में मंगलवार को जारी किया जाएगा.  मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. रेड अलर्ट जारी होने के बाद जल्द प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों को निकालकर शिविरों में ले जाया जाता है और लोगों को आपातकालीन किट उपलब्ध कराने समेत कई एहतियाती कदम उठाए जाते हैं. 

  • देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    मौसम विभाग ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग का कहना है कि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी के तटीय इलाकों पर हल्की बारिश से लेकर भारी वर्षा तक हो सकती है.

  • केरल: अजगर ने जकड़ ली शख़्स की गर्दन, जान बचानी पड़ गई भारी, VIDEO देख रुक जाएंगी सांसें...

    केरल: अजगर ने जकड़ ली शख़्स की गर्दन, जान बचानी पड़ गई भारी, VIDEO देख रुक जाएंगी सांसें...

    समाचार एजेंसी ANI ने एक वीडियो जारी किया है, जो केरल के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) का है. इस वीडियो में दिख रहा है कि अजगर ने शख़्स के गले को बुरी तरह जकड़ रखा है और शख़्स अपनी जान बचाने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है.

  • सोशल मीडिया के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

    सोशल मीडिया के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

    केरल पुलिस की बाल यौन उत्पीड़न निरोधक इकाई (सीसीएसई) द्वारा राज्य में 21 स्थानों पर छापा मारे जाने के बाद यह कार्रवाई हुई है. सीसीएसई इंटरपोल की बच्चों के विरूद्ध अपराध संबंधी इकाई और इंटरनेशनल सेंटर फोर मिसिंग एंड एक्सप्लॉयटेड चिल्ड्रेन के साथ मिलकर काम करती है.

  • 70 साल की महिला को 'बच्चों' ने लूटा, गहने और प्रॉपर्टी छीन भेजा वृद्धाश्रम, यूं चढ़े कानून के हत्थे

    70 साल की महिला को 'बच्चों' ने लूटा, गहने और प्रॉपर्टी छीन भेजा वृद्धाश्रम, यूं चढ़े कानून के हत्थे

    केरल महिला आयोग ने 70 साल की वृद्धा की संपत्तियां और सोने के जवाहरात बेचकर रुपये हथियाने के बाद उसे एक वृद्धाश्रम में छोड़ने वाले उसके रिश्तेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया.

  • Serial Killing: 6 हत्याओं की आरोपी महिला की एक झलक पाने के लिए कोर्ट के बाहर हुजूम, 6 दिनों की पुलिस हिरासत

    Serial Killing: 6 हत्याओं की आरोपी महिला की एक झलक पाने के लिए कोर्ट के बाहर हुजूम, 6 दिनों की पुलिस हिरासत

    पुलिस ने हालांकि कोर्ट को बताया कि वह तीनों आरोपियों की 11 दिनों की हिरासत चाहती है क्योंकि वे जॉली के साथ पांच अन्य हत्याओं में भी संदिग्ध हैं क्योंकि जॉली का संबंध सभी हत्याओं से है.  पुलिस ने कहा कि सभी मौतें विषाक्त पदार्थ के सेवन के कारण हुईं थीं और विस्तृत पूछताछ करने और कुछ स्थानों से सबूत इकट्ठे करने की जरूरत है.

  • शादी के लिए दबाव बनाता था शख्स, नहीं माने परिवारवाले तो लड़की को आग लगाकर मार डाला

    शादी के लिए दबाव बनाता था शख्स, नहीं माने परिवारवाले तो लड़की को आग लगाकर मार डाला

    आरोपी भी इस दौरान आग की चपेट में आ गया था, जिसे अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई. करीब 20 साल का मिधुन लड़की को शादी करने के लिए जोर देता था, लेकिन उसका परिवार यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह अभी नाबालिग है.

  • केरल: 14 सालों में परिवार के 6 सदस्यों की एक ही तरह से हुई मौत, अब पुलिस ने खोदकर निकाले कंकाल

    केरल: 14 सालों में परिवार के 6 सदस्यों की एक ही तरह से हुई मौत, अब पुलिस ने खोदकर निकाले कंकाल

    एक स्थानीय कोर्ट ने क्राइम ब्रांच को खोदकर इन शवों को निकालने की अनुमति दी थी. जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि साल 2002 से लेकर 2016 के बीच एक जैसी परिस्थिति में इन सभी की भोजन करने के बाद मौत हो गयी थी.

  • कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए केरल की महिला पुलिसकर्मी ने किया कुछ ऐसा जिसे जानकर आप हो जाएंगे भावुक

    कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए केरल की महिला पुलिसकर्मी ने किया कुछ ऐसा जिसे जानकर आप हो जाएंगे भावुक

    बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक अन्य ऐसे ही मामले में जयपुर के 40 वर्षीय कैंसर पीड़ित मरीज ने बालीवुड कलाकार अजय देवगन से समाज के हित में तम्बाकू उत्पादों का विज्ञापन नहीं करने की सार्वजनिक अपील की थी. मरीज के परिजनों ने बताया था कि मरीज बालीवुड कलाकार देवगन का प्रशंसक है और उन उत्पादों का प्रयोग करता था जिसका देवगन ने विज्ञापन किया है, लेकिन अब उसे अहसास हुआ है कि तम्बाकू ने उसकी और उसके परिवार की जिंदगी बर्बाद कर दी थी.

  • कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने अवैध फ्लैटों के मालिकों के सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख रुपये मुआवजे का आदेश

    कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने अवैध फ्लैटों के मालिकों के सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख रुपये मुआवजे का आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आदेश दिया कि कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने मरदु फ्लैटों को केरल सरकार द्वारा दी गई समय सीमा के अनुसार 138 दिनों में गिरा दिया जाए. न्यायालय ने हर प्रभावित मरदु फ्लैट मालिक को चार सप्ताह में अंतरिम मुआवजे के तौर पर 25-25 लाख रुपए राज्य सरकार द्वारा दिए जाने का भी आदेश दिया.

  • महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए बाल तो अनुष्का शर्मा हो गईं फैन, वजह जान आप भी करेंगे तारीफ

    महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए बाल तो अनुष्का शर्मा हो गईं फैन, वजह जान आप भी करेंगे तारीफ

    अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने वरिष्ठ पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार (Aparna Lavakumar) की तारीफ की. उन्होंने कैंसर पीड़ितों के लिए बाल मुंडवा लिए हैं. इस काम के लिए उनकी खूब तारीफ की जा रही है.

  • रॉन्ग साइड में घुसी बस तो स्कूटी लेकर सामने खड़ी हो गई महिला, निकलने के लिए नहीं दी जगह तो... देखें VIDEO

    रॉन्ग साइड में घुसी बस तो स्कूटी लेकर सामने खड़ी हो गई महिला, निकलने के लिए नहीं दी जगह तो... देखें VIDEO

    केरल (Kerala) की महिला ने कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. रॉन्ग साइड पर चल रही बस के सामने वो अपनी स्कूटी लेकर खड़ी हो गईं. सोशल मीडिया पर महिला की खूब तारीफ हो रही है.

  • By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    By Election Results 2019 Live Updates: भाजपा ने त्रिपुरा के बधरघाट उपचुनाव में माकपा को हराया

    Bypoll Election Results 2019: छत्तीसगढ़, केरल, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का मतदान 23 सितंबर को हुआ था.  अभी तक मिले नतीजों के मुताबिक केरल की पाला विधानसभा सीट लेफ्ट गठबंधन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट का उपचुनाव बीजेपी ने जीत लिया है.