NDTV Khabar

Keshav prasad maurya News in Hindi


'Keshav prasad maurya' - 85 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राष्ट्रपति चुनाव के बाद ही संसद की सदस्यता छोड़ेंगे योगी और पर्रिकर

    राष्ट्रपति चुनाव के बाद ही संसद की सदस्यता छोड़ेंगे योगी और पर्रिकर

    योगी आदित्यनाथ और मनोहर पर्रिकर ने मुख्यमंत्री बनने के लिए राष्ट्रीय राजनीति छोड़ दी लेकिन वे संभवत: अपनी संसदीय सीट से इस्तीफा राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के बाद ही देंगे. राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक-एक वोट महत्वपूर्ण है जहां विपक्षी दल एक साझा उम्मीदवार तय करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं, वहीं भाजपा के सूत्रों के अनुसार पार्टी चाहती है कि दोनों नेता राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने के बाद लोकसभा से अपना इस्तीफा दें.

  • अखिलेश यादव सरकार ने लूट की बुनियाद पर बनाया था लखनऊ-आगरा वे

    अखिलेश यादव सरकार ने लूट की बुनियाद पर बनाया था लखनऊ-आगरा वे

    उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) की पिछली सरकार ने जिस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे को अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बताया था, वहीं एक्सप्रेस वे अब सवालों के घेरे में है.

  • योगी आदित्यनाथ ने दी बीजेपी की जीत के 'इंजीनियरों' को दावत, कहा - बड़ी जीत ही नहीं, ज़िम्मेदारी भी बड़ी मिली है

    योगी आदित्यनाथ ने दी बीजेपी की जीत के 'इंजीनियरों' को दावत, कहा - बड़ी जीत ही नहीं, ज़िम्मेदारी भी बड़ी मिली है

    बीजेपी नेताओं के साथ भोजन करते वक्त योगी आदित्यनाथ ने कहा, "मैं उन लोगों से मिलना चाहता था, जिनकी मेहनत के बल पर पार्टी को इतनी शानदार जीत हासिल हुई..." इस दावत में शिरकत करने वाले मेहमानों में उनके मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा भी शामिल थे...

  • उत्तर प्रदेश में अब गुंडे ठेकेदार बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे : केशव प्रसाद मौर्य

    उत्तर प्रदेश में अब गुंडे ठेकेदार बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे : केशव प्रसाद मौर्य

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रदेश में अब गुंडे ठेकेदार बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, और पीडब्ल्यूडी के सभी ठेकों में गुंडे ठेकेदारों को बाहर किया जाएगा. यही नहीं, उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पिछली सरकार के भ्रष्टाचार की जांच होगी, तथा अब से पीडब्ल्यूडी में ई-टेंडरिंग के ज़रिये ही ठेकों का आवंटन किया जाएगा.

  • यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, जानिए किस मंत्री को कौन सा विभाग मिला

    यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गृह मंत्रालय अपने पास रखा, जानिए किस मंत्री को कौन सा विभाग मिला

    उत्‍तर प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है. उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को लोक निर्माण विभाग, जबकि दूसरे उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा को संसदीय कार्य मंत्री और उच्‍च शिक्षा मंत्रालय का प्रभार भी दिया गया है.

  • विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत के बाद राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाई यह खास रणनीति

    विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत के बाद राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाई यह खास रणनीति

    गोवा और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सरकारें बना ली हैं. यहां सरकारों के मुखिया जो बने हैं वह सांसद हैं. गोवा में मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री बने हैं और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं. साथ ही केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बने हैं. खास बात यह है कि तीनों राज्यों में नई जिम्मेदारियां उठा रहे हैं और क्योंकि तीनों संसद के सदस्य है तो इन तीनों सांसदों को संसद सदस्यता छोड़नी होगी. लेकिन, छह महीने के भीतर राष्ट्रपति चुनाव होना है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है. ऐसे में राष्ट्रपति पद की गरिमा और महत्ता को समझते हुए बीजेपी ने नई रणनीति बनाई है. जुलाई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव से पहले अब ये सांसद संसद सदस्यता नहीं छोड़ेंगे.

  • मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के सामने मंत्रालयों का विभाजन बना पहली चुनौती, अड़ा एक पेंच

    मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के सामने मंत्रालयों का विभाजन बना पहली चुनौती, अड़ा एक पेंच

    शपथ ग्रहण के दो दिन बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली आने वाले हैं. माना जा रहा है कि आज पार्टी हाईकमान से मिलकर राज्य में मंत्रालयों के बंटवारे पर बातचीत हो सकती है. यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि जल्द ही मंत्रालयों का बंटवारा हो जाएगा. फ़िलहाल इस पर विचार-विमर्श चल रहा है.

  • UP: दिनेश शर्मा को मिला शिवपाल यादव का चैंबर, केशव प्रसाद मौर्य को मिला आजम का कक्ष

    UP: दिनेश शर्मा को मिला शिवपाल यादव का चैंबर, केशव प्रसाद मौर्य को मिला आजम का कक्ष

    उत्तर प्रदेश के विधान भवन में मुख्यमंत्री के कक्ष के आसपास ही उनके दो नायबों के भी कक्ष हैं. उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा उस कक्ष में बैठेंगे, जिसमें शिवपाल सिंह यादव का कार्यालय था और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आजम खान वाला कक्ष दिया गया है.

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पहला दिन - पुलिस चीफ की लगाई क्लास : 10 खास बातें

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पहला दिन - पुलिस चीफ की लगाई क्लास : 10 खास बातें

    उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने कार्यकाल के पहले दिन ही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के नेता की हत्या के सिलसिले में राज्य पुलिस प्रमुख से मुलाकात की, और बताया गया है कि उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद से 'सतर्क' रहने और प्रदेश में अपराध की रोकथाम की खातिर योजना बनाने के लिए कहा है. 44-वर्षीय योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दो उपमुख्यमंत्रियों - केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा - एवं 44 अन्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री के रूप में पद एव गोपनीयता की शपथ ली थी. हमेशा भगवा वस्त्र पहने रहने वाले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए कााम करेगी.

  • ... तो इस वजह से पीएम मोदी, अमित शाह और RSS ने यूपी में कर दिया योगी का 'राजतिलक'

    ... तो इस वजह से पीएम मोदी, अमित शाह और RSS ने यूपी में कर दिया योगी का 'राजतिलक'

    हमेशा अपने सुरक्षा गॉर्ड से घिरे रहने वाले 44 वर्षीय योगी आदित्यनाथ देश के राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद भाजपा ने आदित्यनाथ को कमान देकर हिंदुत्व कार्ड को चर्मोत्कर्ष पर पहुंचाने का प्रयास किया है. इसके लिए योगी आदित्यनाथ सही मुखौटा है. योगी को यूपी की सत्ता देने का निर्णय लिए जाने के बाद, राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि योगी मोदी के मंत्र 'सबका साथ - सबका विकास' के साथ कितना न्याय करेंगे, यह देखने वाली बात होगी.

  • योगी आदित्यनाथ बने यूपी के 21वें सीएम, गुलाब, जैकी, राणा और रजा सहित इनको मिली जगह

    योगी आदित्यनाथ बने यूपी के 21वें सीएम, गुलाब, जैकी, राणा और रजा सहित इनको मिली जगह

    उत्तर प्रदेश में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उनके साथ केशव मौर्य और दिनेश शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इससे पहले योगी आदित्यनाथ सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह स्थल लखनऊ के स्मृतिवन पर पहुंचे और जायजा लिया था. मंच पर अमित शाह, मुलायम सिंह यादव, लालकृष्ण आडवाणी, अखिलेश यादव, शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, उमा भारती, रविशंकर प्रसाद समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं. इसके साथ ही अखिलेश और मुलायम सिंह यादव से मंच पर अमित शाह गर्मजोशी से मिले.

