NDTV Khabar

Kerala police


'Kerala police' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गर्लफ्रेंड संग रहना चाहता था पति, रोड़ा बन रही पत्नी को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

    गर्लफ्रेंड संग रहना चाहता था पति, रोड़ा बन रही पत्नी को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

    केरल में पत्नी की हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी पति ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने के लिए पत्नी का कत्ल कर दिया और फिर पुलिस के पास जाकर उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी का नाम प्रेमकुमार है. मृतका का नाम विद्या था. घटना इसी साल 20 सितंबर की है. उस दिन प्रेमकुमार और विद्या तिरुवनंतपुरम गए थे.

  • केरल: महिला मजिस्ट्रेट को धमकाने वाले 12 वकीलों पर मामला दर्ज

    केरल: महिला मजिस्ट्रेट को धमकाने वाले 12 वकीलों पर मामला दर्ज

    एक आरोपी की जमानत खारिज करने वाली एक महिला मजिस्ट्रेट को यहां एक अदालत में कथित तौर पर धमकाने और उनका रास्ता बाधित करने के आरोपी 12 वकीलों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. राज्य न्यायिक अधिकारी संघ इस मामले को केरल उच्च न्यायालय ले गया था, जहां उसने अदालत से तुरंत दखल देने और अधिकारियों के लिए निडर होकर काम करने का माहौल सुनिश्चित करने का अनुरोध किया.

  • कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए केरल की महिला पुलिसकर्मी ने किया कुछ ऐसा जिसे जानकर आप हो जाएंगे भावुक

    कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए केरल की महिला पुलिसकर्मी ने किया कुछ ऐसा जिसे जानकर आप हो जाएंगे भावुक

    बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक अन्य ऐसे ही मामले में जयपुर के 40 वर्षीय कैंसर पीड़ित मरीज ने बालीवुड कलाकार अजय देवगन से समाज के हित में तम्बाकू उत्पादों का विज्ञापन नहीं करने की सार्वजनिक अपील की थी. मरीज के परिजनों ने बताया था कि मरीज बालीवुड कलाकार देवगन का प्रशंसक है और उन उत्पादों का प्रयोग करता था जिसका देवगन ने विज्ञापन किया है, लेकिन अब उसे अहसास हुआ है कि तम्बाकू ने उसकी और उसके परिवार की जिंदगी बर्बाद कर दी थी.

  • 19 साल के लड़के ने क्लासमेट से किया रेप, अल्पसंख्यक आयोग ने बताया 'लव-जेहाद' 

    19 साल के लड़के ने क्लासमेट से किया रेप, अल्पसंख्यक आयोग ने बताया 'लव-जेहाद' 

    पुलिस को दिए अपने बयान में लड़की ने बताया कि आरोपी उसपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. आरोपी ने लड़की से कहा था कि अगर उसे उससे शादी करनी है तो मुस्लिम धर्म अपनाना होगा.वहीं, पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी और पीड़ित लड़की बीते दो साल से एक रिलेशनशिप में थे.

  • अवैध संबंध के शक पर युवक ने पत्नी पर फेंका तेजाब, बेटी भी हुई घायल

    अवैध संबंध के शक पर युवक ने पत्नी पर फेंका तेजाब, बेटी भी हुई घायल

    महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी बेटी को प्राथमिक उपचार दिया गया है. पुलिस ने कहा कि हमला पूर्व-नियोजित था. उन्होंने कहा कि कोयंबटूर में कार्यरत आरोपी फरार है. आरोपी को अपनी पत्नी पर शक था. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

  • बच्चों का यौन शोषण कर रहा था पादरी, परिजनों ने की शिकायत तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बच्चों का यौन शोषण कर रहा था पादरी, परिजनों ने की शिकायत तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

    एक बॉयज होम में रहने वाले बच्चों के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने व उनका शोषण करने के आरोप में रविवार को एक ईसाई पादरी को गिरफ्तार किया गया है. पल्लुरूथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि बच्चों के माता-पिता की शिकायत के आधार पर पादरी को गिरफ्तार किया गया है.

