NDTV Khabar

Lalu prasad yadav


'Lalu prasad yadav' - 874 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तलाक पर लालू यादव से बातचीत के बाद अब तक घर नहीं पहुंचे तेजप्रताप यादव

    तलाक पर लालू यादव से बातचीत के बाद अब तक घर नहीं पहुंचे तेजप्रताप यादव

    परिवार में विवाद के बाद राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव अब तक घर नहीं पहुचे हैं.

  • मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं: तेजप्रताप यादव

    मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं: तेजप्रताप यादव

    बिहार के सबसे बड़े सियासी घर में पारिवारिक मामला अब सार्वजनिक हो गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (तेज प्रताप यादव) ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी है. महज 6 महीने के भीतर ही पत्नी से तलाक करने की अर्जी देने वाले राजद नेता तेजप्रताप यादव ने स्पष्ट कह दिया है कि वह अपने अपने पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बात कतई नहीं मानने वाले हैं.  तेजप्रताप यादव ने कहा कि मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ मेरे परिवार का कोई नहीं खड़ा है. सब ऐश्वर्या के साथ हैं. हालांकि, वह अपना इरादा नहीं बदलेंगे.

  • तेजप्रताप यादव की तलाक अर्जी पर छोटे भाई तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह परिवार का मामला है

    तेजप्रताप यादव की तलाक अर्जी पर छोटे भाई तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह परिवार का मामला है

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से शादी तोड़ने के लिए शुक्रवार को तलाक के लिए अर्जी दी थी. तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी को 6 महीने हुए हैं. तेजप्रताप यादव ने कहा कि वह घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस बीच तेजस्वी यादव ने चुप्पी तोड़ी है. तेजस्वी यादव ने मीडिया में चल रही खबरों पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि पारिवारिक मामलों को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए.

  • तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?

    तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?

    बिहार की सियासत एक परिवार पर केंद्रीत हो गई है. बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने के पारिवारिक मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि यह लालू प्रसाद यादव के परिवार के लिए सिरदर्द हो गया है. दरअसल, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है और स्पष्ट तौर पर कहा है कि अब वह उनके साथ नहीं रहना चाहते हैं. हालांकि, इस मामले पर पूरा परिवार उन्हें मनाने में जुट गया है. राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस पर राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसा है. 

  • राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव

    राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि अगर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनी तो तमिलनाडु की तर्ज़ पर आरक्षण 69 प्रतिशत किया जाएगा. तेजस्वी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के बारे में ये भ्रम फैलाने को कोशिश होती है कि ये केवल यादवों और मुस्लिम की पार्टी है.

  • सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो

    सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव तलाक की अर्जी को लेकर सुर्खियों में हैं. तेज प्रताप ने बिहार की एक स्थानीय अदालत में अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी डाल दी है.

  • BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

    BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भाजपा और जदयू पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों दल पहले तो साथ मिल कर लड़ेंगे और फिर एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे. राजग में सीट बंटवारे के लिए समझौते की घोषणा होने के एक दिन बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी की. लालू प्रसाद यादव ने भाजपा-जदयू गठबंधन के इतिहास पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘एगो बा मास्टर इन चीटरी और भुलक्कड़ी आ दूसरा बा मास्टर इन फेकरी और फक्कड़ी! उन्होंने कहा, ‘फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें, फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें !’

  • सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

    सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर अपनी पुस्तक "लालू लीला" का विमोचन करते हुए आरोप लगाया कि "लालू परिवार आज भी 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक है." वहीं राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'सुशील जी की पूरी राजनीति कैसे षडयंत्र किया जाए, इस पर चल रही है. जब राजनीति का रिचार्ज खत्म होने लगता है तो उसे चार्ज करने के लिए कभी लालू लीला और कभी कुछ और का सहारा लेते हैं.' प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित लगभग 200 पृष्ठों की "लालू लीला" में लालू और उनके परिवार के सदस्यों के कथित बेनामी भूखंड और लेनदेन का ब्योरा शामिल है.

  • छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथी एक नेता ने दूसरे पर लिखी किताब ‘लालू लीला', जानिए- क्या है इसमें?

    छात्र आंदोलन के संघर्ष के साथी एक नेता ने दूसरे पर लिखी किताब ‘लालू लीला', जानिए- क्या है इसमें?

    आजकल 'लालू लीला' क्या है, इसके बारे में सब जानना चाहते हैं. यह कोई नाटक नहीं बल्कि एक किताब है. यह किताब एक नेता ने अपने एक ऐसे कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के बारे में लिखी है जो छात्र आंदोलन के दौर में उनके साथी रहे हैं.

  • मीसा भारती का बयान और ये 15 बातें, 'किंगमेकर' अपने ही 'राजकुमारों' के सामने हैं बेबस?

    मीसा भारती का बयान और ये 15 बातें, 'किंगमेकर' अपने ही 'राजकुमारों' के सामने हैं बेबस?

