NDTV Khabar

Live cricket score


'Live cricket score' - 206 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INDvsSA 6th ODI: विराट कोहली ने इतिहास रचते हुए दिलाई 8 विकेट की जीत, टीम इंडिया ने सीरीज 5-1 से अपने नाम की

    INDvsSA 6th ODI: विराट कोहली ने इतिहास रचते हुए दिलाई 8 विकेट की जीत, टीम इंडिया ने सीरीज 5-1 से अपने नाम की

    विराट ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की 'खिलौना' बनाते हुए न केवल सीरीज में अपना तीसरा शतक जमाया बल्कि उनकी इस धमाकेदार पारी से टीम इंडिया ने जीत के लिए जरूरी 205 रन का लक्ष्‍य महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. विराट के साथ अजिंक्‍य रहाणे 34 रन बनाकर आउट हुए. आज की पारी के दौरान विराट ने किसी द्विपक्षीय सीरीज में कप्‍तान के तौर पर सर्वाधिक रन बनाने के ऑस्‍ट्रेलिया के जॉर्ज बैली (478रन) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

  • IND vs SA: विराट कोहली ब्रिगेड का कारनामा, पांचवां वनडे 73 रन से जीतकर दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास

    IND vs SA: विराट कोहली ब्रिगेड का कारनामा, पांचवां वनडे 73 रन से जीतकर दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास

    इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में पहली सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया है. दक्षिण अफ्रीका के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 274 रन का स्‍कोर खड़ा किया. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम अच्‍छी शुरुआत के बावजूद 42.2 ओवर में 201 रन पर ढेर हो गई.

  • IND vs SA: द. अफ्रीका का 'क्‍लीन स्‍वीप' का सपना टूटा, शमी के 5 विकेट की बदौलत तीसरा टेस्‍ट 63 रन से जीती टीम इंडिया

    IND vs SA: द. अफ्रीका का 'क्‍लीन स्‍वीप' का सपना टूटा, शमी के 5 विकेट की बदौलत तीसरा टेस्‍ट 63 रन से जीती टीम इंडिया

    दक्षिण अफ्रीका ने आज, अपने कल के स्‍कोर एक विकेट पर 17 रन से आगे शुरुआत की. दूसरे विकेट के लिए डीन एल्‍गर (नाबाद 86) और हाशिम अमला (52) ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को लंबे समय तक सफलता से वंचित रखा. यह जोड़ी जब तक विकेट पर थी, ऐसा लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका जोहांनिसबर्ग टेस्‍ट में भी जीत हासिल करते हुए क्‍लीन स्‍वीप करने में सफल हो जाए. लेकिन पारी के 53वें ओवर में ईशांत शर्मा की गेंद पर अमला के आउट होते ही स्थितियां पूरी तरह से बदल गईं.

  • IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर, स्‍टंप्‍स के समय द.अफ्रीका का स्‍कोर 17/1, लक्ष्‍य है 241 रन

    IND vs SA: तीसरा टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर, स्‍टंप्‍स के समय द.अफ्रीका का स्‍कोर 17/1, लक्ष्‍य है 241 रन

    बल्‍लेबाजी के लिए मुश्किल बनते जा रहे इस विकेट पर भारतीय टीम की दूसरी पारी आज तीसरे दिन चाय के बाद 247 रन पर समाप्‍त हुई. अजिंक्‍य रहाणे (48), विराट कोहली (41) और भुवनेश्‍वर कुमार (33) ने उपयोगी पारी खेलते हुए टीम को 200 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया. पहली पारी के आधार पर मिली 7 रन की बढ़त को कम करने के बाद मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रन का लक्ष्‍य है.

  • IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट के सहारे टीम इंडिया ने की जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में वापसी

    IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के 5 विकेट के सहारे टीम इंडिया ने की जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में वापसी

    दक्षिण अफ्रीका की पारी चायकाल के बाद 65.5 ओवर में 194 पर समाप्‍त हुई. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 7 रन की बढ़त मिली है. दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला ने सर्वाधिक 61 रन बनाए. वर्नोन फिलेंडर ने 35 और कागिसो रबाडा ने 30 रन बनाए. भारत के लिए बुमराह ने पांच और भुवनेश्‍वर कुमार ने तीन विकेट लिए.

