NDTV Khabar

Lalu prasad yadav


'Lalu prasad yadav' - 797 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

    चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

    झारखंड हाई कोर्ट से चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू यादव को राहत नहीं मिली है. झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को यह कहते हुए खारिज कर दी कि राज्य के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री के रूप में सभी घोटालों में उनकी भूमिका प्रतीत होती है. लालू एवं चारा घोटाले के 15 अन्य सह अभियुक्तों को सीबीआई की विशेष अदालत ने पिछले साल 23 दिसंबर को दोषी करार दिया था और छह जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनायी थी. 

  • 'भूतों' की वजह से तेजप्रताप यादव ने खाली किया सरकारी बंगला

    'भूतों' की वजह से तेजप्रताप यादव ने खाली किया सरकारी बंगला

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तथा राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने राजधानी पटना में आवंटित सरकारी बंगला यह आरोप लगाते हुए खाली कर दिया है कि 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भूतों को खुला छोड़ दिया है...'

  • पीएम मोदी के अंदाज में लालू ने साधा निशाना, कहा- मित्रों, ऐसे 'चौकीदार' को बदलना चाहिए कि नहीं?

    पीएम मोदी के अंदाज में लालू ने साधा निशाना, कहा- मित्रों, ऐसे 'चौकीदार' को बदलना चाहिए कि नहीं?

    पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी घोटाला मामले पर मोदी सरकार पर चौतरफे हमले हो रहे हैं. नीरव मोदी-पीएनबी घोटाले को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इस मामले पर मोदी सरकार पर हमला बोलने से लालू यादव भी नहीं चूक रहे हैं. चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी मंगलवार को इस बैंकिंग घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

  • PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'कहां है चौकीदार'

    PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-  'कहां है चौकीदार'

    पीएनबी घोटाला मामले में राजनीति तेज हो गई है. एक तरफ केंद्र में जहां कांग्रेस बीजेपी और मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है, वहीं बिहार में राजद प्रहार कर रही है. पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी का नाम आने के बाद तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए हमला बोला है. इतना ही नहीं, इस मामले पर जेल में बंद लालू यादव भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने भी पीएम मोदी पर हमला बोल दिया. 

  • चारा घोटाला: एक गवाह के बयान ने दिलाई लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा, 9 बातें

    चारा घोटाला: एक गवाह के बयान ने दिलाई लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा, 9 बातें

    पिछले एक महीने में रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले के दो अलग-अलग मामलों में फैसला सुनाया. दोनों ही मामलों में आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव को सजा हुई. फिलहाल लालू यादव रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. पिछले हफ्ते रांची की सीबीआई कोर्ट के फैसले से लालू यादव और उनके वक़ील खासे परेशान हैं. जज स्वर्ण शंकर प्रसाद ने चाईबासा ट्रेजरी केस में 326 पेज के फैसले में विस्तार से सीबीआई द्वारा पेश किए गए गवाहों के बयान की चर्चा की है, जो कोर्ट के फैसले में लालू समेत अन्य राजनेताओं को दोषी और सज़ा देने में निर्णायक सबूत माना गया है. इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण गवाही दीपेश चंडोक की है जिसका जिक्र अदालत ने अपने आदेश में विस्‍तारपूर्वक किया है कि कैसे लालू को पैसे मिले. अदालत ने चाईबासा ट्रेजरी मामले में लालू को पांच साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है.

  • ‘कृष्ण’ के बाद अब ‘राजमिस्त्री’ बने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव, फोटो हुई VIRAL

    ‘कृष्ण’ के बाद अब ‘राजमिस्त्री’ बने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव, फोटो हुई VIRAL

    राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं. लेकिन उनके बेटे तेज प्रताप यादव आज कल काफी चर्चा में हैं.

  • बिहार में समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव : नीतीश कुमार

    बिहार में समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव : नीतीश कुमार

    बिहार में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनावों के साथ हो सकते हैं, ऐसी राजनीतिक अटकलों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ़ कहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव अपने नियत समय पर यानी 2020 में ही होंगे.

