NDTV Khabar

Live Blog


'Live blog' - 23 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 21 दिनों के लिए पूरा भारत लॉकडाउन, दूसरा रास्ता नहीं था

    21 दिनों के लिए पूरा भारत लॉकडाउन, दूसरा रास्ता नहीं था

    आज प्रधानमंत्री ने वेंटिलेटर, प्रोटेक्टिव गियर और टेस्ट किट की बात की/ इसके लिए 15000 करोड़ का एलान किया है, आज 24 मार्च है. मैं अपने ही पेज पर कबसे वेंटिलेटर की बात कर रहा था. तब लोग कह रहे थे कि निगेटिव हूँ. गाली देने वाले जाकर देखें कि वो कितना ज़रूरी पोस्ट है. आप ऐसा ईको-सिस्टम न बनाएँ कि लोग ज़रूरी बात कहने से डर जाएँ. 

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: मोदी जी को 400 नहीं 545 सीट दीजिए लेकिन उनकी भाषा मत लीजिए

    रवीश कुमार का ब्लॉग: मोदी जी को 400 नहीं 545 सीट दीजिए लेकिन उनकी भाषा मत लीजिए

    छह साल बाद अर्थव्यवस्था फेल है. इस दौरान जिनकी ज़िंदगी बर्बाद हुई उसे सुधरने में बहुत वक्त लग जाएगा. आप प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री की भाषा देखिए.

  • क्या असम के प्रदर्शनों को न दिखाने के लिए सूचना मंत्रालय ने सुझाव भेजा है?

    क्या असम के प्रदर्शनों को न दिखाने के लिए सूचना मंत्रालय ने सुझाव भेजा है?

    आदेश जिस वक्त आया उस वक्त असम के लोग सड़कों पर थे. नागरिकता कानून पास होने के पहले से असम की यूनिवर्सिटी में ज़बरदस्त विरोध हो रहा था. असम के अलावा पूर्वोत्तर के दूसरे इलाकों में भी इस कानून का विरोध हो रहा है.

  • कल होगा फ्लोर टेस्‍ट, ठाकरे ने मिलाया पवार का नंबर, पवार ने किया अजित को कॉल

    कल होगा फ्लोर टेस्‍ट, ठाकरे ने मिलाया पवार का नंबर, पवार ने किया अजित को कॉल

    कांग्रेस जिसको शिवसेना के साथ जाने के चलते पार्टी के भीतर ही आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, उसने कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी के रूप में सुप्रीम कोर्ट में कानूनी दलीलें रखने में शिवसेना की मदद की.

  • CISF का 50वां स्थापना दिवस समारोह आज, मुख्य अतिथि बने पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    CISF का 50वां स्थापना दिवस समारोह आज, मुख्य अतिथि बने पीएम मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    CISF 50th Raising Day celebrations: आज CISF अपना 50वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस समारोह का आयोजन दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद के CISF कैंप में हुआ है. इस समारोह में पीएम मोदी मुख्य अतिथि हैं.

  • वायु सेना, सरकार के पराक्रम के बीच पत्रकारिता का पतन झांक रहा है

    वायु सेना, सरकार के पराक्रम के बीच पत्रकारिता का पतन झांक रहा है

    पहली ख़बर पाकिस्तान के सैनिक प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने 5 बजकर 12 मिनट पर ट्वीट कर बता दिया कि भारतीय सेना अंदर तक आ गई है बस हमने उसे भगा दिया. डिटेल आने वाला है. फिर 7 बजकर 06 मिनट पर ट्वीट आता है कि मुज़फ्फराबाद सेक्टर में भारतीय जहाज़ घुस आए. पाकिस्तानी वायुसेना ने समय पर जवाबी कार्रवाई की तो भागने की हड़बड़ाहट में बालाकोट के करीब बम गिरा गए. कोई मरा नहीं, कोई क्षति नहीं. इनका तीसरा ट्वीट 9 बजकर 59 मिनट पर आया कि ‘भारतीय कश्मीर ने आज़ाद कश्मीर के 3-4 मील के भीतर मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर में घुसपैठ की है. जवाब देने पर लौटने के लिए मजबूर जहाज़ों ने खुले में बम गिरा दिया. किसी भी ढांचे को नुकसान नहीं पहुंचा है, तकनीकी डिटेल और अन्य ज़रूरी सूचनाएं आने वाली हैं.’

