NDTV Khabar

Kerala


'Kerala' - 948 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार: पुलिस 

    दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार: पुलिस 

    कुछ दिन पहले ही जालंधर में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखकर अपने पद से अस्थायी तौर पर हटने की इच्छा जताई थी. 16 सितंबर को लिखे गए पत्र में बिशप ने कहा था कि उन्हें अपना केस लड़ने के लिए और समय की जरूरत है. बिशप मुलक्कल ने कहा कि उन्हें कई बार केरल आना-जाना पड़ सकता है. ऐसे में वे अपनी जिम्मेदारियों को अस्थायी तौर पर सौंपना चाहते हैं.

  • केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को वेटिकन ने पद से हटाया

    केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को वेटिकन ने पद से हटाया

    नन से बलात्कार के आरोप को लेकर दूसरे दिन भी केरल पुलिस की पूछताछ से गुजरे बिशप फ्रांको मुलक्कल को पोप फ्रांसिस ने पादरी की जिम्मेदारियों से तत्काल अस्थायी तौर पर मुक्त कर दिया है. कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) ने यह जानकारी दी. नन को न्याय दिलाने के लिए 13 दिन से प्रदर्शन कर रहीं ननों के समूह ने फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि बिशप के खिलाफ संघर्ष में यह उनकी 'पहली जीत' है.

  • नहीं रहे केरल के दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू

    नहीं रहे केरल के दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू

    केरल के दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू (Veteran Kerala actor, Captain Raju) का यहां उनके आवास पर निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह 68 साल के थे. 

  • केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने प्रशासनिक जिम्मेदारी छोड़ी

    केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने प्रशासनिक जिम्मेदारी छोड़ी

    केरल में एक नन के कथित बलात्कार के आरोपों की जांच का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने जालंधर डायोसीस की अपनी प्रशासनिक जिम्मेदारी एक वरिष्ठ पादरी को सौंप दी है. बिशप मुलक्कल ने एक सर्कुलर में कहा, 'मेरी अनुपस्थिति में मोन्साइनोर मैथ्यू कोक्कन्डम सामान्य रूप से ही डायोसीस का प्रशासन देखेंगे'.

  • रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ननों का धरना, केरल हाई कोर्ट ने कही ये बात

    रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ननों का धरना, केरल हाई कोर्ट ने कही ये बात

    रेप के आरोपी जालंधर बिशप फ्रैंको मुलिक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोच्चि में ननों का विरोध पांचवे दिन भी जारी रहा. आरोपी बिशप पर एक नन ने वर्ष 2014-16 के बीच कई बार यौन शोषण का आरोप लगाया है.

  • केरल में बाढ़ की तबाही के बाद अब सामने आई कई मुसीबतें, नदियां और कुएं सूख रहे हैं

    केरल में बाढ़ की तबाही के बाद अब सामने आई कई मुसीबतें, नदियां और कुएं सूख रहे हैं

    बाढ़ प्रभावित केरल में तापमान बढ़ने के साथ नदियों और कुओं के अप्रत्याशित तौर पर सूखने की खबरों ने राज्य सरकार को फिक्रमंद कर दिया है. सरकार ने बाढ़ के बाद के घटनाक्रम पर वैज्ञानिक अध्ययन कराने का निर्णय किया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद को घटनाक्रम का अध्ययन करने और समस्या का संभावित समाधान बताने का निर्देश दिया है.

  • भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

    केरल को बाढ़ से उबारने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने मंदिरों के पैसों और वहां के इकट्ठे धन को खर्च करने की सलाह दी है. भाजपा सांसद उदित राज ने सलाह दी है कि पिछले महीने बाढ़ से तबाह हुए केरल के लोगों की मदद के लिए वहां के तीन प्रमुख मंदिरों के ‘सोने एवं धन’ का इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘पदमनाभ, सबरीमला, गुरुवायूर के पास एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना एवं धन है और 21 हजार करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई के लिए जरूरी धन इन मंदिरों की संपत्ति से काफी कम है. इस तरह के धन का और क्या इस्तेमाल हो सकता है. लोग मर रहे हैं और दुख में हैं.

  • हिजाब वाली बॉडीबिल्डर का दर्दः मुस्लिम महिला होने की वजह से कभी-कभी नहीं मिलते हैं प्रायोजक

    हिजाब वाली बॉडीबिल्डर का दर्दः  मुस्लिम महिला होने की वजह से कभी-कभी नहीं मिलते हैं प्रायोजक

    बॉडीबिल्डर मजीजिया भानु ने कहा, "यात्रा के लिए फंड की जरूरत थी. मैंने कुछ दरवाजों पर दस्तक दी और आखिरकार प्रबंध करने में कामयाब रही. कुछ शुभचिंतकों ने मेरी यात्रा को प्रायोजित किया है. कभी-कभी, जब मैं प्रायोजक ढूंढ़ती तो मुझे अहसास होता कि कोई मुझे प्रायोजित करना नहीं चाहता, क्योंकि मैं एक मुस्लिम महिला हूं.