  • तेजस्वी की 'न्याय यात्रा' पर जदयू ने पढ़ा कबीर का 'दोहा', कहा- वो अपनी बेनामी संपत्ति खोजने जा रहे हैं

    तेजस्वी की  'न्याय यात्रा' पर जदयू ने पढ़ा कबीर का 'दोहा', कहा- वो अपनी बेनामी संपत्ति खोजने जा रहे हैं

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव और जनता दल यूनाइटेड के बीच राजनीतिक बयानबाजी चलती रहती है. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव एक ओर जहां बिहार सरकार की पोल खोलने और अपने पिता के साथ हो रहे अन्याय की हकीकत बताने के लिए 'न्याय यात्रा' निकालने जा रहे हैं.

  • 36 करोड़ का घोटाला केस : लालू यादव दोषी या निर्दोष, कोर्ट का फैसला आज

    36 करोड़ का घोटाला केस : लालू यादव दोषी या निर्दोष, कोर्ट का फैसला आज

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद भले ही चारा घोटाला के एक अन्य मामले में जेल की सजा काट रहे हों, मगर आज का दिन यानी बुधवार भी उनके लिए काफी अहम दिन साबित होने वाला है. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आज बुधवार को कोर्ट का फैसला आएगा. बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में दोषी पाये जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.  

  • लालू यादव पर सुशील मोदी का वार, बोले- जिन्होंने बेजुबान जानवरों को नहीं बख्शा, वे गरीबों-पिछड़ों का क्या भला करेंगे?

    लालू यादव पर सुशील मोदी का वार, बोले- जिन्होंने बेजुबान जानवरों को नहीं बख्शा, वे गरीबों-पिछड़ों का क्या भला करेंगे?

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वर्ष 2018-19 के बजट के पूर्व बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की. मगर इस बैठक के बाद भी वो लालू यादव पर निशाना साधने से नहीं चूके. सुशील मोदी ने लालू यादव पर इस बार फिर से ट्वीट के जरिये हमला बोला और लिखा कि 'जिन्होंने बेजुबान जानवरों को नहीं बख्शा, वे गरीबों-पिछड़ों का क्या भला करेंगे?

  • लालू यादव ने केस के जल्द निपटारे का किया आग्रह, कोर्ट ने दी यह नसीहत

    लालू यादव ने केस के जल्द निपटारे का किया आग्रह,  कोर्ट ने दी यह नसीहत

    चारा घोटाले के दो मामलों में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव की पेशी सोमवार को हुई. एक मामले में उनकी पेशी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से जेल से हुई. दूसरे मामले में उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत में कोर्ट परिसर में लाया गया.

  • रघुनाथ झा नहीं होते तो लालू मुख्यमंत्री नहीं बनते...

    रघुनाथ झा नहीं होते तो लालू मुख्यमंत्री नहीं बनते...

    रविवार देर रात दिल्ली में बिहार से पूर्व केंद्रीय मंत्री, पूर्व सांसद और कई बार विधायक रहे रघुनाथ झा का निधन हो गया. लेकिन बहुत कम लोगों को याद होगा कि 1990 में जब लालू यादव पहली बार मुख्यमंत्री चुने गए थे, अगर रघुनाथ झा की उम्मीदवारी नहीं होती तो शायद लालू की जगह रामसुंदर दास मुख्यमंत्री होते.

  • बिहार में सियासी मकर संक्रांति, सहयोगियों के घर पहुंचे नीतीश, लालू ने जेल में ही खाया दही-चूड़ा

    बिहार में सियासी मकर संक्रांति, सहयोगियों के घर पहुंचे नीतीश, लालू ने जेल में ही खाया दही-चूड़ा

    मकर संक्रांति के मौक़े पर बिहार में चूड़ा-दही खाने की ख़ास परंपरा रही है और इस मौक़े पर आमतौर पर बिहार में नेताओं का ख़ास जमावड़ा होता. इस साल स्थिति बिल्कुल बदली हुई थी. नीतीश कुमार ने कई सालों बाद सुशील मोदी के साथ चूड़ा दही खाया वहीं लालू यादव ने रांची की जेल में.

