NDTV Khabar

Kerala chief minister pinarayi vijayan


'Kerala chief minister pinarayi vijayan' - 19 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट बोला- केरल को विदेशी फंड दिया जाए या नहीं, यह आदेश देने वाले हम कौन होते हैं

    सुप्रीम कोर्ट बोला- केरल को विदेशी फंड दिया जाए या नहीं, यह आदेश देने वाले हम कौन होते हैं

    केरल में आई सदी की सबसे बड़ी त्रासदी यानी बाढ़ के मामले में केरल में राहत के लिए विदेशी फंड की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम ये कैसे कह सकते हैं कि राज्य को विदेशी फंड दिया जाए या नहीं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई की मांग वाली याचिका खारिज कर दी. बता दें कि कुछ समय पहले ऐसी खबरें आईं थी कि संयुक्त अरब अमीरात ने केरल को 700 करोड़ रुपये की मदद की पेशकश की थी. हालांकि, बाद में खुद यूएई के राजदूत ने इस बात का खंडन किया था कि अभी तक यूएई सरकार ने ऐसा कोई प्रस्ताव केरल को नहीं दिया है. 

  • Kerala Flood: बाढ़ से तबाह केरल के लिए देशवासियों ने दिखाया बड़ा दिल, अब तक की इतने करोड़ की मदद

    Kerala Flood: बाढ़ से तबाह केरल के लिए देशवासियों ने दिखाया बड़ा दिल, अब तक की इतने करोड़ की मदद

    केरल में आई सदी की सबसे बड़ी त्रासदी यानी बाढ़ ने न सिर्फ कई जिंदगियों को काल के गाल में पहुंचाया, बल्कि वहां के लोगों को विकास के मायने में कई साल पीछे धकेल दिया. केरल में अब बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए जोर-शोर से काम हो रहा है. बाढ़ पीड़ितों की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए राहत का काम तेज कर दिया गया है. देश भर से आए दान अथवा मदद के रूप में केरल मुख्यमंत्री राहत कोष में अब तक 1027 करोड़ रुपये जमा हो गये हैं, जो मोदी सरकार द्वारा दी गई सहायता राशि से काफी ज्यादा है. हालांकि, मुख्यमंत्री राहत कोष में जितने पैसे आए हैं, उनमें राज्य सरकारों, जनता, कॉरपोरेट्स और संगठन की ओर से दी गई सहायता राशि भी शामिल है. बता दें कि बाढ़ से तबाह केरल को मोदी सरकार ने 600 करोड़ रुपये की अग्रिम आर्थिक मदद की है. 

  • बाढ़ से तबाह केरल को उबारने में मोदी सरकार ने झोंकी ताकत, केंद्र ने अब तक क्या-क्या किया, जानें पूरी डिटेल

    बाढ़ से तबाह केरल को उबारने में मोदी सरकार ने झोंकी ताकत, केंद्र ने अब तक क्या-क्या किया, जानें पूरी डिटेल

    केरल में आई सदी की सबसे ब़ड़ी बाढ़ ने उसकी कमर तोड़ दी है. केरल में बाढ़ की तबाही से न सिर्फ लोगों की जानें गईं, बल्कि हजारों करोड़ रुपयों को नुकसान हुआ, जान-माल की क्षति हुई और जिंदगी बेपटरी हो गई है. केरल की बाढ़ ने उसे कई साल पीछे धकेल दिया. हालांकि, अब केरल में बाढ़ की त्रासदी से निपटने के लिए चारों ओर से मदद के हाथ भी उठे. केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, और व्यक्तिगत तौर पर भी केरल की सबने जितन बन सका, उतनी मदद की. बहरहाल, केरल में अब राहत और बचाव का काम लगभग पूरा हो चुका है. जिंदगियों को पटरी पर लाने के लिए अब उनके पुनर्वास के काम पर हो रहा है. दरअसल, केरल में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वे किया और 500 करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता की. इसके अलावा, कई राज्यों ने केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद का ऐलान किया और राहत सामग्रियां भेजी. 

  • केरल में बाढ़ के बाद अब दूसरी मुसीबतों ने घेरा, 13 लाख लोगों के सामने अनिश्चय की स्थिति, 16 राज्‍यों में तेज बारिश की चेतावनी

    केरल में बाढ़ के बाद अब दूसरी मुसीबतों ने घेरा, 13 लाख लोगों के सामने अनिश्चय की स्थिति, 16 राज्‍यों में तेज बारिश की चेतावनी

    केरल में बाढ़ की विभीषिका ने राज्‍य के लोगों पर मुसीबतों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. बाढ़ का पानी तो कम होना शुरू हो गया है लेकिन उसके बाद की स्‍थिति को लेकर लोगों के बीच भय का माहौल बनता जा रहा है. बाढ़ और भूस्खलन के कारण आठ अगस्त के बाद से अभी तक राज्य में 370 लोगों की मौत हो गई है.