  • केरल में ड्यूटी के बाद घर जा रही महिला पुलिसकर्मी को जिंदा जलाया

    केरल में ड्यूटी के बाद घर जा रही महिला पुलिसकर्मी को जिंदा जलाया

    केरल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. केरल के मावेलिक्कारा में एक व्यक्ति द्वारा कथिततौर पर जिंदा जलाई गई 34 वर्षीय महिला पुलिस कांस्टेबल की शनिवार को मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक महिला सिपाही मावेलिक्कारा के वल्लीकुन्नम पुलिस थाने में तैनात थी.

  • चेहरा ढक कर आने पर लगाई पाबंदी तो मुस्लिम एजुकेशनल सोसाइटी के प्रमुख को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच...

    चेहरा ढक कर आने पर लगाई पाबंदी तो मुस्लिम एजुकेशनल सोसाइटी के प्रमुख को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच...

    कोझिकोड स्थित प्रगतिशील समूह एमईएस स्कूलों और व्यावसायिक कॉलेजों सहित 150 शैक्षणिक संस्थाएं संचालित करता है. गफूर को धमकी भरा फोन एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से आया जो संभवत: खाड़ी देश का था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के मुताबिक, फोन करने वाले ने गफूर के खिलाफ धमकी भरे और अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया.

  • नन रेप केस: केरल पुलिस ने पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ दायर की चार्जशीट दायर

    नन रेप केस: केरल पुलिस ने पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ दायर की चार्जशीट दायर

    केरल पुलिस की विशेष जांच टीम ने नन बलात्कार मामले में पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दायर किया. यह चार्जशीट जिले के पाला में एक मजिस्ट्रेट अदालत में दायर किया गया. नन से बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बिशप को 7 महीने पहले गिरफ्तार किया गया था.

  • सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिला को ससुराल वालों ने घर से निकाला

    सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिला को ससुराल वालों ने घर से निकाला

    एक हफ्ते पहले कनक दुर्गा की सास पर उनसे मारपीट का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें कोझिकोडे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा था.

  • बुजुर्ग दिखने के लिए 36 साल की महिला ने रंगे बाल, सबरीमाला मंदिर में घुसकर पूजा करने का किया दावा, कहा- मैं मंदिर में 2 घंटे रही

    बुजुर्ग दिखने के लिए 36 साल की महिला ने रंगे बाल, सबरीमाला मंदिर में घुसकर पूजा करने का किया दावा, कहा- मैं मंदिर में 2 घंटे रही

    चतन्नूर की रहने वाली मंजू ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर दावा किया कि उसने मंगलवार को भगवान के सामने प्रार्थना की और किसी भी भक्त ने विरोध नहीं किया. मंजू नाम की एक महिला के मंदिर में प्रवेश की तस्वीरें और वीडियो फेसबुक पर शेयर की गई हैं. सूत्रों के मुताबिक मंजू को मंदिर में प्रवेश के लिए किसी तरह की पुलिस से मदद नहीं ली. मंजू ने पिछले साल अक्टूबर में भी मंदिर में प्रवेश की कोशिश की थी, लेकिन भारी बारिश की वजह से उसे जाने नहीं दिया गया था.

  • सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में बिगड़े हालात, 750 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में बिगड़े हालात, 750 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, पढ़ें 10 बड़ी बातें

    सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. इस घटना के सामने के आने बाद केरल में कई जगह पर स्थानीय लोगों ने राज्य सरकार के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किए. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर पत्थर फेंके और अपना विरोध दर्ज कराया. कई जगहों पर स्थानीय संगठनों ने बंद का भी आह्वान किया. गुरुवार शाम होते-होते अलग-अलग जगह हुई हिंसा में 30 से ज्यादा पुलिस वाले घायल हो गए. जबकि पुलिस ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 750 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया.

  • सबरीमाला मंदिर में टूटी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा, 40 साल की दो महिलाओं ने प्रवेश कर बनाया इतिहास, देखें VIDEO

    सबरीमाला मंदिर में टूटी सैकड़ों साल पुरानी परंपरा, 40 साल की दो महिलाओं ने प्रवेश कर बनाया इतिहास, देखें VIDEO

    केरल के सबरीमाला मंदिर का इतिहास टूट गया है. सूत्रों की मानें तो सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं की एंट्री हुई है और इस तरह से मंदिर के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. बता दें कि 10 से 50 साल की महिलाओं की एंट्री पर मंदिर की ओर से बैन है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने हटा दिया था. मगर इसके बाद भी मंदिर ने यह बैन बरकरार रखा. हालांकि, बुधवार को पुलिस सूत्रों ने कहा कि 50 साल से कम उम्र की दो महिलाओं ने मंदिर में एंट्री ली है.

