NDTV Khabar

Lalu yadav health


'Lalu yadav health' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव का रिम्स में इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने रांची में बताया कि जीएफआर (ग्लोमीरूलर फिल्ट्रेशन) घट जाने के कारण लालू की दोनों किडनी में संक्रमण पाया गया है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं है जिसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है. 

  • नीतीश ने इशारों में समझाया, बीजेपी के साथ मीडिया; तो उनके साथ पूरा विपक्ष

    नीतीश ने इशारों में समझाया, बीजेपी के साथ मीडिया; तो उनके साथ पूरा विपक्ष

    चमकी बुखार पर बहस से नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में भाजपा को साफ कर दिया कि अगर आपके पास मीडिया है तो मेरे साथ भी बिहार का पूरा विपक्ष है.

  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस्तीफा क्यों नहीं देंगे, यह हैं सुशील मोदी के तर्क

    बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस्तीफा क्यों नहीं देंगे, यह हैं सुशील मोदी के तर्क

    बिहार में 170 से अधिक बच्चों की मौत के बाद विधानसभा के अंदर और बाहर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग की जा रही है. लेकिन उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, जो विपक्ष में रहते हुए छोटी-छोटी बातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांगते थे, अब मानते हैं कि मंगल पांडेय को इस्तीफा नहीं देना चाहिए.

  • इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    इलाज के लिए अमेरिका गए अरुण जेटली की खबर सुनकर 'दुखी' राहुल गांधी, बोले- मुश्किल घड़ी में हम हैं आपके साथ

    वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दा संबंधी अपनी बीमारी की जांच के लिए अचानक अमेरिका गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जेटली ‘नियमित जांच के लिए’ अमेरिका गए हैं. हालांकि, उनके वापस आने के समय की जानकारी नहीं दी गई है. पिछले साल 14 मई 2018 को 66 वर्षीय जेटली का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. उसके बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. पिछले नौ महीनों में उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां वह डायलसिस पर थे और बाद में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था. जेटली की अनुपस्थिति में वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी रेलमंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई थी.

  • नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फोड़े की वजह से मधुमेह से ग्रस्त लालू का शर्करा स्तर और रक्तचाप बीते दो-तीन दिनों में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े रक्त शर्करा स्तर को काबू में लाने के लिए उनको दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है. डॉक्टर ने बताया कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, 'संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.'

  • चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव हुए डिप्रेशन के शिकार

    चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव हुए डिप्रेशन के शिकार

    रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान के निदेशक आर के श्रीवास्तव ने बताया कि लालू यादव डिप्रेशन से ग्रस्त हैं. श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘लालू यादव डिप्रेशन में हैं. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है.’’

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज, 30 अगस्त तक फिर जाना होगा जेल

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज, 30 अगस्त तक फिर जाना होगा जेल

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है. झारखंड हाई कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के मेडिकल ग्राउंड पर पेरोल बढ़ाने से इंकार कर दिया है और झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया है. इस तरह से मेडिकल आधार पर उनकी ज़मानत को तीन महीने तक बढ़ाने की अर्ज़ी कोर्ट ने खारिज कर दी है. यानी अब 30 अगस्त तक लालू यादव को जेल जाना होगा. बता दें कि लालू यादव 10 अप्रैल से पेरोल पर हैं. 

  • तेजस्‍वी यादव बोले, पिता की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित हूं

    तेजस्‍वी यादव बोले, पिता की बिगड़ती तबीयत को लेकर चिंतित हूं

    राजद प्रमुख का एक सप्ताह से अधिक समय से मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा है. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

  • नीतीश कुमार अब लालू यादव को नहीं करेंगे फोन, अखबारों से लेंगे उनके स्‍वास्‍थ्‍य का हाल

    नीतीश कुमार अब लालू यादव को नहीं करेंगे फोन, अखबारों से लेंगे उनके स्‍वास्‍थ्‍य का हाल

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी लालू यादव का हाल चाल फ़ोन से नहीं लेंगे और उन्होंने सोमवार को घोषणा की कि वो अब अख़बारों में उनके हाल-चाल के बारे में पढ़ लेंगे.

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से मिली राहत, 14 अगस्त तक रहेंगे जमानत पर

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से मिली राहत, 14 अगस्त तक रहेंगे जमानत पर

    इसलिए उनकी जमानत की अवधि बढ़ाई जानी चाहिए. इस दलील के बाद ही कोर्ट ने लालू यादव की जमानत की अवधि को छह सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि सीबीआई के अधिवक्ता राजीव सिन्हा ने लालू के वकीलों की दलील का यह कहकर विरोध किया कि उनकी सभी बीमारियों का इलाज रांची स्थित रिम्स अस्पताल में संभव है. गौरतलब है कि 22 जून को हुई सुनवाई में लालू यादव को तीन जुलाई तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी.

  • फिर बेटे की जगह स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका में दिखे लालू, बीजेपी ने साधा निशाना

    फिर बेटे की जगह स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका में दिखे लालू, बीजेपी ने साधा निशाना

    बिहार में इन दिनों में स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों से जुड़े आयोजकों को एक अजीब-ओ-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। आयोजक बुलाते तो हैं स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को, लेकिन वहां पहुंच जाते हैं उनके पिता व आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव।

  • बेटे की जगह स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका में लालू? इंदिरा गांधी मेडिकल संस्थान का किया औचक दौरा

    बेटे की जगह स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका में लालू? इंदिरा गांधी मेडिकल संस्थान का किया औचक दौरा

    पटना में इंदिरा गांधी मेडिकल संस्थान में रविवार शाम मरीज और डॉक्टर अचानक आए एक खास 'आगंतुक' को देखकर दंग रह गए। यह आगंतुक कोई और नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव थे, जिनके बेटे तेजप्रताप मौजूदा नीतीश कुमार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं।