NDTV Khabar

Kulbhushan jadhav


'Kulbhushan jadhav' - 180 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान ने कहा, कुलभूषण जाधव को अपने देश के कानून के अनुसार मुहैया कराएंगे राजनयिक पहुंच

    पाकिस्तान ने कहा, कुलभूषण जाधव को अपने देश के कानून के अनुसार मुहैया कराएंगे राजनयिक पहुंच

    पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर दिये इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार देर रात जारी एक बयान में कहा कि पाकिस्तान अपने देश के कानून के अनुसार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराएगा और इसके लिए कार्यप्रणाली पर काम हो रहा है.

  • कुलभूषण जाधव को हम कैसे बचाएंगे?

    कुलभूषण जाधव को हम कैसे बचाएंगे?

    हेग के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय से आए फ़ैसले के बाद भारत में जीत और जश्न का जो माहौल है, उसमें यह बात जैसे छुपी रह जा रही है कि कुलभूषण जाधव की बस फांसी टली है, उन पर संकट नहीं टला है. क्योंकि हेग से आए फ़ैसले ने बेशक भारत के बहुत सारे आरोपों को सही पाया है लेकिन बहुत सारी दूसरी मांगें ठुकरा भी दी हैं. भारत की मांग थी कि कुलभूषण जाधव को भारत भेजा जाए और उन पर कोर्ट मार्शल के तहत सुनाए गए फ़ैसले को अवैध करार दिया जाए.

  • कुलभूषण जाधव फैसला: इमरान खान ने कहा- पाकिस्तान कानून के हिसाब से करेगा काम

    कुलभूषण जाधव फैसला: इमरान खान ने कहा- पाकिस्तान कानून के हिसाब से करेगा काम

    भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में सुनवाई के बाद जासूसी और आतंकवाद के आरोपों पर फांसी की सजा सुनाई थी. इस पर भारत में काफी गुस्सा देखने को मिला था.

  • जाधव मामले में ICJ के फैसले को पाकिस्तान ने बताई अपनी जीत, तो गिरिराज सिंह ने ऐसे उड़ाया मजाक

    जाधव मामले में ICJ के फैसले को पाकिस्तान ने बताई अपनी जीत, तो गिरिराज सिंह ने ऐसे उड़ाया मजाक

    पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) ने अपना फैसला सुना दिया है. इंटरनेशनल कोर्ट ने उनकी फांसी पर रोक लगा दी है.

  • कुलभूषण जाधव केस: भारत ने एक रुपया तो पाकिस्तान ने करोड़ों किये खर्च, पर फिर भी नहीं जीत पाया

    कुलभूषण जाधव केस: भारत ने एक रुपया तो पाकिस्तान ने करोड़ों किये खर्च, पर फिर भी नहीं जीत पाया

    कील हरीश साल्वे ने बुधवार को कहा कि वह आईएसीजे के फैसले से बेहद प्रसन्न हैं. यह फैसला जाधव की फांसी की सजा की तामील पर रोक लगाएगा और भारतीय नागरिक के लिए न्याय सुनिश्चित करेगा. लंदन में भारतीय उच्चायोग में मीडिया को संबोधित करते हुए साल्वे ने कहा कि फैसले में कहा गया है कि ‘जाधव को सुनाई गयी सजा पर प्रभावी तरीके से फिर से विचार करना चाहिए’. इसके अनुसार उसे राजनयिक पहुंच मुहैया कराई जानी चाहिए. पाकिस्तान ने विएना समझौते का उल्लंघन किया है.

  • Kulbhushan Jadhav Case: इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले के बाद जाधव के दोस्तों ने पाक पीएम से की यह अपील

    Kulbhushan Jadhav Case: इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले के बाद जाधव के दोस्तों ने पाक पीएम से की यह अपील

    कुलभूषण जाधव मामले पर इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले पर जाधव के दोस्तों ने खुशी जाहिर की है और उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से अपील करते हुए कहा है कि जाधव को रिहा कर दिया जाए. मुंबई में कुलभूषण के दोस्त सचिन काले ने कहा, 'पाक पीएम इमरान खान ने कहा था कि वह नया पाकिस्तान बनाएंगे. नया पाकिस्तान इंटरव्यू देने से नहीं बनेगा. उन्हें कुछ करना होगा. कुलभूषण मामले पर उन्हें पहल करनी होगी.'

