NDTV Khabar

Liquor shops


'Liquor shops' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तराखंड : शराब की दुकान खोलने का विरोध किया तो एसडीएम ने धमकाया

    उत्तराखंड : शराब की दुकान खोलने का विरोध किया तो एसडीएम ने धमकाया

    उत्तराखंड के यमकेश्वर में शराब की दुकान खोलने के लिए एसडीएम एक वीडियो में लोगों को धमकाते दिख रहे हैं. यमकेश्वर और लैंन्सडाउन के एसडीएम कमलेश मेहता इस वीडियो में गांव के लोगों को "नेतागिरी" न करने को रह रहे हैं और "चुनौती" दे रहे हैं कि दुकान खोलने से रोकें. इसी वीडियो में एक महिला उनसे विनती करती दिखाई दे रही है.

  • शराब के ये ठेके कब बंद होंगे? केजरीवाल सरकार के दावे पर सवाल, बंद नहीं हो रहे आपत्तिजनक ठेके

    शराब के ये ठेके कब बंद होंगे? केजरीवाल सरकार के दावे पर सवाल, बंद नहीं हो रहे आपत्तिजनक ठेके

    दिल्ली में कई जगहों पर शराब की दुकानों का आम लोग विरोध कर रहे हैं. दिल्ली में इस समय वो सरकार है जो हमेशा कहती है कि जो जनता चाहेगी वो होगा, अगर जनता किसी इलाके में शराब की दुकान नहीं चाहेगी तो वहां शराब की दुकान नहीं रहेगी. दिल्ली की केजरीवाल सरकार के इन दावों की पड़ताल करने हम निकले.

  • विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने माना, 'शराब की दुकान से 7041 डॉलर चुराए थे'

    विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने माना, 'शराब की दुकान से 7041 डॉलर चुराए थे'

    क्रिकेट के विवादास्‍पद पूर्व अम्‍पायर डेरेल हेयर ने शराब की दुकान से नकद चुराने की बात स्‍वीकार की है. वे इस दुकान में काम किया करते थे. ऑस्ट्रेलिया के हेयर ने स्वीकार किया है कि उन्होंने शराब की दुकान से नकदी चुराई थी. गौरतलब है कि श्रीलंका के स्‍टार स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के एक्शन को 1995 में अवैध करार देकर हेयर ने विवादों को जन्‍म दे दिया था.

  • सुप्रीम कोर्ट ने उतराखंड के कुछ हिस्सों में हाईवे पर शराब की दुकानों की इजाजत दी

    सुप्रीम कोर्ट ने उतराखंड के कुछ हिस्सों में हाईवे पर शराब की दुकानों की इजाजत दी

    सुप्रीम कोर्ट ने उतराखंड के कुछ हिस्सों में हाईवे पर शराब की दुकानों की इजाजत दे दी है. राज्‍य में उतरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल की चार तहसील और देहरादून की कुछ तहसील हैं जहां हाईवे पर शराब की दुकानों की इजाजत दी गई है.

  • ...और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने मंदिर से शराब ठेके की दूरी नपवा डाली

    ...और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने मंदिर से शराब ठेके की दूरी नपवा डाली

    नियमानुसार मंदिर, स्कूल और अस्पताल से 100 मीटर की दूरी पर ही शराब का ठेका खुल सकता है लेकिन दिल्ली के करावल नगर में मंदिर के समीप ही ठेका है. इसकी शिकायत मिलने पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ठेके से मंदिर की दूरी नपवा दी. यह दूरी करीब 60 मीटर निकली. इस पर मालीवाल ने ठेका बंद कराने के लिए नोटिस जारी कर दिया है.

  • कैमरे में कैद : शराब की दुकान का विरोध कर रही महिला को पुलिसवाले ने सरेआम मारे थप्पड़

    कैमरे में कैद : शराब की दुकान का विरोध कर रही महिला को पुलिसवाले ने सरेआम मारे थप्पड़

    तमिलनाडु के तिरुपुर से एडीएसपी रैंक के अधिकारी का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में अधिकारी एक महिला को थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहा है. ये महिला वहां हाल में खुली एक शराब की दुकान का विरोध कर रही थी.

  • UP: महिलाओं ने शराब की दुकानों पर बोला धावा

    UP: महिलाओं ने शराब की दुकानों पर बोला धावा

    परसिया गांव की महिलाओं ने आज शराब की दुकानों पर धावा बोला और ताले तोड़ डाले. महिलाओं ने दुकान पर मौजूद सेल्समैनों को भी खदेड़ दिया. मोहल्ला नेकपुर और सिधपुर चित्रसेन क्षेत्रों से भी ऐसी ही खबरें हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं को शांत कराया.

  • यूपी की राह चली झारखंड सरकार, बंद कराए अवैध बूचड़खाने और सड़क के किनारे शराब के ठेके

    यूपी की राह चली झारखंड सरकार, बंद कराए अवैध बूचड़खाने और सड़क के किनारे शराब के ठेके

    यूपी सरकार की राह पर चलते हुए झारखंड सरकार ने भी राज्य में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए राज्य सरकार ने नेशनल हाईवे के किनारे बनी शराब की दुकानों को भी बंद करवाना शुरू कर दिया है.

  • यूपी के हापुड़ में शराब के ठेके पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग, कर्मचारियों को भी पीटा

    यूपी के हापुड़ में शराब के ठेके पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग, कर्मचारियों को भी पीटा

    हापुड़ देहात थाना क्षेत्र के मोहल्ला फूलगढ़ी स्थित इस ठेके के कर्मचारियों ने सुबह पौने सात बजे से ही शराब की बिक्री शुरू कर दी. इससे नाराज होकर महिलाओं ने ठेके पर धावा बोल दिया. इन महिलाओं ने ठेके के अंदर घुसकर शराब की बोतलें तोड़ दी और वहां आग लगा दी.

  • राष्‍ट्रीय राजमार्गों और स्‍टेट हाईवे से सटे 500 मीटर के दायरे में अब नहीं बिकेगी शराब

    राष्‍ट्रीय राजमार्गों और स्‍टेट हाईवे से सटे 500 मीटर के दायरे में अब नहीं बिकेगी शराब

    राष्‍ट्रीय राजमार्गों और स्‍टेट हाईवे से सटे 500 मीटर तक के इलाके में शनिवार से शराब नहीं बिक सकेगी. शराब की दुकानों पर एक अप्रैल से रोक के आदेश में संशोधन से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. हाईवे के किनारे स्थित शराब दुकानों ही नहीं बार और रेस्तरां में भी शराब नहीं बेची जा सकेगी. हालांकि किसी स्थानीय निकाय क्षेत्र से गुजरने वाले हाईवे पर, जहां 20 हजार से कम जनसंख्या है, वहां यह सीमा 500 से घटाकर 220 मीटर की गई है.

  • देश में हाईवे के किनारे शराब की दुकानें रहेंगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    देश में हाईवे के किनारे शराब की दुकानें रहेंगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    राष्‍ट्रीय राजमार्गों और स्‍टेट हाईवे से 500 मीटर दूर तक शराब की दुकानों पर रोक जारी रहेगी या नहीं, अप्रैल की डेडलाइन बढ़ेगी या नहीं? इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों की संशोधन करने की याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने कहा था कि सोचिए कि किसी व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में जान चली जाती है तो उसके परिवार पर क्या बीतती है. खास तौर पर मरने वाला व्यक्ति यदि परिवार के लिए रोटी कमाने वाला इकलौता जरिया हो.

  • सरकार का तर्क, हाईवे के किनारे शराब दुकानें बंद होंगी तो कई जगह अघोषित शराबबंदी होगी!

    सरकार का तर्क, हाईवे के किनारे शराब दुकानें बंद होंगी तो कई जगह अघोषित शराबबंदी होगी!

    राष्‍ट्रीय राजमार्गों और स्‍टेट हाईवे से 500 मीटर तक शराब की दुकानों पर रोक के मामले में आज सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस जगदीश सिंह खेहर ने कहा कि सोचिए कि किसी व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में जान चली जाती है तो उसके परिवार पर क्या बीतती है. खास तौर पर मरने वाला व्यक्ति परिवार के लिए रोटी कमाने वाला इकलौता जरिया हो तो. तमिलनाडु और तेलंगाना की ओर से एटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक नेशनल और स्टेट हाईवे के किनारे शराब की दुकानें एक अप्रैल से बंद हो जाएंगी. लेकिन स्टेट हाइवे कई शहरों के बीच से होकर गुजरते हैं. अगर दुकानें बंद होंगी तो एक तरह से शराबबंदी हो जाएगी. जबकि देश में शराब बेचना गैरकानूनी नहीं है.

  • सुप्रीम कोर्ट का आदेश, हाईवे से 500 मीटर तक नहीं होंगी शराब की दुकानें

    सुप्रीम कोर्ट का आदेश, हाईवे से 500 मीटर तक नहीं होंगी शराब की दुकानें

    राष्‍ट्रीय राजमार्गों और स्‍टेट हाईवे से 500 मीटर तक अब शराब की दुकानें नहीं होंगी. साफ है कि अब राजमार्गों पर शराब की बिक्री नहीं होगी. सुप्रीम कोर्ट ने यह अहम फैसला लिया है.

  • सुप्रीम कोर्ट की पंजाब सरकार को कड़ी फटकार, कहा - 'लगता है आप शराब लॉबी के साथ हैं'...

    सुप्रीम कोर्ट की पंजाब सरकार को कड़ी फटकार, कहा - 'लगता है आप शराब लॉबी के साथ हैं'...

    हाईवे पर शराब की दुकानों का मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गहरी नाराजगी जताई है. कोर्ट ने जम्मू शराब विक्रेता एसोसिएशन से कहा कि आप शराब की होम डिलीवरी करनी क्यों नहीं शुरू कर देते?

  • इस साल दिल्ली में नहीं खुलेगी शराब की कोई सरकारी दुकान : केजरीवाल

    इस साल दिल्ली में नहीं खुलेगी शराब की कोई सरकारी दुकान : केजरीवाल

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि दिल्ली में इस साल शराब की कोई नई दुकान नहीं खुलेगी और यदि उत्पात की कोई शिकायत होगी तो मोहल्ला सभा अपने आसपास की शराब की दुकानें बंद करने के लिए अधिकारसंपन्न होगी.