  • पुलवामा हमला : मरने से पहले आतंकवादि‍यों का सबसे बड़ा डर बता गया आदिल अहमद डार...

    पुलवामा हमला : मरने से पहले आतंकवादि‍यों का सबसे बड़ा डर बता गया आदिल अहमद डार...

    खबरों के अनुसार सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आदिल अहमद डार ने इस हमले से ठीक पहले अपना एक वीडि‍यो मैसेज बनाया था. जि‍से उसने अपने साथि‍यों के लि‍ए बनाया था.

  • मैं मोदी जी के खिलाफ लड़ूंगा, मगर उनसे नफरत नहीं करूंगा: राहुल गांधी

    मैं मोदी जी के खिलाफ लड़ूंगा, मगर उनसे नफरत नहीं करूंगा: राहुल गांधी

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को ओडिशा दौरे पर हैं. भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों के साथ बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा

  • News Flash: न्यायमूर्ति एके सीकरी ने राष्ट्रमंडल सचिवालय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में उन्हें नामित करने के लिए दी गई सहमति वापस ली : सूत्र

    News Flash: न्यायमूर्ति एके सीकरी ने राष्ट्रमंडल सचिवालय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में उन्हें नामित करने के लिए दी गई सहमति वापस ली : सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NEWS FLASH: एलओसी के पास हुआ विस्फ़ोट, राजौरी के नौशेरा सेक्टर में हुआ आईईडी धमाका, एक मेजर और एक जवान शहीद

    NEWS FLASH: एलओसी के पास हुआ विस्फ़ोट, राजौरी के नौशेरा सेक्टर में हुआ आईईडी धमाका, एक मेजर और एक जवान शहीद

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • India vs Australia 2nd T20I: मेलबर्न टी20 बारिश की भेंट चढ़ा, ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के बाद हुई लगातार बारिश के कारण रद्द किया गया

    India vs Australia 2nd T20I: मेलबर्न टी20 बारिश की भेंट चढ़ा, ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के बाद हुई लगातार बारिश के कारण रद्द किया गया

    India vs Australia 2nd T20I Live Score: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 श्रृंखला (India vs Australia) का आज दूसरा मैच है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच आज मेलबर्न में दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जा रहा है. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच में एक ओर जहां टीम इंडिया पहली बार का बदला लेकर सीरीज में बराबरी पर आना चाहेगी, वहीं पहली जीत से गदगद ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज जीतने पर होगी. बता दें कि भारत के बीच 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला है. अगर आज का मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत जाती है तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगी और अगर भारत यह मैच जीतता है तो सीरीज में बना रहेगा और अंतिम मुकाबला भी टक्कर का होगा.

  • NEWS FLASH : आधार नंबर सार्वजनिक ना करें : UIDAI, ट्राई प्रमुख ने सार्वजनिक किया था अपना नंबर

    NEWS FLASH : आधार नंबर सार्वजनिक ना करें : UIDAI, ट्राई प्रमुख ने सार्वजनिक किया था अपना नंबर

     महाराष्ट्र में सोमवार को मराठा आरक्षण की मांग को लेकर कई हिस्सों में आगजनी, सड़क जाम, पुलिस पर हमले, बंद की ताजा घटनाएं हुईं, जबकि एक व्यक्ति ने ट्रेन के नीचे कूदकर आत्महत्या कर ली है.  इसके अलावा  देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान?

    क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान?