  • कुलभूषण जाधव को लेकर ICJ के फैसले के बाद अब भारत ने की पाकिस्तान से यह अपील, कहा- तत्काल प्रभाव से करें...

    कुलभूषण जाधव को लेकर ICJ के फैसले के बाद अब भारत ने की पाकिस्तान से यह अपील, कहा- तत्काल प्रभाव से करें...

    आईसीजे के इस फैसले को भारत की बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत कुलभूषण जाधव की जल्द रिहाई और वतन वापसी के लिए जोर-शोर से काम करना जारी रखेगा. वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस ने भी फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि न्याय की जीत हुई है, लेकिन उसने साथ ही कहा कि जाधव की सुरक्षा का मामला अब भी चिंता का विषय है.

  • कुलभूषण जाधव पर भारत के पक्ष में आया इंटरनेशनल कोर्ट का फ़ैसला

    कुलभूषण जाधव पर भारत के पक्ष में आया इंटरनेशनल कोर्ट का फ़ैसला

    भारत ने कोर्ट से मांग की थी कि पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट के फैसले को रद्द किया जाए. पाकिस्तान को आदेश दिया जाए कि वह मिलिट्री कोर्ट के फैसले को रद्द करे और जाधव को सुरक्षित भारत भेजे. कोर्ट ने इसे नहीं माना. लेकिन कई बिन्दुओं पर कोर्ट ने पाकिस्तान के रवैयों और दलीलों को ठुकराया है. कोर्ट ने कहा कि पाकिस्तान का यह आरोप कि भारत ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में लाकर प्रक्रियाओं का दुरुपयोग किया है.

  • कुलभूषण जाधव मामला: पीएम मोदी ने कहा न्याय की जीत हुई, राहुल गांधी ने कही यह बात

    कुलभूषण जाधव मामला: पीएम मोदी ने कहा न्याय की जीत हुई, राहुल गांधी ने कही यह बात

    अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने बुधवार को फैसला सुनाया कि पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गयी फांसी की सजा पर फिर से विचार करना चाहिए. इसे भारत के लिए बड़ी जीत माना जा रहा है. भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में जासूसी और आतंकवाद के आरोपों को लेकर फांसी की सजा सुनाई थी. इस पर भारत में तीखी प्रतिक्रिया हुई थी.   

  • कुलभूषण जाधव मामला: चीन की जज भी आईं भारत के पक्ष में

    कुलभूषण जाधव मामला: चीन की जज भी आईं भारत के पक्ष में

    कोर्ट ने पाकिस्तान से कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा करे. इसका अर्थ यह भी है कि जाधव की मौत की सजा पर आईसीजे ने जो रोक लगाई थी, वह जारी रहेगी. इसके साथ ही आईसीजे ने जाधव तक राजनयिक पहुंच दिए जाने की भारत की मांग के पक्ष में फैसला सुनाया है

  • जाधव मामले में भारत की बड़ी जीत, आईसीजे ने कहा, भारत को राजनयिक पहुंच का हक

    जाधव मामले में भारत की बड़ी जीत, आईसीजे ने कहा, भारत को राजनयिक पहुंच का हक

    नीदरलैंड के हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्याय न्यायालय (आईसीजे) में बुधवार को कुलभूषण जाधव मामले में भारत की बड़ी जीत हुई. अदालत ने पाकिस्तान से कहा कि वह भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा करे.

  • सरबजीत की याद दिलाता है कुलभूषण जाधव का मामला, जानें कहां हुई थी सरबजीत केस में चूक

    सरबजीत की याद दिलाता है कुलभूषण जाधव का मामला, जानें कहां हुई थी सरबजीत केस में चूक

    सरबजीत पर लाहौर और फैसलाबाद में बम विस्फोट करने का आरोप लगाया गया और इस आरोप में पाकिस्तान की स्थानीय अदालत ने उन्हें 1991 में मौत की सजा सुना दी. इसके बाद ऊंची अदालतों में उनकी सजा को बरकरार रखा गया. यहां तक कि पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने भी उनकी सजा बरकरार रखी.उनको अपना जुर्म कबूल करने के लिए यातनाएं दी गईं जबकि बम विस्फोट के संबंध में उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं था.  

