NDTV Khabar

Lalu Yadav


'Lalu yadav' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में BJP विधायक ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

    बिहार में BJP विधायक ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ बृहस्पतिवार को यहां एक भाजपा विधायक ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिन्हें कथित तौर पर लालू ने विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार को हराने में मदद करने के बदले मंत्री पद देने की पेशकश की थी.

  • जेल से लालू यादव द्वारा BJP MLA को फोन करने के मामले में जेल IG ने दिए जांच के आदेश 

    जेल से लालू यादव द्वारा BJP MLA को फोन करने के मामले में जेल IG ने दिए जांच के आदेश 

    जेल आईजी ने कहा कि हिरासत में फोन या मोबाइल का उपयोग अवैध है. ऐसे में यदि यह मामला सच साबित होता है तो पहले यह पता लगाया जाएगा कि मोबाइल फोन लालू प्रसाद के पास पहुंचा कैसे और इसके लिए कौन दोषी है?

  • लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    लालू जेल से कर रहे फोन, NDA विधायकों को दे रहे मंत्री पद का प्रलोभन : सुशील मोदी

    पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए यह सनसनीखेज आरोप लगाया और एक मोबाइल नंबर साझा करते हुए दावा किया कि चारा घोटाले में सजा काट रहे होने के बावजूद लालू यादव इस नंबर से बात कर सकते हैं.

  • बिहार में शिक्षामंत्री की नियुक्ति पर लालू का हमला, कहा- 'पहले मेवालाल को ढूंढ रहे थे, अब मेवा मिल गया तो...'

    बिहार में शिक्षामंत्री की नियुक्ति पर लालू का हमला, कहा- 'पहले मेवालाल को ढूंढ रहे थे, अब मेवा मिल गया तो...'

    तीश कुमार की कैबिनेट में शिक्षामंत्री बने मेवालाल चौधरी पर बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति के पद पर रहने के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती मामले में धांधली का आरोप लगा था और FIR भी दर्ज हुई थी, लेकिन अब उन्हें नीतीश ने अपना शिक्षा मंत्री बनाया है.

  • लालू यादव को फिलहाल राहत नहीं, जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई 27 नवंबर तक टली

    लालू यादव को फिलहाल राहत नहीं, जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई 27 नवंबर तक टली

    RJD नेता और महागठबंधन के सीएम पद के उम्‍मीदवार तेजस्वी यादव अपनी रैलियों में कह रहे थे कि नतीजों से पहले 9 तारीख को पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव लौटकर आ जाएंगे लेकिन अब उनकी इस उम्मीद को सनवाई टलने से झटका लगा है. 

  • नीतीश कुमार ने कभी विधानसभा में BJP को ऐसे किया था 'डंप', अब वीडियो शेयर कर बोले लालू - डायलॉग सुनिए

    नीतीश कुमार ने कभी विधानसभा में BJP को ऐसे किया था 'डंप', अब वीडियो शेयर कर बोले लालू - डायलॉग सुनिए

    नीतीश कुमार इन चुनावों में विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और सत्ता में पुराने साथी रहे लोक जनशक्ति पार्टी के पंचिंग बॉल बने हुए हैं. एक कारण उनका बीजेपी के साथ लव-हेट वाला रिश्ता भी है. कभी बीजेपी का साथ छोड़ने और फिर बीजेपी के साथ गठबंधन करने को लेकर नीतीश कुमार हमेशा विपक्षी पार्टियों के तीखे हमलों के निशाने पर रहे हैं.

  • बिहार चुनाव: बदहाली में पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद और लालू यादव के गांव

    बिहार चुनाव: बदहाली में पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद और लालू यादव के गांव

    Bihar Election 2020: बिहार के दो VIP गांव जीरादेई (Jeeradoi) और फुलवरिया (Fulwariya) हैं. जीरादेई देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) का है और फुलवरिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का पैतृक गांव है. सिवान से करीब 12 किमी दूर जीरादेई गांव है. गांव में एक कोठी है जो कि देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की है. इसे संरक्षित घोषित किया गया है. चुनाव के मौसम में कोठी के रंगरोगन का काम फिलहाल सरकार करवा रही है. इस गांव में लाइब्रेरी बनाने के लिए जीरादोई के ही निवासी रामेश्वर सिंह ने लाखों रुपये की अपनी जमीन दान दे दी, मंत्री जी के शिलान्यास का बोर्ड भी लग गया लेकिन लाइब्रेरी आज तक नहीं बनी.

