NDTV Khabar

Kerala fights back


'Kerala fights back' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ...तो केरल में बाढ़ की तबाही रोकी जा सकती थी! मौसम विभाग ने किया बड़ा दावा

    ...तो केरल में बाढ़ की तबाही रोकी जा सकती थी! मौसम विभाग ने किया बड़ा दावा

    मौसम विभाग ने केरल में सामान्य से अत्यधिक बारिश होने के बारे में पहले से आगाह नहीं करने के राज्य सरकार के आरोप को खारिज करते हुये कहा है कि इस बारे में अगस्त के पहले सप्ताह से ही पूर्व चेतावनी जारी कर दी गयी थी. विभाग ने शनिवार को जारी बयान में कहा है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन सहित राज्य सरकार के आला अधिकारियों के साथ समय समय पर हुई बैठकों में लगातार स्थिति से अवगत कराया जाता रहा है

  • बाढ़ राहत पीड़ितों की मदद के लिए आयोजित कार्यक्रम में गाना गाएंगे जस्टिस केएम जोसेफ

    बाढ़ राहत पीड़ितों की मदद के लिए आयोजित कार्यक्रम में गाना गाएंगे जस्टिस केएम जोसेफ

    सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की तरफ से केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान दिए जाने के बाद अब बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में सोमवार को शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसेफ (Justice KM Joseph) गीत गाएंगे. मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, जहां न्यायमूर्ति जोसेफ दो गीत गाएंगे, जिसमें एक मलयाली और एक हिंदी गीत होगा. यह कार्यक्रम सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों की तरफ से आयोजित किया गया है.

  • ये नफरत आपको दंगाई बना रही है, हमारी मोहब्बत आपको इंसान बनाएगी

    ये नफरत आपको दंगाई बना रही है, हमारी मोहब्बत आपको इंसान बनाएगी

    हम तुम्हारी हर झूठ पर भारी पड़ते हैं, भांडा फोड़ देते हैं और इस तरह आप धीरे-धीरे बदलते चले जाएंगे. नफरतों से सामान्य होना कितना सहज हो चुका है. मैं केरल नहीं गया. जाता तो गलत नहीं होता. उसके बाद भी किसी मदद करने वाले के चेहरे पर मेरा चेहरा लगाकर इस तरह से पेश किया जा रहा है ताकि कम दिमाग के लोग मान बैठे कि केरल जाना या बाढ़ पीड़ितों की मदद करना गलत है. कम दिमाग वालों में ऐसी मूर्खता होगी ही इसी भरोसे धारणा फैक्ट्री से ऐसी सामग्री बनाई जाती है. सोचिए जिसकी जगह मेरा चेहरा लगा है वह कितना अच्छा होगा. अपने कंधे पर एक बच्चे को बिठाकर ले जा रहा है. यह उस बंदे का अपमान है. हम समाज में ऐसे लोगों को तैयार कर रहे हैं जो इस तरह के झांसे में आ रहे हैं.

  • केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा- सरकार की चूक से हुई बाढ़ की त्रासदी

    केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा- सरकार की चूक से हुई बाढ़ की त्रासदी

    केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि राज्य में भारी बारिश और बाढ़ के चलते हुई त्रासदी मौजूदा राज्य सरकार की स्थिति का अनुमान लगाने में सक्षम नहीं होने की कमी का नतीजा है. चांडी ने बताया कि हालांकि, यह त्रासदी को राजनीतिक रंग देने का समय नहीं है, फिर भी वह यह कहने के लिए मजबूर है, जिसका संकेत खुद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने दिया है.

  • केरल में बाढ़ का पानी उतरने के बाद जब घर पहुंचा शख्स तो मिला विशालकाय मगरमच्छ और फिर...

    केरल में बाढ़ का पानी उतरने के बाद जब घर पहुंचा शख्स तो मिला विशालकाय मगरमच्छ और फिर...

    केरल में बाढ़ का पानी कम होने के बाद राहत शिविरों से अपने घरों को लौट रहे लोगों को सांपों और अन्य ऐसे जीवों तथा कीड़ों का सामना करना पड़ रहा है. त्रिसूर जिले के चलकुडी में सोमवार रात अपने घर की स्थिति देखने आए एक आदमी को घर में मगरमच्छ मिला.

  • केरल में बाढ़ राहत के नाम पर सियासी खींचतान...

    केरल में बाढ़ राहत के नाम पर सियासी खींचतान...

    कर्नाटक सरकार में मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना का एक बाढ़ राहत बांटते हुए एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वो हसन ज़िले में बाढ़ पीड़ितों को बिस्किट पैकेट फेंकते नज़र आ रहे हैं.

  • विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित केरल ने केंद्र से 2600 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज मांगा, 10 बातें...

    विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित केरल ने केंद्र से 2600 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज मांगा, 10 बातें...

    भारी बारिश और विनाशकारी बाढ़ के बाद अब जिंदगी पटरी पर लाने की जद्दोजेहद में जुटे केरल ने केंद्र सरकार से 2600 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज मांगा है. राज्य में बाढ़ की वजह से 350 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है और 10 लाख से अधिक लोग बेघर हो गए. मुख्मयंत्री पिनरई विजयन की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल ने अपनी एक बैठक में मनरेगा समेत केंद्र की विभिन्न योजनाओं के तहत उससे एक विशेष पैकेज मांगने का निर्णय लिया. विजयन ने कहा कि इस आपदाकारी बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए 30 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. पिछले सौ साल में पहली बार ऐसी विनाशकारी बाढ़ आई है.

  • केरल में बाढ़ को लेकर शख्स ने सोशल मीडिया पर की ऐसी टिप्पणी, चली गई नौकरी, जानें पूरा मामला

    केरल में बाढ़ को लेकर शख्स ने सोशल मीडिया पर की ऐसी टिप्पणी, चली गई नौकरी, जानें पूरा मामला

    ओमान के सुपरमार्केट में काम करनेवाले केरल के एक व्यक्ति की नौकरी एक असंवेदनशील और अभद्र टिप्पणी को लेकर चली गई है, जो उसने बुरी तरह से बाढ़ से तबाह राज्य के बारे में की थी.

  • केरल में बाढ़ से तबाही के लिए ज़िम्मेदार कौन?

    केरल में बाढ़ से तबाही के लिए ज़िम्मेदार कौन?

    कब तक सेना के बहादुर जवान हम सबको बाढ़ और तूफान से निकालते रहेंगे. कब तक हम उनकी बहादुरी के किस्सों के पीछे अपनी नाकामी को छिपाते रहेंगे. सेना, नौसेना, वायुसेना, कोस्टगार्ड और एनडीआरएफ की दर्जनों टीमें न हों तो जान माल का नुकसान कितना होगा, हम अब अंदाज़ा लगा सकते हैं.

  • Kerala Flood: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के अध्यापकों ने एक दिन का वेतन बाढ़ पीड़ितों के लिए दिया

    Kerala Flood: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के अध्यापकों ने एक दिन का वेतन बाढ़ पीड़ितों के लिए दिया

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया के अध्यापकों ने केरल में आई भीषण बाढ़ से पीड़ित लोगों की राहत में योगदान के लिए अपना एक दिन का वेतन देने का सोमवार को फैसला लिया.

  • केरल में बाढ़ का पानी घटा, राहत एवं बचाव में जुटी एजेंसियों के सामने महामारी रोकने की चुनौती

    केरल में बाढ़ का पानी घटा, राहत एवं बचाव में जुटी एजेंसियों के सामने महामारी रोकने की चुनौती

    केरल के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घटने से हालात में सुधार है. लेकिन राहत-बचाव में जुटी सरकारी एजेंसियों को अब एक नई चुनौती से जूझना है. बाढ़-प्रभावित इलाकों में किसी महामारी को रोकने की चुनौती.