NDTV Khabar

Key


'Key' - 245 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 परीक्षा की आंसर-की (CAT Answer Key) जल्द ही जारी कर दी जाएगी. आंसर-की आईआईएम कैट (IIM CAT) की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी की जाएगी. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की (CAT 2019 Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

  • UP Police Constable: कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा की फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

    UP Police Constable: कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा की फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

    यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (UP Police Constable Recruitment) परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है. फाइनल आंसर-की (UP Police Constable Final Answer Key) उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. फाइनल आंसर-की (UP Police Final Answer Key) के बाद अब रिजल्ट (UP Police Constable Result) किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.

  • बांग्लादेश संकट के बाद भारत-अमेरिका ने प्रमुख मुद्दों पर समानांतर रुख विकसित किया : किसिंजर

    बांग्लादेश संकट के बाद भारत-अमेरिका ने प्रमुख मुद्दों पर समानांतर रुख विकसित किया : किसिंजर

    अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर ने सोमवार को कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों की वर्तमान चरण की जड़ें 1971 के बांग्लादेश संकट में हैं क्योंकि दोनों देश मुद्दे पर विपरीत रुख होने के बावजूद सुरक्षा और अर्थव्यवस्था जैसे प्रमुख मुद्दों पर एक समानांतर दृष्टिकोण विकसित कर सके.

  • परली विधानसभा सीट: यहां मुंडे परिवार के दो सदस्य हैं आमने-सामने 

    परली विधानसभा सीट: यहां मुंडे परिवार के दो सदस्य हैं आमने-सामने 

    कि परली विधानसभा सीट बीड लोकसभा क्षेत्र में आती है. इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रीतम गोपीनाथ राव मुंडे ने 1 लाख 68 हजार 368 मतों के अंतर से यहां से जीत दर्ज की थी.

  • HSSC Clerk Answer Key 2019: क्‍लर्क एग्‍जाम की आंसर-की जारी, 15 अक्‍टूबर तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

    HSSC Clerk Answer Key 2019: क्‍लर्क एग्‍जाम की आंसर-की जारी, 15 अक्‍टूबर तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

    HSSC Answer Key 2019: जो उम्‍मीदवार HSSC Clerk Answer Key पर आपत्ति सबमिट करना चाहते हैं उन्‍हें पोस्‍ट का नाम, विज्ञापन नंबर, कैटगरी नंबर, परीक्षा की तिथि, सुबह या शाम की पाली, क्‍वेशन बुकेलेट और जिस सवाल पर आपत्ति है उसका नंबर मुहैया कराना होगा

  • कैथल विधानसभा सीट: क्या एक बार फिर कांग्रेस का बना रहेगा दबदबा? या विपक्ष पार्टी खेलेगी नया दांव

    कैथल विधानसभा सीट: क्या एक बार फिर कांग्रेस का बना रहेगा दबदबा? या विपक्ष पार्टी खेलेगी नया दांव

    ऐसा इसलिए क्योंकि इस सीट पर साल 2005 से कांग्रेस का कब्जा है. पिछले दो विधानसभा चुनाव से रणदीप सिंह सुरजेवाला कैथल से विधायक है, जबकि उससे पहले उनके पिता शमशेर सिंह सुरजेवाला यहां से विधायक रहे. कैथल विधानसभा सीट कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

  • वर्ली विधानसभा सीट: आदित्य ठाकरे के कंधे पर होगी बड़ी जिम्मेदारी, NCP से रहना होगा सावधान

    वर्ली विधानसभा सीट: आदित्य ठाकरे के कंधे पर होगी बड़ी जिम्मेदारी, NCP से रहना होगा सावधान

    वर्ली विधानसभा क्षेत्र की बात की जाए तो यह दक्षिण मुंबई संसदीय क्षेत्र में आता है और मुंबई सिटी जिले में है. साल 1990 से लेकर 2009 तक इस विधानसभा क्षेत्र पर शिवसेना का ही राज रहा, लेकिन साल 2009 में पहली बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अहिर सचिन मोहन ने अपना कब्जा जमाया और शिवसेना पार्टी के नेता आशीष चेंबुरकर को हरा दिया.

  • आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना किए जाने के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है या वे किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं रहे हैं. युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाख़िल कर दिया. वर्ली को शिवसेना की सबसे सुरक्षित विधानसभा सीटों में से एक समझा जाता है, इसलिए आदित्य की उम्मीदवारी को अंतिम रूप दिया गया है. उद्धव के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने 2014 में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई थी. हालांकि उन्होंने बाद में अपना मन बदल लिया था.

  • MP TET Answer Key: एमपी टीईटी इंग्लिश पेपर की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    MP TET Answer Key: एमपी टीईटी इंग्लिश पेपर की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    एमपी टीईटी परीक्षा 2018 की इंग्लिश की परीक्षा की आंसर की (MP TET Answer Key) जारी हो गई है. उम्मीदवार  मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP PEB) की ऑफिशियल वेबसाइट  peb.mp.gov.in पर जाकर आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. इंग्लिश पेपर की परीक्षा 29 सितंबर, 2019 को दोबार आयोजित की गई थी. बाकी सभी पेपर की आंसर-की फरवरी में ही जारी कर दी गई थी.