  • वो पल...जब योगी आदित्‍यनाथ को CM बनाने का लिया गया फैसला-जानें पर्दे के पीछे की परतें

    वो पल...जब योगी आदित्‍यनाथ को CM बनाने का लिया गया फैसला-जानें पर्दे के पीछे की परतें

    योगी आदित्‍यनाथ को उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला उतना सहजता से नहीं हुआ जितना सतह पर दिखाई दे रहा है.

  • योगी आदित्‍यनाथ को यूपी का मुख्‍यमंत्री चुने जाने पर आपस में भिड़ीं बीजेपी और कांग्रेस

    योगी आदित्‍यनाथ को यूपी का मुख्‍यमंत्री चुने जाने पर आपस में भिड़ीं बीजेपी और कांग्रेस

    उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री हिंदुत्व समर्थक योगी आदित्यनाथ को चुने जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने शनिवार को कहा कि यह धर्मनिरपेक्षता पर ‘सबसे बड़ा हमला’ है, हालांकि पार्टी की आधिकारिक प्रतिक्रिया में कहा गया कि पार्टी लोगों के हितों के प्रहरी के रूप में काम करेगी. वहीं, भाजपा योगी के साथ खड़ी नजर आई और इस बात पर जोर दिया कि ‘वह (योगी) विकास के पक्ष में हैं.’

  • कभी पीएम मोदी की तरह चाय बेचते थे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

    कभी पीएम मोदी की तरह चाय बेचते थे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

    यूपी में पिछड़ों और दलितों का चेहरा माने जाने वाले केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर बीजेपी ने कोई गलती नहीं की, यह बात यूपी चुनावों में बीजेपी को मिली शानदार जीत से साबित होती है.

  • योगी आदित्यनाथ आज 2:15 बजे लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, दिनेश शर्मा और केशव मौर्य होंगे डिप्टी सीएम

    योगी आदित्यनाथ आज 2:15 बजे लेंगे मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, दिनेश शर्मा और केशव मौर्य होंगे डिप्टी सीएम

    योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुन लिए गए हैं. विधायक दल की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई है.

  • उत्तर प्रदेश : नई सरकार की चुनौती, वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं

    उत्तर प्रदेश : नई सरकार की चुनौती, वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. विधानसभा चुनाव में उतरने से पहले और प्रचार के दौरान भाजपा ने उप्र की जनता से कई महत्वपूर्ण वादे किए थे. ये वादे महज 'जुमले' बनकर न रह जाएं, यह नई सरकार की चुनौती रहेगी. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो भाजपा सरकार के सामने अब उन वादों को पूरा करने की चुनौती रहेगी, जो पार्टी और प्रधानमंत्री ने उप्र की जनता से किए थे.

  • संघ का संदेश - यूपी सीएम के चुनाव में उसकी पसंद को मिले तवज्जो

    संघ का संदेश - यूपी सीएम के चुनाव में उसकी पसंद को मिले तवज्जो

    बीजेपी के विधायक दल की बैठक से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पक्ष सामने आया है. आरएसएस के पदाधिकारियों से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार संपर्क में हैं. सूत्रों ने बताया कि संघ ने बीजेपी से कुछ स्पष्टीकरण भी मांगे हैं. हालांकि केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा सीएम पद के लिए पहली पसंद बने हुए हैं.

  • 22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ

    22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 21वें मुख्यमंत्री की शपथ

    योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. विधायक दल की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया है. केशव प्रसाद मौर्य जहां बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष हैं, वहीं दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर हैं. योगी आज यानी रविवार को दोपहर तीन बजे शपथ लेगें. सूत्रों के मुताबिक 44 मंत्री शपथ लेंगे. इसमें 22 कैबिनेट मंत्री, 15 राज्य मंत्री और 9 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शपथ लेंगे. इनमें कई वरिष्ठ नेता व पूर्व की सरकारों में मंत्री रहे चेहरों को तरजीह दी गई है.

«12345»

Advertisement

 

Keshav prasad maurya फोटो

Keshav prasad maurya वीडियो

Keshav prasad maurya से जुड़े अन्य वीडियो »