NDTV Khabar

Liquor


'Liquor' - 299 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आंध्र प्रदेश में जगन सरकार ने शराबबंदी को लेकर उठाया बड़ा कदम, सभी BAR के लाइसेंस किए रद्द

    आंध्र प्रदेश में जगन सरकार ने शराबबंदी को लेकर उठाया बड़ा कदम, सभी BAR के लाइसेंस किए रद्द

    मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य में मौजूद 798 बारों में से 40 प्रतिशत को बंद कर दिया जाए. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार ने इसके उपभोग में कमी लाने के लिए शराब की कीमत बढ़ाने का भी प्रस्ताव पेश किया है. 

  • जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस को शक हुआ तो...

    जेनरेटर की बॉडी में शराब भरकर बिहार ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस को शक हुआ तो...

    नोएडा पुलिस ने बुधवार रात को अवैध तरीके से बिहार ले जाई जा रही 90 पेटी शराब जब्त की. शराब जेनरेटर की बॉडी में भरकर ले जायी जा रही थी. पुलिस उपाधीक्षक नगर पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात थाना सेक्टर 24 पुलिस ने सेक्टर 10 की लाल बत्ती के पास एक कैंटर को जांच के लिए रोका. कैंटर में जेनरेटर की दो बॉडी रखी हुईं थी. शक होने पर पुलिस ने जब जेनरेटर की बॉडी को चेक किया तो उसमें 90 पेटी अरुणाचल प्रदेश मार्का अंग्रेजी शराब मिली. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कैंटर में सवार संदीप पुत्र पवन कुमार निवासी नांगल खेड़ी पानीपत हरियाणा और नीतू पुत्र बृजपाल निवासी किरणमाला बागपत को गिरफ्तार किया गया.

  • अवैध शराब से भरे वाहन ने दो छात्राओं को टक्कर मारी, भीड़ ने की आगजनी; पुलिस पर पथराव

    अवैध शराब से भरे वाहन ने दो छात्राओं को टक्कर मारी, भीड़ ने की आगजनी; पुलिस पर पथराव

    दिल्ली के शालीमार बाग क्षेत्र में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में दो स्कूल छात्राएं घायल हो गईं. छात्राओं को टक्कर मारने वाला लोडिंग वाहन चैंपियन पलट गया. उसमें शराब भरी थी. इस हादसे के बाद नाराज लोगों ने शराब में आग लगा दी. दोनों छात्राओं को अस्पताल में भर्ती किया गया है. गुरुवार की सुबह बच्चे स्कूल जाने के लिए निकले ही थे कि रिंग रोड शालीमार बाग फ्लाईओवर के नीचे एक मालवाहक चैंपियन ने स्कूल जा रही दो छात्राओं को टक्कर मार दी. इस हादसे के दौरान बैलेंस बिगड़ने से चैंपियन पलट गया. उसमें हरियाणा की शराब अवैध रूप से सप्लाई की जा रही थी.

  • गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

    गुटखा और पान मसाला पर बैन के बाद अब शराबबंदी पर राजस्थान के सीएम ने दिया बड़ा बयान

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को गुजरात में शराबबंदी पर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, 'सभी राज्यों में से सबसे ज्यादा शराब का सेवन इस(गुजरात) राज्य में ही होता है.' गहलोत ने कहा, 'मैं एक साल के लिए गुजरात में था. यहां स्वतंत्रता के बाद से ही शराब पर बैन है. लेकिन गुजरात में शराब का सेवन बहुतायत में होता है. महात्मा गांधी के गुजरात की यही हालत है.' गहलोत ने कहा, 'शराब पर कोई बैन नहीं किया गया इसलिए अवैध शराब की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाये जा सकते हैं.'

  • बिहार में बढ़ते शराबबंदी के मामलों से खफा पटना हाईकोर्ट, नीतीश सरकार से मांगा ऐक्शन प्लान

    बिहार में बढ़ते शराबबंदी के मामलों से खफा पटना हाईकोर्ट, नीतीश सरकार से मांगा ऐक्शन प्लान

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार के लिए शराबबंदी (Liquor Ban) से बड़ी कोई विफलता नहीं है. राज्य में पिछले तीन वर्षों से अधिक समय जब से शराबबंदी लागू हुई है सरकार ने 67 हज़ार लोगों को जेल के अंदर भेजा है. लेकिन पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने राज्य सरकार से पूछा कि आख़िर दो लाख सात हज़ार शराबबंदी के मामले को वह कैसे निपटाना चाहती है?