    पाकिस्तान के आम चुनावों में चरमपंथी और धार्मिक संगठनों की हार हुई है. मुंबई हमलों के मुख्य आरोपी हाफिज़ सईद की अल्लाह ओ अकबर तहरीक को एक भी सीट नहीं मिली है. हाफिज़ सईद ने ख़ुद भी प्रचार किया था. उसकी पार्टी को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मान्यता नहीं दी थी. वहां से आ रही ख़बरों में बताया गया है कि बड़ी संख्या में ऐसे उम्मीदवारों की प्रांतीय और राष्ट्रीय असेंबली में हार हुई है. नतीजों का एलान नहीं हुआ है मगर इनकी हार पक्की बताई जा रही है. चंद उम्मीदवारों को छोड़कर किसी के जीतने के आसार नहीं है. चुनाव से पहले कट्टरपंथी ताकतों के उभरने की आशंका जताई जा रही थी मगर कई चरणों की गिनती के बाद ऐसा लग रहा है कि जनता ने ऐसे तत्वों को ठुकरा दिया है. पर चुनाव में हारने से कट्टरपंथी ताकतें कम हो गई हैं इस नतीजे पर पहुंचने में जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए. उनकी हरकतें चुनावी राजनीति पर निर्भर नहीं हैं.

  • जीवन की अनिच्छा और मृत्यु की इच्छा के बीच

    जीवन की अनिच्छा और मृत्यु की इच्छा के बीच

    सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों के संविधान पीठ ने जब इच्छा मृत्यु पर कुछ शर्तों के साथ मुहर लगाई तो दरअसल वे जीवन और मृत्यु के दार्शनिक संबंध या मृत्यु की अपरिहार्यता पर ही नहीं, उस सामाजिक संकट पर भी ध्यान दे रहे थे जो हमारे समाज में वृद्धों के अकेलेपन और बीमारी से पैदा हुआ है.

  • जिसने खोला पीएम मोदी के चमकते चेहरे का राज, जानिए उसके बारे में सबकुछ

    जिसने खोला पीएम मोदी के चमकते चेहरे का राज, जानिए उसके बारे में सबकुछ

    हालही में कांग्रेस में शामिल हुए OBC एकता मंच के नेता अल्‍पेश ठाकोर ने पीएम मोदी के गोरे चेहरे का राज खोला है. वो गुजरात के बड़े ओबीसी नेता है.

  • नोटबंदी जनता पर कितनी भारी गुज़री? रवीश कुमार के साथ प्राइम टाइम LIVE

    नोटबंदी जनता पर कितनी भारी गुज़री? रवीश कुमार के साथ प्राइम टाइम LIVE

    नोटबंदी पर पिछले एक साल से जो कहा जा रहा था, पक्ष में और विपक्ष में करीब-करीब वही बातें नवंबर के पहले सप्ताह से फिर से कही जा रही हैं. ठीक उसी तरह से जैसे इम्तहान के एक हफ्ता पहले से छात्र रिवाइज़ करने लगते हैं. दावों और सवालों में कोई अंतर नहीं है मगर उन्हीं बातों को कहने के लिए जिस ऊर्जा का प्रदर्शन किया गया वो अदभुत है. हर बार वही दावे किए गए और हर बार उन्हीं कहानियों से दावों पर सवाल उठाया गया.  

  • क्या गाड़ियों की टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट पर भरोसा कम हुआ है ?

    क्या गाड़ियों की टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट पर भरोसा कम हुआ है ?

    टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट, फ़र्स्ट ड्राइव रिपोर्ट या ड्राइव का इंप्रेशन ऐसी चीज़ें हुआ करती थीं जिनका इंतज़ार होता था. कार और मोटरसाइकिल कंपनियां बहुत नहीं थी. लॉन्च बहुत नहीं हुआ करते थे. हम जैसे कई मोटरिंग पत्रकार गाड़ियों को चलाते थे, एक एक स्टोरी के लिए कई कई दिन शूट करते थे. फिर वक़्त लगाकर वीडियो एडिटिंग करते थे और तब आता था वीकेंड और हमारी स्टोरी चला करती थी.

  • नदियों का व्यक्ति में बदलना...एक क्रांतिकारी कदम

    नदियों का व्यक्ति में बदलना...एक क्रांतिकारी कदम

    वांगनुई न्यूजीलैंड की तीसरी सबसे लंबी नदी का नाम है. गंगा-यमुना भारत की सबसे चर्चित दो नदियां हैं. अलग-अलग देशों में होने के बावजूद इनमें एक बहुत बड़ी समानता यह है कि ये नदियां-नदियां न होकर अब एक जीवित व्यक्ति बन गई हैं. आइए, इस रहस्य को थोड़ा समझते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com