Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Kulbhusan jadhav


'Kulbhusan jadhav' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कुलभूषण जाधव को कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने को तैयार हुआ पाकिस्तान, लेकिन लगाई 2 शर्तें

    कुलभूषण जाधव को कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने को तैयार हुआ पाकिस्तान, लेकिन लगाई 2 शर्तें

    कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान कॉन्‍स्‍यूलर एक्‍सेस देने की बात कही है. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि पाकिस्तान की ओर से दो शर्ते भी रखी गई हैं. पहली कि कुलभूषण जाधव से मुलाकात के दौरान सीसीटीवी कैमरा लगा होगा और साथ ही सुरक्षा पर्सनल भी तैयार होंगे.  जबकि भारत पहले ही साफ कर चुका है कि वह कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस और कुलभूषण जाधव की मुलाकात को किसी भी तरह के अवरोध से मुक्त वातावरण में चाहता है इसी वजह से पाकिस्तान ने जब पिछले महीने कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस का ऑफर किया था तो भारत ने एक्सेस नहीं लिया था क्योंकि पाकिस्तान शीशे की दीवार, कुलभूषण जाधव को फिजिकल टच डिप्लोमेट्स की मौजूदगी उनकी तादाद आदि शर्तों पर अड़ा हुआ था. 

  • NEWS FLASH: सऊदी अरब की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों की होगी रिहाई

    NEWS FLASH: सऊदी अरब की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों की होगी रिहाई

    राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में आज कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन और सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा. कर्नाटक के बेंगलुरु में आज से एयरो इंडिया शो शुरू हो जाएगा. यह शो 24 फरवरी तक चलेगा. दूसरी तरफ, सुप्रीम कोर्ट एरिक्शन की आरकॉम के अनिल अंबानी व दो अन्य निदेशकों  के खिलाफ अवमानना याचिका पर आज फैसला सुनाएगा.

  • NEWS FLASH: सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान दो दिन की यात्रा पर भारत पहुंचे

    NEWS FLASH: सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान दो दिन की यात्रा पर भारत पहुंचे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. वह तमाम विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में भी जाएंगे. वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा को लंदन की 19 लाख पाउंड कीमत वाली एक संपत्ति के धनशोधन मामले में मंगलवार को पूछताछ के लिए दोबारा समन भेजा है.

  • Kulbhushan Jadhav Pakistan: मधुर भंडारकर को आया गुस्सा, फिल्म इंडस्ट्री की चुप्पी पर किया Tweet

    Kulbhushan Jadhav Pakistan: मधुर भंडारकर को आया गुस्सा, फिल्म इंडस्ट्री की चुप्पी पर किया Tweet

    मधुर भंडारकर ने कुलभूषण जाधव पर अपने इस ट्वीट में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं से लेकर उदारवादियों और फिल्म उद्योग के अपने साथियों तक सबकी खामोशी पर सवालिया निशान लगाए हैं

  • कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ 'बदसलूकी' पर आज संसद में बयान देंगी सुषमा स्वराज

    कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ 'बदसलूकी' पर आज संसद में बयान देंगी सुषमा स्वराज

    कुलभूषण जाधव के साथ उनके परिवार की हुई मुलाक़ात के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संसद के दोनों सदनों में बयान देंगी. आज सुबह 11 बजे सुषमा स्वराज पहले राज्यसभा में बोलेंगी फिर 12 बजे लोकसभा में बोलेंगी.

  • भय के माहौल के बावजूद मां ने कुलभूषण से कहा- बेटा जब भी बोलना सच बोलना : सूत्र

    भय के माहौल के बावजूद मां ने कुलभूषण से कहा- बेटा जब भी बोलना सच बोलना : सूत्र

    जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी के मुलाकात के एक दिन बीत गये. मुलाकात के बाद से भारतीयों के मन में उस बातचीत के बारे में जानने की इच्छा अधिक है. सभी ये जानना चाहते हैं कि इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव और उनकी मां और पत्नी के बीच क्या-क्या बात हुई और वहां पर किस तरह का माहौल था. मगर सूत्रों की मानें तो भय काे माहौल के बावजूद कुलभूषण की मां ने अपने बेटे से कहा कि बेटा जब भी बोलना सच बोलना और बताना कि तुम एक कारोबारी हो.