  • झारखंड में शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार ने साधा निशाना, बोले- ये कितनी गंदी बात है...

    झारखंड में शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार ने साधा निशाना, बोले- ये कितनी गंदी बात है...

    रांची में अपनी पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा, 'यह क्या तरीक़ा है भाई...ये कितनी गंदी बात है.' हालांकि नीतीश ने रघुबर दास का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा साफ़ था.

  • खुले में शराब पीने वालों पर चला नोएडा पुलिस का डंडा, 474 लोगों को किया गिरफ्तार

    खुले में शराब पीने वालों पर चला नोएडा पुलिस का डंडा, 474 लोगों को किया गिरफ्तार

    गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने शनिवार को 474 लोगों को खुले में शराब पीने और शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण द्वारा गौतम बौद्ध नगर में चलाए गए एक शराब विरोधी अभियान 'ऑपरेशन क्लीन -6' के दौरान ये गिरफ्तारियां की गईं. 

  • बिहार में तालाब से निकली अंग्रेजी शराब की बोतलें और बियर केन, देखती रह गई पुलिस

    बिहार में तालाब से निकली अंग्रेजी शराब की बोतलें और बियर केन, देखती रह गई पुलिस

    एक मामला मुजफ्फरपुर के बरूराज थाना के लक्ष्मिनिया गांव में मंगलवार को देखने को मिला, जब पुलिस स्थानीय मछुआरों की मदद से शराब की बोतलें निकालने लगी. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया, 'बरूराज थाना के लक्ष्मिनिया गांव में एक तालाब में भारी मात्रा में शराब छिपाकर रखे जाने की सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर तालाब में मछुआरों की सहायता से तलाशी करवाई गई, और इस दौरान विदेशी शराब की बोतलें और केन बीयर बरामद की गईं.' 

  • बजट पर आया कांग्रेस का रिएक्शन, कहा- नयी बोतल में पुरानी शराब

    बजट पर आया कांग्रेस का रिएक्शन, कहा- नयी बोतल में पुरानी शराब

    लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ''''इसमें कुछ भी नया नहीं है. पुरानी बातों को ही दोहराया गया है.

  • इजराइल की शराब कंपनी ने बोतलों पर छापी 'बापू' की तस्वीर, अब मांगनी पड़ी मांफी

    इजराइल की शराब कंपनी ने बोतलों पर छापी 'बापू' की तस्वीर, अब मांगनी पड़ी मांफी

    इजराइली कंपनी की शराब की बोतलों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीरें लगाए जाने पर नई दिल्ली में राज्यसभा सदस्यों ने मंगलवार को चिंता प्रकट की थी. इस पर, उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस विषय की जांच करने और फौरन उपयुक्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. 

  • बिहार में शराबबंदी का सच: सरेआम हो रही है शराब की तस्करी, रिश्वत का भी मामला आया सामने, हुआ अहम खुलासा

    बिहार में शराबबंदी का सच: सरेआम हो रही है शराब की तस्करी, रिश्वत का भी मामला आया सामने, हुआ अहम खुलासा

    बंगाल से सटे बायसी में उत्पाद विभाग का चेक पोस्ट है और यहां विभाग के अधिकारी व पुलिसकर्मी तैनात रहते है. इसके बावजूद तस्कर चेक पोस्ट पर तैनात उत्पाद अधिकारियों को एक निश्चित रकम चुकाकर शराब की तस्करी कर लेते हैं.

  • VIDEO: गुरुग्राम में अवैध शराब पकड़ने पहुंची पुलिस, माफियाओं ने SHO के सिर पर फोड़ी बोतल

    VIDEO: गुरुग्राम में अवैध शराब पकड़ने पहुंची पुलिस, माफियाओं ने SHO के सिर पर फोड़ी बोतल

    गुरुग्राम में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर उस वक्त हमला बोल दिया जब पुलिस उनके ठिकाने पर रेड मारने आई थी. हमले में आरोपियो ने एसएचओ के सिर पर बोतल फोड़कर उन्हें घायल कर दिया.