  • IND vs SA: तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय पारी 187 रन पर सिमटी, द.अफ्रीका का स्‍कोर 6/1

    IND vs SA: तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय पारी 187 रन पर सिमटी, द.अफ्रीका का स्‍कोर 6/1

    टीम इंडिया के लिए कप्‍तान विराट कोहली (54) और चेतेश्‍वर पुजारा (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन शेष बल्‍लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया. निचले क्रम में भुवनेश्‍वर ने 30 रन की उपयोगी पारी खेली.टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 13 रन तक पहुंचते-पहुंचते अपने दोनों ओपनरों को गंवा दिया. विराट और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर स्थिति को संभालने का प्रयास किया लेकिन इसके बाद विकेट पतन का सिलसिला फिर शुरू हो गया.

  • IND vs SA: 'कागजी शेर' साबित हुए भारतीय बल्‍लेबाज, दूसरे टेस्‍ट में भी टीम इंडिया 135 रन से हारी

    IND vs SA: 'कागजी शेर' साबित हुए भारतीय बल्‍लेबाज, दूसरे टेस्‍ट में भी टीम इंडिया 135 रन से हारी

    केपटाउन टेस्‍ट के बाद सेंचुरियन टेस्‍ट में भी भारतीय बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को 135 रन की हार का सामना करना पड़ा है. मैच के पांचवें दिन भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 287 रन का लक्ष्‍य था लेकिन पूरी टीम पहले सेशन में ही 50.2 ओवर में 151 रन बनाकर शर्मनाक तरीके से आउट हो गई.

  • IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट में टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराया, तीन विकेट गिरे

    IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट में टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराया, तीन विकेट गिरे

    दूसरी पारी में भारतीय टीम के मुरली विजय, केएल राहुल और कप्‍तान विराट कोहली पेवेलियन लौट चुके हैं. स्‍टंप्‍स के समय चेतेश्‍वर पुजारा 1 और पार्थिव पटेल 5 रन बनाकर क्रीज पर थे. टीम इंडिया को मैच में जीत के लिए 252 रन और बनाने है जबकि उसके सात बल्‍लेबाज आउट होने बाकी है. जीत के लिए टीम इंडिया के सामने 287 रन का लक्ष्‍य है.

  • IND vs SA: कम रोशनी के कारण तीसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित, दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 90/2

    IND vs SA: कम रोशनी के कारण तीसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित, दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 90/2

    सेंचुरियन टेस्‍ट में टीम इंडिया ने सोमवार को दूसरे दिन के स्‍कोर 5 विकेट पर 183 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया और उसकी पारी आज लंच के बाद 921 ओवर में 307 रन पर सिमट गई. आखिरी विकेट के रूप में विराट कोहली आउट हुए. पहली पारी के आधार पर मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को 28 रन की अहम बढ़त हासिल हुई है. जवाब में चाय के बाद जब 29 ओवर में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी का स्‍कोर दो विकेट पर 90 रन था तब कम रोशनी के कारण खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया.

  • IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के 5 विकेट गिरे, 85 रन पर नाबाद हैं विराट कोहली

    IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के 5 विकेट गिरे, 85 रन पर नाबाद हैं विराट कोहली

    दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 335 रनों के जवाब में सेंचुरियन टेस्‍ट के दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया की पहली पारी का स्‍कोर 5 विकेट पर 183 रन था. कप्‍तान विराट कोहली 85 और हरफनमौला हार्दिक पंड्या 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं. विराट के अलावा भारतीय टीम के लिए मुरली विजय (46) ही विकेट पर रुकने का जज्‍बा दिखा सके.

  • IND vs SA: अश्‍विन और फील्‍डरों के सहारे टीम इंडिया ने आखिरी सेशन में की वापसी, द. अफ्रीका के 6 विकेट गिरे

    IND vs SA: अश्‍विन और फील्‍डरों के सहारे टीम इंडिया ने आखिरी सेशन में की वापसी, द. अफ्रीका के 6 विकेट गिरे

    सेंचुरियन टेस्‍ट में पहले दो सेशन में महज दो विकेट गंवाते हुए विशाल स्‍कोर की ओर बढ़ रही मेजबान टीम के आखिरी सेशन में चार विकेट गिरे और उसकी पारी 'पटरी से उतर' गई. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी का स्‍कोर 6 विकेट खोकर 269 रन था. कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस 24 और केशव महाराज 10 रन बनाकर क्रीज पर थे.

