NDTV Khabar

Loc air strikes


'Loc air strikes' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एलओसी पार PoK में 16 कैंपों में दी जा रही है आतंकी ट्रेनिंग, सेना को मिली खुफिया जानकारी

    एलओसी पार PoK में 16 कैंपों में दी जा रही है आतंकी ट्रेनिंग, सेना को मिली खुफिया जानकारी

    सेना के एक अधिकारी ने कहा, 'खुफिया एजेंसियों से मिल रही रिपोर्टों के अनुसार घाटी के उस तरफ 16 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर हैं जो पिछले कुछ महीनों से सक्रिय हैं. घुसपैठ का मौसम अभी शुरू होने वाला है इसलिए ओर अधिक शिविर सक्रिय होने की प्रक्रिया में हैं.'

  • आखिर क्या हुआ था बालाकोट में? भारत के दावे को साबित कर सकती हैं सैटेलाइट से मिली अप्रकाशित तस्‍वीरें

    आखिर क्या हुआ था बालाकोट में? भारत के दावे को साबित कर सकती हैं सैटेलाइट से मिली अप्रकाशित तस्‍वीरें

    भारत के नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के ट्रेनिंग कैंप पर बम गिराने की घोषणा के 5 दिन बाद भी सरकार ने अब तक उस हमले की कोई भी तस्‍वीर जारी नहीं की है. विपक्षी नेता जैसे ममता बनर्जी ने इसे लेकर वायुसेना की तारीफ तो की लेकिन साथ ही कहा कि अब जब विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की सुरक्षित वतन वापसी हो चुकी है, सरकार को बालाकोट हमले की जानकारी जरूर देनी चाहिए.

  • खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

    पाकिस्तान ने सबसे पहले कहा कि उन्होंने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के दो विमानों को मार गिराया गया है और तीन पायलटों को पकड़ लिया गया है. इसके बाद यह आंकड़ा दो विमान और दो पायलट हो गया. लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय सेना ने देखा था कि पीओके में दो पैराशूट उतरे हैं, जोकि एफ-16 के दो पायलटों के थे, जिन्हें भारतीय वायुसेना के मिग-21 ने मार गिराया था. इसके बाद शाम को पाकिस्तान ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उनकी हिरासत में भारतीय वायुसेना का एक ही पायलट है.

  • पाकिस्तान को आतंकियों के खात्मे के लिए मिले थे F-16, भारत के खिलाफ किया इस्तेमाल

    पाकिस्तान को आतंकियों के खात्मे के लिए मिले थे F-16, भारत के खिलाफ किया इस्तेमाल

    तीनों सेना ने इस बात के सबूत दिए कि पाकिस्तान ने भारतीय वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया और बुधवार के हमले में अमेरिका में बने एफ-16 लड़ाकू (F-16) विमानों का इस्तेमाल किया, जबकि पाकिस्तान के साथ अमेरिका का यह करार था कि वह इन विमानों का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं करेगा, बल्कि सिर्फ आतंकी गतिविधियों के खिलाफ ही करेगा.

  • दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

    पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) द्वारा जारी दो वीडियो में कथित रूप से दिखाया गया कि पकड़े गये भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन का चेहरा खून से सना था और उनकी आंखों पर पट्टी बंधी थी. लेकिन अभिनंदन शांतचित्त एवं साहसी ढंग से सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपना नाम, सर्विस नंबर और धर्म के बारे में जानकारी दी और कहा कि मैं आपको बस यही बता सकता हूं. इस दौरान अभिनंदन ने पूछताछ करने वाले से एक सवाल भी पूछा, 'क्या मैं आपसे थोड़ी सी जानकारी ले सकता हूं. क्या मैं पाकिस्तानी सेना के साथ हूं?' किसी अन्य सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया.

  • 'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    'Welcome Back, Abhinandan': पाक PM इमरान खान के IAF पायलट की रिहाई के ऐलान के बाद खुशी मनाता हिन्दुस्तान

    बुधवार को भारतीय वायुसेना और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के दौरान पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. खबरों के मुताबिक विंग कमांडर ने अपने विमान के गिरने से पहले पाकिस्तान के एफ - 16 को मार गिराया था. इसके एक दिन पहले, भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर बम गिराए थे.

  • Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    Highlights of Abhinandan Varthaman Returns : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) शुक्रवार को वाघा बॉर्डर (Wagah Border) के रास्ते भारत आ गए.

  • NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    NEWS FLASH: विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान दिल्‍ली पहुंचे, सेना के अस्‍पताल में होगा मेडिकल चेकअप

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को इसकी घोषणा पाक संसद में की. इमरान खान ने भारतीय पायलट अभिनंदन को ‘शांति पहल’ के तौर पर रिहा करने का ऐलान किया तो पाक सांसदों ने मेजें थपथपा कर स्वागत किया. भारतीय वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कि पाकिस्तान अभिनंदन को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

  • तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस: 'हम पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार हैं'

    तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस: 'हम पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार हैं'

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के में जारी तनाव के बीच तीनों सेनाओं ने (Air Force, Indian Army Navy) साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि पाक विमानों ने 27 फरवरी को LoC क्रॉस की, जहां, सुखोई, मिराज और मिग-21 विमानों ने उनका रास्ता रोका.

