NDTV Khabar

Lalu yadav news in hindi


'Lalu yadav news in hindi' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है. RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के करीबी माने जाने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को राजनीति से छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी.

  • 'बदलाव लाने वालों' के लिए कल नया ऑनलाइन मंच लॉन्च करेंगे तेजप्रताप यादव

    'बदलाव लाने वालों' के लिए कल नया ऑनलाइन मंच लॉन्च करेंगे तेजप्रताप यादव

    बिहार के 30-वर्षीय पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया, "बदलाव के लिए तेज सेना से जुड़िए, जो एक बदलाव लाने वालों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है..." तेजप्रताप यादव ने RJD में दरकिनार किए जाने का दावा करते हुए आम चुनाव से पहले मार्च में लालू-राबड़ी मोर्चा लॉन्च किया था.

  • हताश और निराश पार्टी को छोड़ आखिर कहां हैं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव?

    हताश और निराश पार्टी को छोड़ आखिर कहां हैं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव?

    बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कहां हैं ये एक रहस्य बनता जा रहा है. इसके साथ ही एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि क्या तेजस्वी पटना में नहीं रहना चाहते हैं.  राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेताओं जैसे रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी ने तेजस्वी के पटना से बाहर रहने पर चिंता ज़ाहिर की है आपको बता दें कि तेजस्वी करीब एक महीने से पटना से बाहर हैं. वह इस बीच अपने घर पर इफ़्तार हो या मुज़फ़्फ़रपुर में बच्चों की मौत सबसे खुद को दूर रखा है. आरजेडी सूत्रों की मानें तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने फ़ोन कर उन्हें पटना वापस जाने की सलाह दी है.

  • नीतीश कुमार का बड़ा आरोप- लालू यादव जेल में भी फोन पर बाहर के लोगों से करते हैं बात...

    नीतीश कुमार का बड़ा आरोप- लालू यादव जेल में भी फोन पर बाहर के लोगों से करते हैं बात...

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सजायाफ्ता और रांची के रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव (Lalu Yadav) पर जेल में रहते हुए भी फोन के जरिये बाहर के लोगों से संपर्क करने का आरोप लगाया है. नीतीश ने कहा, 'यह तो लोगों को पता ही है कि लालू जी जेल में रहने पर भी जेल से बात करते रहते हैं. नियम है कि जेल में रहते हुए आप (फोन पर) बात नहीं कर सकते, लेकिन तथ्य सबको मालूम नहीं है.' लालू के बडे़ पुत्र तेजप्रताप यादव ने नीतीश के इस आरोप का खंडन करते हुए इसे बेबुनियाद बताया और कहा कि न तो लालू से कभी फोन पर बात हुई और न ही जेल में फोन का इस्तेमाल होता है.

  • बिहार: लालू प्रसाद यादव जेल से तय करेंगे, किसे पार्टी का टिकट देना है और किसे नहीं

    बिहार: लालू प्रसाद यादव जेल से तय करेंगे, किसे पार्टी का टिकट देना है और किसे नहीं

    आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कवायद तेज हो गई है. शनिवार को यहां राजद की संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को प्रत्याशियों के चयन और सीट बंटवारे के लिए अधिकृत किया गया. राजद अध्यक्ष की गैरहाजरी में हुई बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि बैठक में कुल चार प्रस्ताव पारित किए गए हैं.

  • रक्षा मंत्रालय से चोरी हुई राफेल की सीक्रेट फाइल, तेजस्वी ने PM पर तंज कसते हुए किया यह Tweet

    रक्षा मंत्रालय से चोरी हुई राफेल की सीक्रेट फाइल, तेजस्वी ने PM पर तंज कसते हुए किया यह Tweet

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राफेल मुद्दे (Rafale Deal) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि 'सुरक्षा की अंतिम गारंटी 'चौकीदार' नहीं 'थानेदार' देता है और जनता 'थानेदार' है. चौकीदार की चोरी पकड़ी गई. अब थानेदार सजा देगा.

  • लालू यादव की बेटी मीसा भारती बोलीं: 'उस वक्त ऐसा लगा कि राम कृपाल यादव के हाथ काट दूं...'

    लालू यादव की बेटी मीसा भारती बोलीं: 'उस वक्त ऐसा लगा कि राम कृपाल यादव के हाथ काट दूं...'

    कभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे राम कृपाल यादव (Ram kripal Yadav) को लेकर राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) ने विवादास्पद बयान दिया है. लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने राजद से अलग हुए और फिलहाल मोदी सरकार में मंत्री रामकृपाल यादव को लेकर कहा कि जब वह बीजेपी में शामिल हो रहे थे, तब उनका मन उनके हाथ काटने का हुआ था. 

  • भाई तेजस्वी के घर मां से मिलकर भावुक हुए तेजप्रताप, पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के बारे में कही यह बात...

    भाई तेजस्वी के घर मां से मिलकर भावुक हुए तेजप्रताप, पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के बारे में कही यह बात...

    बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) नए साल के मौके पर मंगलवार को अपने भाई तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के सरकारी आवास पर जाकर अपनी मां यानी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) से मिले और उनका आर्शीवाद लिया. मां से भेंट करने के बाद तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) से सारे रिश्ते-नाते खत्म करने की बात दोहराई. वहीं उन्होंने कहा कि मां उनके हर फैसले के साथ हैं. तेजप्रताप दोपहर में पटना के पांच देशरत्न मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे, जहां उनकी राबड़ी से मुलाकात हुई. मां से मुलाकात करने के बाद आवास से बाहर निकले तेजप्रताप भावुक हो गए.

  • महागठबंधन में पर्याप्त सीट नहीं मिली तो क्या जीतन राम मांझी की पार्टी करेगी चुनाव का बहिष्कार ?

