NDTV Khabar

Kerala nun rape case


'Kerala nun rape case' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीड़िता नन को 'Prostitute' कहने वाले विधायक ने फिर कहा- मेरे पास फोटो और वीडियो हैं, जिसमें वह खुश दिख रही

    पीड़िता नन को 'Prostitute' कहने वाले विधायक ने फिर कहा- मेरे पास फोटो और वीडियो हैं, जिसमें वह खुश दिख रही

    केरल में एक नन से बलात्कार के आरोपों को लेकर बढ़ते जन आक्रोश के बीच बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शुक्रवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.  पुलिस ने बताया कि पिछले तीन दिनों से यहां तेजी से चल रही पूछताछ के बाद केरल पुलिस ने 54 वर्षीय मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया. इससे एक दिन पहले पोप ने मुलक्कल को पादरी की उनकी जिम्मेदारियों से ‘‘अस्थायी’’ तौर पर मुक्त कर दिया. मगर इस मामले में शुरू से ही केरल के ही निर्दलयी विधायक पीसी जॉर्ज आरोपी बिशप का बचाव करते नजर आ रहा हैं.  निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने दावा किया है कि उनके पास नन के कुछ ऐसे फोटोग्राफ्स हैं, जिनमें वह खुश नजर आ रही है. 

  • केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को वेटिकन ने पद से हटाया

    केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल को वेटिकन ने पद से हटाया

    नन से बलात्कार के आरोप को लेकर दूसरे दिन भी केरल पुलिस की पूछताछ से गुजरे बिशप फ्रांको मुलक्कल को पोप फ्रांसिस ने पादरी की जिम्मेदारियों से तत्काल अस्थायी तौर पर मुक्त कर दिया है. कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) ने यह जानकारी दी. नन को न्याय दिलाने के लिए 13 दिन से प्रदर्शन कर रहीं ननों के समूह ने फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि बिशप के खिलाफ संघर्ष में यह उनकी 'पहली जीत' है.

  • केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने प्रशासनिक जिम्मेदारी छोड़ी

    केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने प्रशासनिक जिम्मेदारी छोड़ी

    केरल में एक नन के कथित बलात्कार के आरोपों की जांच का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने जालंधर डायोसीस की अपनी प्रशासनिक जिम्मेदारी एक वरिष्ठ पादरी को सौंप दी है. बिशप मुलक्कल ने एक सर्कुलर में कहा, 'मेरी अनुपस्थिति में मोन्साइनोर मैथ्यू कोक्कन्डम सामान्य रूप से ही डायोसीस का प्रशासन देखेंगे'.

  • नन से रेप के मामले में विधायक का विवादित बयान, पीड़िता को ही बताया 'Prostitute' और कहा कि...

    नन से रेप के मामले में विधायक का विवादित बयान, पीड़िता को ही बताया 'Prostitute' और कहा कि...

    जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली नन को लेकर एक विधायक ने विवादित और शर्मनाक बयान दिया है. बिशप पर रेप का आरोप लगाने वाली नन के आरोपों पर ही केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने सवाल खड़े कर दिये और एक विवादित बयान भी दिया. इतना ही नहीं, विधायक ने पीड़िता नन को वेश्या तक कह डाला. दरअसल, एक नन ने जून में आरोप लगाया था कि मुलाक्कल ने केरल के समीप कोट्टायम के एक कॉन्वेंट में वर्ष 2014 से 2016 के बीच उसके साथ यौन उत्पीड़न किया.

Advertisement