    पिछले महीने ही खबर आई थी कि रांची के अस्पताल में भर्ती आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को देखने के लिए तेजस्वी, तेज या मीसा भारती में से कोई नहीं जाता है. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद बिलकुल अकेले पड़ गए हैं. हालांकि यह खबर मीडिया में आने के बाद तेजस्वी यादव तुरंत ही रांची के लिए रवाना हो गए. लेकिन जिस तरह से खबरें आ रही हैं उससे तो ऐसा लगता है कि जिस नेता का एक समय बिहार में डंका बजता था अब वह अपने बेटे-बेटियों की महत्वाकांक्षाओं के आगे परिवार में अलग-थलग पड़ गया है. ऐसा लगता है राजनीति में खुद को 'किंगमेकर' बताने वाले लालू प्रसाद यादव अपने ही परिवार के दो 'राजकुमारों' को नहीं साध पा रहे हैं.

  • क्या लालू यादव पहली बार लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से वंचित रह जाएंगे?

    क्या लालू यादव पहली बार लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से वंचित रह जाएंगे?

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार के लिए शनिवार का दिन काफ़ी मिला जुला रहा. जहां एक ही आईआरसीटीसी मामले में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव व अन्य आरोपियों को दिल्ली स्थित सीबीआई की विशेष अदालत से नियमित ज़मानत मिल गयी वहीं प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर इसी मामले में अंतरिम ज़मानत मिली.

  • लालू प्रसाद यादव के करीबी राजद विधायक के ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

    लालू प्रसाद यादव के करीबी राजद विधायक के ठिकानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने 750 करोड़ रुपये की लागत पर करीब तीन एकड़ के भूखंड में उक्त मॉल का निर्माण कराए जाने का खुलासा किया था जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उसे सील कर दिया था .आयकर विभाग के छापेमारी के बीच सुशील ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि शहाबुद्दीन, राजबल्लभ और रीतलाल यादव से लेकर अबू दोजाना तक दागी पृष्ठभूमि के दर्जनों लोगों को जनप्रतिनिधि बनवाकर राजनीति का अपराधीकरण करने वाले लालू प्रसाद के लिए सुप्रीम कोर्ट का ताजा निर्देश बड़ा झटका है.

  • राफेल को लेकर लालू ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- जहजवा ही चुराकर खाने लगे..गजबे बा

    राफेल को लेकर लालू ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- जहजवा ही चुराकर खाने लगे..गजबे बा

    फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का साक्षात्कार दुनिया के कई टीवी चैनलों पर प्रसारित होने के बाद राफेल सौदे को लेकर सरकार और विपक्ष दोनों की तरफ से प्रतिदिन आरोप-प्रत्यारोप जारी है. भ्रष्टाचार के मामले में सजायाफ्ता लालू भी अब राफेल के मुद्दे पर सरकार को घेरने वालों में शामिल हो गए हैं. लालू ने इससे पहले भी ट्वीट कर राफेल मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था.  

  • क्या सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत को संस्थान के खिलाफ शिकायत समझा जाना चाहिए : CBI

    क्या सीबीआई निदेशक के खिलाफ शिकायत को संस्थान के खिलाफ शिकायत समझा जाना चाहिए : CBI

    हालांकि एजेंसी ने इन आरोपों को मूर्खतापूर्ण और दुर्भावनापूर्ण बताया था. एजेंसी ने शुक्रवार को मीडिया को एक बयान जारी कर बताया था कि शिकायतकर्ता (अस्थाना) की भूमिका की कम से कम आधा दर्जन मामलों में जांच की जा रही है.

  • NDTV युवा कॉन्क्लेव : जब तेजस्वी से पूछा गया, क्या आप लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर सकते हैं?

    NDTV युवा कॉन्क्लेव : जब तेजस्वी से पूछा गया, क्या आप लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री कर सकते हैं?

    'एनडीटीवी युवा' कार्यक्रम में आज आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए. जब उनसे पूछा गया कि बिहार में उनको शादी के ऑफर मिल रहे हैं वह इस पर फैसला करेंगे तो उनका जवाब था कि चिराग पासवान थोड़ी देर में यहां आने वाले हैं वह बड़े हैं पहले वो कर लें तो मैं भी कर लूंगा.

  • बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार के मधेपुरा से सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी समान विचार रखने वाले दलों के मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लडे़गी. पटना में गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए पप्पू ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में वैचारिक सहमति वालों के साथ तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि पप्पू यादव ने बिहार की इन तीन लोकसभा सीटों के नाम नहीं बताये.

  • चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव हुए डिप्रेशन के शिकार

    चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव हुए डिप्रेशन के शिकार

    रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान के निदेशक आर के श्रीवास्तव ने बताया कि लालू यादव डिप्रेशन से ग्रस्त हैं. श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘लालू यादव डिप्रेशन में हैं. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है.’’

  • लालू यादव ने मांगा नया वार्ड, बोले-बदबू मारता है शौचालय, काटते हैं मच्छर, भौंकते हैं कुत्ते

    लालू यादव ने मांगा नया वार्ड, बोले-बदबू मारता है शौचालय, काटते हैं मच्छर, भौंकते हैं कुत्ते

    चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद रांची के एक अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, और उन्हें वहां कुत्ते और मच्छर से डरने की खबर है. इसपर बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने तंज कसा है. जेडीयू ने कहा कि राजद के शासनकाल में भी बिहार की जनता बहुत डरी हुई थी. 'बोए पेड़ बबूल का तो आम कहां से हो गए'. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद इस वक्त रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं. लालू के करीबी और राजद के विधायक भोला यादव ने रविवार को कहा कि लालू प्रसाद अस्पताल में कुत्तों से ही परेशान हो गए.

Advertisement