NDTV Khabar

Kolkata


'Kolkata' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पेट्रोल, डीजल की महंगाई से राहत, 2 सप्ताह में 1.50 रुपये लीटर घटा दाम

    पेट्रोल, डीजल की महंगाई से राहत, 2 सप्ताह में 1.50 रुपये लीटर घटा दाम

    देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल करीब दो सप्ताह में 1.58 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है जबकि डीजल के दाम में उपभोक्ताओं को 1.56 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है.इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.43 रुपये, 77.04 रुपये, 80.03 रुपये और 77.31 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • गुरुवार को फिर कम हुए पेट्रोल, डीजल के दाम, जानें- क्या है आपके शहर के भाव

    गुरुवार को फिर कम हुए पेट्रोल, डीजल के दाम, जानें- क्या है आपके शहर के भाव

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.65 रुपये, 77.26 रुपये, 80.25 रुपये और 77.54 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसी प्रकार, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 67.86 रुपये, 70.22 रुपये, 71.15 रुपये और 71.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • बुधवार को नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, लगातार छह दिनों से जारी थी गिरावट

    बुधवार को नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, लगातार छह दिनों से जारी थी गिरावट

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम पूर्ववत क्रमश: 74.82 रुपये, 77.42 रुपये, 80.42 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.इसी प्रकार, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 68.05 रुपये, 70.41रुपये, 71.35 रुपये और 71.90 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है.

  • भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर: अर्थशास्त्री अजय शाह

    भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर: अर्थशास्त्री अजय शाह

    उन्होंने 1991 से 2011 की अवधि को भारतीय इतिहास का स्वर्णिम काल बताया और कहा कि उस दौरान जो आर्थिक वृद्धि हुई, उससे 35 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर हुए. शाह ने अपनी पुस्तक ‘इन सर्च ऑफ द रिपब्लिक’ पर चर्चा के दौरान कहा, ‘उसके बाद निजी निवेश में कमी के साथ समस्या शुरू हुई.’ 

  • लगातार छठे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, उपभोक्ताओं को राहत

    लगातार छठे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, उपभोक्ताओं को राहत

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.82 रुपये, 77.42 रुपये, 80.42 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.05 रुपये, 70.41रुपये, 71.35 रुपये और 71.90 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • सोमवार को भी घटे पेट्रोल के दाम, दि्ल्ली में कीमत पहुंची 75 रुपये प्रति लीटर से नीचे

    सोमवार को भी घटे पेट्रोल के दाम, दि्ल्ली में कीमत पहुंची 75 रुपये प्रति लीटर से नीचे

    लगातार पांच दिनों की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 72 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है और डीजल का दाम भी 80 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.98 रुपये, 77.58 रुपये, 80.58 रुपये और 77.89 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.41 रुपये, 78 रुपये, 81 रुपये और 78.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है.वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.77 रुपये, 71.13 रुपये, 72.11 रुपये और 72.67 रुपये प्रति लीटर हो गई.

  • Terreti Bazar: कोलकाता के तिरेटी बाजार में चाइनीज स्वाद का है मजेदार जायका, सुबह 5 बजे परोसा जाता है नाश्ता

    Terreti Bazar: कोलकाता के तिरेटी बाजार में चाइनीज स्वाद का है मजेदार जायका, सुबह 5 बजे परोसा जाता है नाश्ता

    Tirreti Bazar: 1780 के दशक की शुरुआत में कोलकाता में बसने के बाद, चीनी-भारतीय आबादी ने ऐतिहासिक रूप से कोलकाता के व्यंजनों को परिभाषित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई. कोलकाता अपने मिस्ति दोई, रसगुल्ला, गीत और संस्कृति के लिए जाना जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं यह अपने 5am नाश्ते के बाजार के लिए भी प्रसिद्ध है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में नरमी, कच्चे तेल में तेजी

    पेट्रोल, डीजल के दाम में नरमी, कच्चे तेल में तेजी

    इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.55 रुपये, 78.14 रुपये, 81.14 रुपये और 78.49 रुपये प्रति लीटर बना रहा.

  • पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने फिर दोहराया अपना विवादित बयान लेकिन इस बार...?

    पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने फिर दोहराया अपना विवादित बयान लेकिन इस बार...?

    दिलीप घोष ने कहा, 'पश्चिम बंगाल जब नक्सलवाद से प्रभावित था तो उस समय सिद्धार्थ शंकर रे ने कई युवाओं को मारा था. उनकी पीठ पर गोली मारी थी. उस दौरान उनकी तारीफ करने वाले आज अहिंसा की बात कर रहे हैं. क्या वो लोग बूढ़े हो गए हैं या उनका खून ठंडा हो गया है. ममता बनर्जी दार्जिलिंग गई थीं और वहां उन्होंने कहा कि जो हमसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा.'