    महागठबंधन में पर्याप्त सीट नहीं मिली तो क्या जीतन राम मांझी की पार्टी करेगी चुनाव का बहिष्कार ?

    हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शनिवार को कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिये वह अगले सप्ताह रांची जाकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे.

  • तेजप्रताप यादव ने माना, घर दिलाने में नीतीश कुमार ने की मदद, कहा- उनसे मेरे व्यक्तिगत संबंध

    तेजप्रताप यादव ने माना, घर दिलाने में नीतीश कुमार ने की मदद, कहा- उनसे मेरे व्यक्तिगत संबंध

    बिहार के पूर्व स्वस्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि राजनीति में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की नहीं बल्कि अपने पिता राजद अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) की नकल करते हैं. तेजप्रताप ने शनिवार को यह भी माना की उन्हें घर दिलाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मदद की. तेजप्रताप ने अपने मकान के संबंध में नीतीश कुमार की मदद के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनके साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं और सब नेताओं से संबंध होता है. वह खुद भी विधानसभा के सदस्य हैं. सभी विधायकों को घर मिलता है. उन्हें नहीं मिला था जो अब मिल गया है.

  • लालू यादव के चेंबर में तेजप्रताप ने लगाया जनता दरबार, पार्टी नेतृत्व संभालने के बारे पूछे जाने पर कही यह बात...

    लालू यादव के चेंबर में तेजप्रताप ने लगाया जनता दरबार, पार्टी नेतृत्व संभालने के बारे पूछे जाने पर कही यह बात...

    राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि अगर उन्हें पार्टी का नेतृत्व सौंपा गया तो वह पीछे नहीं हटेंगे. पत्नी से तलाक के मसले को लेकर तेजप्रताप परिवार और राजनीति से कुछ समय तक दूर थे.

  • सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो

    सिर पर मोर पंख लगाए और बांसुरी बजाते तेज प्रताप की देखें ये तस्वीरें और वीडियो

    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव तलाक की अर्जी को लेकर सुर्खियों में हैं. तेज प्रताप ने बिहार की एक स्थानीय अदालत में अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी डाल दी है.

  • तेजस्वी ने 'परिवार में कलह' की अफवाहों का किया खंडन, भ्रम फैलाने के लिए इस शख्स को ठहराया जिम्मेदार

    तेजस्वी ने 'परिवार में कलह' की अफवाहों का किया खंडन, भ्रम फैलाने के लिए इस शख्स को ठहराया जिम्मेदार

    बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने परिवार के भीतर किसी प्रकार की कलह की चर्चा को खारिज करते हुए आरोप लगाया कि इस तरह की अफवाहों के पीछे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद से रांची स्थित रिम्स में उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव ने मुलाकात की थी. इसके बाद यह चर्चा थी कि वह पारिवारिक कलह के निदान के लिए पिता से मिलने गए थे.

  • लालू यादव ने कसा तंज तो भड़क उठे सुशील मोदी, बोले-कैसे कर रहे जेल से ट्वीट, CBI ले नोटिस

    लालू यादव ने कसा तंज तो भड़क उठे सुशील मोदी, बोले-कैसे कर रहे जेल से ट्वीट, CBI ले नोटिस

    राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं. मगर उनके ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट सियासी हलकों में भूचाल खड़े कर देते हैं.

  • तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से पूछा, 'क्या आप डॉक्टर हैं', जानिये क्या है कारण...

    तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी से पूछा, 'क्या आप डॉक्टर हैं', जानिये क्या है कारण...

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (सुमो) द्वारा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से तेलुगू देशम पार्टी के सांसदों की मुलाकात पर लालू की जमानत अर्जी रद्द करने की मांग को लेकर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने सुशील मोदी से पूछा है कि क्या आप डॉक्टर हैं? पिछले एक पखवाड़े से बिहार से बाहर रहे तेजस्वी ने गुरुवार को पटना पहुंचते ही 'सुमो' पर निशाना साधा.

  • ‘कृष्ण’ के बाद अब ‘राजमिस्त्री’ बने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव, फोटो हुई VIRAL

    ‘कृष्ण’ के बाद अब ‘राजमिस्त्री’ बने लालू के बेटे तेज प्रताप यादव, फोटो हुई VIRAL

    राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे हैं. लेकिन उनके बेटे तेज प्रताप यादव आज कल काफी चर्चा में हैं.

  • लालू यादव और परिवार का विवादों से रहा है पुराना नाता, जानें ऐसे ही कुछ विवाद

    लालू यादव और परिवार का विवादों से रहा है पुराना नाता, जानें ऐसे ही कुछ विवाद

    लालू यादव और उनके परिवार के लिए दिक्कतों का दौर थमता नहीं दिखाई दे रहा है. खासतौर से, सीबीआई द्वारा हालिया कार्रवाई और पूछताछ के बाद इस परिवार के लिए ऐसा लगता है कि परेशानियों का सिलसिला अभी थमेगा नहीं.

  • लालू के बेटों के पास है 30 करोड़ का प्लॉट, यही है कई घोटालों की असली वजह : बिहार बीजेपी

    लालू के बेटों के पास है 30 करोड़ का प्लॉट, यही है कई घोटालों की असली वजह : बिहार बीजेपी

    पटना से लगे क्षेत्र में दो एकड़ जमीन जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है, राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव के नाम है. विपक्ष ने आरोप लगाया कि यही जमीन कई घोटालों की असली वजह है. बिहार में विपक्ष के नेता सुशील मोदी का कहना है दस्तावेजों से पता चलता है कि किस तरह से यह जमीन अवैध तरीके से यादव परिवार को हस्तांतरित की गई. अब इस जमीन पर मॉल का निर्माण कार्य जारी है.