  • Live: सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से तबाह केरल, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहत शिविरों का जायजा लिया

    Live: सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से तबाह केरल, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहत शिविरों का जायजा लिया

    100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है. प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है. अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है. NDRF, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं. कई सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं. केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है. केरल अब अपनी आपदा से उबर रहा है. अलग-अलग समूह लोगों की मदद में जी-जान से जुटे हुए हैं. इनमें केरल पुलिस भी है। वो पूरी मुस्तैदी से इस दौरान लोगों की मदद में लगी रही.

  • Kerala Floods Live Updates: मुख्यमंत्री पिनराई विजयन राहत शिविरों का जायजा लिया

    Kerala Floods Live Updates: मुख्यमंत्री पिनराई विजयन राहत शिविरों का जायजा लिया

    100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है. प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है. अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है. NDRF, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं. कई सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं. केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है. केरल अब अपनी आपदा से उबर रहा है. अलग-अलग समूह लोगों की मदद में जी-जान से जुटे हुए हैं. इनमें केरल पुलिस भी है। वो पूरी मुस्तैदी से इस दौरान लोगों की मदद में लगी रही.

  • केरल बाढ़ : सेना ने बाढ़ में फंसे दिव्यांग की ऐसे की मदद, VIDEO वायरल

    केरल बाढ़ : सेना ने बाढ़ में फंसे दिव्यांग की ऐसे की मदद, VIDEO वायरल

    केरल बाढ़: बाढ़ की विभीषिका के बीच केरल से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी द्रवित हुए बिना नहीं रह पाएंगे... बाढ़ में फंसे एक दिव्यांग शख्स को (जिसकी एक टांग नकली - prosthetic leg - है) भारतीय सेना के जवान ने अपने कंधे पर उठाकर सीढ़ियों के रास्ते बाहर निकाला, और भारतीय सेना द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट किया गया यही वीडियो वायरल हो चला है... पिछले कुछ दिनों से भारतीय थलसेना, नौसेना तथा वायुसेना के जवान स्थानीय लोगों तथा मछुआरों के साथ मिलकर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं, और प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री भी पहुंचा रहे हैं.

  • इस वजह से केरल में बाढ़ से राहत के लिए विदेशों से चंदा स्वीकार नहीं करेगा भारत

    इस वजह से केरल में बाढ़ से राहत के लिए विदेशों से चंदा स्वीकार नहीं करेगा भारत

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि सरकार केरल में राहत और पुनर्वास की जरूरतों को घरेलू प्रयासों के जरिए पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

  • UAE के प्रस्ताव पर बोली कांग्रेस: केंद्र सरकार अगर केरल की पूरी मदद करे तो विदेशी सहायता की जरूरत नहीं

    UAE के प्रस्ताव पर बोली कांग्रेस: केंद्र सरकार अगर केरल की पूरी मदद करे तो विदेशी सहायता की जरूरत नहीं

    केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से गुजर रहा है. केरल में बाढ़ की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त है. हालांकि, अब केरल में बचाव का काम पूरा हो गया है और सरकार पुनर्वास पर जोर शोर से काम कर रही है. मदद इस भीषण बाढ़ की वजह केरल राज्य का काफी नुकसा हुआ है, जिसमें केंद्र की ओर से 600 करोड़ रुपये की मदद की गई है और संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई ने भी 700 करोड़ रुपये के मदद का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, अभी यूएई के मदद प्रस्ताव पर अभी संशय है कि केंद्र सरकार उसे स्वीकार करेगी या नहीं. 

  • Kerala Floods Live Updates: केरल में सदी की सबसे बड़ी त्रासदी, अब राहत और पुनर्वास पर जोर

    Kerala Floods Live Updates: केरल में सदी की सबसे बड़ी त्रासदी, अब राहत और पुनर्वास पर जोर

    100 सालों की सबसे बड़ी बाढ़ की मार झेल रहे केरल में बचाव का काम अभी भी जारी है. प्रभावित इलाक़ों में फंसे लोगों को निकालकर राहत शिविरों में ले जाया गया है. अब पूरा ज़ोर प्रभावित इलाक़ों में राहत पहुंचाने पर है. NDRF, सेना, नेवी की टीमें राहत सामग्री और दवाइयां पहुंचाने में जुटी हैं. कई सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठन भी दिन-रात राहत के काम में लगे हैं. केरल में बाढ़ की तबाही से अब तक करीब 350 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. केरल की तबाही में नुकसान भी काफी हुआ है. केरल को बाढ़ से उबारने के लिए पीएम मोदी ने 500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है, वहीं संयुक्त अरब अमीरात की ओर से भी 700 करोड़ रुपये के मदद का प्रस्ताव दिया गया है. 

