NDTV Khabar

Kiran mazumdar shaw


'Kiran mazumdar shaw' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और किरन मजूमदार-शॉ के बीच Twitter पर हुई तीखी बहस...

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और किरन मजूमदार-शॉ के बीच Twitter पर हुई तीखी बहस...

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और दवा कंपनी बायोकॉन की प्रमुख किरन मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) के बीच बृहस्पतिवार को ट्विटर पर अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल जबाव हुए. बाद में शॉ ट्वीटर पर इसे बहस बताए जाने को लेकर स्पष्ट किया कि यह कोई बहस नहीं बल्कि एक संवाद जैसा था.

  • जब किरण मज़ूमदार शॉ ने उठाए ई-सिगरेट पर पाबंदी की घोषणा पर सवाल, निर्मला सीतारमण ने यह दिया जवाब

    जब किरण मज़ूमदार शॉ ने उठाए ई-सिगरेट पर पाबंदी की घोषणा पर सवाल, निर्मला सीतारमण ने यह दिया जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में देशभर में ई-सिगरेट के निर्माण और बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी लगाने का फैसला किया गया था, जिसकी जानकारी प्रेस ब्रीफिंग में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दी. इसके बाद भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मभूषण से नवाज़ी जा चुकीं किरण मज़ूमदार शॉ ने अपने वेरिफाइड ट्विटर एकाउंट पर लिखा, "वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया, ई-सिगरेट पर पाबंदी लगाई गई... क्या यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री की ओर से नहीं दी जानी चाहिए थी...? गुटखे पर भी पाबंदी लगाए जाने के बारे में क्या विचार है...? अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए वित्त मंत्रालय की ओर से कुछ वित्तीय कदमों की घोषणा किए जाने के बारे में क्या विचार है...?"

  • अमीरों की सूची पर नहीं देती अधिक ध्यान: किरण मजूमदार-शॉ

    अमीरों की सूची पर नहीं देती अधिक ध्यान: किरण मजूमदार-शॉ

    बायोटेक्नोलॉजी क्षेत्र की कंपनी बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन एवं प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार-शॉ ने कहा कि वह फोर्ब्स के अमीरों की सूची पर अधिक ध्यान नहीं देती हैं. उन्होंने कहा कि वह इस सूची पर अधिक ध्यान नहीं देती हैं लेकिन इससे अर्थव्यवस्था की अवस्था का पता चलता है. उन्होंने कहा, ‘‘अमीरों की सूची रीयल एस्टेट तथा शेयरों से अर्जित संपत्ति का वार्षिक आकलन होती है. मैं इसके ऊपर अधिक ध्यान नहीं देती हूं सिवाय इसके कि यह अर्थव्यवस्था की अवस्था बताती है.’’ 

  • जश्न का वक्त नहीं, नीतियां बनाने की जरूरत : शॉ

    बायोकॉन की एमडी किरण मजुमदार शॉ ने एनडीटीवी से ख़ास बातचीत करते हुए कहा कि विदेशी निवेशक भारत में पैसा लगाने पर अनिश्चितता की स्थिति में हैं।