NDTV Khabar

Khabar Assembly Polls 2017 News in Hindi


'Khabar assembly polls 2017' - 675 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गोवा : सरकार बनाने का दावा करने के लिए CLP के सदस्य राज्यपाल से मिले

    गोवा : सरकार बनाने का दावा करने के लिए CLP के सदस्य राज्यपाल से मिले

    गोवा में सरकार बनाने का दावा करने के लिए कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और उन्हें बताया कि उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. कांग्रेस के सभी 17 विधायकों ने राजभवन में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की.

  • तेजी का सवाल? : गोवा में यह रही बीजेपी की रणनीति, कांग्रेस जीतकर भी हार गई

    तेजी का सवाल? : गोवा में यह रही बीजेपी की रणनीति, कांग्रेस जीतकर भी हार गई

    गोवा में बीजेपी सरकार बनाने की तैयारियों में जुटी है वहीं इस मामले में कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कांग्रेस विधायक दल के नेता ने सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के फ़ैसले को चुनौती दी है. कांग्रेस का कहना है कि गोवा में वो सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया जाना चाहिए. मंगलवार को कोर्ट इस मामले की सुनवाई करने के लिए एक स्पेशल हेयरिंग करेगा. उधर बीजेपी ने गोवा में ग़ैर कांग्रेसी पार्टियों के विधायकों को साथ लेकर बहुमत का दावा किया और राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया था. राज्यपाल ने पर्रिकर को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय भी दिया है. इधर गोवा का सीएम बनने के लिए मनोहर पर्रिकर ने रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे मंजूर भी कर लिया गया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

  • मणिपुर में कांग्रेस पर भारी पड़ी बीजेपी की रणनीति, नंबर 1 होने के बाद भी सत्ता से बेदखल!

    मणिपुर में कांग्रेस पर भारी पड़ी बीजेपी की रणनीति, नंबर 1 होने के बाद भी सत्ता से बेदखल!

    मणिपुर में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही सरकार बनाने का दावा किया है, लेकिन बीजेपी ने अपने पक्ष में 32 विधायकों के समर्थन पत्र के साथ उन्हें राज्यपाल के सामने पेश कर फिलहाल रेस में आगे निकलती दिख रही है. मणिपुर के मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने भी राज्यपाल को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है और सरकार बनाने का दावा फिर पेश किया है. इससे पहले राज्यपाल ने उनसे कहा था कि वह इस्तीफ़ा दें ताकि नई सरकार बनाने की प्रक्रिया को शुरू किया जा सके. पहले इबोबी सिंह इस्तीफ़े को लेकर आनाकानी करते दिखे लेकिन आखिरकार सोमवार शाम को उन्होंने अपना इस्तीफ़ा दिया और सरकार बनाने का दावा भी कर दिया. इबोबी सिंह 15 साल से मणिपुर के सीएम हैं और कांग्रेस मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी बनी है लेकिन बहुमत से दूर है.

  • उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे की तलाश जारी, चौंकाने वाला होगा चेहरा, अमित शाह पर छोड़ा अंतिम फैसला

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे की तलाश जारी, चौंकाने वाला होगा चेहरा, अमित शाह पर छोड़ा अंतिम फैसला

    उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई सीटों पर ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी में उत्साह का माहौल है. ऐसे में पार्टी जिसने चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं की थी अब इस चेहरे के लिए गहन मंत्रणा कर रही है. कहा जा रहा है कि यूपी में मुख्यमंत्री के चेहरा 14 मार्च के बाद साफ होगा.

  • गोवा में सरकार का गठन : दिग्विजय सिंह के 'कुप्रबंधन' के चलते राज्य कांग्रेस में असंतोष, बैठक में हुई तीखी बहस...

    गोवा में सरकार का गठन : दिग्विजय सिंह के 'कुप्रबंधन' के चलते राज्य कांग्रेस में असंतोष, बैठक में हुई तीखी बहस...

    बीजेपी को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा की ओर से सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने के एक दिन बाद ही राज्य कांग्रेस में उथलपुथल मच गई. कांग्रेस के कुछ मुख्य विधायकों ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोल दिया है. इन विधायकों का आरोप है कि वरिष्ठ नेताओं ने सरकार बनाने के लिए छोटी पार्टियों से संपर्क करने के मामले में लचीला रुख अपनाया, जिसका फायदा बीजेपी ने उठा लिया. इससे विधायकों में नाराजगी है. खास बात यह कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

  • गोवा,मणिपुर में दूसरे नंबर की पार्टी कैसे बना रही सरकार? चिदंबरम ने बीजेपी पर लगाया जोड़तोड़ का आरोप

    गोवा,मणिपुर में दूसरे नंबर की पार्टी कैसे बना रही सरकार? चिदंबरम ने बीजेपी पर लगाया जोड़तोड़ का आरोप

    गोवा में सरकार बनाने को लेकर असमंजस में फंसी रही कांग्रेस अब बीजेपी की सरकार के गठन की कवायद पर जोड़तोड़ का आरोप लगा रही है. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी को सरकार बनाने का अधिकार नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि दूसरे नंबर पर आने वाली पार्टी को सरकार बनाने का कोई हक नहीं है.