  • चारा घोटाले का बिहार की राजनीति में किसी को नफा या नुकसान क्यों नहीं होता?

    चारा घोटाले का बिहार की राजनीति में किसी को नफा या नुकसान क्यों नहीं होता?

    चारा घोटाले के एक मामले में जब से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव को साढ़े तीन साल जेल की सजा हुई है, उसके बाद बिहार की राजनीति में ये कायास लगाये जा रहे हैं कि आखिर इस पूरे मामले से किसे नफा होगा और किसे नुकसान. अगर आप इस बात को समझना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बिहार की वर्तमान राजनीति से इतर उसके पीछे की राजनीति को थोड़ा याद करना होगा. एक तरफ जहां वर्तमान में लालू यादव चारा घोटाले में एक बार फिर सजा काट रहे हैं, वहीं उनके कभी राजनीतिक सहयोगी और अब विरोधी नीतीश कुमार को ‘प्रोबिटी इन पॉलिटिक्स एंड पब्लिक लाइफ' के मुफ्ती मोहम्मद अवार्ड से नवाजा जा रहा है.

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव पर एक और मामले में इसी महीने फैसला आ सकता है फैसला

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव पर एक और मामले में इसी महीने फैसला आ सकता है फैसला

    चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में सजा पाने के बाद बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. क्योंकि चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपये के गबन के एक अन्य मामले में भी बहस पूरी हो गई है और जनवरी के अन्त तक इसमें भी फैसला आ सकता है.

  • कांग्रेस का 'हाथ', फिलहाल लालू यादव के साथ

    कांग्रेस का 'हाथ', फिलहाल लालू यादव के साथ

    चारा घोटाले के एक और मामले में भले ही राजद अध्यक्ष लालू यादव दोषी करार दिए गए हैं और उन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने लालू यादव का साथ न छोड़ने का मन बना लिया है. लालू और राजद के साथ एकजुटता दिखाते हुए बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी सोमवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से मिलने उनके निवास स्थान पर पहुंचे. एक घंटे की मुलाकात के बाद कादरी ने कहा कि कांग्रेस और राजद के गठबंधन पर इन फैसलों का कोई असर नहीं पड़ने वाला है. उनके अनुसार फैसले से कांग्रेस पार्टी काफी आहत है. उन्होंने कहा कि राजद के साथ गठबंधन जारी रहेगा.

  • चारा घोटाला मामले में आखिर लालू यादव दोषी और जगन्नाथ मिश्रा बरी कैसे?

    चारा घोटाला मामले में आखिर लालू यादव दोषी और जगन्नाथ मिश्रा बरी कैसे?

    चारा घोटाले के देवघर कोषागार से 89 लाख से अधिक की अवैध निकासी के संबंध में पिछले महीने जब से फैसला आया है, तब से इस इस बात पर बहस हो रही है कि आखिर बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों में से एक लालू यादव को दोषी और डॉक्टर जगन्नाथ मिश्रा को कैसे बरी कर दिया गया? जबकि इस घोटाले के एक अन्य मामले में तीन साल पूर्व दोनों को एक साथ दोषी करार दिया गया था.

  • आखिर क्यों झारखंड की रघुवर सरकार लालू यादव को हजारीबाग ओपन जेल नहीं भेजना चाहती?

    आखिर क्यों झारखंड की रघुवर सरकार लालू यादव को हजारीबाग ओपन जेल नहीं भेजना चाहती?

    चारा घोटाले के एक मामले में सजा काट रहे लालू यादव समेत सभी दोषियों को सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज शिवपाल सिंह भले ही झारखंड सरकार को हजारीबाग के ओपेन जेल में रखने की अनुशंसा कर चुके हों, मगर सुरक्षा और अन्य कारणों के आधारा पर रघुवर दास सरकार इसके पक्ष में नहीं है. रघुवर दास सरकार लालू प्रसाद समते अन्य दोषियों को रांची के बिरसा मुंडा जेल में ही रखने पर कायम है. 

Advertisement