  • वोटरों को लुभाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कैश, शराब और ड्रग्स की रिकॉर्ड बरामदगी

    वोटरों को लुभाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कैश, शराब और ड्रग्स की रिकॉर्ड बरामदगी

    लोकसभा चुनावों में वोटरों को करोड़ों के पैसे, शराब और ड्रग्स के ज़रिए लुभाने की कोशिश बड़े स्तर पर की जा रही है. इन चुनावों में अवैध नगदी, शराब और ड्रग्स की बरामदगी का रिकॉर्ड जैसे टूट गया है.

  • मुंबई में 18 लाख रुपये की शराब जब्त, 142 मामले दर्ज, 128 गिरफ्तार

    मुंबई में 18 लाख रुपये की शराब जब्त, 142 मामले दर्ज, 128 गिरफ्तार

    मुंबई उपनगर जिला अधिकारी कार्यालय के मुताबिक 10 मार्च को चुनाव की घोषणा होने के बाद से 15 अप्रैल तक आबकारी विभाग ने अलग-अलग कार्रवाई में अब तक 16 हजार लीटर शराब बरामद की है. जिसमें शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले केमिकल के साथ देशी शराब और ताड़ी भी शामिल है.

  • एमपी IT छापेमारी: 281 Cr. के रैकेट का पर्दाफाश, 'दिल्ली की एक बड़ी पार्टी' के हेडक्वार्टर तक पहुंचे 20 करोड़

    एमपी IT छापेमारी: 281 Cr. के रैकेट का पर्दाफाश, 'दिल्ली की एक बड़ी पार्टी' के हेडक्वार्टर तक पहुंचे 20 करोड़

    विभाग ने बताया कि अधिकारियों ने 14.6 करोड़ रुपये की 'बेहिसाबी' नकदी बरामद की है और मध्य प्रदेश तथा दिल्ली के बीच हुए संदिग्ध भुगतान से जुड़ी डायरी तथा कंप्यूटर फाइलें अपने कब्जे में ली हैं. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि विभाग को 20 करोड़ रुपये की संदिग्ध नकदी के तुगलक रोड पर रहने वाले महत्त्वपूर्ण व्यक्ति के घर से 'दिल्ली की बड़ी राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय' तक कथित तौर पर जाने के सुराग भी मिले हैं.

  • मध्‍य प्रदेश में छापों में हुआ 281 करोड़ के रैकेट का पर्दाफाश : आयकर विभाग

    मध्‍य प्रदेश में छापों में हुआ 281 करोड़ के रैकेट का पर्दाफाश : आयकर विभाग

    मध्‍य प्रदेश में पिछले दो दिनों में हुए आयकर विभाग के छापों एक बड़े और संगठित रैकेट का पर्दाफाश हुआ है जिसमें 281 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं जिनका कोई हिसाब नहीं है. इसमें नेता, कारोबारी और ब्यूरोक्रेट्स शामिल हैं.

  • बालाकोट जैसे हमले ने पाकिस्तान की परमाणु धौंस की पोल खोलकर रख दी: अरुण जेटली

    बालाकोट जैसे हमले ने पाकिस्तान की परमाणु धौंस की पोल खोलकर रख दी: अरुण जेटली

    केंद्रीय अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान के अंदर घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर सफलतापूर्वक हवाई हमला कर भारत ने पाकिस्तान के परमाणु धौंस की कलई खोल दी है. शनिवार को एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में जेटली ने कहा, "पाकिस्तान ने भारत से कॉन्वेंशनल वार (परंपरागत युद्ध) 1965, 1971 में लड़ा. करगिल युद्ध में वे अपने सैनिकों की लाशें तक लेने नहीं आए और हार गए. तो पाकिस्तानी फौज ने देखा कि हम कॉन्वेंशनल वार में भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था और सुपीरियर मिल्रिटी स्ट्रेंथ के सामने टिक नहीं सकते."

  • असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 157 पहुंची, कइयों की हालत अब भी गंभीर 

    असम में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 157 पहुंची, कइयों की हालत अब भी गंभीर 

    बता दें कि बीते गुरुवार की रात गोलाघाट एवं जोरहाट के दो चाय बगानों के श्रमिक जहरीली शराब पीने से बीमार हो गए थे. इनमें से 12 की मौत उसी रात हो गई थी. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत सर्मा ने जेएमसीएच में भर्ती लोगों की स्थिति की शनिवार को समीक्षा की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने अपर असम मंडलायुक्त जूली सोनोवाल को इस घटना की जांच करने और एक महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

Advertisement