  • यमुनानगर विधानसभा सीट : घनश्याम अरोड़ा के लिए जीत दोहरा पाना कितना मुश्किल

    यमुनानगर विधानसभा सीट : घनश्याम अरोड़ा के लिए जीत दोहरा पाना कितना मुश्किल

    2014 के विधानसभा चुनावों में घनश्याम दास ने इनेलो के दिलबाग सिंह को मात दी थी. उन्होंने 28 हजार से भी ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. यमुनानगर विधानसभा सीट का गठन 1967 में हुआ था. पहली बार के चुनावों में इस सीट पर कांग्रेस के बी दयाल विधायक बने. इस सीट पर घनश्याम अरोड़ा एक बार फिर बीजेपी की तरफ से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. 

  • क्या कहते हैं रत्नागिरी विधानसभा सीट के सियासी समीकरण...?

    क्या कहते हैं रत्नागिरी विधानसभा सीट के सियासी समीकरण...?

    राज्य में कुल 288 विधानसभा क्षेत्र हैं. रत्नागिरी अरब सागर तट पर एक बंदरगाह शहर है. यह महाराष्ट्र के कोंकण डिवीजन का हिस्सा है. इस इलाके की प्रसिद्धी यहां के आमों की वजह से भी है. रत्नागिरी के अल्फांसों आम पूरे विश्व में पंसद किए जाते हैं. इसके अलावा यह भूमि स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का जन्मस्थान भी है. रत्नागिरी मुंबई से 220 किलोमिटर दक्षिण में स्थित है.  

  • झज्जर विधानसभा सीट : क्या हुड्डा के लिए चुनौती बन पाएगी BJP...?

    झज्जर विधानसभा सीट : क्या हुड्डा के लिए चुनौती बन पाएगी BJP...?

    साल 2014 में बीजेपी का बोलबाला पूरे देश में नजर आ रहा था, उस दौर में भी कांग्रेस अपनी इस सीट को बचाने में कामयाब रही थी. साल 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के गीता भुक्कल ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. उन्हें 51697 वोट मिले थे. दूसरे पायदान पर साधुराम थे, जो पहले इनेलो में थे लेकिन अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. 

  • करनाल विधानसभा सीट : क्या खट्टर के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे विरोधी...?

    करनाल विधानसभा सीट : क्या खट्टर के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे विरोधी...?

    हरियाणा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विधानसभा क्षेत्र होने के नाते करनाल विधानसभा सीट और भी महत्वपूर्ण हो जाती है. मौजूदा वक्त में इसे मनोहर लाल खट्टर का गढ़ कहा जाता है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लगे हुए क्षेत्र का नाम का महाभारत के पात्र दानवीर कर्ण के नाम पर पड़ा है. इस सीट को सिख, ब्राह्मण, राजपूत और महाजन वोटों से प्रभावित क्षेत्र माना जाता है.

  • गुरुग्राम : जहां मुद्दे तय करेंगे, किसकी बनेगी हरियाणा में सरकार

    गुरुग्राम : जहां मुद्दे तय करेंगे, किसकी बनेगी हरियाणा में सरकार

    हरियाणा में गुरुग्राम की सीट चुनाव के लिहाज से काफी मायने रखती है क्योंकि यह वह शहर है, जिससे हरियाणा की पहचान है.

  • रोहतक : जहां लगातार दूसरी बार आकर इतिहास रचना चाहती है BJP

    रोहतक : जहां लगातार दूसरी बार आकर इतिहास रचना चाहती है BJP

    हरियाणा में आगामी 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. यहां कुल 90 सीटों पर चुनाव होने हैं. इनमें से एक है रोहतक की सीट. यह शहरी सीट भूपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रभाव को बनाए रखने के लिए काफी मायने रखती है.

  • SSC MTS: एसएससी एमटीएस परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ी,जानिए डिटेल

    SSC MTS: एसएससी एमटीएस परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ी,जानिए डिटेल

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) 2018 परीक्षा की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने की समयसीमा बढ़ा दी है. आयोग (SSC) के संज्ञान में आया है कि कुछ उम्मीदवारों को 07.09.2019 को सर्वर संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा और वे अपनी चुनौतियों को दर्ज नहीं कर सके, ऐसे में आयोग आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 12.09.2019 कर दी है.

  • 7 कूल Key Chains, जो आपके लुक को बना देंगी स्टाइलिश

    7 कूल Key Chains, जो आपके लुक को बना देंगी स्टाइलिश

    आपके लिए यहां 7 तरह की Key Chains दिखाई जा रही हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद की खरीदें और अपने स्टाइल में एक और एक्सेसरीज़ जोड़ लें.  

  • RRB Paramedical Final Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल फाइनल आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    RRB Paramedical Final Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल फाइनल आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    RRB Paramedical Final Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर फाइनल आंसर-की (RRB Paramedical Final Answer Key 2019) अपलोड कर दी है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर  फाइनल आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार 31 अगस्त 2019 तक फाइनल आंसर-की (RRB Final Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement