NDTV Khabar

Letter


'Letter' - 404 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आनंद महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों के लिए लिखा Letter, बोले- 'लॉकडाउन में भविष्य के लिए आप सभी...'

    आनंद महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों के लिए लिखा Letter, बोले- 'लॉकडाउन में भविष्य के लिए आप सभी...'

    महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कोरोना वायरस (CoronaVirus) को अब तक की सबसे भयावह आपदाओं में एक बताते हुए बृहस्पतिवार को सभी कर्मचारियों से कहा कि वे लॉकडाउन (बंद) में निजी व पेशेवर तौर पर खुद को भविष्य के लिये तैयार करें.

  • 'कोविड-19 से लड़ने के लिए खड़े हैं सरकार के साथ, अचानक लॉकडाउन से पैदा हुआ भ्रम', राहुल गांधी का PM मोदी को पत्र

    'कोविड-19 से लड़ने के लिए खड़े हैं सरकार के साथ, अचानक लॉकडाउन से पैदा हुआ भ्रम', राहुल गांधी का PM मोदी को पत्र

    Coronavirus Lockdown: राहुल गांधी ने कहा कि अचानक से किए गए लॉकडाउन के फैसले से अफरा-तफरी और भ्रम की स्थिति पैदा हुई है. कारखाने, छोटी इंडस्ट्री और कंस्ट्रक्शन साइट बंद हो गई है. हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गांव जाने की कोशिश कर रहे हैं और विभिन्न राज्यों की सीमा पर फंसे हुए हैं.

  • CoronaVirus: शादी में भीड़ न जुटे, इसलिए PM Modi को लिखा पत्र, किया यह निवेदन

    CoronaVirus: शादी में भीड़ न जुटे, इसलिए PM Modi को लिखा पत्र, किया यह निवेदन

    कुमार की शादी अप्रैल के अंत में होने वाली है. उन्होंने कहा, ‘मैं अपने परिवार को यह मनाने की कोशिश कर रहा हूं कि वह बिना भीड़ जुटाए शादी संपन्न कराये लेकिन मेरा परिवार मेरी बात मान नहीं रहा है क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि एक महीने में चीजें सामान्य हो जाएगी,

  • Exclusive : मध्यप्रदेश के बागी विधायकों को चाहिए CRPF की सुरक्षा, विधानसभा स्पीकर को लिखे पत्र

    Exclusive : मध्यप्रदेश के बागी विधायकों को चाहिए CRPF की सुरक्षा, विधानसभा स्पीकर को लिखे पत्र

    कांग्रेस (Congress) की कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) से बगावत करने वाले विधायकों ने विधानसभा में केंद्रीय बल की सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने इस बारे में विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखे हैं. इन पत्रों को लेकर विधानसभा सचिवालय की ओर से मध्यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक को पत्र लिखा गया है. डीजीपी से केंद्रीय सुरक्षा बल का इंतजाम करने के लिए कहा गया है. विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने गुरुवार को बागी विधायकों से शुक्रवार और शनिवार को उनके सामने पेश होने को कहा था. इसके लिए इन विधायकों को नोटिस भेजे गए हैं.

  • Coronavirus से कर्नाटक सरकार की लड़ाई में मदद के लिए आगे आईं सुधा मूर्ति, Letter लिख की यह अपील

    Coronavirus से कर्नाटक सरकार की लड़ाई में मदद के लिए आगे आईं सुधा मूर्ति, Letter लिख की यह अपील

    सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने कर्नाटक (Karnataka) की सरकार से अपील की है कि वो कुछ वक्त के लिए सभी मॉल्स और थिएटर्स को बंद कर दे क्योंकि एयर कंडिशनर में कोरोनावायरस की संख्या बढ़ जाती है. सरकार को लिखे एक लेटर में उन्होंने कहा, कोरोनावायरस के अधिक फैलने से पहले सावधानी बरती जानी चाहिए. 

  • कमलनाथ का जनता के नाम पत्र : बीजेपी को जमकर लताड़ा, सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि...

    कमलनाथ का जनता के नाम पत्र : बीजेपी को जमकर लताड़ा, सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि...

    मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी ड्रामे के सिलसिले में आज मुख्यमंत्री कमलनाथ की जनता के नाम एक चिट्ठी सामने आ गई. कमलनाथ ने इस पत्र के जरिए बीजेपी पर लांक्षन लगाए हैं और उसकी घोर निंदा की है. उन्होंने कहा है कि भाजपा नेताओं ने न सिर्फ प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है, अपितु प्रदेश के विकास पर भी सीधा आक्रमण किया है. उन्होंने भाजपा नेताओं से अनुरोध किया है कि वे सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि लोगों का प्रजातंत्र पर से भरोसा ही उठ जाए. कमलनाथ ने कहा है कि ''मैं प्रार्थना करता हूं कि हनुमान जी भाजपा को मर्यादा, संयम और चरित्रबल दें, ताकि हम सब पक्ष और प्रतिपक्ष मिलकर प्रदेश के विकास के स्वप्न को साकार कर सकें.''

  • पिता ने बच्‍चे के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, बताया "क्यों बेटे से ज्यादा मां से करते हैं प्यार"

    पिता ने बच्‍चे के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, बताया

    विलियम ने अपनी पोस्ट में लिखा, ''9 महीनों के लिए केवल तुम अपनी मां को ही जानते थे. इससे पहले कि मैं तुम्हें अपनी बाहों में उठाता, तुम्हारी मां ने तुम्हें पकड़ लिया और तुम्हें कभी जाने नहीं दिया. इससे पहले कि मैं तुम्हारे लिए अपना समय सैक्रीफाइज करता, तुम्हारी मां ने खुशी-खुशी अपने शरीर को सैक्रीफाइज कर दिया''.

  • सोनभद्र में सोना ही सोना! लीक हुए प्रशासन के कुछ पत्रों से बन गया बात का बतंगड़

    सोनभद्र में सोना ही सोना! लीक हुए प्रशासन के कुछ पत्रों से बन गया बात का बतंगड़

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में करीब तीन हजार टन सोना मिलने की बात जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआई) ने खारिज कर दी है. एजेंसी ने कहा है कि तीन हजार टन नहीं, सिर्फ 160 किलो औसत दर्जे का सोना मिलने की संभावना है. जीएसआई की सफाई के साथ उन तमाम खबरों पर ब्रेक लग गया, जिसमें पिछले एक हफ्ते से सोनभद्र में भारी पैमाने पर सोना मिलने का दावा किया जाता रहा है. आखिर सोनभद्र में तीन हजार टन सोना होने की बात कहां से फैली?

  • जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी

    जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी

    जेएनयू देशद्रोह के मामले (JNU sedition Case) को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है. पुलिस ने दिल्ली सरकार से इस मामले में तेजी लाने के लिए कहा है. फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में कथित तौर पर लगाए गए देश विरोधी नारों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक अहम बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है. अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि जो भी संबंधित विभाग है उसमें उनकी कोई दखलंदाजी नहीं है. उनके निर्णय को वे नहीं बदल सकते.

  • अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में नया पेंच, कमेटी को नौ लोगों ने चिट्ठी लिखी; कहा- कब्रगाह पर...

    अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में नया पेंच, कमेटी को नौ लोगों ने चिट्ठी लिखी; कहा- कब्रगाह पर...

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाई गई कमेटी को अयोध्या के निवासी हाज़ी मोहम्मद सहित 9 लोगों ने पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि 67 एकड़ जमीन जो केंद्र सरकार ने अयोध्या एक्ट के तहत ली थी और अब उसे ट्रस्ट को दे दिया गया है उसमें 4/5 एकड़ में कब्रगाह भी है. ट्रस्ट के सदस्यों से अनुरोध है कि इस बात पर विचार करें कि क्या मंदिर का निर्माण कब्रगाह पर हो सकता है?

  • पंकज त्रिपाठी ने पत्नी को लिखी प्यार भरी पोस्ट, कहा- ''दिल की बात कहने में मैं...''

    पंकज त्रिपाठी ने पत्नी को लिखी प्यार भरी पोस्ट, कहा- ''दिल की बात कहने में मैं...''

    पत्नी और बेटी की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''एक पक्ष मेरा कमजोर है , प्रेम को शब्दों में प्रकट कर पाना, काम कर रहा हूं. कुछ समय में ठीक हो जाए. 26 साल पहले 14 फरवरी के दिन एक हेअर बैंड गिफ़्ट किया था इनको और बात बन गई थी. तदुपरांत कितने बेशक़ीमती तोहफ़े दिए, लिए पर अंतस में रुमानियत लिए वो बैंड हीं बैठा है.

  • नेशनल कॉन्फ्रेंस की चुनाव आयोग से गुहार, नेताओं पर लगा PSA, पार्टी कैसे लड़े पंचायत चुनाव?

    नेशनल कॉन्फ्रेंस की चुनाव आयोग से गुहार, नेताओं पर लगा PSA, पार्टी कैसे लड़े पंचायत चुनाव?

    नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनाव में हिस्सा लेने का फैसला किया है लेकिन पार्टी उसकी राह में अटकाए गए ‘रोड़े’ हटाना चाहती है, ताकि वह मुक्त रूप से चुनाव प्रचार कर सकें. जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) शैलेंद्र कुमार को लिखे पत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस के केंद्रीय सचिव रतनलाल गुप्ता ने कहा कि पार्टी लोकतांत्रिक प्रक्रिया की सख्त समर्थक है और वह 11,000 से अधिक सीटों पर पांच मार्च से आठ चरण में होने वाले चुनावों में हिस्सा लेना चाहती है.

  • वाराणसी के रिक्शावाले ने PMO जाकर दिया था बेटी की शादी का न्योता तो PM मोदी ने भेजा खत, देखें Photo

    वाराणसी के रिक्शावाले ने PMO जाकर दिया था बेटी की शादी का न्योता तो PM मोदी ने भेजा खत, देखें Photo

    हाल ही में उनकी बेटी की शादी हुई है और दूसरी यह कि उनकी बेटी की शादी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने उनकी बेटी की शादी पर अपना आशीर्वाद दिया और नव दंपति को शुभकामनाएं भी दी. 

  • Board Exams से पहले CBSE की चेयरपर्सन ने स्‍टूडेंट्स को लिखा लेटर, कहा- ''परीक्षा का मतलब सिर्फ ज्यादा नंबर लाना नहीं''

    Board Exams से पहले CBSE की चेयरपर्सन ने स्‍टूडेंट्स को लिखा लेटर, कहा- ''परीक्षा का मतलब सिर्फ ज्यादा नंबर लाना नहीं''

    CBSE Board Exams 2020:अनीता ने लेटर की शुरुआत अपने एक सहयोगी की बेटी की कहानी शेयर करते हुए की. उन्होंने लिखा, ''मेरे सहयोगी की बेटी ने कुछ साल पहले बोर्ड की परीक्षा दी थी. उस वक्त उसके पिता यानी मेरे सहयोगी ने दिन रात उसे पढ़ाया लेकिन जब बेटी का रिजल्ट आया तो वह उसके मार्क्स से बहुत खुश नहीं थे.

  • Valentine's Day पर राजकुमार राव ने गर्लफ्रेंड को लिखा Love Letter, लिखा- "प्‍यार का मतलब..."

    Valentine's Day पर राजकुमार राव ने गर्लफ्रेंड को लिखा Love Letter, लिखा-

    अपने लेटर में वह आगे कहते हैं, ''प्यार वो है जिसमें आपकी दुनिया घूम जाती है." हालांकि, वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि प्यार को अधिकतर गलत समझा जाता है. अपने लेटर में राजकुमार राव ने आगे लिखा, ''हम अक्सर ही अपने प्यार का इजहार करने के लिए ''मैं तुम्हारे प्यार में पागल हूं'' और ''मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं'' जैसे वाक्यों का इस्तेमाल करते हैं.

  • सिद्धार्थ शुक्ला की मम्मी ने Bigg Boss को लिखा खत, बोलीं- आपकी वजह से इतने सारे लोगों...

    सिद्धार्थ शुक्ला की मम्मी ने Bigg Boss को लिखा खत, बोलीं- आपकी वजह से इतने सारे लोगों...

    सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की मम्मी ने बिग बॉस को लिखे लेटर में साफ कहा है,'...गोल रोटियां बनाना, चाय बनाना, एग बनाना...

  • PM मोदी ने शी चिनफिंग को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस से निपटने में मदद की पेशकश की थी, अब चीन का आया जवाब...

    PM मोदी ने शी चिनफिंग को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस से निपटने में मदद की पेशकश की थी, अब चीन का आया जवाब...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की. चीन ने प्रधानमंत्री मोदी की मदद की पेशकश की सराहना की और कहा कि यह भारत की बीजिंग के साथ दोस्ती को 'पूरी तरह से प्रदर्शित करता है.

  • शेफ विकास खन्ना ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया 'बीजी' को लिखा 20 साल पुराना खत, बयां करता है संघर्ष की कहानी

    शेफ विकास खन्ना ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया 'बीजी' को लिखा 20 साल पुराना खत, बयां करता है संघर्ष की कहानी

    अमृतसर में केटरिंग का काम करने से लेकर न्यूयॉर्क में स्टार शेफ बनने तक का सफर शेफ विकास खन्ना के लिए इतना आसान नहीं रहा है. विकास के इस संघर्ष की कहानी हमें उनके उस खत से मिलती है जो उन्होंने लगभग 20 साल पहले अपनी दादी को लिखा था जब वे अपने करियर के शुरुआती दौर में थे. विकास खन्ना ने इंस्टाग्राम पर इस खत को शेयर किया है. विकास खन्ना ने पोस्ट करते हुए लिखा, "ये खत मैंने न्यूयॉर्क के अपने शुरुआती दिनों में लिखा था जिसे मैंने मेल नहीं किया था."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com