  • मनोहर पर्रिकर का रक्षा मंत्री पद से इस्‍तीफा मंजूर, अरुण जेटली को मिला रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त जिम्‍मा

    मनोहर पर्रिकर का रक्षा मंत्री पद से इस्‍तीफा मंजूर, अरुण जेटली को मिला रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त जिम्‍मा

    मनोहर पर्रिकर ने गोवा का मुख्‍यमंत्री नामित किए जाने के बाद रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्‍तीफा सौंपा. पीएमओ ने उसके इस्‍तीफे को मंजूरी के लिए राष्‍ट्रपति के पास भेजा. राष्‍ट्रपति की इस पर मुहर के बाद वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दे दिया गया है. उल्‍लेखनीय है कि जेटली पहले के पास पहले भी इस मंत्रालय का प्रभार था लेकिन बाद में मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री बनने के बाद उन्‍होंने इस प्रभार को छोड़ दिया था.

  • मणिपुर: कांग्रेस-बीजेपी दोनों ने ही सरकार बनाने का दावा किया, CM 24 घंटे के भीतर देंगे इस्‍तीफा

    मणिपुर: कांग्रेस-बीजेपी दोनों ने ही सरकार बनाने का दावा किया, CM 24 घंटे के भीतर देंगे इस्‍तीफा

    मणिपुर चुनावों में किसी भी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने के बाद सत्‍ता के लिए संघर्ष शुरू हो गया है. हालांकि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी है और बीजेपी दूसरे नंबर पर है लेकिन बहुमत नहीं होने के कारण सत्‍ता की जोड़तोड़ शुरू हो गई है.

  • यूपी के नए विधायकों में से 80 फीसदी करोड़पति, एक-चौथाई पर गंभीर आपराधिक मामले

    यूपी के नए विधायकों में से 80 फीसदी करोड़पति, एक-चौथाई पर गंभीर आपराधिक मामले

    143 (36 फीसदी) विधायकों ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले घोषित किए हैं, जो 2012 के विधानसभा चुनावों की तुलना में कम है. 2012 विधानसभा चुनावों में 189 (47 फीसदी) विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले थे. इसके अलावा 107 विधायकों 26 (फीसदी) ने गंभीर आपराधिक मामलों की घोषणा की है और यह 2012 में 98 विधायक (24 फीसदी) की तुलना में बढ़ा है.

  • अभिनंदन समारोह : पीएम मोदी-शाह ने भाषण में करीब 19 बार किया 'गरीब' का जिक्र, सभी को रिझाया

    अभिनंदन समारोह : पीएम मोदी-शाह ने भाषण में करीब 19 बार किया 'गरीब' का जिक्र, सभी को रिझाया

    उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के चुनावों में अभूतपूर्व जीत के एक दिन बाद भाजपा मुख्यालय में अभिनंदन समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 2022 को अपना पहला पड़ाव बताते हुए 'नये भारत' के निर्माण में सबसे अपील की. पीएम मोदी और अमित शाह का पूरा जोर भाजपा को गरीबों की पार्टी बताने में रहा. शायद यही वजह है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने करीब 19 बार गरीबों क जिक्र अपने भाषण में किया.

  • यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद शिवसेना ने ऐसे साधा पीएम मोदी पर निशाना

    यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद शिवसेना ने ऐसे साधा पीएम मोदी पर निशाना

    शिवसेना ने कहा है कि 'श्मशान-कब्रिस्तान' जैसे बयान देकर नरेंद्र मोदी वोटों के ध्रुवीकरण में सफल हुए और उन्होंने उत्तर प्रदेश चुनाव में हिंदुत्व कार्ड खेला. पार्टी ने कहा, 'बेहतर होता कि मोदी ने प्रचार के दौरान समान नागरिक संहिता और राम मंदिर का मुद्दा उठाया होता.'