  • मुलाकात से पहले कुलभूषण जाधव की पत्‍नी का मंगलसूत्र और चूड़ियां तक उतरवा ली पाकिस्‍तान ने- 10 बड़ी बातें

    मुलाकात से पहले कुलभूषण जाधव की पत्‍नी का मंगलसूत्र और चूड़ियां तक उतरवा ली पाकिस्‍तान ने- 10 बड़ी बातें

    इस्लामाबाद में अपने बेटे कुलभूषण जाधव से मिलने के एक दिन बाद उनकी मां और पत्नी ने मंगलवार को दिल्‍ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. जाधव कथित जासूसी के मामले में पाकिस्तान में जेल में हैं और उन्हें वहां की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई हुई है. मुलाकात के दौरान सुषमा स्वराज के आवास पर विदेश सचिव एस. जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार, जाधव की मां अवंती और पत्नी चेतानकुल के साथ थे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बताया कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी कल उनसे इस्लामाबाद में मिलीं. भारत की ओर से परिवार को मिलने देने के अनुरोध के बाद ये मुलाक़ात हुई. बैठक से पहले इसके तौर-तरीक़े तय करने के लिए कूटनीतिक स्तर पर दोनों सरकारें संपर्क में थीं. दोनों पक्षों में समझ साफ़ थी कि और भारतीय पक्ष अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग रहा, लेकिन हमें खेद के साथ कहना पड़ रहा है कि पाकिस्तान ने कुछ इस तरह बैठक की जिसमें इस समझ का उल्लंघन हुआ.

  • भारत ने पाकिस्तान से कहा- कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं

    भारत ने पाकिस्तान से कहा- कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं

    कुलभूषण जाधव मामले में भारत ने उनकी पत्नी और मां की सुरक्षा की मांग की है. भारत ने पाकिस्तान से जासूसी के आरोप में जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की 'संपूर्ण गारंटी' देने की मांग की है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान से यह कहा गया है कि वह इन दोनों महिलाओं के पाकिस्तान प्रवास के दौरान उनके साथ पूछताछ या उन्हें परेशान न करे.

  • कुलभूषण जाधव से मिलने जाएंगी उनकी पत्नी, पाकिस्तान ने दी इजाजत

    कुलभूषण जाधव से मिलने जाएंगी उनकी पत्नी, पाकिस्तान ने दी इजाजत

    पाकिस्तानी जेल में जासूसी के आरोप में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में बड़ी खबर आई है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में ये कहा गया है कि पाकिस्तानी सरकार ने कुलभूषण जाधव की पत्नी को उनसे मिलने की इजाजत देने का फैसला किया है. पाकिस्तान ने ये फैसला मानवता के आधार पर किया है. शुक्रवार को पाकिस्तान सरकार ने भारतीय उच्चायोग को मौखिक रूप से इसकी जानकारी दे दी.

  • पाकिस्तान ने जाधव मामले में राजनयिक पहुंच से इनकार किया, कहा- वह सामान्य नागरिक नहीं

    पाकिस्तान ने जाधव मामले में राजनयिक पहुंच से इनकार किया, कहा- वह सामान्य नागरिक नहीं

    पाकिस्तान ने आज कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच की भारत की मांग को फिर से खारिज करते हुए कहा कि इस मामले की तुलना असैन्य कैदियों से करना ''तर्क का उपहास'' है. इससे पहले कल भारत ने जाधव तक जल्द राजनयिक पहुंच देने की मांग की थी जिन्हें पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है.

Advertisement