NDTV Khabar

Lalu


'Lalu' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?

    पटना के ड्रेनेज सिस्‍टम पर कितना ध्‍यान दिया गया?

    आप चैनलों पर बाढ़ का कवरेज देख रहे होंगे. लेकिन थोड़ा ध्यान से देखिए. आप देख रहे होंगे कि नाव पर रिपोर्टर है जो पानी दिखा रहा है. परेशान लोग चीख रहे हैं और सरकार को कोस रहे हैं. मंत्री बादलों को कोस रहे हैं और आश्वासन दे रहे हैं. स्क्रीन पर सरकार को कोसने वाले नारे लिखे गए हैं. कहां हैं सरकार से लेकर शर्म करो नीतीश कुमार तक. यहां तक बिल्कुल ठीक है और लोगों की परेशानी को सामने लाना बेहद ज़रूरी भी लेकिन सुबह से शाम तक इसी तरह रिपोर्टिंग देखते देखते क्या आप जान पाते हैं कि पटना शहर में नगर विकास को लेकर पिछले दिनों क्या हुआ, क्या यह सिर्फ प्रकृति की मार थी या अफसरों और योजना बनाने वालों की लापरवाही थी. इस संकट का ज़िम्मेदार कौन है?

  • बिहार के पानी-पानी होने की कहानी

    बिहार के पानी-पानी होने की कहानी

    गनीमत है कि बगल की गंगा के कारण पटना में पानी नहीं जमा है. आप सोच रहे होंगे कि इस तबाही के बाद पटना गंभीर हो जाएगा तो आप फणीश्वर नाथ रेणु को पढ़िए. बाढ़ पर उससे अच्छी रिपोर्टिंग आपको नहीं मिलेगी. 1975 की बाढ़ का रिपोर्ताज ऋणजल धनजल नाम से प्रकाशित है. उसमें जो पटना दिख रहा है वो आज भी वैसा ही है. समय की सारी अवधारणाओं को ध्वस्त करते हुए अपनी अव्यवस्थाओं से परे पटना के लोग लाचार सरकार की तरफ नहीं

  • पटना में जलजमाव के लिए जिम्मेदार कौन?

    पटना में जलजमाव के लिए जिम्मेदार कौन?

    पटना में जो जलजमाव देखा जा रहा है वैसा पिछले कुछ दशकों में नहीं देखा गया. जलजमाव की जो तस्‍वीरें और वीडियो हर घंटे सामने आ रहे हैं उसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी BJP के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की छवि को धोकर रख दिया है.

  • महिला हेल्पलाइन के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार राबड़ी देवी ने बहू ऐश्वर्या को घर में रहने की इजाजत दी

    महिला हेल्पलाइन के हस्तक्षेप के बाद आखिरकार राबड़ी देवी ने बहू ऐश्वर्या को घर में रहने की इजाजत दी

    रविवार को हुए विवाद के बाद अब लालू प्रसाद यादव के परिवार से नई खबर है कि महिला हेल्पलाइन के हस्तक्षेप के बाद राबड़ी देवी ने फिर से तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ( Aishwarya Rai) को घर में ठहराने के लिए मान गई हैं.

  • लालू परिवार में कलह: अब बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती पर लगाए ये आरोप

    लालू परिवार में कलह: अब बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती पर लगाए ये आरोप

    तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की पत्नी ऐश्वर्या ( Aishwarya) ने सास राबड़ी देवी (Rabri Devi) और बड़ी ननद मीसा भारती (Misa Bharti) पर उन्हें घर से निकालने का आरोप लगाया है.

  • घर से रोते हुए निकलीं लालू यादव की बहू ऐश्वर्या, VIDEO वायरल होने के बाद कयासबाजी शुरू

    घर से रोते हुए निकलीं लालू यादव की बहू ऐश्वर्या, VIDEO वायरल होने के बाद कयासबाजी शुरू

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या का शुक्रवार को अपने ससुराल से पैदल बाहर निकलने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. 

  • लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव का रिम्स में इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने रांची में बताया कि जीएफआर (ग्लोमीरूलर फिल्ट्रेशन) घट जाने के कारण लालू की दोनों किडनी में संक्रमण पाया गया है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं है जिसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है. 