  • कुलभूषण जाधव मामले पर भारत की बड़ी जीत, सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कही ये बात

    कुलभूषण जाधव मामले पर भारत की बड़ी जीत, सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कही ये बात

    पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में भारत की जबरदस्त राजनयिक जीत और पाकिस्तान की उतनी ही बड़ी हार हुई है. नीदरलैंड के हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्याय न्यायालय (आईसीजे) ने बुधवार को भारत की याचिका में उठाए गए अधिकांश मुद्दों को सही ठहराया. कुलभूषण मामले पर मिली इस जीत पर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने खुशी जाहिर की है.

  • Kulbhushan Jadhav Case: अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में भारत की बड़ी जीत, पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

    Kulbhushan Jadhav Case: अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में भारत की बड़ी जीत, पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

    Kulbhushan Jadhav Case: भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) बुधवार को अपना फैसला सुना दिया. अदालत ने जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाते हुए पाकिस्‍तान को उसकी सजा की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. अदालत ने जाधव को काउंसिलर एक्‍सेस मुहैया कराने को भी कहा है. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को मौत की सजा सुनाने जाने के मामले को भारत ने आईसीजे में चुनौती दी थी.

  • कुलभूषण जाधव मामले में आया ICJ का फैसला, जानिए मामले से जुड़ी 9 बड़ी बातें

    कुलभूषण जाधव मामले में आया ICJ का फैसला, जानिए मामले से जुड़ी 9 बड़ी बातें

    भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) बुधवार को अपना फैसला सुना दिया. अदालत ने जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाते हुए पाकिस्‍तान को उसकी सजा की समीक्षा करने का निर्देश दिया है. अदालत ने जाधव को काउंसिलर एक्‍सेस मुहैया कराने को भी कहा है. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को मौत की सजा सुनाने जाने के मामले को भारत ने आईसीजे में चुनौती दी थी. पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में बंद कमरे में सुनवाई के बाद जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को मौत की सजा सुनाई थी. उनकी सजा पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी.

  • अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत आज सुनाएगा कुलभूषण जाधव मामले में अपना फैसला

    अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत आज सुनाएगा कुलभूषण जाधव मामले में अपना फैसला

    इस चर्चित मामले में फैसला आने से करीब पांच महीने पहले न्यायाधीश यूसुफ की अध्यक्षता वाली आईसीजे की 15 सदस्यीय पीठ ने भारत और पाकिस्तान की मौखिक दलीलें सुनने के बाद 21 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रखा था. इस मामले की कार्यवाही पूरी होने में दो साल और दो महीने का वक्त लगा. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान ने आईसीजे में इस मामले में अपना पक्ष जोरदार तरीके से रखा है.

  • NEWS FLASH: कुलभूषण जाधव मामले में अब कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे : पाकिस्तान ने आईसीजे के फैसले पर कहा

    NEWS FLASH: कुलभूषण जाधव मामले में अब कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे : पाकिस्तान ने आईसीजे के फैसले पर कहा

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव मामले में 17 जुलाई को आएगा फैसला

    पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव मामले में 17 जुलाई को आएगा फैसला

    पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में 17 जुलाई को फैसला आएगा.इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था, 'कुलभूषण मामले में कुछ हफ्तों में फैसले की घोषणा होगी. इस केस में मौखिक जानकारी साझा कर दी गई है. फैसले की घोषणा इंटरनेशनल कोर्ट करेगा. तारीख की घोषणा भी उन्हीं के द्वारा होगी.'

  • भारत ने कुलभूषण जाधव को कंसुलर एक्सेस की सुविधा देने से मांग की, पाकिस्तान ने किया मना

    भारत ने कुलभूषण जाधव को कंसुलर एक्सेस की सुविधा देने से मांग की, पाकिस्तान ने किया मना

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने यहां मीडिया से कहा कि भारत ने जाधव के पासपोर्ट के बारे में पाकिस्तान के सवालों का अब तक जवाब नहीं दिया है. जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने अप्रैल, 2017 में जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में मृत्युदंड सुनाया था. पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने जाधव को तीन मार्च, 2016 को बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था जहां वह ईरान से कथित रूप से घुस गये थे.

  • NEWS FLASH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले गृह मंत्री राजनाथ सिंह, करीब घंटे भर चली मुलाकात

    NEWS FLASH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले गृह मंत्री राजनाथ सिंह, करीब घंटे भर चली मुलाकात

    पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर होंगे, जहां वह टोंक जा सकते हैं और एक रैली को संबोधित कर सकते हैं. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में सहकारी सम्मेलन को संबोधित करेंगे.