NDTV Khabar

Lalu yadav


'Lalu yadav' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • JDU का तेजस्वी पर हमला, कहा- बिहार में 46 नरसंहारों में 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगें

    JDU का तेजस्वी पर हमला, कहा- बिहार में 46 नरसंहारों में 378 दलितों की हत्या के लिए माफी मांगें

    बिहार में सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला है. जदयू ने राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दरभंगा में आयोजित 'मुसहर सम्मेलन' में भाग लेने को लेकर निशाना साधा है. जदयू ने तेजस्वी से राजद के शासनकाल में 46 नरसंहार की घटनाओं में 378 दलितों की हत्या के लिए दलित समुदाय से माफी मांगने को कहा है. 

  • बिहार : लालू यादव के करीबी रेत कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने मारा छापा

    बिहार : लालू यादव के करीबी रेत कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने मारा छापा

    आयकर विभाग ने शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के नजदीकी और रेत खनन ठेकेदार सुभाष यादव के पटना स्थित दानापुर आवास सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की.

  • लालू की जमानत याचिका खारिज और नीरव मोदी की कंपनी से प्रियंका चोपड़ा हुईं अलग, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    लालू की जमानत याचिका खारिज और नीरव मोदी की कंपनी से प्रियंका चोपड़ा हुईं अलग, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के साथ संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलफ हम एक साथ लड़ाई लड़ेंगे. वहीं दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट से आप के दोनों विधायकों को झटका लगा है और कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है. पीएनबी घोटाला के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की कंपनी से प्रियंका चोपड़ा ने अपना नाता तोड़ लिया है और अब वह नीरव मोदी की कंपनी की ब्रांड अंबेसडर नहीं हैं. वहीं, चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. उधर केरल में कुछ लोगों ने एक दलित की पीट-ीट कर हत्या कर दी. 

  • चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

    चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

    झारखंड हाई कोर्ट से चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू यादव को राहत नहीं मिली है. झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को यह कहते हुए खारिज कर दी कि राज्य के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री के रूप में सभी घोटालों में उनकी भूमिका प्रतीत होती है. लालू एवं चारा घोटाले के 15 अन्य सह अभियुक्तों को सीबीआई की विशेष अदालत ने पिछले साल 23 दिसंबर को दोषी करार दिया था और छह जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनायी थी. 

  • 'भूतों' की वजह से तेजप्रताप यादव ने खाली किया सरकारी बंगला

    'भूतों' की वजह से तेजप्रताप यादव ने खाली किया सरकारी बंगला

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तथा राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने राजधानी पटना में आवंटित सरकारी बंगला यह आरोप लगाते हुए खाली कर दिया है कि 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भूतों को खुला छोड़ दिया है...'

  • पीएम मोदी के अंदाज में लालू ने साधा निशाना, कहा- मित्रों, ऐसे 'चौकीदार' को बदलना चाहिए कि नहीं?

    पीएम मोदी के अंदाज में लालू ने साधा निशाना, कहा- मित्रों, ऐसे 'चौकीदार' को बदलना चाहिए कि नहीं?

    पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी घोटाला मामले पर मोदी सरकार पर चौतरफे हमले हो रहे हैं. नीरव मोदी-पीएनबी घोटाले को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इस मामले पर मोदी सरकार पर हमला बोलने से लालू यादव भी नहीं चूक रहे हैं. चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी मंगलवार को इस बैंकिंग घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

  • लालू क्यों चाहते हैं कि होली के पहले उनके ख़िलाफ़ फ़ैसला दिया जाये?

    लालू क्यों चाहते हैं कि होली के पहले उनके ख़िलाफ़ फ़ैसला दिया जाये?

    राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और चारा घोटाले के तीन मामले में दोषी क़रार दिए जाने के बाद सज़ा काट रहे लालू यादव ने इस मामले की सुनवाई कर रहे जज से आग्रह किया हैं कि होली के पहले फ़ैसला सुना दें. फ़िलहाल लालू राँची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं और राँची में उनके ख़िलाफ़ चारा घोटाले के दो मामले एक जो दुमका कोषागार से सम्बंधित हैं और दूसरा डोरंड कोषागार से ग़बन का मामला है, उसका ट्रायल चल रहा है. इन दोनों मामले में अगले एक महीने में फ़ैसला आने की उम्मीद की जा रही है.

  • PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'कहां है चौकीदार'

    PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-  'कहां है चौकीदार'

    पीएनबी घोटाला मामले में राजनीति तेज हो गई है. एक तरफ केंद्र में जहां कांग्रेस बीजेपी और मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है, वहीं बिहार में राजद प्रहार कर रही है. पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी का नाम आने के बाद तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए हमला बोला है. इतना ही नहीं, इस मामले पर जेल में बंद लालू यादव भी चुप नहीं बैठे और उन्होंने भी पीएम मोदी पर हमला बोल दिया. 

  • अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल

    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल

    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले एक तरह से सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है. बिहार में जदयू के निलंबित विधायक सरफराज आलम ने शनिवार को पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और राजद में शामिल हो गए. आलम ने ऐसा करके अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दे दिया जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन करते थे. 

  • मोदी सरकार पर लालू यादव का हमला, कहा- राफेल सौदे में ‘भाई-भतीजावाद और रिश्वत की बू आती है’

    मोदी सरकार पर लालू यादव का हमला, कहा-  राफेल सौदे में ‘भाई-भतीजावाद और रिश्वत की बू आती है’

    राफेल सौदे पर मोदी सरकार चौतरफा हमले झेल रही है. राहुल तो पहले से हमलावर थे, ही अब बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने भी इस मामले पर प्रहार किया है. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर करारा हमला बोला. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके आरोप लगाया कि सौदे में ‘भाई भतीजावाद और रिश्वत की बू आती है’. लालू ने भाजपा पर ‘इस तरह के गुप्त सौदों से चुनावों के लिए खूब धन एकत्रित करने’ का आरोप लगाया.

  • बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गठबंधन के लिए रखी नई शर्त...

    बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने गठबंधन के लिए रखी नई शर्त...

    बिहार में राजनीति या राजनीतिक बयानबाजी का कोई मौसम नहीं होता है. यहां के राजनीतिक दलों में हर दिन बयानबाजी का सिलसिला चलता ही रहता है. अपने बयानों के लिए मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से अपने बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ऐलान किया है कि जो पार्टी उनके 34 संकल्पों को को अपने चुनावी मुद्दों में शामिल करेगी, उनकी पार्टी उसी के साथ चुनाव लड़ेगी. 

  • जूनियर टीम इंडिया का दुनिया में बजा डंका और अमिताभ ने दिया दीपिका को 'इनाम', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    जूनियर टीम इंडिया का दुनिया में बजा डंका और अमिताभ ने दिया दीपिका को 'इनाम', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. मनजोत के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया. कोलकाता में एक एक्सीडेंट में दो छात्रों की मौत की वजह से भीड़ ने दो बसों में आग लगा दी. उधर, जोधपुर में अमेरिकी वायुसेना प्रमुख ने भारत में बने तेजस विमान से उड़ान भरी. वहीं, जेल में बंद लालू यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसा और कहा कि भाजपा को झूठ बोलने में सौ में से सौ अंक मिले हैं. इधर, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने पद्मावत देखने के बाद दीपिका पादुकोण को खास इनाम दिया है.

  • जेल में बंद लालू यादव ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- भाजपा को झूठ बोलने में 100 में से 100 अंक

    जेल में बंद लालू यादव ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- भाजपा को झूठ बोलने में 100 में से 100 अंक

    चारा घोटाले मामलों में झारखंड की राजधानी रांची की जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बजट के बहाने झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए तंज कसा है.

