NDTV Khabar

Legislative party leader


'Legislative party leader' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: सीएम गहलोत ने किया शक्ति प्रदर्शन, विधायकों को जुटाकर दिखाई विजयी मुद्रा

    Rajasthan Crisis: जस्थान में चल रही सियासी धक्कामुक्की के बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे. विधायक दल की बैठक सुबह 10.30 पर होनी थी लेकिन यह दोपहर 12 बजे के बाद शुरू हुई. यहां सीएम गहलोत का समर्थन करने के लिए कांग्रेस के विधायकों के साथ केंद्रीय नेतृत्व द्वारा भेजे गए कांग्रेस के नेता भी नजर आए.

  • सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सबसे बड़ा पेंच: NCP के विधायक दल का नेता कौन? जयंत पाटिल या अजित पवार

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सबसे बड़ा पेंच:  NCP के विधायक दल का नेता कौन? जयंत पाटिल या अजित पवार

    महाराष्ट्र में तेज़ी से बदलते राजनीतिक घटनक्राम में आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है कि कल यानी 27 नवंबर को विधानसभा में बहुमत का परीक्षण किया जाएगा. इसके साथ ही अदालत ने कहा है कि कल शाम 5 बजे के पहले तक फ्लोर टेस्ट हो जाए और इसका लाइव टेलीकॉस्ट किया जाए. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि NCP की तरफ़ से व्हिप करने का अधिकार किसे है, जयंत पाटिल को या फिर अजित पवार को. NCP की मानें तो ये अधिकार जयंत पाटिल के पास है क्योंकि विधानसभा में विधायकों और उनके नेता की जो चिट्ठी जमा की गई है उसमें जयंत पाटिल का नाम है जबकि बीजेपी का दावा है कि NCP विधायक दल के नेता के तौर पर अजित पाटिल की नियुक्ति वैध है जबकि जयंत पाटिल की अवैध. आपको बता दें कि व्हिप जारी करने वाले नेता के पास व्हिप ना मानने वाले विधायकों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की अनुशंसा का अधिकार होगा. विशेषज्ञों की मानें तो इस मामले में जयंत पाटिल का पलड़ा भारी दिख रहा है. 

  • आंध्र प्रदेश में सत्ता में आया बदलाव, विधायक दल के नेता चुने गए जगन मोहन रेड्डी

    आंध्र प्रदेश में सत्ता में आया बदलाव, विधायक दल के नेता चुने गए जगन मोहन रेड्डी

    लोकसभा चुनावों के नतीजे में जहां बीजेपी की जीत पर चर्चा-परिचर्चा हो रही है, तो वहीं एक राज्य ऐसा भी है जहां के विधानसभा चुनावों के नतीजों ने पूरे देश का ध्यान इस ओर आकर्षित किया है. आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में सत्ता परिवर्तन हो गया है और वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) ने बहुमत के साथ प्रचंड जीत हासिल कर ली.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com