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी

    अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के मार्च अनुबंध में पिछले सत्र से 0.19 फीसदी की नरमी के साथ 64.37 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी अनुबंध में 0.21 फीसदी की नरमी के साथ 58.11 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • पेट्रोल के दाम में कटौती तीसरे दिन जारी, डीजल में स्थिरता

    पेट्रोल के दाम में कटौती तीसरे दिन जारी, डीजल में स्थिरता

    दिल्ली कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे जबकि चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल तीन दिनों में 31 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.70 रुपये, 78.29 रुपये, 81.29 रुपये और 78.65 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी, लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी, लगातार दूसरे दिन मिली राहत

    पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार तीन दिनों से जारी बढ़ोतरी के बाद रविवार को उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली थी. नए साल में पहली बार तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की थी जो सोमवार को भी जारी रही.

  • बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा

    बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा

    नोट में कहा गया था कि उसके शरीर पर बम लगे हुए हैं और वह इसे किसी भी क्षण विस्फोट कर सकती है. इसके बाद पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रक (ATC) को सूचित किया, जिसने उसे शहर के हवाई अड्डा पर लौटने का निर्देश दिया. यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने हिरासत में ले लिया. अधिकारी ने बताया कि यात्री और विमान की गहन तलाशी ली गई, लेकिन कोई बम नहीं मिला.

  • PM मोदी का ऐलान- अब डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट

    PM मोदी का ऐलान- अब डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट

    उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मानती है कि हमारे तट विकास के द्वार हैं, इसलिए सरकार ने तटों पर कनेक्टिविटी और वहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को आधुनिक बनाने के लिए सागरमाला कार्यक्रम शुरू किया. कोलकाता में हो रहे इस कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी ने दूरी बनाई रखी. जबकि शनिवार को वह पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंची थी और CAA और एनआरसी को लेकर अपनी आपत्ति भी दर्ज करवाई थी. 

  • CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं... PM मोदी ने बेलूर मठ में कहीं 10 बड़ी बातें

    CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं... PM मोदी ने बेलूर मठ में कहीं 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पश्चिम बंगाल दौरे का आज (रविवार) दूसरा दिन है. बीते शनिवार पीएम मोदी ने कोलकाता में आयोजित किए गए कई कार्यक्रमों में शिरकत की. पीएम ने हावड़ा ब्रिज के नाम से मशहूर रबींद्र सेतु के इंटरैक्टिव लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया. शनिवार को प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banarjee) से मुलाकात भी की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनके सामने CAA, NRC और NPR का मुद्दा उठाया. पीएम ने इनपर चर्चा के लिए ममता बनर्जी को दिल्ली आने का न्योता दिया. शनिवार रात पीएम मोदी रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में ही रुके थे. मठ में रुकने का कार्यक्रम अचानक तय किया गया. पहले जानकारी दी गई थी कि पीएम राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे. रविवार सुबह बेलूर मठ में पूजा-अर्चना के बाद पीएम ने देश के युवाओं को संबोधित करते हुए 'राष्ट्रीय युवा दिवस' की शुभकामनाएं दीं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक बार फिर नागरिकता कानून (CAA) का जिक्र किया.

  • पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, कोलकाता पोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

    पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, कोलकाता पोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

    इससे पहले पीएम मोदी शनिवार देर शाम रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे और रात में वहीं रुके. आज विवेकानंद की जयंती भी है, लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि वह आज स्वामी विवेकानंद मंदिर में ध्यान भी करेंगे. मोदी शहर के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका पहले यहां स्थित राजभवन में रुकने का कार्यक्रम था. 

  • LIVE Updates: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दौरे का दूसरा दिन, ममता बनर्जी पर साधा निशाना

    LIVE Updates: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दौरे का दूसरा दिन, ममता बनर्जी पर साधा निशाना

    पीएम मोदी ने शनिवार को हावड़ा ब्रिज के नाम से मशहूर रबींद्र सेतु के इंटरैक्टिव लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया. पीएम के रात्रि विश्राम का कार्यक्रम पहले राजभवन में आयोजित किया गया था लेकिन ऐन मौके पर इसे बदल दिया गया. पीएम मोदी ने रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ में रात विश्राम किया. आज स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda Birth Anniversary) की जयंती है. सुबह पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी मठ के साधु-संतों से मिले. इसके बाद पीएम कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में पहुंचे.

Advertisement