  • Section 377: देश के इस राज्य में धारा 377 के तहत दर्ज समलैंगिंक संबंध मामलों की संख्या सबसे ज्यादा

    Section 377: देश के इस राज्य में धारा 377 के तहत दर्ज समलैंगिंक संबंध मामलों की संख्या सबसे ज्यादा

    धारा 377 के तहत समलैंगिक यौन संबंध को लेकर दर्ज मामलों की संख्या के लिहाज से उत्तर प्रदेश सबसे आगे है. इसके  बाद केरल का स्थान है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते इस कानून को आंशिक रूप से निरस्त कर दिया था. धारा 377 के तहत 2014 से 2016 के बीच कुल 4,690 मामले दर्ज किए गए. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार, 2016 में धारा 377 के तहत समलैंगिक यौन संबंधों के 2,195 मामले दर्ज किए गए, जबकि 2015 में  1,347 और 2014 में 1,148 मामले दर्ज किए गए. 2016 में सबसे ज्यादा 999 ऐसे मामले उत्तर प्रदेश में सामने आए. इसके बाद केरल (207) का स्थान था.

  • केरल: कोल्लम के पठानपुरा में एक कुएं में 55 वर्षीय नन मृत अवस्था में मिली

    केरल: कोल्लम के पठानपुरा में एक कुएं में 55 वर्षीय नन मृत अवस्था में मिली

    केरल में एक कॉन्वेंट (मठ) के कुएं से एक नन का शव बरामद हुआ है. पुलिस ने यह जानकारी दी. शव की पहचान 54 वर्षीय नन सुजन के रूप में हुई है, जो पठानपुरम के सेंट स्टीफेंस स्कूल में पढ़ाती थी. पुलिस ने बताया कि सुबह लगभग नौ बजे के आसपास माउंट टाबोर कॉन्वेंट के कर्मियों ने सबसे पहले कुएं के पास खून के निशान देखें और फिर कुएं के भीतर शव को तैरते देखा. 

  • Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढे आठ बजे आर्द्रता 90 फीसदी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे तक 5.8 मिमि बारिश दर्ज की गयी है. विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • नन से रेप के मामले में विधायक का विवादित बयान, पीड़िता को ही बताया 'Prostitute' और कहा कि...

    नन से रेप के मामले में विधायक का विवादित बयान, पीड़िता को ही बताया 'Prostitute' और कहा कि...

    जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर एक विधायक ने विवादित और शर्मनाक बयान दिया है. बिशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन के आरोपों पर ही केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने सवाल खड़े कर दिये और एक विवादित बयान भी दिया. इतना ही नहीं, विधायक ने पीड़िता नन को वेश्या तक कह डाला. दरअसल, एक नन ने जून में आरोप लगाया था कि मुलाक्कल ने केरल के समीप कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसके साथ यौन उत्पीड़न किया.

  • जामिया स्कूल के बच्चों ने पेश किया उदाहरण, केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पॉकेट मनी से बचाकर दिए पैसे

    जामिया स्कूल के बच्चों ने पेश किया उदाहरण, केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए पॉकेट मनी से बचाकर दिए पैसे

    सी सिलसिले में यब बच्चे जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार आईपीएस अधिकारी एपी सिद्दीकी से मिले. नर्सरी से 12वीं तक के इन बच्चों ने अपनी पॉकेट मनी से 1 लाख रुपये केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए जमा किये हैं.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • अस्पताल के बिस्तर पर पड़े केरल के छात्र ने कहा: मुझे सीनियर्स ने 3 घंटे तक पीटा

    अस्पताल के बिस्तर पर पड़े केरल के छात्र ने कहा: मुझे सीनियर्स ने 3 घंटे तक पीटा

    केरल के इडुक्की में टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट को सीनियर्स द्वारा रैगिंग के तहत बुरी तरह से पीटे जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि फर्स्ट ईयर के एक स्टूडेंट को सीनियर्स ने रैगिंग के दौरान कथित तौर पर काफी बुरी तरह से पीटा, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि पीड़ित छात्र के पैर में कई जगह चोटें आईं हैं. हालांकि, सेकेंड ईयर के पांच स्टूडेंट्स पर शिकायत के बाद रैगिंग का मामला दर्ज किया गया है. 

  • बाढ़ पीड़ित केरल को और सहायता देगी केंद्र सरकार : अरुण जेटली

    बाढ़ पीड़ित केरल को और सहायता देगी केंद्र सरकार : अरुण जेटली

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि केरल को बाढ़ राहत के लिए दी गई 600 करोड़ रुपये की राशि अंतरिम सहायता थी. केन्द्रीय टीमों के आकलन के बाद केरल को और धन दिया जाएगा.

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

Advertisement