  • 24 पाकिस्‍तानी विमानों ने की थी एलओसी पार करने की कोशिश, भारतीय वायुसेना के 8 विमानों ने रोका

    24 पाकिस्‍तानी विमानों ने की थी एलओसी पार करने की कोशिश, भारतीय वायुसेना के 8 विमानों ने रोका

    आला सरकारी सूत्रों के मुताबिक, भारत सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान के विमान भारतीय सीमा में 10 किलोमीटर तक अंदर घुसे थे. सरकारी सूत्रों ने बताया कि 10 किलोमीटर तक पाकिस्तान के 20 ज्यादा विमान हमारी सीमा में आए थे. इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने ही युद्ध जैसे माहौल बनाए हैं.

  • UPDATES: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की भारतीय पायलट को‍ रिहा किए जाने की घोषणा

    UPDATES: पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की भारतीय पायलट को‍ रिहा किए जाने की घोषणा

    India-Pakistan IAF air strikes LIVE Updates: भारत की ओर से पाकिस्तान में जैश के आतंकी ठिकानों पर की गई हवाई कार्रवाई (IAF Air Strike) से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है.

  • NEWS FLASH: सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 2.08 रुपये प्रति सिलेंडर, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी का दाम 42.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा

    NEWS FLASH: सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत 2.08 रुपये प्रति सिलेंडर, बिना सब्सिडी वाले एलपीजी का दाम 42.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा

    भाजपा (BJP) के मुताबिक इसके तहत प्रधानमंत्री देश के लगभग एक करोड़ लोगों से जुड़ेंगे. भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख अनिल बलूनी ने अपने बयान में कहा कि देश के सभी जिले, मंडल एवं शक्ति केंद्र स्तर पर लगभग 15 हजार स्थानों से नमो ऐप के जरिये प्रधानमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों, स्वयंसेवकों एवं विशिष्ट नागरिकों से जुड़ेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय से पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 12 बजे देश भर के लगभग एक करोड़ से अधिक लोगों से नमो एप से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं, वालंटियर्स एवं अन्य विशिष्ट नागरिकों से महासंवाद करेंगे.

  • भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    भारत ने पाक में जैश के आतंकी कैपों पर की बमबारी, मिराज ने किया 300 आतंकियों का सफाया, 24 घंटे की 24 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके और पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 के 12 जेट ने पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट (Balakot) में जाकर हवाई हमले (India Strikes) किए और आतंकी कैपों को न सिर्फ पूरी तरह तबाह किया, बल्कि करीब 300 आतंकवादी भी मार गिराए. वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में न सिर्फ 300 आतंकवादी मारे गए हैं, बल्कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लिया. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

  • IAF Air Strikes Live Updates: विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से IAF पायलट की सुरक्षित वापसी की मांग की

    IAF Air Strikes Live Updates: विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से IAF पायलट की सुरक्षित वापसी की मांग की

    IAF Air Strike in Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच सरहद पर तनाव तेज हो चला है. भारत ने हवाई क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मार गिराया. वहीं वडगाम में भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया.

  • आतंकी कैंपों पर हमले के बाद पीएम मोदी की पहली सभा, फिर दोहराया गीत- मैं देश नहीं झुकने दूंगा

    आतंकी कैंपों पर हमले के बाद पीएम मोदी की पहली सभा, फिर दोहराया गीत- मैं देश नहीं झुकने दूंगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चुरु की रैली में कहा- मैं देश नहीं झुकने दूंगा. यह उसी गीत की पंक्तियां हैं, जिसे बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का कैंपेन एंथम बनाया था.

  • जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

    जब भारतीय वायुसेना कर रहा था आतंकी कैंपों को नेस्तनाबूद, उस वक्त कहां और क्या कर रहे थे पीएम मोदी

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने न सिर्फ बदला लिया है, बल्कि आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है. एलओसी पार कर पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया .

  • आतंकी कैंप पर हमले के लिए एयरफोर्स ने आखिर मिराज-2000 को ही क्यों चुना?

    आतंकी कैंप पर हमले के लिए एयरफोर्स ने आखिर मिराज-2000 को ही क्यों चुना?

    Mirage 2000: इंडियन एयरफोर्स के बेड़े में शामिल मिराज- 2000 (Mirage 2000) डीप पेनिट्रेशन स्ट्राइक एयरक्राफ्ट यानी लड़ाकू विमान है. यह अंदर तक घुसकर मार करने वाला विमान है.

  • 12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    12 मिराज, 1000 किलो बम, 20 मिनट का ऑपरेशन और 300 आतंकी ढेर, 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर (Air strike on Terrorist Camp) भारतीय वायुसेना (indian air force) ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया. सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था. भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा. इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

Advertisement