  • चारा घोटाला: एक गवाह के बयान ने दिलाई लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा, 9 बातें

    चारा घोटाला: एक गवाह के बयान ने दिलाई लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा, 9 बातें

    पिछले एक महीने में रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले के दो अलग-अलग मामलों में फैसला सुनाया. दोनों ही मामलों में आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव को सजा हुई. फिलहाल लालू यादव रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. पिछले हफ्ते रांची की सीबीआई कोर्ट के फैसले से लालू यादव और उनके वक़ील खासे परेशान हैं. जज स्वर्ण शंकर प्रसाद ने चाईबासा ट्रेजरी केस में 326 पेज के फैसले में विस्तार से सीबीआई द्वारा पेश किए गए गवाहों के बयान की चर्चा की है, जो कोर्ट के फैसले में लालू समेत अन्य राजनेताओं को दोषी और सज़ा देने में निर्णायक सबूत माना गया है. इसमें सबसे महत्‍वपूर्ण गवाही दीपेश चंडोक की है जिसका जिक्र अदालत ने अपने आदेश में विस्‍तारपूर्वक किया है कि कैसे लालू को पैसे मिले. अदालत ने चाईबासा ट्रेजरी मामले में लालू को पांच साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है.

  • ‘कृष्ण’ के बाद अब ‘राजमिस्त्री’ बने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव, फोटो हुई VIRAL

    ‘कृष्ण’ के बाद अब ‘राजमिस्त्री’ बने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव, फोटो हुई VIRAL

    राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं. लेकिन उनके बेटे तेज प्रताप यादव आज कल काफी चर्चा में हैं.

  • बिहार में समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव : नीतीश कुमार

    बिहार में समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव : नीतीश कुमार

    बिहार में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनावों के साथ हो सकते हैं, ऐसी राजनीतिक अटकलों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ़ कहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव अपने नियत समय पर यानी 2020 में ही होंगे.

  • तेजस्वी की 'न्याय यात्रा' पर जदयू ने पढ़ा कबीर का 'दोहा', कहा- वो अपनी बेनामी संपत्ति खोजने जा रहे हैं

    तेजस्वी की  'न्याय यात्रा' पर जदयू ने पढ़ा कबीर का 'दोहा', कहा- वो अपनी बेनामी संपत्ति खोजने जा रहे हैं

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव और जनता दल यूनाइटेड के बीच राजनीतिक बयानबाजी चलती रहती है. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव एक ओर जहां बिहार सरकार की पोल खोलने और अपने पिता के साथ हो रहे अन्याय की हकीकत बताने के लिए 'न्याय यात्रा' निकालने जा रहे हैं.

  • तेजस्वी का नीतीश कुमार पर हमला, बोले- मुख्यमंत्री राजनीतिक भ्रष्टाचार के 'भीष्म पितामह' हैं

    तेजस्वी का नीतीश कुमार पर हमला, बोले- मुख्यमंत्री राजनीतिक भ्रष्टाचार के 'भीष्म पितामह' हैं

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पलटीमार' कहते हुए निशाना साधा. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी ने कहा है कि अब जेडीयू के नेताओं को लालू प्रसाद के सिवाय कुछ भी बोलने के लिए नहीं है. इधर, जेडीयू ने भी तेजस्वी पर पलटवार करते हुए काव्यात्मक शैली में इसे उनके सत्ता जाने की लाचारगी बता रहा है. 

  • नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में लालू यादव और तेजस्वी पर साधा निशाना

    नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में लालू यादव और तेजस्वी पर साधा निशाना

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यूं तो अपने राजनीतिक विरोधी लालू यादव के चारा घोटाले में दोषी पाए जाने या उस मामले में सजा होने पर प्रतिक्रिया देने से बचते हैं, लेकिन बुधवार को उन्होंने इशारों-इशारों में बहुत कुछ कह दिया.

  • लाभ के पद मामले में AAP विधायकों को ‘राहत’, लालू यादव को 5 साल की कैद, पढें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    लाभ के पद मामले में AAP विधायकों को ‘राहत’, लालू यादव को 5 साल की कैद, पढें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाले के तीसरे मामले में लालू प्रसाद यादव को पांच साल कैद और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है.

Advertisement