  • कैसे अरुण जेटली ने बिहार में लालू-राबड़ी युग का अंत किया और नीतीश कुमार को सीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई

    कैसे अरुण जेटली ने बिहार में लालू-राबड़ी युग का अंत किया और नीतीश कुमार को सीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई

    बिहार की राजनीति में अरुण जेटली की असल भूमिका चारा घोटाले के दौर से सक्रिय रूप में शुरू हुई. उस समय पटना हाईकोर्ट में जो याचिका सुशील मोदी, सरयू राय, शिवानंद तिवारी और लल्लन सिंह ने दायर की थी, जिसमें रविशंकर प्रसाद ने बहस कर ख्याति बटोरी थी. उस याचिका को ड्राफ़्ट करने से लेकर दायर करने तक अरुण जेटली की भूमिका अहम थी.

  • जब लालू यादव को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई सेना की मदद मांगने पहुंची, पढ़ें- पूरा किस्सा

    जब लालू यादव को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई सेना की मदद मांगने पहुंची, पढ़ें- पूरा किस्सा

    बुधवार को दिल्ली में जब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ़्तार करने के लिए CBI के कुछ अधिकारी उनके बंगले की दीवार फांदकर घर में घुसे तो बहुत लोगों को इस पर आश्चर्य हुअा. मीडिया के एक वर्ग ने उसे ऐसे पेश किया कि जैसे इससे पहले जांच एजेन्सी ने कभी ऐसी तत्परता नहीं दिखाई थी. लेकिन सीबीआई के कई अधिकारियों को, ख़ासकर जो एजेंसी में 5 दशक या उससे ज्यादा का वक्त गुजार चुके हैं, उन्हें चारा घोटाले में लालू यादव की गिरफ़्तारी का वाकया जरूर याद होगा. उस वक्त एजेंसी को सेना की मदद मांगनी पड़ी थी. 

  • लालू प्रसाद यादव के लिए विरोधियों से ज़्यादा परेशानी पैदा कर रहे हैं उनके बेटे तेजप्रताप यादव

    लालू प्रसाद यादव के लिए विरोधियों से ज़्यादा परेशानी पैदा कर रहे हैं उनके बेटे तेजप्रताप यादव

    RJD नेताओं का कहना है कि तेजस्वी यादव ने तो लोकसभा चुनाव के बाद अपनी बचकाना हरकतों से नौसिखियेपन का परिचय दिया था, लेकिन तेजप्रताप यादव जब भी घर से निकलते हैं, मीडिया में सुर्ख़ियां बटोरने के चक्कर में पार्टी की किरकिरी करा डालते हैं. बुधवार शाम को भी ऐसा ही हुआ, जब तेजस्वी यादव पटना रेलवे स्टेशन के पास मौजूद दूध मार्केट को तोड़े जाने के विरोध में धरना देने आए. कुछ ही समय के बाद तेजप्रताप यादव भी वहां पहुंच गए, और धरना सुबह 3 बजे तक जारी रहा.

  • भ्रष्टाचार के मामले में जेल की हवा खाने वाले नेताओं की लंबी है फेहरिस्त, जानें- किसने किस मामले में काटी सजा

    भ्रष्टाचार के मामले में जेल की हवा खाने वाले नेताओं की लंबी है फेहरिस्त, जानें- किसने किस मामले में काटी सजा

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के अधिकारी पूर्व वित्त मंत्री को उनके आलीशान आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गये, जहां उन्होंने पहली रात गुजारी. सीबीआई गुरुवार को चिदबंरम को कोर्ट में पेश करके, उनके रिमांड की मांग करेगी. लेकिन आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की हवा खाने वाले नेताओं की फेहरिस्त काफी लंबी है. इनमें लालू यादव, जयललिता, ए राजा, ओमप्रकाश चौटाला, जगन्नाथ मिश्र सहित कई कद्दावर नेता शामिल रहे हैं. आइए आपको बताते हैं किस नेता ने किस जुर्म में काटी है सजा

  • क्या तेजस्वी यादव की जिद के आगे झुक गए लालू यादव?