  • IND vs SA: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर बल्‍लेबाजों ने पानी फेरा, केपटाउन टेस्‍ट 72 रन से हारी टीम इंडिया

    IND vs SA: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर बल्‍लेबाजों ने पानी फेरा, केपटाउन टेस्‍ट 72 रन से हारी टीम इंडिया

    भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर बल्‍लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन ने पानी फेर दिया. बल्‍लेबाजों की इस नाकामी के कारण विराट कोहली की टीम इंडिया को केपटाउन टेस्‍ट के चौथे दिन ही 72 रन की शर्मनाक हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा है. भारतीय गेंदबाजों ने चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 130 रन के छोटे स्‍कोर पर आउट करके टीम को जीत हासिल करने का सुनहरा मौका दिया था. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को मिली 77 रन की बढ़त को शामिल करने के बाद जीत के लिए 208 रन बनाने का लक्ष्‍य था, लेकिन भारतीय बल्‍लेबाज न्‍यूलैंड्स के विकेट पर भीगी बिल्‍ली बने नजर आए. पूरी टीम 135 रन पर ढेर हो गई.

  • IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

    IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है. केपटाउन में लगातार बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और ग्राउंड फील्‍ड गीला होने के कारण अम्‍पायरों ने तीसरे दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया.

  • IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी, 142 रन की हुई बढ़त

    IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी, 142 रन की हुई बढ़त

    पहले टेस्‍ट मैच में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है. हरफनमौला हार्दिक पंड्या (93) की साहसभरी पारी और भुवनेश्‍वर कुमार (24) के साथ आठवें विकेट के लिए उनकी हुई 99 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया मैच के दूसरे दिनपहली पारी में 209 रन बनाने में सफल रही. पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 77 रन की बढ़त हासिल हुई.

  • IND vs SA: गेंदबाजों की मेहनत पर भारतीय बल्‍लेबाजों ने पानी फेरा, पहले दिन टीम इंडिया के तीन विकेट गिरे

    IND vs SA: गेंदबाजों की मेहनत पर भारतीय बल्‍लेबाजों ने पानी फेरा, पहले दिन टीम इंडिया के तीन विकेट गिरे

    भारतीय गेंदबाजों की मेहनत पर बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन ने पानी फेर दिया. भुवनेश्‍वर कुमार (4 विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने आज यहां पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 73.1 ओवर में 286 रन पर समेट दिया था, लेकिन पहले दिन स्‍टंप्‍स तक भारत ने भी 28 के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए. चेतेश्‍वर पुजारा 5 और रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए क्रीज पर हैं. मुरली विजय, शिखर धवन और कप्‍तान विराट कोहली के रूप में भारतीय टीम के तीन विकेट गिर चुके हैं.

  • IND vs SL: टीम इंडिया ने तीसरा टी20 मैच 5 विकेट से जीता, सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप

    IND vs SL: टीम इंडिया ने तीसरा टी20 मैच 5 विकेट से जीता, सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप

    टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में आज यहां श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 के एकतरफा अंतर से जीत ली है.श्रीलंका टीम ने 135 रन के छोटे स्‍कोर को डिफेंड करने के लिए जमकर संघर्ष किया. मेहमान टीम, भारत के पांच विकेट गिराने में भी सफल रही लेकिन पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने नाबाद 16 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 18 रन बनाते हुए 19.2 ओवर में टीम को जीत तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम के लिए मनीष पांडे ने सर्वाधिक 32, श्रेयस अय्यर ने 30 और कप्‍तान रोहित शर्मा ने 27 रन की पारी खेली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 135 रन ही बना पाई थी.

  • IND vs SL: रोहित के तूफानी शतक के बाद कुलदीप-चहल की जोड़ी ने किया कमाल, टीम इंडिया 88 रन से जीती

    IND vs SL: रोहित के तूफानी शतक के बाद कुलदीप-चहल की जोड़ी ने किया कमाल, टीम इंडिया 88 रन से जीती

    दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 88 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की 118 रन की तूफानी पारी और केएल राहुल के 89 रन की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 260 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए श्रीलंका की टीम 17.2 ओवर में 172 रन बनाकर आउट हो गई. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने चार और कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए.

  • IND VS SL: चहल-कुलदीप की फिरकी में उलझा श्रीलंका, पहले टी20 में टीम इंडिया की विशाल जीत

    IND VS SL: चहल-कुलदीप की फिरकी में उलझा श्रीलंका, पहले टी20 में टीम इंडिया की विशाल जीत

    स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने आज यहां पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 93 रन के बड़े अंतर से पराजित कर दिया. श्रीलंका के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने केएल राहुल के 61, महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद 39 और मनीष पांडे के नाबाद 32 रन की मदद से 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 180 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए श्रीलंका टीम कभी भी जीतती नजर नहीं आई. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार, हार्दिक पंड्या ने तीन और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी. पूरी टीम 16 ओवर में महज 87 रन बनाकर आउट हो गई.

Advertisement