  • तो इस वजह से बाढ़ से तबाह केरल के लिए UAE की 700 करोड़ की मदद के प्रस्ताव को ठुकरा सकती है केंद्र सरकार

    तो इस वजह से बाढ़ से तबाह केरल के लिए  UAE की 700 करोड़ की मदद के प्रस्ताव को ठुकरा सकती है केंद्र सरकार

    बाढ़ की तबाही से त्रस्त केरल की मदद के लिए चौतरफा मदद के हाथ उठ रहे हैं. मगर अब ऐसी खबरें हैं कि केरल में बाढ़ राहत अभियान के लिए सरकार विदेशों से वित्तीय सहायता स्वीकार करने के मूड में नहीं है. केरल में लोगों की जिंदगी पटरी पर वापस लाने के लिए अभी केरल को हर तरह की मदद की जरूरत है. मंगलवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने ऐलान किया कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) केरल को बाढ़ की तबाही से निपटने के लिए 700 करोड़ रूपये की मदद का प्रस्ताव दिया है. हालांकि, केंद्र सरकार शायद इसे स्वीकार नहीं कर सकती है. 

  • केरल के मुख्यमंत्री चेन्नई अस्पताल में भर्ती

    केरल के मुख्यमंत्री चेन्नई अस्पताल में भर्ती

    मुख्यमंत्री को एक यूरोलोजिस्ट की निगरानी में दाखिल कराया गया है और उनका चेकअप किया जा रहा है.

  • विजयन को केरल के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली याचिका हाईकोर्ट ने खारिज की

    विजयन को केरल के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली याचिका हाईकोर्ट ने खारिज की

    केरल हाईकोर्ट ने पिनरई विजयन को केरल के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली याचिका खारिज करते हुए कहा कि वह मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकता.

  • केरल : विधानसभा कैंटीन में विधायकों ने खाया बीफ, केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव किया पारित

    केरल : विधानसभा कैंटीन में विधायकों ने खाया बीफ, केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव किया पारित

    केरल में सालाना 6,552 करोड़ रुपये के करीब ढाई लाख टन मांस की बिक्री होती है.

  • केरल के मुख्यमंत्री का सर कलम करने के लिए इनाम की घोषणा वाले बयान से संघ ने झाड़ा पल्ला

    केरल के मुख्यमंत्री का सर कलम करने के लिए इनाम की घोषणा वाले बयान से संघ ने झाड़ा पल्ला

    उज्जैन में आरएसएस के सह प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत द्वारा केरल के मुख्यमंत्री के बारे में दिए गए बयान से आरएसएस ने खुद को अलग करते हुए बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है. संघ के साथ अन्य दलों ने भी कुंदन चंद्रावत के बयान पर पड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

  • केरल के मुख्यमंत्री का जिला कलेक्‍टरों को निर्देश, 30 दिन के अंदर 2010 गुंडों को करें गिरफ्तार

    केरल के मुख्यमंत्री का जिला कलेक्‍टरों को निर्देश, 30 दिन के अंदर 2010 गुंडों को करें गिरफ्तार

    केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने सोमवार को राज्य के 14 जिला कलेक्टरों को खुफिया शाखा द्वारा सूचीबद्ध किए गए 2010 गुंडों की 30 दिनों के अंदर गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग भी है. यह निर्देश राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति की विपक्ष द्वारा आलोचना किए जाने के बाद आया है.

  • गरीबों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला है नोटबंदी : केरल के मुख्यमंत्री विजयन

    गरीबों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला है नोटबंदी : केरल के मुख्यमंत्री विजयन

    नोटबंदी को गरीबों पर सबसे बड़ा हमला बताते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को कहा कि यह देश में लगे आपातकाल से भी अधिक घातक है और इसने अमीरों और गरीबों के बीच के अंतर को और अधिक बढ़ा दिया है.

  • केरल की गर्भवती महिला के ISIS में शामिल होने का शक, NSG में है महिला का भाई

    केरल की गर्भवती महिला के ISIS में शामिल होने का शक, NSG में है महिला का भाई

    केरल से लापता एक युवा गर्भवती महिला सहित 17 लोगों के आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ने का संदेह है। यह महिला यहां डेंटिस्‍ट बनने की पढ़ाई कर रही थी।