    क्या तेजस्वी यादव की जिद के आगे झुक गए लालू यादव?

    तेजस्वी यादव, जो विपक्ष का नेता रहने के बावजूद एक महीने चले विधानसभा सत्र में मात्र दो दिन कुछ मिनट के लिए सिर्फ चेहरा दिखाने आए आखिरकार अपने पिता लालू यादव के कहने पर वापस आए हैं.

  • क्या बिखराव की ओर बढ़ रहा राष्ट्रीय जनता दल? तेजस्वी और तेजप्रताप के रवैये से उठा सवाल

    क्या बिखराव की ओर बढ़ रहा राष्ट्रीय जनता दल? तेजस्वी और तेजप्रताप के रवैये से उठा सवाल

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) क्या बिखराव की ओर है? शुक्रवार को पार्टी के विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव नदारद रहे. बैठक के बाद यह लगता रहा कि पार्टी के कई नेता अपनी राजनीति पर नए सिरे से विचार करने को मजबूर हैं. पटना में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल की बैठक सदस्यता अभियान की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई थी.

  • सावन के दूसरे सोमवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में तेज प्रताप ने की पूजा, दिखे इस लुक में

    सावन के दूसरे सोमवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में तेज प्रताप ने की पूजा, दिखे इस लुक में

    देवघर में बैद्यनाथ मंदिर में की गई पूजा की तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी की है. तेज प्रताप यादव अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम के आधिकारिक अकाउंट पर उन्होंने दो तस्वीरें और एक वीडियो पोस्ट किये थे. तेज प्रताप यादव का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो चुका है. तेज प्रताप यादव ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करने के साथ लिखा, ''शिव सत्य है, शिव अनंत है, शिव अनादि है, शिव भगवंत है, शिव ओंकार है, शिव ब्रह्म है, शिव शक्ति है, शिव भक्ति है, आओ भगवान शिव का नमन करें, उनका आशीर्वाद हम सब पर बना रहे.''

  • बिहार का चारा घोटाला : भैंस के सींग में तेल लगाने के नाम पर भी 15 लाख रुपये हड़पे गए थे

    बिहार का चारा घोटाला : भैंस के सींग में तेल लगाने के नाम पर भी 15 लाख रुपये हड़पे गए थे

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी चारा घोटाले और राजद अध्यक्ष लालू यादव के घोटालों के कारनामे याद दिलाने का कोई मौका नहीं छोड़ते.

  • गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने कई बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती कर दी है. मंत्रालय ने जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई है उनमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी, बीजेपी विधायक संगीत सोम, यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव शामिल हैं. इन नेताओं की सीआरपीएफ सुरक्षा में कटौती की गई है. 

  • गरीब रथ ट्रेन बंद करने की तैयारी, दो गरीब रथ ट्रेनें हो गईं मेल-एक्सप्रेस.. बढ़ गया भाड़ा

    गरीब रथ ट्रेन बंद करने की तैयारी, दो गरीब रथ ट्रेनें हो गईं मेल-एक्सप्रेस.. बढ़ गया भाड़ा

    कम पैसे में एसी ट्रेन में सफर करने का सपना साकार करने वाली गरीब रथ ट्रेन का भविष्य संकट में है. रेल मंत्रालय इस ट्रेन को बंद करने की तैयारी में है. इस कड़ी में हफ्तेभर के भीतर दो गरीब रथ ट्रेनों के कम्पोजीशन भी बदले जा चुके हैं.

  • राजद का भविष्य और बिहार की राजनीति की दिशा क्यों और कैसे तय करेंगे नीतीश कुमार...

    राजद का भविष्य और बिहार की राजनीति की दिशा क्यों और कैसे तय करेंगे नीतीश कुमार...

    लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की राजनीति को लेकर जो भी क़यास लगाए जा रहे हैं उसके केंद्र में एक ही बात की प्रमुखता होती है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अगला कदम क्या होगा और राजद टूटेगी या अब एक बार फिर नीतीश कुमार की शरण में जाएगी.