  • अभिनंदन समारोह : पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखाया 'न्यू इंडिया' का सपना, 2022 के लिए मांगा आशीर्वाद

    अभिनंदन समारोह  : पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखाया 'न्यू इंडिया' का सपना, 2022 के लिए मांगा आशीर्वाद

    महिलाओं को अपने टार्गेट पर रखा और उन्हें लुभाने का भरसक प्रयास किया. प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय लोकतंत्र के दूसरे बड़े वोट बैंक मध्यम वर्ग को भी प्राथमिकता दी और उनकी मुश्किले कम करने का वादा किया. मध्यम और गरीब वर्ग के अलावा महिला समूह उनके भाषण के केंद्र रहे. इस तरह से उन्होंने वोट बैंक के लगभग सभी तबके को खुश करने का प्रयास किया. उन्होंने सभी तबकों को विकास पहुंचाने की भी बात की. इस तरह से उन्होंने एक पूरा जिताऊ पैकेज सामने रखा.

  • यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: बसपा के 'बाहुबली' के आगे हार गया पीएम मोदी का 'कटप्पा'

    यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: बसपा के 'बाहुबली' के आगे हार गया पीएम मोदी का 'कटप्पा'

    मऊ विधानसभा क्षेत्र में बाहुबली मुख्तार अंसारी ने भाजपा और सपा की तगड़ी घेराबंदी को ध्वस्त करते हुए विधानसभा का टिकट पा लिया है. सपा से बेआबरू होने के बाद अपनी प्रतिष्ठा बचाने का दबाव उन पर भारी दबाव था. जेल में रहते हुए उन्होंने अपनी सीट को बरकारार रखा है.

  • मुलायम सिंह यादव ने कहा- सपा की हार के लिए कोई जिम्मेदार नहीं, अब देखते हैं बीजेपी कितने वादे पूरे करती है

    मुलायम सिंह यादव ने कहा- सपा की हार के लिए कोई जिम्मेदार नहीं, अब देखते हैं बीजेपी कितने वादे पूरे करती है

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की करारी हार पर पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि राजनीति में हार-जीत चलती रहती है, इसके लिए किसी एक को ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. मुलायम ने कहा कि हम वोटरों को समझाने में कामयाब नहीं हो सके. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी ने जनता से कई वादे किए, अब देखते हैं उनके वादे पूरे होते हैं या नहीं.

  • देश के गरीबों की ताकत को समझता हूं, जीत के बाद और अधिक नम्र होना हमारी जिम्मेदारी : पीएम मोदी

    देश के गरीबों की ताकत को समझता हूं, जीत के बाद और अधिक नम्र होना हमारी जिम्मेदारी : पीएम मोदी

    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी हेडक्वार्टर में आयोजित अभिनंदन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं होते हैं, बल्कि यह लोकशिक्षण का माध्यम भी है.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, उभर रहा है 'नया भारत'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, उभर रहा है 'नया भारत'

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'नया भारत' उभर रहा है और वह विकास का पक्षधर है. उन्होंने जनता से कहा कि वह नए भारत के निर्माण का संकल्प लें और नरेंद्र मोदी मोबाइल एप पर अपनी प्रतिबद्धता जताए.

  • अखिलेश यादव ने कहा, जनता के बीच दोबारा जाकर विश्वास जीतें सपा कार्यकर्ता

    अखिलेश यादव ने कहा, जनता के बीच दोबारा जाकर विश्वास जीतें सपा कार्यकर्ता

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा की हार के बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने रविवार को दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. अखिलेश ने उनसे जनता के बीच दोबारा जाकर पार्टी को नये सिरे से मजबूती प्रदान करने को कहा. सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश और मुलायम ने जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट परिसर में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और होली की शुभकामनाएं दी.

  • भाजपा, कांग्रेस ने त्रिशंकु विधानसभा के बाद गोवा सरकार गठित करने के लिए रणनीति बनानी आरंभ की

    भाजपा, कांग्रेस ने त्रिशंकु विधानसभा के बाद गोवा सरकार गठित करने के लिए रणनीति बनानी आरंभ की

    गोवा विधानसभा चुनावों में खंडित जनादेश आने के बाद भाजपा और कांग्रेस विधायक दल अपने अपने नेताओं को लेकर निर्णय लेने और राज्य में सरकार बनाने की रणनीतियां बनाने के लिए आज बैठक करेंगे. भाजपा के राज्य महासचिव सदानंद तनावडे ने कहा, ‘‘भाजपा विधायक दल दोपहर को मुलाकात करेगा. हम अगली सरकार गठित करने की संभावना तलाशेंगे.’’ सूत्रों ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर इस बैठक में शामिल होंगे.

«123456»

Advertisement

Khabar assembly polls 2017 वीडियो

Khabar assembly polls 2017 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com