  • व्यक्ति ने सबरीमला मुद्दे पर नहीं, अवसाद की वजह से किया आत्मदाह : केरल पुलिस 

    व्यक्ति ने सबरीमला मुद्दे पर नहीं, अवसाद की वजह से किया आत्मदाह : केरल पुलिस 

    केरल पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने सबरीमला मुद्दे की वजह से नहीं, बल्कि अवसाद की वजह से आग लगाई. पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि व्यक्ति ने दम टूटने से मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा कि उसने अवसाद की वजह से खुद को आग लगाई है. उसने बताया कि मुत्तदा के रहने वाले वेणुगोपाल नैयर 90 फीसदी तक जल गया था और उनकी मौत सरकारी चिकित्सा कॉलेज अस्पताल में शाम को हो गई.

  • सबरीमाला मंदिर: देर रात CM के घर के बाहर प्रदर्शन, 70 लोग हिरासत में, केंद्रीय मंत्री बोले- आपातकाल से बुरे हालात

    सबरीमाला मंदिर: देर रात CM के घर के बाहर प्रदर्शन, 70 लोग हिरासत में, केंद्रीय मंत्री बोले- आपातकाल से बुरे हालात

    पहले हिंसा की हुई घटनाओं के बाद पुलिस ने श्रद्धालुओं पर पाबंदियां लगा दी थी. अब लोगों को रात में मंदिर परिसर में रुकने की अनुमति नहीं है. मंदिर प्रबंधन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने जा रहा है, जिसमें सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के लिए और वक्त की मांग की जाएगी.

  • केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर संग्राम, आज बंद का ऐलान, इलाके में धारा 144 लागू

    केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर संग्राम, आज बंद का ऐलान, इलाके में धारा 144 लागू

    केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फ़ैसले के बाद भी केरल के सबरीमला मंदिर में 10 से 50 साल की उम्र की महिलाओं को प्रवेश नहीं मिला. प्रदर्शनकारियों के विरोध की वजह से महिलाएं मंदिर के अंदर नहीं जा सकीं. महिला श्रद्धालुओं को प्रदर्शनकारियों ने डराया, धमकाया और यहां तक कि कुछ जगहों पर महिलाओं को बस से घसीट कर निकाला. दरअसल, बुधवार को महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने 4 महिला पत्रकारों पर हमला कर दिया और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की. पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 100 से ज़्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और 25 प्रदर्शनकारी गिरफ़्तार किए गए हैं. सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओँ के प्रवेश के विरोध में आज दोपहर 12 बजे से 12 घंटे की हड़ताल बुलाई गई है. मंदिर के आस-पास में तनाव का माहौल है और किसी अप्रिय घटना के मद्देनजर कुछ इलाक़ों में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

  • जानिये किस वजह से इजरायली पुलिसकर्मी लगातार कर रहे हैं केरल के इस शहर का दौरा....

    जानिये किस वजह से इजरायली पुलिसकर्मी लगातार कर रहे हैं केरल के इस शहर का दौरा....

    केरल के एक दूरदराज के गांव में गाहे-बगाहे इजरायली पुलिसकर्मी दिखते हैं. इसकी वजह है कि वर्दी में वह हल्के नीले रंग और पूरी बाजू वाली जो शर्ट पहनते हैं, उसकी सिलाई कन्नूर में एक सिलाई केंद्र में होती है. जिले वालियावेलिचम में औद्योगिक पार्क में मारयन अपेरल प्रालि. में सैकड़ों दर्जी काम करते हैं. वह पूरी तन्मयता से इस्राइली पुलिस बल के लिए वर्दी तैयार करते हैं.

  • दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार: पुलिस 

    दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार: पुलिस 

    कुछ दिन पहले ही जालंधर में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखकर अपने पद से अस्थायी तौर पर हटने की इच्छा जताई थी. 16 सितंबर को लिखे गए पत्र में बिशप ने कहा था कि उन्हें अपना केस लड़ने के लिए और समय की जरूरत है. बिशप मुलक्कल ने कहा कि उन्हें कई बार केरल आना-जाना पड़ सकता है. ऐसे में वे अपनी जिम्मेदारियों को अस्थायी तौर पर सौंपना चाहते हैं.

Advertisement