  • "यह डबल इंजन नहीं, ट्रबल इंजन है" : लालू यादव का पीएम मोदी पर हमला

    पीएम मोदी ने आज लालू यादव का गढ़ माने जाने वाले छपरा में एनडीए की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि "एनडीए की डबल इंजन सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन 'डबल-डबल युवराज' केवल अपने संबंधित सिंहासन की रक्षा के लिए चिंतित हैं."

  • UP में डबल युवराजों के साथ जो हुआ, बिहार में भी वही दोहराया जाएगा: पीएम मोदी

    UP में डबल युवराजों के साथ जो हुआ, बिहार में भी वही दोहराया जाएगा: पीएम मोदी

    Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. उनमे से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं. डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. 

  • बिहार चुनाव: तेजस्वी ने एक दिन में 19 जनसभाएं करके लालू यादव का रिकॉर्ड तोड़ा

    बिहार चुनाव: तेजस्वी ने एक दिन में 19 जनसभाएं करके लालू यादव का रिकॉर्ड तोड़ा

    Bihar Election 2020: बिहार में चुनावी सभाओं का दौर जारी है. शनिवार को विपक्ष के नेता और महगठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक दिन में उन्नीस सभाएं करके अपने पिता और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) का सोलह सभाओं का रिकॉर्ड को तोड़ दिया. बिहार में रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

  • 'जंगलराज का युवराज' पर PM मोदी को तेजस्वी का जवाब- 'जरा बेरोजगारी, भुखमरी पर भी बोल लेते'

    'जंगलराज का युवराज' पर PM मोदी को तेजस्वी का जवाब- 'जरा बेरोजगारी, भुखमरी पर भी बोल लेते'

    PM मोदी ने कल मुजफ्फरपुर में लालू परिवार पर हमला बोला था और तेजस्वी को जंगलराज का युवराज करार दिया था. पीएम ने ये भी कहा था कि अगर वो फिर से सरकार में आ गए तो सरकारी नौकरी तो दूर प्राइवेट कंपनियां भी अपना दफ्तर छोड़कर बिहार से भाग जाएंगी.

  • 'प्रधानमंत्री के 6 भाई-बहन हैं' : नीतीश कुमार के 8-9 बच्चों वाले तंज पर बोले तेजस्वी यादव

    'प्रधानमंत्री के 6 भाई-बहन हैं' : नीतीश कुमार के 8-9 बच्चों वाले तंज पर बोले तेजस्वी यादव

    बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कहीं न कहीं नीतीश कुमार, नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं. क्योंकि मोदी जी भी 6-7 भाई बहन हैं. बता दें कि नीतीश ने हाजीपुर में एक रैली के दौरान कहा कि जो लोग आठ-आठ, नौ-नौ बच्चा पैदा कर रहे हैं वो विकास क्या करेंगे.  नीतीश के इस बयान पर तेजस्वी ने पलटवार किया है. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के इस बयान से महिलाओं की मर्यादा को ठेंस पहुंची है. वह लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बयान दे रहैं. तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री रोजगार और गरीबी पर बात करने से बच रहे हैं.

  • लालू-राबड़ी के पोस्टर से 'गायब' होने पर रविशंकर प्रसाद ने तेजस्वी से पूछा, मां-बाप के फोटो से क्यों हो इतना शर्मिंदा? 

    लालू-राबड़ी के पोस्टर से 'गायब' होने पर रविशंकर प्रसाद ने तेजस्वी से पूछा, मां-बाप के फोटो से क्यों हो इतना शर्मिंदा? 

    रविशंकर प्रसाद ने पूर्णिया में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के माता-पिता ने मुख्यमंत्री के रूप में 15 साल बिहार में राज किया है. उन्होंने कहा, "कुछ लोग कह रहे हैं कि हम नया बिहार बनाएंगे. लेकिन उनके नए बिहार के पोस्टर से उनके माता-पिता की तस्वीर गायब है जबकि दोनों ने साढ़े सात साल-साढ़े सात साल राज किया है. आप अपने माता-पिता की तस्वीर पर इतना शर्मिंदा क्यों हैं?"

  • विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से बोले नीतीश, मां-बाप से जाकर पूछो कैसा था आरजेडी का राज

    विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से बोले नीतीश, मां-बाप से जाकर पूछो कैसा था आरजेडी का राज

    Bihar Election 2020: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को एक चुनावी सभा (Election Rally) के दौरान विरोध में नारेबाजी कर रहे युवकों से कहा कि वे अपने माता-पिता से जाकर ‘राजद शासनकाल’ के बारे में पूछ लें. उन्होंने युवकों से कहा कि उनकी मां सही-सही बात बताएंगी. मुजफ्फरपुर के कांटी में आयोजित एक चुनावी सभा के दौरान नीतीश कुमार की सभा में कुछ लोगों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस पर नीतीश ने नारेबाजी कर रहे लोगों से कहा, “क्यों मुर्दाबाद कह रहे हो, जिसको जिंदाबाद कह रहे हो उसको सुनने के लिए जाओ.”

  • बिहार चुनाव: ओवैसी ने CAA, NRC को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर प्रहार किया

    बिहार चुनाव: ओवैसी ने CAA, NRC को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर प्रहार किया

    Bihar Election 2020: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ‘सीएए’ और ‘एनआरसी’ को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) और मुख्य विपक्षी दल आरजेडी पर प्रहार किया. ओवैसी ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर जेडीयू और राजद (RJD) पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर जहां राजद अपनी जुबां बंद रखे हुए है वहीं नीतीश कुमार लोगों के समक्ष गलत बयानी कर रहे हैं.

  • लालू यादव 9 तारीख को बाहर आएंगे और अगले दिन नीतीश कुमार की विदाई होगी : तेजस्वी यादव

    लालू यादव 9 तारीख को बाहर आएंगे और अगले दिन नीतीश कुमार की विदाई होगी : तेजस्वी यादव

    बता दें कि तेजस्वी यादव के पिता लालू यादव भ्रष्टाचार घोटाले में झारखंड में न्यायिक हिरासत में हैं. उन्हें हाल ही में झारखंड उच्च न्यायालय ने एक मामले में जमानत दी थी, लेकिन जेल से बाहर नहीं आ सके क्योंकि एक अन्य मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की जा रही थी. 

  • अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    Bihar Assembly Elections 2020: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की रैलियों में लोग ही लोग दिखते हैं. सबसे ज़्यादा शोर तब होता है जब तेजस्वी वादा करते हैं कि उनकी सरकार बनी तो 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे.

  • बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़, RJD ने प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया 'लॉकडाउन'

    बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़, RJD ने प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया 'लॉकडाउन'

    RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. तेजस्वी की रैलियों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. तेजस्वी की एक झलक पाने के लिए उनकी रैलियों में दूरदराज से लोग जुट रहे हैं लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही हैं.

  • नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    Bihar Election 2020: धीरे-धीरे बिहार का चुनाव अब अपने रंग पर आ रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां लालू यादव (Lalu Yadav) के 15 साल पुराने जंगलराज की याद लोगों को दिला रहे हैं तो वहीं आरजेडी (RJD) के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने NDTV से कहा कि नीतीश कुमार लालू को कोका बनाकर पेश कर रहे हैं जिससे बिहार की जनता डर जाए. लेकिन अब उनका यह दांव चलने वाला नहीं है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब बिहार की जनता ने नीतीश को खारिज कर दिया है, अगर जगह नही देंगे तो धसोर कर ले लेंगे.

  • बिहार में चढ़ता चुनावी पारा : लालू यादव का नीतीश पर तंज- 'पलटू राम तक पहुंचा देना ये कुर्सी', शेयर किया VIDEO

    बिहार में चढ़ता चुनावी पारा : लालू यादव का नीतीश पर तंज- 'पलटू राम तक पहुंचा देना ये कुर्सी', शेयर  किया VIDEO

    Bihar Assembly Polls 2020: लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा, "पलटू राम तक ये कुर्सी पहुंचा देना. इसी कुर्सी की ख़ातिर बारम्बार उसने अपना आत्मसम्मान, स्वाभिमान, नीति, नियम, नियति,  विचार, सिद्धांत और ज़मीर बेचा है." लालू यादव ने अपनी पार्टी राजद (Rashtriya Janta Dal) का एक चुनावी वीडियो भी शेयर किया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com